Suzuki Burgman Street स्कूटर नए रंग में लॉन्च | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

टेक

Suzuki Burgman Street स्कूटर नए रंग में लॉन्च

Published

on

सुजुकी ने अपने Burgman Street स्कूटर को नए मैट ब्लैक कलर में बाजार में उतारा है। कंपनी ने इसकी कीमत 69,208 रुपये रखी है।

नए मैट ब्लैक कलर के अलावा Suzuki Burgman Street स्कूटर पहले से उपलब्ध मैटेलिक मैट फाइब्रोइन ग्रे, ग्लास स्पार्कल ब्लैक और पर्ल मिराज वाइट कलर्स में भी उपलब्ध है।

इस स्कूटर में ट्रिपल-पॉड हेडलैम्प के साथ लंबा काउल, छोटी विंडस्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जर, स्टेप्ड सीट और साइड माउंटेड एग्जॉस्ट दिए गए हैं। सीट के नीचे स्टोरेज के अलावा बर्गमैन स्ट्रीट में 2-लीटर का ग्लव बॉक्स भी है। स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। बर्गमैन स्ट्रीट सीबीएस (कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस है।

पावर की बात करें, इस स्कूटर में 124cc का सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 7,000 rpm पर 8.58 bhp का पावर और 5,000 rpm पर 10.2 Nm टॉर्क जनरेट करता है।

इंजन कंटिन्युअसली वैरिएबल ट्रांसिमशन (CVT) से लैस है। बर्गमैन स्ट्रीट के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में हाइड्रोलिक शॉक अब्जॉर्बर दिए गए हैं।

WeForNews

टेक

सैमसंग ने 16 हजार रुपये में गैलेक्सी एम-31 लॉन्च किया

Published

on

सैमसंग ने मंगलवार को भारत में अपना नया स्मार्टफोन गैलेक्सी एम-31 लॉन्च किया, जिसकी शुरुआती कीमत 15,999 रुपये रखी गई है। गैलेक्सी एम-31 लोकप्रिय गैलेक्सी एम सीरीज का सबसे नया स्मार्टफोन है।

कंपनी ने 2019 से लेकर अभी तक एम सीरीज के तहत छह मॉडल गैलेक्सी एम-10, एम-20, एम-30, एम-40, एम-10एस और एम-30एस लॉन्च किए हैं।

सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट असीम वारसी ने एक बयान में कहा, “अब हम अपने युवा उपभोक्ताओं की जरूरतों और आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए गैलेक्सी एम-31 लेकर आए हैं।”

यह स्मार्टफोन दो मेमोरी वेरिएंट में मिलेगा। यह छह जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले मोबाइल की कीमत 15,999 रुपये रखी गई है। वहीं छह जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला मोबाइल 16,999 रुपये में मिलेगा।

यह स्मार्टफोन पांच मार्च की दोपहर 12 बजे से चुनिंदा रिटेल स्टोर के साथ ही अमेजन डॉट इन और सैमसंग डॉट कॉम पर उपलब्ध होंगे।

यह स्मार्टफोन 6.4 इंच के सुपर एमोएलईडी डिस्प्ले से लैस है और इसमें क्वाड-कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 64 मेगापिक्सल मुख्य लेंस, आठ मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड लेंस, पांच मेगापिक्सल मैक्रो लेंस और पांच मेगापिक्सल डेफ्थ लेंस है। इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है।

यह डिवाइस 2.3 गीगाहर्ट्ज ओक्टा कोर प्रोसेसर के साथ एक्सिनोस 9611 के साथ संचालित है। यह स्मार्टफोन सैमसंग के नए वन यूआई 2.0 के साथ एंड्रॉएड-10 पर चलेगा।इसके अतिरिक्त इस स्मार्टफोन में 6000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है, जोकि टाइप-सी के 15 वॉट फास्ट चार्जर के साथ मिलेगा।

–आईएएनएस

Continue Reading

टेक

Vivo का सब-ब्रांड iQOO 3 लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशंस

Published

on

फोटो-सोशल मीडिया

चाइनीज कंपनी वीवो का सबब्रैंड iQOO 3 भारत में लॉन्च हो चुका है। iQOO 3 को कंपनी ने दमदार फीचर्स के साथ उतारा है। साथ ही यह Realme X50 Pro के बाद लॉन्च होने वाला भारत का दूसरा 5G स्मार्टफोन है।

डिवाइस में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप के अलावा सुपर AMOLED ‘पोलर व्यू डिस्प्ले’ दिया जाएगा। यह स्मार्टफोन रियलमी और शाओमी डिवाइसेज की बड़ी रेंज को टक्कर देगा। इस फोन की खास बात यह है की ये AnTuTu बेंचमार्क स्कोर वाला डिवाइस बना है और इसका स्कोर 610576 पॉइंट्स है।

इस फोन की शुरुआती कीमत 36,990 रुपये रखी गई है, जो 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज 4G वेरियंट के साथ मिलेगी। दूसरे 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वाले 4G वेरियंट को 39,990 रुपये में खरीदा जा सकेगा। वहीं, 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वाले टॉप 5G वेरियंट की कीमत 44,990 रुपये है।

