बजट सत्र से पहले नई ऊंचाई पर शेयर बाजार | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

व्यापार

बजट सत्र से पहले नई ऊंचाई पर शेयर बाजार

Published

on

sensex
File Photo

भारतीय शेयर बाजार ने सोमवार को बजट सत्र शुरू होने से पहले नए रिकॉर्ड स्तर पर शुरुआत की।

प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.57 बजे 263.00 अंकों की उछाल के साथ 36,313.44 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 64.85 अंकों की मजबूती के साथ 11,134.50 पर कारोबार करते देखे गए। बम्बई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 55.92 अंकों की बढ़त के साथ 36106.36 पर, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 9.7 अंकों की मजबूती के साथ 11,079.35 पर खुला।

–आईएएनएस

व्यापार

भारती टेलीकॉम ब्लॉक डील के जरिए एयरटेल में 1 अरब डॉलर की हिस्सेदारी बेचेगी

Published

on

By

Airtel
फाइल फोटो

नई दिल्ली। भारती टेलीकॉम एक सेकेंडरी मार्केट ब्लॉक डील के जरिए भारती एयरटेल में अपने एक अरब डॉलर के शेयर बेचने जा रही है।

भारती टेलीकॉम, दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल की होल्डिंग कंपनी है। भारती एयरटेल में भारती टेलीकॉम की 38.79 फीसदी हिस्सेदारी है, जो ब्लॉक डील के बाद 2.75 फीसदी तक घट जाएगी। एक्सचेंज डेटा के अनुसार प्रमोटर की कुल हिस्सेदारी 58.98 फीसदी है।

सिंगापुर टेलीकॉम भारती एयरटेल के साथ एक रणनीतिक साझेदार है। वहीं जेपी मॉर्गन लेनदेन के लिए प्लेसमेंट एजेंट है।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में 22 मई को फ्लोर कीमत 558 रुपये प्रति इक्विटी शेयर छह फीसदी की छूट के साथ 593.20 रुपये के करीब है।

यह सौदा 31 मार्च, 2020 तक कुल शेयरों का 2.75 फीसदी तक 15 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए लगभग एक अरब डॉलर का होगा।

मूल्य निर्धारण पर कोई मार्गदर्शन तब तक नहीं दिया जाएगा जब तक कि 26 मई, 2020 को स्टॉक एक्सचेंज में इक्विटी शेयर क्रॉस नहीं हो जाते।

भारती एयरटेल की मौजूदा मार्केट कैप 3.23 लाख करोड़ रुपये है। बताया जा रहा है कि इस सौदे से कंपनी को शुद्ध रूप से ऋण मुक्त होने में भी मदद मिलेगी।

–आईएएनएस

Continue Reading

राष्ट्रीय

भुवनेश्वर हवाईअड्डे से घरेलू उड़ानें शुरू

Published

on

By

flight-
प्रतीकात्मक तस्वीर

भुवनेश्वर। ओडिशा के बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर दो महीने बाद घरेलू उड़ानें फिर से शुरू हुईं। हवाईअड्डे के निदेशक वी. वी. राव ने कहा कि दिल्ली से आई विस्तारा की उड़ान पहुंच चुकी है और अन्य चार उड़ानें भी यहां लैंड करने वाली हैं। इनमें दिल्ली से एयर इंडिया की उड़ान, बेंगलुरू से एयर एशिया व इंडिगा और दिल्ली से इंडिगो की उड़ानें शामिल हैं।

हालांकि, हैदराबाद, चेन्नई, मुंबई और झारसुगुडा से भुवनेश्वर जाने वाली पांच उड़ानें प्रस्थान बिंदु पर समस्याओं के कारण रद्द कर दी गईं हैं।

सूत्रों के मुताबिक, भुवनेश्वर-कोलकाता-भुवनेश्वर की उड़ान में पश्चिम बंगाल में चक्रवात अम्फान की तबाही के कारण देर हुई। इन उड़ानों के 28 मई के बाद फिर से शुरू होने की उम्मीद है।

वीर सुरेंद्र साई हवाईअड्डा, झारसुगुड़ा से भी उड़ानें फिर से शुरू हो चुकी हैं। इस हवाईअड्डे से स्पाइसजेट की दो उड़ानें दिल्ली और हैदराबाद के लिए रवाना हुईं।

–आईएएनएस

Continue Reading

व्यापार

रेल भवन में कुछ अधिकारी हुए कोरोना संक्रमित

Published

on

indian railways

रेल मंत्रालय ने बताया कि रेलवे के कुछ अधिकारियों में कोरोना का संक्रमण पॉजिटिव पाया गया है। इसके चलते रेल भवन अगले दो दिन के लिए बंद रहेगा और इस दौरान रेल भवन की बिल्डिंग को सैनिटाइज किया जाएगा।

Continue Reading

Most Popular