तलत अजीज ने इंडस्ट्री में पूरे किए 40 साल | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

मनोरंजन

तलत अजीज ने इंडस्ट्री में पूरे किए 40 साल

Published

on

File Photo

नई दिल्ली, मशहूर गायक तलत अजीज ने अपने गायन से दर्शकों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है और अब उनके इस संगीतमय सफर ने चार दशक पूरे कर लिए हैं। मंगलवार को मुंबई के द रॉयल ओपेरा हाउस में उन्होंने इसका जश्न मनाया।

इस विशेष समारोह में उनके परिवार के सदस्य, प्रशंसक, शुभचिंतक, संजय खान, जरीन खान, उस्ताद राशिद खान, मधु चोपड़ा, प्रेम किशन, आभा सिंह, शेखर और मनीष गोस्वामी जैसे उनके दोस्त सभी मौजूद रहे। अपनी मखमली आवाज से उन्होंने इन सभी के सामने अपनी प्रस्तुति दी ।

उस्ताद राशिद खान ने तलत अजीज के साथ मिलकर एक जुगलबंदी की जिसने इस शाम को और भी खूबसूरत बना दिया। समारोह में अजीज ने कहा, “यह 40 सालों का एक सफर रहा है। मैं इसके लिए सबसे पहले ईश्वर और इस पूरे सफर में मेरे साथ रहने वाली मेरी पत्नी बीना का शुक्रि या अदा करता हूं और निश्चित तौर पर दुनिया भर में मौजूद मेरे प्रशंसकों और शुभचिंतकों को भी मैं धन्यवाद देता हूं।”

हैदराबाद से ताल्लुक रखने वाले अजीज ने किराना घराना के उस्ताद समद खान और उस्ताद फैयाज अहमद से संगीत की तालीम ली।

तलत अजीज का पहला एल्बम साल 1980 में मशहूर गजल गायक जगजीत सिंह के मार्गदर्शन में जारी हुआ था। उनके मशहूर गीतों में ‘उमराव जान’, ‘बाजार’ और ‘डैडी’ सहित कई फिल्मों के गीत शामिल हैं।

–आईएएनएस

मनोरंजन

कमल हासन ने लॉकडाउन के खिलाफ मोदी को लिखा खुला पत्र

Published

on

Kamal Haasan-

चेन्नई: अभिनेता, फिल्मकार और राजनेता कमल हासन ने कोरोना से निपटने के लिए प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देशभर में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू किए जाने की आलोचना करते हुए उन्हें एक खुला पत्र लिखा है और उनके फैसले को गलत बताया है।

मक्कल निधि मय्यम पार्टी के संस्थापक कमल ने अपने पत्र में लिखा, “आदरणीय महोदय, मैं इस पत्र को हमारे देश के एक जिम्मेदार लेकिन निराश नागरिक के रूप में लिख रहा हूं। 23 मार्च को आपको लिखे अपने पहले पत्र में मैंने सरकार से आग्रह किया था कि हमारे समाज के अनसुने नायकों, सबसे कमजोर और आश्रित लोगों की दुर्दशा देखकर मुंह नहीं मोड़े। अगले दिन, राष्ट्र ने एक सख्त और तत्काल लॉकडाउन की घोषणा को सुना, लगभग नोटबंदी की शैली में।”

उन्होंने आगे लिखा, “मैं हैरान रह गया, लेकिन मैंने अपने निर्वाचित नेता पर भरोसा करना चुना। मैंने तब भी आप पर भरोसा करना चुना था, जब आपने नोटबंदी की घोषणा की थी, लेकिन समय ने साबित किया कि मैं गलत था। समय ने साबित कर दिया कि माननीय आप भी गलत थे।”

उन्होंने कहा, “मेरा सबसे बड़ा डर यह है कि नोटंबदी की तरह ही उसी गलती को बड़े पैमाने पर दोहराया जा रहा है। जहां नोटबंदी से गरीबों की बचत और आजीविका को नुकसान हुआ, वहीं बीमारी को लेकर नियोजित लॉकडाउन हमें जीवन और आजीविका दोनों के नुकसान की ओर ले जा रही है। गरीबों के पास आपकी ओर देखने के अलावा कोई विकल्प नहीं है, एक तरफ आप अधिक विशेषाधिकार प्राप्त लोगों से दिया जलाकर रोशनी का तमाशा करने के लिए कह रहे हैं, वहीं दूसरी ओर गरीब आदमी की दुर्दशा अपने आप में एक शर्मनाक तमाशा बन रही है। उधर आपकी दुनिया ने अपनी बालकनियों में तेल के दीये जलाए हैं, गरीब अपनी अगली रोटी सेंकने और सब्जी भूनने खातिर पर्याप्त तेल इकट्ठा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि मजदूरी करने वाले, घर की मदद करने वाले, सड़क पर गाड़ी चलाने वाले, ऑटो-रिक्शा और टैक्सी चालक और असहाय प्रवासी मजदूर सुरंग के अंत में प्रकाश को देखने के लिए संघर्ष करते हैं, ऐसा लगता है कि हम केवल पहले से ही निर्मित सिर्फ मध्यम वर्ग के किले को सुरक्षित करने में लगे हुए हैं। मैं यह नहीं कह रहा कि हम मध्यम वर्ग या किसी एक वर्ग को नजरअंदाज करें, लेकिन मैं आपको हर किसी के किले को सुरक्षित करने के लिए और अधिक काम करते देखना चाहता हूं।”

हासन ने कहा कि डब्ल्यूएचओ के लिए चीनी सरकार के आधिकारिक बयान के अनुसार, पहला कन्फर्म मामला 8 दिसंबर को रिपोर्ट किया गया था। भले ही आपने इस तथ्य को स्वीकार किया हो कि दुनिया को स्थिति की गंभीरता को समझने में बहुत समय लगा, फरवरी के शुरू में पूरी दुनिया जानती थी कि यह जबरदस्त कहर बरपाने वाला है। भारत का पहला मामला 30 जनवरी को सामने आया था। हमने देखा था कि इटली के साथ क्या हुआ था। फिर भी, हमने अपने सबक जल्दी नहीं सीखे। जब हम आखिरकार अपनी नींद से जाग गए तो आपने 4 घंटे के भीतर 1.4 अरब की आबादी वाले देश में लॉकडाउन लगाने का आदेश दे दिया।

उन्होंने आगे कहा कि लोगों के लिए मात्र 4 घंटे की नोटिस अवधि, जबकि आपके पास 4 महीने की नोटिस अवधि थी। दूरदर्शी नेता वे होते हैं जो समस्या के विकराल रूप लेने से पहले ही उसके समाधान पर काम करना शुरू कर देते हैं।

कमल हासन ने पत्र का समापन यह कहते हुए किया कि भले ही वह नाराज हैं, लेकिन संकट की इस घड़ी में प्रधानमंत्री के पक्ष में हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

मनोरंजन

‘हैशटैग 9 बजे 9 मिनट’ के दौरान पटाखे फोड़े जाने पर बी-टाउन ने जताई आपत्ति

Published

on

मुंबई: रविवार रात 9 बजे कई नागरिकों द्वारा पटाखे फोड़ने पर बॉलीवुड हस्तियों ने सोशल मीडिया पर इसकी खासी आलोचना की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 योद्धाओं के प्रति एकुजुटता दर्शाने के लिए देशवासियों से घर की लाइट बंद करके मशाल, मोमबत्तियां, दीपक और सेलफोन की फलैश जलाने की अपील की थी लेकिन लोग तो दीवाली मनाने के मूड में आ गए और कई लोगों ने पटाखे चलाए।

सोनम कपूर ने ट्वीट किया, “लोग पटाखे फोड़ रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दूं, कुत्ते डरकर फ्लैटों से बाहर निकल गए। इन लोगों ने क्या सोचा कि यह दिवाली है? मैं बहुत उलझन में हूं।”

एक अलग ट्वीट में, अभिनेत्री ने वन्यजीवों के लिए चिंता व्यक्त की और लिखा, “माहौल पूरी तरह शांति था, लेकिन दक्षिणी दिल्ली में पक्षियों की चहचहाहट बढ़ गई, कुत्ते फ्लैटों से बाहर निकल गए, क्योंकि कुछ बेवकूफ लोगों ने रविार की रात पटाखे फोड़े।”

ऋचा चड्ढा के ट्वीट में भी उनकी चिढ़ साफ नजर आई, “क्यों पटाखे? क्यों?”

फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने लिखा, “मेरे पड़ोसियों ने दीया, मोमबत्तियां जलाईं और फिर ‘गाया गो कोरोना गो, इधर से निकल और कभी वापस मत आना’। फिर उन्होंने एक गमले में लात मारी, जिसमें दरार पड़ गई। इसके बाद वे एक दूसरे से लिपट गए। फिर पटाखे कहीं और फट गए। उस वक्त मैं लिखा रहा था।”

अभिनेता आदिल हुसैन ने रविवार रात अपनी बात साझा की, “हम दीयों के साथ हैं! कुछ लोग दक्षिणी दिल्ली में पटाखे फोड़ रहे हैं!”