कंपनी ने इस स्मार्टफोन को तीन कलर ऑप्शंस टॉरनेडो ब्लैक, क्वॉन्टम सिल्वर और वॉल्केनो ऑरेंज में लॉन्च किया है। फोन की सेल 4 मार्च से शुरू होगी और इसे आप फ्लिपकार्ट से खरीद सकते है।

फोन के फीचर की बात करें तो इसमें 6.44 इंच का फुल HD+ एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉलूशन 1080X2400 पिक्सल है। डिस्प्ले 1200nits तक की ब्राइटनेस ऑफर करता है। साथ ही इसका टच रिस्पॉन्स रेट 180Hz है। इसका डिस्प्ले पंच-होल कैमरा और इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है।

फोन में 2.84 GHz ऑक्टाकोर प्रोसेसर और क्वालकॉम का लेटेस्ट और सबसे पावरफुल स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट दिया गया है। इस स्मार्टफोन को 6 जीबी, 8 जीबी और 12 जीबी तक की रैम और 128 जीबी व 256 जीबी तक की स्टोरेज के साथ उतारा गया है। स्मार्टफोन में 4440mAh की बैटरी दी गई है और कार्बनफाइबर वीसी लिक्विड कूलिंग टेक्नॉलजी मिलती है।

वीवो के इस फोन में सबसे पावरफुल स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया गया है। इस फोन में 48MP का प्राइमरी कैमरा भी दिया गया है। iQOO 5G फ्लैगशिप डिवाइस है जो 55W सुपरफ्लैश चार्जिंग के साथ आता है।

फोन का वजन 214.5 ग्राम है और इसमें 12 जीबी तक की LPDDR 5 रैम दी गई है। ग्राफिक्स के लिए फोन में Adreno 650 GPU मिलता है, जो गेमिंग परफॉर्मेंस को बेहतर करता है। साथ ही इसमें लेटेस्ट यूएफएस 3.1 स्टोरेज मिलता है, जो 1.2Gbps तक की ट्रांसफर स्पीड देता है।

गेमिंग फीचर्स की बात करें तो इस फोन के साइडफ्रेम में दो टच सेंसिटिव (मॉन्स्टर टच) बटन्स, अल्ट्रा गेम मोड और मल्टी टर्बो मोड गेमिंग के लिए दिए गए हैं। कैमरा स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इस फोन में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के अलावा 13 मेगापिक्सल टेलिफोटो सेंसर 20x जूम के साथ मिलता है।

बाकी 13 मेगापिक्सल वाइड ऐंगल और डेप्थ सेंसर मैक्रो और बुके फोटो मोड ऑफर करते हैं। इसमें नाइट मोड, सुपर वाइड ऐंगल से लेकर मैक्रो मोड तक फटॉग्रफी के लिए दिए गए हैं। कंपनी का कहना है कि इसकी मदद से कम लाइट में भी बेहतरीन फोटो क्लिक किए जा सकेंगे।

WeForNews

Continue Reading

टेक

Huawei Mate Xs फोल्डेबल फोन लॉन्च

Published

on

Huawei ने नया फोल्डेबल फोन Huawei Mate Xs लॉन्च कर दिया। यह पिछले साल लॉन्च हुए Huawei Mate X का सक्सेसर है। इस फोल्डबेल स्मार्टफोन के अलावा कंपनी ने MatePad Pro 5G नाम से एक टैबलेट भी उतारा है। यह टैबलेट कंपनी का प्रीमियम प्रॉडक्ट है।

Huawei Mate Xs सिर्फ एक वेरियंट- 8GB + 512GB में पेश किया गया है। इसकी कीमत 2,499 यूरो, यानी करीब 1.95 लाख रुपये है। इस फोन में 2 लेयर स्ट्रक्चर फोल्डेबल OLED पैनल दिया गया है। इसका डिस्प्ले 8.0 इंच का है, जो फोल्ड होने के बाद 6.6 इंच का हो जाता है। इस फोन को Kirin 990 5G चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है।

इसमें 40MP का मेन कैमरा दिया गया है। इसके अलावा 16MP का अल्ट्रा वाइड ऐंगल कैमरा, 8MP टेलिफोटो कैमरा और एक 3D डेप्थ सेंसिंग कैमरा दिया गया है। इन कैमरों से आप सेल्फी भी ले सकते हैं। 55W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ फोन में 4,500mAh बैटरी है। यह फोन ऐंड्रॉयड आधारित EMUI 10 पर चलता है, लेकिन इसमें कोई प्रीलोडेड गूगल ऐप नहीं है। इस फोन में गूगल सर्विसेज की जगह हुवावे मोबाइल सर्विसेस (HMS) दी गई हैं।

हुवावे के प्रीमियम टैबलेट MatePad Pro 5G में 10.8-इंच HD डिस्प्ले है। इसमें Kirin 990 5G SoC प्रोसेसर दिया गया है। इस टैबलेट में फास्ट चार्जिंग और रिवर्स वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर हैं। इसमें 13MP का रियर और 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

