राष्ट्रीय

श्रीनगर में पुलिस बस पर आतंकी हमला तो पूंछ में पाक ने तोड़ा सीज़फायर, 2 जवान शहीद

jammu
फाइल फोटो

कश्मीर में शुक्रवार को हुई दो अलग-अलग घटनाओं में एक बीएसएफ जवान और एक पुलिसकर्मी की शहीद हुए हैं।

पहली घटना पुंछ जिले की है जबकि दूसरी श्रीनगर के पंथा चौक की है। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पार से पाकिस्तानी जवानों द्वारा किए गए स्नाइपर हमले में सीमा सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया।

बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार करीब शाम पांच बज कर 45 मिनट पर नियंत्रण रेखा के पार से शत्रुतापूर्ण गोलीबारी में सहायक सब इंस्पेक्टर (एएसआई) कमलजीत सिंह (50) घायल हो गये। उन्होंने बताया कि पुंछ में कृष्णा घाटी सेक्टर में एक अग्रिम चौकी पर तैनात सिंह का प्राथमिक उपचार किया गया। सेना के एक अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई।

अधिकारी ने बताया कि एएसआई पंजाब के बठिंडा जिले के मलकाना गांव के रहने वाले थे। वह 1988 में बीएसएफ से जुड़े थे। इसके अलावा श्रीनगर के रास्ते में जीवनचौक के पास पुलिस की एक बस पर आतंकियों ने हमला किया। इस बस में आठ पुलिसकर्मी सवार थे। उन्होंने बताया कि हमले में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

घायलों को बादामी बाग छावनी में सेना के 92 बेस अस्पताल भर्ती किया गया। जहां गंभीर रूप से घायल हेड कांस्टेबल किशन लाल की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि तीन अन्य ही हालत स्थिर है।

बता दें कि आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से फरार हो गए। सुरक्षाबलों द्वारा आसपास के इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। वाहन बेमीना से जेवान जा रहा था।

wefornews bureau 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top