व्यापारस्पाइस जेट को विजुअल रेंज से आगे ड्रोन परीक्षण की मंजूरी

Payal ChauhanMay 29, 2020261 min

नई दिल्ली: प्रमुख विमानन कंपनी स्पाइस जेट दवाओं, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति और ई-कॉमर्स की आपूर्ति के लिए ड्रोन के इस्तेमाल की योजना बना रही है। अभी तक यक पहली विमानन कंपनी है, जिसे ड्रोन परीक्षण करने की नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) से मंजूरी मिली है।

परीक्षण और मंजूरी के बाद कंपनी की समर्पित कार्गो शाखा, स्पाइएक्सप्रेसमेडिकल, फार्मा और आवश्यक वस्तुओं और ई-कॉमर्स उत्पादों की त्वरित और कम लागत में आपूर्ति की योजना बना रही है।

स्पाइसएक्सप्रेस के नेतृत्व वाले कंसोर्शियम ने इसके लिए नियामक को प्रयोगात्मक बियॉन्ड विजुअल लाइन ऑफ साइट (बीवीएलओएस) आपरेशन के लिए एक प्रस्ताव सौंपा था, जिसके लिए डीजीसीए ने एक्प्रेशन ऑफ इंटरेस्ट आमंत्रित किया था।

बीवीएलओएस एक्सपेरिमेंट एसेसमेंट एंड मॉनिटरिंग कमेटी की सिफारिशों के आधार पर स्पाइसएक्सप्रेस को प्रयोगात्मक बीवीएलओएस ऑपरेशन आयोजित करने की अनुमति जारी की थी।

स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक, अजय सिंह ने एक बयान में कहा, “हम आवश्यक उपभोक्ता वस्तुओं और दवाओं जैसे उत्पादों की आपूर्ति के इस नए उत्साहजनक साधन के उपयोग के बारे में अत्यंत आशावान हैं, जिनकी भारत के दूरवर्ती हिस्सों में आपूर्ति अत्यावश्यक होती है।”

–आईएएनएस

Related Posts