टैबलेट की बैटरी 7,250mAh की है। इस टैबलेट का 5G वर्जन दो वेरियंट (8GB+256GB, 8GB+512GB) में उपलब्ध है। इनकी कीमत क्रमश: 799 यूरो (करीब 62 हजार रुपये) और 949 यूरो (करीब 74 हजार रुपये) है।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
Anurag Kashyap-
राष्ट्रीय2 hours ago

दिल्ली हिंसा पर अनुराग कश्यप ने केजरीवाल को लताड़ा, कहा- ‘जमीर बेच खाए हो क्या’

Subramanian Swamy
राष्ट्रीय3 hours ago

दिल्ली हिंसा को शांत करने के लिए बीजेपी सांसद स्वामी ने की सेना की मांग

Shah Mahmood Qureshi-min
अंतरराष्ट्रीय3 hours ago

भारत में ट्रंप का पाकिस्तान पर बयान अभूतपूर्व : कुरैशी

sensex-
व्यापार3 hours ago

शेयर बाजारों में गिरावट, सेंसेक्स 82 अंक नीचे

मनोरंजन3 hours ago

शाहरुख की फिल्म ‘कभी हां कभी ना’ को हुए 26 साल

अंतरराष्ट्रीय3 hours ago

ईयू ने की कोरोना से निपटने के लिए 25.2 करोड़ डॉलर के सहायता पैकेज की घोषणा

टेक3 hours ago

सैमसंग ने 16 हजार रुपये में गैलेक्सी एम-31 लॉन्च किया

खेल3 hours ago

सचिन को ‘सूचीन’ कहने पर नीशम ने ट्रंप को लिया आड़े हाथ

Delhi
शहर3 hours ago

दिल्ली हिंसा: 14 साल के नाबालिग को मारी गोली

Tejashwi Yadav
राजनीति3 hours ago

NRC के खिलाफ प्रस्ताव पास होने पर बोले तेजस्वी- ‘कहां गई एक इंच पीछे नहीं हटने वाली बीजेपी’

Roti-
लाइफस्टाइल1 week ago

रोटी और चावल एक साथ खाने से होती हैं ये बीमारियां…

लाइफस्टाइल2 weeks ago

Happy Teddy Day 2020: अपने पार्टनर को अनोखे अंदाज में गिफ्ट करें ‘टेडी बियर’

rose day-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

Happy Rose Day 2020: करना हो प्यार का इजहार तो दें इस रंग का गुलाब…

लाइफस्टाइल2 weeks ago

Valentines Day 2020 : इस वैलेंटाइन टैटू के जरिए करें प्यार का इजहार

pimple
लाइफस्टाइल1 day ago

मुंहासों को दूर करने के लिए अपनाएं ये 6 टिप्स…

Bhutte
लाइफस्टाइल6 days ago

भुट्टे के ऊपर पानी पीने से हो सकती हैं ये बीमारियां…

herbal
लाइफस्टाइल4 weeks ago

सर्दियों में आपको गर्माहट देंगी ये जड़ी-बूटी

hing-
स्वास्थ्य1 week ago

हींग खाने से दूर होती हैं ये बीमारियां…

Joint Pain-
लाइफस्टाइल1 week ago

सर्दियों में आयुर्वेद दिलाएगी जोड़ों के दर्द में राहत

dandruff
लाइफस्टाइल3 weeks ago

सर्दियों में डैंड्रफ से ऐसे पाएं छुटकारा…

Kapil Mishra in Jaffrabad
राजनीति2 days ago

3 दिन में सड़कें खाली हों, वरना हम किसी की नहीं सुनेंगे: कपिल मिश्रा का अल्टीमेटम

मनोरंजन3 days ago

शान का नया गाना ‘मैं तुझको याद करता हूं’ लॉन्च

मनोरंजन2 weeks ago

सलमान का ‘स्वैग से सोलो’ एंथम लॉन्च

Shaheen Bagh Jashn e Ekta
राजनीति3 weeks ago

Jashn e Ekta: शाहीनबाग में सभी धर्मो के लोगों ने की प्रार्थना

Tiger Shroff-
मनोरंजन3 weeks ago

टाइगर की फिल्म ‘बागी 3’ का ट्रेलर रिलीज

Human chain Bihar against CAA NRC
शहर1 month ago

बिहार : सीएए, एनआरसी के खिलाफ वामदलों ने बनाई मानव श्रंखला

Sara Ali Khan
मनोरंजन1 month ago

“लव आज कल “में Deepika संग अपनी तुलना पर बोली सारा

मनोरंजन1 month ago

सैफ अली खान की बेटी होने के नाते मुझे गर्व है : Sara Ali Khan

Ayushmann Khurrana-min
मनोरंजन1 month ago

फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ का ट्रेलर रिलीज

sidharth--
मनोरंजन1 month ago

Sidharth Malhota की बर्थडे पार्टी में शामिल हुए सितारे

Most Popular