–आईएएनएस

Continue Reading

मनोरंजन

सलमान ने की प्रशंसकों से घर में रहने की अपील

Published

on

Salman Khan-

मुंबई: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने सोशल मीडिया पर साझा किए गए अपने नए वी़डियो में प्रशंसकों से अपील की है कि वे लॉकडाउन के दौरान घर पर ही रहें। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह निडरता से स्वीकार करते हैं कि वह परिस्थितियों से डरे हुए हैं।

साझा किए गए वीडियो में वह अपने भाई सोहेल के बेटे निर्वान के साथ नजर आ रहे हैं, वीडियो में वह लोकप्रिय फिल्म शोले का डायलॉग बोलते हुए नजर आ रहे हैं। वह कह रहे हैं, “वर्तमान परिस्थिति में जो डर गया वो मर गया लागू नहीं होता है।”

View this post on Instagram

Be Home n Be Safe @nirvankhan15

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

वह आगे कह रहे हैं, “आपको यह डायलॉग याद होगा, ‘जो डर गया समझो मर गया’, वह इस केस में लागू नहीं होता है। हम लोग डर गए और बड़ी बहादुरी से कह रहे हैं कि हम लोग डर गए। कृपया बहादुर बनने की कोशिश न करें।”

वीडियो के अंत में वह कह रहे हैं, “जो भी डरे हुए हैं और घर पर रह रहे हैं वे खुद को सुरक्षित रखने के साथ ही अन्य लोगों को भी सुरक्षित रख रहे हैं। कहानी का अभिप्राय यह है कि हम डरे हुए हैं।”

वीडियो में सलमान ने यह भी बताया कि वह तीन सप्ताह से अपने पिता से नहीं मिले हैं। दिग्गज पटकथा लेखक सलीम खान अपने मुंबई अपार्टमेंट में अकेले रह रहे हैं, जबकि सुपरस्टार अपने पनवेल स्थित फार्महाउस में लॉकडाउन के दौरान समय बिता रहे हैं। निर्वान ने भी बताया कि वह तीन सप्ताह से अपने पिता से नहीं मिला है।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
Coronavirus
राष्ट्रीय3 mins ago

मुंबई में कोरोना के 57 नए मामले आए सामने, चार की मौत

Coronavirus
राष्ट्रीय26 mins ago

जम्मू-कश्मीर : कोरोना के 3 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 109

Kashmir Srinagar Situation
राष्ट्रीय50 mins ago

जम्मू-कश्मीर में 5 आतंकी ढेर, 5 सैनिक शहीद

Kamal Haasan-
मनोरंजन1 hour ago

कमल हासन ने लॉकडाउन के खिलाफ मोदी को लिखा खुला पत्र

Ahmed Patel
राजनीति1 hour ago

अहमद पटेल ने सांसदों की सलैरी कट के सरकार के फैसले का किया स्वागत

Christian Michel
राष्ट्रीय2 hours ago

हाईकोर्ट ने मिशेल की अंतरिम जमानत पर आदेश सुरक्षित रखा

मनोरंजन2 hours ago

‘हैशटैग 9 बजे 9 मिनट’ के दौरान पटाखे फोड़े जाने पर बी-टाउन ने जताई आपत्ति

राष्ट्रीय2 hours ago

कोरोना से दिल्ली में अब तक 7 लोगों की गई जान: केजरीवाल

Iraq
अंतरराष्ट्रीय2 hours ago

इराक में अमेरिकी तेल कंपनी के पास राकेट हमला

gurudwara
अंतरराष्ट्रीय2 hours ago

पाकिस्तान : बैसाखी पर गुरुद्वारा पंजा साहिब में होने वाला कार्यक्रम रद्द

मनोरंजन1 week ago

शिवानी कश्यप का नया गाना : ‘कोरोना को है हराना’

Honey Singh-
मनोरंजन1 month ago

हनी सिंह का नया सॉन्ग ‘लोका’ हुआ रिलीज

Akshay Kumar
मनोरंजन1 month ago

धमाकेदार एक्शन के साथ रिलीज हुआ ‘सूर्यवंशी’ का ट्रेलर

Kapil Mishra in Jaffrabad
राजनीति1 month ago

3 दिन में सड़कें खाली हों, वरना हम किसी की नहीं सुनेंगे: कपिल मिश्रा का अल्टीमेटम

मनोरंजन1 month ago

शान का नया गाना ‘मैं तुझको याद करता हूं’ लॉन्च

मनोरंजन2 months ago

सलमान का ‘स्वैग से सोलो’ एंथम लॉन्च

Shaheen Bagh Jashn e Ekta
राजनीति2 months ago

Jashn e Ekta: शाहीनबाग में सभी धर्मो के लोगों ने की प्रार्थना

Tiger Shroff-
मनोरंजन2 months ago

टाइगर की फिल्म ‘बागी 3’ का ट्रेलर रिलीज

Human chain Bihar against CAA NRC
शहर2 months ago

बिहार : सीएए, एनआरसी के खिलाफ वामदलों ने बनाई मानव श्रंखला

Sara Ali Khan
मनोरंजन3 months ago

“लव आज कल “में Deepika संग अपनी तुलना पर बोली सारा

Most Popular