मोदी का पुतला फूंकेने वालों को NSUI ने भेजा नोटिस | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

Uncategorized

मोदी का पुतला फूंकेने वालों को NSUI ने भेजा नोटिस

Published

on

jnu-wefornewshindi
जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में छात्र संगठन एनएसयूआई की जेएनयू यूनिट में दशहरा पर रावण की जगह पीएम मोदी का पुतला जलाने को लेकर एनएसयूआई ने कड़ा रुख इख्तियार किया है। छात्र संगठन ने जेएनयू विंग को नोटिस जारी करने का फैसला लिया है। जेएनयू में मोदी का पुतला जलाए जाने को NSUI ने छात्र संगठन की ओर से नैतिक संहिता का उल्लंघन बताया है।

एनएसयूआई के अध्यक्ष ने कहा है कि हम किसी के भी पुतले को जलाए जाने के खिलाफ हैं। हालांकि, छात्रों की ये हरकत देश के युवाओं के बीच अशांति को दर्शाती है।

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में कांग्रेस समर्थित छात्र संगठन एनएसयूआई के कुछ छात्रों ने दशहरा पर रावण की जगह प्रधानमंत्री, अमित शाह और बाबा रामदेव समेत उनके तमाम सहयोगियों का पुतला फूंका। इतना ही नहीं इस घटना का वीडियो बनाकर फेसबुक पर भी पोस्ट कर दिया गया है।

छात्रों ने कहा, ‘हमारा ये विरोध प्रदर्शन वर्तमान सरकार से हमारे गहरे असंतोष को दर्शाने का जरिया है।’ रावण की तरह प्रधानंमत्री का पुतला फूंकते हुए छात्रों ने कार्ड पर नारा लिखा था, ‘बुराई पर सत्‍य की जीत होकर रहेगी।’

आपको बता दें कि रावण के मुख्य सर पर मोदी का और अन्य सिरों पर अमित शाह, नाथूराम गोडसे, बाबा रामदेव, साध्‍वी प्रज्ञा, आसाराम बापू और जेएनयू के वीसी एम जगदीश समेत बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नेताओं के चेहरे लगाए गए थे।

जेएनयू की एनएसयूआई के अध्यक्ष सन्‍नी धीमान का कहना है कि हमारा ये विरोध प्रदर्शन गौरक्षा के नाम पर यूथ फोरम फॉर डिस्‍कशंस एंड वेलफेयर एक्टिविटीज (YFDA) को निशाना बनाने के खिलाफ है। ये प्रदर्शन गौ रक्षा के नाम पर मुस्लिमों और दलितों पर अत्‍याचारों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे YFDA के सदस्यों को नोटिस जारी करने के जेएनयू प्रशासन के फैसले के खिलाफ था।

wefornews bureau

keywords: Prime Minister, Dussehra,JNU, NSUI ,Jawaharlal Nehru University,जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी

Uncategorized

लॉकडाउन 5.0 में कहां मिलेगी छूट, कहां जारी रहेगी पाबंदी, जानें

Published

on

Coronavirus Lockdown India Delhi

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में एक बार फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया है। लॉकडाउन 5.0 की गाइडलाइंस सरकार ने जारी कर दी है।

कंटेनमेंट जोन के बाहर सरकार की ओर से चरणबद्ध तरीके से छूट दी गई है। कंटेनमेंट जोन के बाहर पूरी तरह से छूट रहेगी। ये गाइडलाइन्स 1 जून से 30 जून तक के लिए जारी रहेंगी।

नए दिशानिर्देशों के मुताबिक रात का कर्फ्यू जारी रहेगी. जो जरूरी चीजें हैं, उनके लिए कोई कर्फ्यू नहीं रहेगा। रात को 9 बजे से सुबह 5 बजे तक अब नाइट कर्फ्यू रहेगा। अभी तक यह शाम 7 से सुबह 7 बजे तक था। स्कूल-कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान खोले जाने पर फैसला सरकार बाद में लेगी।

मंदिर-मस्जिद-गुरुद्वारा-चर्च खोल दिए जाएंगे, कई राज्य चाह रहे थे कि मॉल भी खोले जाएं तो उन्हें चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा, स्कूल-कॉलेज जुलाई से खोले जा सकते हैं, 8 जून से रेस्टोरेंट खुल जाएंगे।

wefornews

Continue Reading

Uncategorized

पंजाब में कोरोना के 19 नए मामले आए सामने

Published

on

coronavirus

पंजाब में आज 19 नए कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए। कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2158 हो गई है। अब राज्य में कोरोना के 172 सक्रिय मामले हैं। यह जानकारी पंजाब के सूचना और जनसंपर्क विभाग ने दी।

wefornews

Continue Reading

Uncategorized

शाओमी ने रोटेटिंग कैमरा के साथ नए फोल्डेबल फोन का पेटेंट कराया

Published

on

xiaomi

बीजिंग: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने क्वाड-कैमरा सिस्टम के साथ एक फोल्डेबल स्मार्टफोन का पेटेंट कराया है, जो सेल्फी लेने के लिए आगे घूमता है और प्राइमरी फोटो क्लिक करने के लिए फिर पिछे रोटेट हो जाता है।

शाओमी की ओर से चीन में अंदर की ओर फोल्ड होने वाले एक स्मार्टफोन का पेटेंट फाइल किया गया है। इस पेटेंट में कंपनी की ओर से हैंडसेट को शोकेस करते हुए करीब 48 इमेजेस शेयर की गई हैं।

पेटेंट शोकेस के दौरान, शेयर की गई इमेजेस में फोन की स्क्रिन बीच से फोल्ड होते हुए दिखाई दे रही है, जिससे डिस्प्ले भी प्रोटेक्ट हो रहा है। इसके अलावा फोल्डेबल फोन में कोई सेकेंडरी डिस्प्ले बाहर दिया जाएगा या फिर नहीं, इसके कोई संकेत नहीं मिले हैं। क्लैमशेल स्टाइल में फोल्ड होने वाले मोटो राजर 2019 जैसे डिजाइन की तरह दिख रही है।

इससे पहले, कंपनी ने क्वाड-रियर कैमरा सेटअप के साथ ड्यूल डिस्प्ले स्मार्टफोन को पेटेंट कराया था।

पेटेंट के मुताबिक, प्राइमरी डिस्प्ले दिखने में किसी अन्य अल्ट्रा-स्लिम बेजेल्स और ईयरपीस अप टॉप के साथ स्मार्टफोन की तरह है।

नए शाओमी पेटेंट वाले फोन में सेकेंडरी डिस्प्ले साइज पिछे दिए गए क्वाड-कैमरा हाउसिंग की तरह छोटा है।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular