Connect with us

राष्ट्रीय

केरल में हिंदू समूह ने बंद का आह्वान किया

Published

on

(PHOTO CREDIT ANI)

केरल में एक हिंदू समूह ने सबरीमाला मंदिर परिसर से शुक्रवार रात कुछ धार्मिक नेताओं को हिरासत में लेने के विरोध में शनिवार को बंद का आह्वान किया। शुक्रवार रात को हिरासत में लिए गए प्रमुख लोगों में हिंदू ऐक्यवेदी (एचआई) के अध्यक्ष और बीजेपी की वरिष्ठ नेता के.पी. शशिकला हैं। भगवान अयप्पा के मंदिर की ओर बढ़ते समय शशिकला को हिरासत में ले लिया गया।

शशिकला को पुलिस ने मंदिर के पास रोक लिया और उन्हें आगे नहीं बढ़ने के लिए कहा गया क्योंकि मंदिर उनसे रात 10 बजे बंद हो गया था, लेकिन शशिकला ने ऐसा करने से मना कर दिया। उन्हें निवारक हिरासत में ले लिया गया और वर्तमान में उन्हें रन्नी पुलिस थाने में रखा गया है।

अपनी अध्यक्ष को हिरासत में लेने का विरोध करते हुए हिंदू ऐक्यवेदी के नेताओं ने बंद का आह्वान किया है, जिसे भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई का भी समर्थन हासिल है। हिंदू ऐक्यवादी, भाजपा और संघ परिवार के कार्यकर्ताओं ने जबरन दुकानें और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद करा दिए।

निजी वाहनों को छोड़कर अन्य सभी सार्वजनिक परिवहन के वाहन सड़कों से नदारद हैं। स्कूल और शैक्षणिक संस्थान भी बंद कर दिए गए हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पी. एस. श्रीधरन पिल्लई ने शनिवार को कोझिकोड में मीडिया को बताया कि कोई भी नहीं जानता कि शशिकला को क्यों हिरासत में लिया गया है।

पिल्लई ने कहा, “चीजें अब स्पष्ट हो रहीं हैं कि पिनराई विजयन सरकार यहां नियमों के साथ सबरीमाला को नष्ट करना चाहती है जो मंदिर की परंपराओं को प्रभावित करेगी। विजयन अपने मिशन को प्राप्त करने के लिए शक्ति के साथ जुड़े अहंकार का इस्तेमाल कर रहे हैं और इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “हम अन्य राज्यों के नेताओं से बात कर रहे हैं और इसके खिलाफ एक बड़ा विरोध प्रदर्शन होगा। सिर्फ यहीं नहीं बल्कि हर जगह होगा।”

–आईएएनएस

राष्ट्रीय

झारखंड हाई कोर्ट के 2 न्यायाधीशों ने ली शपथ

Published

on

jharkhand high court-min (1)

झारखंड हाई कोर्ट के दो नए न्यायाधीशों ने सोमवार को यहां पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

संजय द्विवेदी और दीपक रोशन को मुख्य न्यायाधीश अनिरुद्ध बोस ने शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान वरिष्ठ वकील और न्यायाधीश भी मौजूद रहे।

इन नियुक्तियों के बाद झारखंड उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों की कुल संख्या बढ़कर 20 हो गई है। अदालत में न्यायाधीशों के कुल 25 स्वीकृत पद हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

राष्ट्रीय

पुलवामा मुठभेड़ में मेजर समेत 4 जवान शहीद, 2 आंतकी ढेर

Published

on

Kashmir

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के पिंगलिन इलाके में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक मेजर समेत 4 जवान शहीद हो गए, जबकि जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकी मारे गए। इस दौरान एक नागरिक की भी मौत हुई है। 

मुठभेड़ जिस जगह हुई वह कुछ दिनों पहले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के स्थान से महज 10 किलोमीटर की दूरी पर ही है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, “मारे गए जेईएम आतंकवादियों में एक शीर्ष कमांडर है जो पाकिस्तान का रहने वाला है।”

पिंगलेना गांव में रविवार रात हुई मुठभेड़ में मेजर के अलावा तीन जवान भी शहीद हुए हैं और नागरिक की भी मौत हुई है जिसकी पहचान मुश्ताक अहमद के रूप में हुई है।

मुठभेड़ रविवार देर रात शुरू हुई जब सुरक्षा बलों, राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने जैश-ए-मुहम्मद (जेईएम) के आतंकवादियों की यहां छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद पिंगलेना गांव को घेर लिया। 

कालिया ने कहा, “घेराबंदी जैसे ही कड़ी हुई छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गया।” 

इससे पहले 14 फरवरी को पुलवामा में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। 

  WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

पुलवामा हमला: पाकिस्तान ने भारत से अपने उच्चायुक्त को वापस बुलाया

Published

on

Pakistan

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले के बाद पाकिस्तान ने भारत से अपने उच्चायुक्त को वापस बुला लिया है।

उच्चायुक्त नई दिल्ली से पाकिस्तान के लिए निकल गए हैं। इसकी जानकारी पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने ट्वीट कर दी।

मोहम्मद ने कहा, “हमने बातचीत के लिए भारत में अपने उच्चायुक्त को वापस बुला लिया है। उन्होंने आज सुबह में वो नई दिल्ली से निकल चुके हैं।”

बता दें कि पाकिस्तान में बैठे जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में आतंकी हमले को अंजाम दिया है, जिसमें CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा हमले से उत्पन्न स्थित को लेकर पिछले दिनों भारत ने पाकिस्तान में स्थित अपने उच्चायुक्त को दिल्ली बुला लिया था।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular