Connect with us

राष्ट्रीय

शहीद दीपक नैनवाल का अंतिम संस्कार आज, बेटी बोली- ‘पापा अब स्टार बन गए’

Published

on

Kulgam
शहीद दीपक नैनवाल

40 दिन से अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे देहरादून के जांबाज दीपक नैनवाल शहीद हो गए। 10 अप्रैल को वह जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान घायल हो गए थे। आज का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए देहरादून में उनके घर के बाहर रखा गया, जहां शहीद को श्रद्धाजंलि देने के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा।

इस दौरान शहीद की मासूम बेटी ने भी अपने पिता को श्रद्धाजंलि दी, जिसको देखकर सभी की आखें भर आईं। मासूम ने बच्चे अपनी मम्मी और दादी के साथ बाकी रिश्तेदारों को देखकर मायूस थे। शहीद दीपक की मासूम बेटी समृद्धि ने ऐसी बात कही की सबकी आंखें भर आई। मासूम ने कहा कि पापा आसमान में स्टार बन गए हैं।

शहीद दीपक नैनवाल को श्रद्धांजलि देने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पहुंचें। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी। सीएम ने परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया। इसके अलावा सीएम ने परिवार को हर संभव मदद करने का भी भरोसा दिया।

पूर्व सेना अधिकारी पिता चक्रधर नैनवाल को बेटे के हमेशा के लिए संसार से जाने का दुख है, लेकिन बेटे की शहादत पर गर्व है। उन्होंने कहा कि इस उम्र में बेटे के शव को कंधा देने से बढ़कर जिंदगी का बड़ा दुख और क्या होगा। शहीद के दो बच्चे हैं।

शहीद की मां और उनकी पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। दोनों बेसुध हैं, परिजन और रिश्तेदार लगातार सांत्वना दे रहे हैं। मां को बेटे की शहादत पर गर्व हैं, लेकिन दुख इस बात का है कि इतनी कम उम्र में उन्हें और अपने बच्चों को छोड़ गया।

आपको बता दें कि दीपक नैनवाल 10 अप्रैल को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान गोलियां लगने से घायल हो गए थे। दीपक का इलाज पहले दिल्ली के सैना अस्पताल में किया गया और बाद में उन्हें पुणे भेजा गया था। दीपक ने पुणे में ही इलाज के दौरान आखिरी सांस ली।

WeForNews

राष्ट्रीय

विजय माल्या के खिलाफ ईडी ने दायर की नई चार्जशीट

Published

on

vijay malya

बैंकों को हजारों करोड़ की चपत लगाकर विदेश भाग जाने वाले शराब व्‍यापारी विजय माल्या के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नई चार्जशीट दायर की है। किंगफिशर कंपनी का मालिक माल्या पर 6,027 करोड़ रुपये का चूना लगाने के आरोप में ईडी ने नए आरोप पत्र दायर किए हैं। गौरतलब है कि चंद दिन पहले ही ब्रिटेन की एक अदालत ने माल्या से कहा था कि वह बैंकों को 2 लाख पौंड चुकाएं। कोर्ट ने कहा था कि कानूनी लड़ाई के दौरान बैंकों ने बड़ी रकम खर्च की है और इसकी भरपाई विजय माल्या करें।

इससे पहले 15 जून को ब्रिटेन की अदालत ने विजय माल्या को कानूनी खर्च के एवज में भारत के 13 बैंकों को 1 करोड़ 80 लाख रुपए चुकाने का निर्देश दिया था। विजय माल्या को आदेश देते हुए ब्रिटेन की अदालत ने कहा कि विश्वव्यापी कुर्की आदेश तथा कर्नाटक के कर्ज वसूली न्यायाधिकरण (डीआरटी) के फैसले के पंजीकरण मद में लागत का भुगतान किया जाना चाहिए।

बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक, बैंक आफ बड़ौदा, कॉरपोरेशन बैंक, फेडरल बैंक, आईडीबीआई बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, जम्मू कश्मीर बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक आफ मैसूर , यूको बैंक , यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया व जेएम फिनांशल एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी ने विजय माल्या के खिलाफ कर्ज वापसी के लिए केस किया हुआ है।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

तूतीकोरिन कॉपर प्लांट से लीक हुआ सलफ्यूरिक एसिड

Published

on

Sandeep Nanduri
PHOTO CREDIT (ANI)

तमिलनाडु के तूतीकोरिन स्थित स्टरलाइट वेदांता प्लांट पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब प्लांट में खतरनाक सलफ्यूरिक एसिड लीक होने की खबर मिली है। इससे इलाके में हड़कंप की स्थिति बन गई। मौके पर तूतीकोरिन प्रशासन मौजूद है और इसे सावधानी पूर्वक हटाने का काम चल रहा है।

तूतीकोरिन के जिलाधिकारी संदीप नंदूरी ने स्टरलाइट कॉपर प्लांट से सलफ्यूरिक एसिड लीक होने की पुष्टि की है। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सल्फर एसिड स्टोरेज टैंक में स्टोर किया गया था, जो अचानक लीक हो गया। यह गलती कैसे हुई इस बारे में फिलहाल कोई पुख्ता वजह सामने नहीं आई है।

इस एसिड को सावधानी पूर्वक यहां से हटा लिया जाएगा और इसकी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। प्रशासन सभी सुरक्षा इंतजामों को ध्यान में रखते हुए अपनी कार्रवाई कर रहा है, ऐसे में इसके लिए लोगों को किसी भी तरह से परेशान होने की जरूरत नहीं है, लोग घबराए नहीं।

गौरतलब है कि बीते महीने 29 मई को तूतीकोरिन में लगे 4 लाख टन सालाना (एलटीपीए) वाले कॉपर स्मेल्टर प्लांट को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया था। इसके बावजूद इस प्लांट को बढ़ाने का काम चल रहा था। इसके विरोध में स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए थे। इस दौरान हिंसा भड़क गई और पुलिस फायरिंग में 13 लोगों की मौत के बाद इस प्लांट को बंद कर दिया था।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर: बांदीपुरा में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को किया ढेर

Published

on

indian army
फाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर में सीजफायर खत्म होने के बाद आतंकियों के खिलाफ एक बार फिर सेना का ऑपरेशन शुरू हो गया है। सोमवार को बांदीपुरा में चल रहे ऑपरेशन में सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया है। सेना और आतंकियों के बीच अब भी मुठभेड़ जारी है।

सेना ने आतंकियों के खिलाफ सोमवार सुबह जम्मू-कश्मीर के बिजबेहारा में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था। एक महीने के सीजफायर खत्म होने के बाद सेना का यह पहला ऑपरेशन है। बता दें कि रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना को आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू करने का निर्देश दिया था।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular