Connect with us

राष्ट्रीय

केरल में हिंदू समूह ने बंद का आह्वान किया

Published

on

(PHOTO CREDIT ANI)

केरल में एक हिंदू समूह ने सबरीमाला मंदिर परिसर से शुक्रवार रात कुछ धार्मिक नेताओं को हिरासत में लेने के विरोध में शनिवार को बंद का आह्वान किया। शुक्रवार रात को हिरासत में लिए गए प्रमुख लोगों में हिंदू ऐक्यवेदी (एचआई) के अध्यक्ष और बीजेपी की वरिष्ठ नेता के.पी. शशिकला हैं। भगवान अयप्पा के मंदिर की ओर बढ़ते समय शशिकला को हिरासत में ले लिया गया।

शशिकला को पुलिस ने मंदिर के पास रोक लिया और उन्हें आगे नहीं बढ़ने के लिए कहा गया क्योंकि मंदिर उनसे रात 10 बजे बंद हो गया था, लेकिन शशिकला ने ऐसा करने से मना कर दिया। उन्हें निवारक हिरासत में ले लिया गया और वर्तमान में उन्हें रन्नी पुलिस थाने में रखा गया है।

अपनी अध्यक्ष को हिरासत में लेने का विरोध करते हुए हिंदू ऐक्यवेदी के नेताओं ने बंद का आह्वान किया है, जिसे भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई का भी समर्थन हासिल है। हिंदू ऐक्यवादी, भाजपा और संघ परिवार के कार्यकर्ताओं ने जबरन दुकानें और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद करा दिए।

निजी वाहनों को छोड़कर अन्य सभी सार्वजनिक परिवहन के वाहन सड़कों से नदारद हैं। स्कूल और शैक्षणिक संस्थान भी बंद कर दिए गए हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पी. एस. श्रीधरन पिल्लई ने शनिवार को कोझिकोड में मीडिया को बताया कि कोई भी नहीं जानता कि शशिकला को क्यों हिरासत में लिया गया है।

पिल्लई ने कहा, “चीजें अब स्पष्ट हो रहीं हैं कि पिनराई विजयन सरकार यहां नियमों के साथ सबरीमाला को नष्ट करना चाहती है जो मंदिर की परंपराओं को प्रभावित करेगी। विजयन अपने मिशन को प्राप्त करने के लिए शक्ति के साथ जुड़े अहंकार का इस्तेमाल कर रहे हैं और इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “हम अन्य राज्यों के नेताओं से बात कर रहे हैं और इसके खिलाफ एक बड़ा विरोध प्रदर्शन होगा। सिर्फ यहीं नहीं बल्कि हर जगह होगा।”

–आईएएनएस

राष्ट्रीय

राफेल डील: फैसले की रिपोर्ट सही कराने सुप्रीम कोर्ट पहुंची मोदी सरकार

Published

on

Rafale deal scam
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर राफेल मामले में अदालत के फैसले के उस पैराग्राफ में संशोधन की मांग की जो नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) रिपोर्ट और संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) के बारे में संदर्भित है।

जानकारी के मुताबिक अदालत को अवगत कराने के लिए याचिका दायर की गयी है कि कैग और पीएसी से जुड़े मुहरबंद दस्तावेज के मुद्दे पर अलग-अलग व्याख्या की जा रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को अपने फैसले में कहा था कि सीएजी के साथ कीमत के ब्यौरे को साझा किया गया और सीएजी की रिपोर्ट पर पीएसी ने अवलोकन किया।

सीएजी और पीएसी के मुद्दे के बारे में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के पैराग्राफ पचीस में इसका जिक्र है। फैसले में कहा गया था कि फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीदारी में किसी तरह की अनियमितता नहीं हुई।

फैसले में कहा गया कि उसके सामने रखे गए साक्ष्य से पता चलता है कि केंद्र ने राफेल लड़ाकू विमान पर मूल्य के विवरणों का संसद में खुलासा नहीं किया, लेकिन सीएजी के सामने इसे उजागर किया गया।

कोर्ट ने मोदी सरकार को इस मामले में क्‍लीनचिट दी लेकिन सरकार द्वारा कोर्ट को मुहैया कराई जानकारी पर कांग्रेस ने सवाल उठाये।

WeForNews

Continue Reading

चुनाव

छत्तीसगढ़ में रविवार को होगी मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा

Published

on

RAHUL

छत्तीसगढ़ के नए सीएम के नाम तय करने में कांग्रेस की मुश्‍क‍िलें खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही है। पहले कहा जा रहा था कि शनिवार को पार्टी नए सीएम का नाम तय कर देगी, लेकिन बात नहीं बनी। अब तय किया गया है कि रविवार को दोपहर 12 बजे के बाद छत्‍तीसगढ़ के अगले मुख्यमंत्री का नाम तय होगा। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पीएन पूनिया ने कहा, रविवार को एक मीटिंग के बाद हम दोपहर 12 बजे तक बता देंगे कि राज्‍य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा।

छत्तीसगढ़ मामलों के प्रभारी पीएल पूनिया ने कहा, राज्‍यपाल ने हमें 17 दि‍संबर को शाम 4.30 बजे तक का समय दिया है। इसलिए इस मामले में हमें कोई जल्‍दी नहीं है।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर शनिवार को दोबारा बैठक हुई। इसमें टीएस सिंह देव, भूपेश भघेल, चरण दास महंत और ताम्रध्वज साहू भी मौजूद रहे। साथ ही कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और पीएल पुनिया भी इसमें मौजूद थे।

WeForNews 

Continue Reading

राष्ट्रीय

बीजापुर में आईईडी विस्फोट, 3 जवान घायल

Published

on

Chhattisgarh
घायल जवानों में एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में भैरमगढ़ थानाक्षेत्र में नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट कर दिया। इस विस्फोट में एक उपनिरीक्षक समेत तीन जवान घायल हो गए। घायल जवानों में एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बीजापुर के एएसपी, दिव्यांग कुमार लालजी भाई पटेल ने कहा, “नक्सलियों के आईईडी विस्फोट में तीन जवान घायल हुए हैं। तीनों का इलाज भैरमगढ़ अस्पताल में चल रहा है। घायल जवानों में सफीक खान, सहायक आरक्षक मुन्ना मोडियाम, उप निरीक्षक कमल नारायण शामिल हैं।” उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायल जवान मुन्ना मोडियाम को रायपुर रेफर किया जा रहा है।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular