Connect with us

शहर

ट्रेन में सिगरेट पीने से रोका तो महिला को उतारा मौत के घाट

Published

on

Murder
प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। जालियांवाला बाग एक्सप्रेस की जनरल बोगी में यात्रियों के बीच सिगरेट पीने को लेकर हुए विवाद के चलते एक महिला की बेरहमी से पीटकर हत्या कर दी गई। दरअसल मृतका जनरल कोच में अपने बेटे और भाई के साथ सफर कर रही थी। इसी दौरान बरेली स्टेशन से ट्रेन खुलने के बाद उसी कोच में बैठा एक युवक ट्रेन में सिगरेट पीने लगा जिसको लेकर विवाद शुरू हुआ।

जानकारी के मुताबिक, महिला के पुत्र रंजीत कुमार ने इस मामले में शाहजहांपुर जीआरपी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि वह छठ पर्व पर अपनी 50 वर्षीय मां चिंता देवी भाई राहुल और पत्नी बबीता के साथ जलियांवाला बाग एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल कोच से अपने गांव जाने के लिए सफर कर रहे थे। शुक्रवार रात करीब दो बजे बरेली से ट्रेन छूटने के बाद ऊपर वाली सीट पर बैठा आजमगढ़ के थाना कप्तानगंज क्षेत्र के गांव राजापट्टी निवासी सोनू ने सिगरेट पीनी शुरू कर दी। मां ने सिगरेट पीने से मना किया तो वह गालियां देने लगा जिसका विरोध करने पर उसने मां को पीटना शुरू कर दिया और धक्का दे दिया, जिससे मां को गंभीर चोटें आई।

पीड़ित का कहना है कि उसने चनेटी के पास चैन पुलिंग कर ट्रेन रोकी और इसके बाद लोको पायलट को मामले की जानकारी दी। लोको पायलट में कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना के बाद ट्रेन को लोको पायलट और गार्ड ने शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर सवा तीन बजे प्लेटफार्म नंबर एक पर रोका जहां जीआरपी ने उसकी मां चिंता देवी को ट्रेन से उतारने के बाद जिला अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसकी मां को मृत घोषित कर दिया। जीआरपी ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मृतिका चिंता देवी के बेटे रंजीत कुमार की तहरीर पर आरोपी सोनू के खिलाफ धारा 304, 504 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

WeForNews

शहर

माघ पूर्णिमा: पांचवें शाही स्नान के लिए उमड़े श्रद्धालु

Published

on

प्रयागराज में माघ पूर्णिमा स्नान के लिए रात 12 बजे से ही संगम तट पर श्रद्धालु पहुंच गए हैं। मेला प्रशासन ने इस पर्व पर एक करोड़ 60 लाख लोगों के स्नान का अनुमान लगाया है।

मेलाधिकारी विजय किरण आनंद की मानें तो संगम में स्नान के लिए सोमवार से ही श्रद्धालुओं का रेला उमड़ पड़ा है। 

किरन आनंद ने बताया कि कई जिलों के मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए गए हैं कि वे आवश्यकतानुसार अतिरिक्त फोर्स भी ले सकते हैं। सभी जगह निगरानी की जा रही है। सुरक्षा व्यवस्था सु²ढ़ रखी गई है।’

मेलाधिकारी ने बताया कि मेला क्षेत्र में 96 कंट्रोल वॉच टावर स्थापित हैं। 440 सीसीटीवी कैमरों की मदद से निगरानी की जा रही है।’

पुलवामा हमले के बाद प्रशासन मेला क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पहले से ज्यादा अलर्ट है। 

उन्होंने बताया कि त्रिवेणी स्नान के लिए सुबह से श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। रेलगाड़ियों से आने वालों की भीड़ सीमित है, जबकि निजी वाहन जैसे ट्रैक्टर, जीप, बस आदि से 90 प्रतिशत श्रद्धालु संगम पहुंच रहे हैं।

कुंभ मेले के डीआईजी केपी सिंह ने बताया कि पुलिस व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त है और यातायात की विशेष निगरानी की जा रही है। माघी पूर्णिमा पर आने वाले स्नानार्थी अपने वाहन को निर्धारित पाकिर्ंग पर ही खड़ा करें।

मेला प्रशासन की सबसे बड़ी जिम्मेदारी श्रद्धालुओं को स्नान के बाद सुरक्षित उनके गंतव्य तक भेजने की सुविधा देना है।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

यमुना एक्सप्रेसवे पर एंबुलेंस और कार की टक्कर,7 की मौत

Published

on

यमुना एक्सप्रेस वे पर एंबुलेंस और कार में टक्कर हो गई। हादसे में सात लोगों की मौत हुई, जबकि 4 घायल हैं।

पुलिस और हाईवेकर्मियों ने जख्मियों को अस्पताल भिजवाया। जानकारी के मुताबिक, बल्देव थाना इलाके में शव लेकर जा रही एंबुलेंस की कार से सीधी टक्कर हो गई।

टक्कर इतनी तेज थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। आसपास के लोगों ने पुलिस और हाईवेकर्मियों को इसकी जानकारी दी। एंबुलेंस और कार को क्रेन के जरिए सड़क से हटाया गया। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

WeForNews

Continue Reading

शहर

बिहार के मुंगेर में ट्रक और ऑटो में भिड़ंत, 4 की मौत

Published

on

accident

बिहार के मुंगेर में ट्रक और ऑटो में भिड़ंत हो गई। इस हादसे में 4 लोगों की मौत और 9 घायल हो गए।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular