PM Modi के संबोधन से पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राजनीति

PM Modi के संबोधन से पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश

Published

on

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से ठीक तीन घंटे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश के नाम अपना एक वीडियो संदेश दिया है। कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से शेयर किए गए वीडियो में सोनिया ने कहा कि सबसे पहले मैं इस संकट के समय में भी शांति, धैर्य और संयम बनाए रखने के लिए सभी देशवासियों को दिल से धन्यवाद करती हूं।

उन्होंने कहा, ‘आशा करती हूं कि आप सभी दूरी बनाए रखने का पालन करेंगे। अपने-अपने घरों में रहें। समय-समय पर अपने हाथ धोते रहें। बहुत ज्यादा जरूरी होने पर ही घर के बाहर कदम रखें और वो भी मास्क, चुनरी या गमछा लगाकर आप सभी इस लड़ाई में सहयोग करें।’

उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि इस कोरोना महामारी संकट के दौरान आप सब अपने-अपने घरों में सुरक्षित होंगे। सबसे पहले मैं इस संकट के समय में भी शांति, धैर्य और संयम बनाए रखने के लिए सभी देशवासियों को दिल से धन्यवाद करती हूँ।आशा करती हूँ कि आप सभी लॉकडाउन का पूरी तरह पालन कर रहे होंगे। आप सभी दूरी बनाए रखने का पूरी तरह पालन करें। अपने-अपने घरों में रहें। समय-समय पर अपने हाथ धोते रहें। बहुत ज्यादा जरूरी होने पर ही घर के बाहर कदम रखें और वो भी मास्क, चुन्नी या गमछा लगाकर।आप सभी इस लड़ाई में सहयोग करें।

आज कोरोना के इस संकट से निपटने में आप सभी का इस लड़ाई में खड़े रहने से बड़ी देशभक्ति और क्या हो सकती है। हम इस मुश्किल समय में आपके परिवार जनो; पति-पत्नी-बच्चों; माता-पिता के त्याग और बलिदान को कभी नहीं भूल सकते।जोखिम होने के बावजूद भी आपके सहयोग और समर्थन से ही आप इस लड़ाई को लड़ पा रहे हैं। इनको धन्यवाद देने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है।

मेरे प्यारे देशवासियों, हमारे ये योध्दा व्यक्तिगत सुरक्षा की अभाव होने के बावजुद भी इस लड़ाई को जीतने में दिन-रात एक किए हुए हैं। हमारे डॉक्टर्स, स्वास्थ्य कर्मचारी और समाज सेवी संगठन व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों की कमी होने के बावजूद इलाज कर रहे हैं। पुलिस और जवान पहरा देकर लॉकडाउन के नियमों का पालन करवा रहे हैं; सफाई कर्मचारी इस मुश्किल समय में भी संसाधनों की कमी के बाद भी संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगातार सफाई बनाए हुए हैं; सरकारी अफसर भी चौबीसों धंटे इस वायरस पर नियंत्रण पाने और लोगों तक सुविधाएं पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं; लेकिन आपके-हमारे सहयोग के बिना इनकी लड़ाई कमजोर पड़ सकती है और हमें ऐसा नहीं होने देना है। हमें इन सभी को सम्मान देना है। कई जगहों पर डॉक्टर्स के साथ गलत व्यवहार की खबरें आ रही है, ये काफी गलत है। क्योंकि, हमारी सभ्यता और संस्कृति ऐसी नहीं है। हमें इन सबका सहयोग और समर्थन करना चाहिए।

इस संकट में आप ही में से कई लोग अपने स्तर पर व्यक्तिगत प्रयास कर रहे हैं। कोई लोगों को खाना खिला रहा हैं; कोई मास्क बॉंट रहा है; कोई सेनेटाइजर बांट रहा है; कोई गरीबों तक सूखा राशन पहुॅंचा रहा है। मतलब हर हिंदुस्तानी कोरोना से इस लड़ाई को जीतने में एकजुट होकर अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है। आप सभी लोग धन्यवाद के पात्र हैं।

आज जब देश इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा है, तो कांग्रेस पार्टी का हर एक कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारी समझते हुए आप सभी योध्दाओं की मदद करने के लिए हमेशा तैयार है। आप किसी भी मदद या जरूरत के लिए राज्यों या हमारे सेंट्रल कण्ट्रोल रूम से सम्पर्क कर सकते हैं। कांग्रेस का सिपाही आपकी हर संभव मदद करेगा। मैं आपको भरोसा दिलाती हूॅं कि कांग्रेस चाहे सरकार में हो या फिर विपक्ष में, हम हर जगह इस लड़ाई में आपके साथ खड़े हैं। मुझे विश्वास है कि हम मजबूत मनोबल से इस संकट से जल्दी ही बाहर निकल जाएंगे। आप सभी अपने घरों में रहें….सुरक्षित रहें…. धन्यवाद।

राजनीति

राहुल बोले- अर्थव्यवस्था में लोगों का नहीं रहा विश्वास

Published

on

Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश के आर्थिक हालात को लेकर सरकार को एक बार फिर घेरा है। उन्होंने कहा की देश की अर्थव्यवस्था में लोगों का विश्वास खत्म हो गया है।

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के एक लेख का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘अर्थव्यवस्था में लोगों का विश्वास खत्म हो गया है। माहौल बिगड़ गया है। प्रधानमंत्री और उनकी टीम के पास न तो समझ है, न ही समस्या को ठीक करने की योग्यता है।’

’कांग्रेस नेता ने कहा कि यह सिर्फ समय की बात है कि कब हर भारतीय को इस स्थिति के बारे में समझ आ जाएगा। बता दें कि मनमोहन सिंह ने सोमवार को अंग्रेजी दैनिक ‘द हिंदू’ में लिखे एक लेख में कहा था कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर वापस लाने के लिए पूरी ताकत के साथ काम करना बहुत जरूरी है तथा अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का आधार पूरे विश्वास को बहाल करना है। उन्होंने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के संदर्भ में कुछ उपाय भी सुझाए।

देश में कोरोना वायरस का मामला काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। आलम ये है कि पाबंदियों और लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 18 लाख के पार पहुंच चुका है। हालांकि, एक अगस्त से देश में Unlock 3.0 का आगाज हो चुका है। इसके बावजूद औसतन हर दिन 50 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

सुशांत मामले पर बोले आदित्य ठाकरे- पूरे मामले पर सड़कछाप राजनीति हो रही

Published

on

Aditya-Thackeray

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में आखिरकार महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने अपनी चुप्पी तोड़ी है।

आदित्य ठाकरे ने एक बयान में कहा है कि, लोग व्यक्तिगत रूप से मुझ पर और ठाकरे परिवार के सदस्यों पर कीचड़ उछाल रहे हैं। मेरा किसी भी तरीके से सुशांत सिंह राजपूत की मौत से कोई संबंध नहीं है। इस पर राजनीति हो रही है।

आदित्य ने कहा, “मेरा इस मामले से कोई लेना देना नहीं है, बॉलीवुड मुंबई का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है, बहुत से लोगों का जीवन इस पर निर्भर करता है, हां, मेरे भी इस इंडस्ट्री के साथ बहुत से संपर्क हैं, लेकिन वो कोई अपराध नहीं है, सुशांत सिंह राजपूत का निधन बहुत शॉकिंग और दुखद है, मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है और महाराष्ट्र पुलिस पूरी दुनिया में मशहूर है”

आदित्य ठाकरे ने कहा, “वो जो प्रोटोकॉल में यकीन नहीं रखते हैं, वही लोग हैं जो जांच को गुमराह किए जाने के आरोप लगा रहे हैं, बाल ठाकरे का नाती होने के नाते मैं ये बता दूं कि मैं ऐसा कुछ भी नहीं करूंगा जिससे महाराष्ट्र, शिवसेना या ठाकरे की साफ छवि को बट्टा लगे. जो लोग आधारहीन आरोप लगा रहे हैं उन्हें ये पता होना चाहिए”

Wefornews

Continue Reading

राजनीति

डॉ. कफील की रिहाई के लिए अधीर रंजन ने PM को लिखा पत्र

Published

on

Adhir Ranjan

गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान की रिहाई की मांग को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बाद अब लोकसभा कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मांग की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर डॉ. कफील खान की रिहाई की मांग की है। इससे पहले प्रियंका ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी थी।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपनी चिट्ठी में कहा कि नागरिकता कानून का विरोध करने पर डॉ. कफील खान के उपर राजद्रोह का केस दर्ज किया गया और उन्हें जेल में बंद कर दिया गया। डॉ. कफील के साथ नाइंसाफी हो रही है। मैंने भी नागरिकता कानून का सड़क से लेकर संसद तक विरोध किया, लेकिन मेरे उपर राजद्रोह का केस नहीं दर्ज हुआ।

आगे अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि डॉ. कफील खान के बोलने के अधिकार को दबाया गया और उन्हें जेल में बंद कर दिया गया। इंटरनेशनल संस्थाएं जैसे यूनाइटेड नेशन ने भी डॉ. कफील खान को रिहा करने के लिए कहा था, फिर भी उनकी रिहाई नहीं हुई है। किसी के साथ नाइंसाफी, भेदभाव करके रामराज्य की स्थापना नहीं हो सकती है।

WeForNews




Continue Reading
Advertisement
PM MODI
राष्ट्रीय42 mins ago

अयोध्या में बुधवार अपराह्न 12.30 बजे भूमि पूजन करेंगे प्रधानमंत्री

Rahul Gandhi
राजनीति58 mins ago

राहुल बोले- अर्थव्यवस्था में लोगों का नहीं रहा विश्वास

Prashant Bhushan
राष्ट्रीय1 hour ago

सुप्रीम कोर्ट ने भूषण के खिलाफ 2009 अवमानना मामले में फैसला सुरक्षित रखा

coronavirus
राष्ट्रीय1 hour ago

आंध्र प्रदेश में कोरोना के 9747 नए मामले

Coronavirus
राष्ट्रीय1 hour ago

पश्चिम बंगाल में कोरोना के 2752 नए मामले

राष्ट्रीय1 hour ago

महाराष्ट्र में कोरोना के 7760 नए मामले, 300 की मौत

टेक1 hour ago

शाओमी ने भारत में लॉन्च किया किफायती रेडमी 9 प्राइम

Coronavirus
राष्ट्रीय1 hour ago

बिहार में कोरोना के 2464 नए मामले

Supreme Court
राष्ट्रीय1 hour ago

सुशांत मामले में महाराष्ट्र के एक लॉ स्टूडेंट ने SC में दायर की याचिका

मनोरंजन2 hours ago

रंगमंच के दिग्गज इब्राहिम अलकाजी का निधन

Corona outbreak PPE Kits
चुनाव4 weeks ago

एलजेपी ने कोरोना के कारण बिहार चुनाव टालने की जताई इच्छा

मनोरंजन3 weeks ago

सुशांत के निधन के बाद अंकिता की सोशल मीडिया पर पहली पोस्ट

Donald Trump
अंतरराष्ट्रीय3 weeks ago

ट्रंप ने हांगकांग स्वायत्तता अधिनियम पर किए हस्ताक्षर

sensex-min
व्यापार3 weeks ago

मजबूत विदेशी संकेतों घरेलू शेयर बाजार की तेज शुरूआत, सेंसेक्स 400 अंक उछला

Election Commission
चुनाव3 weeks ago

बिहार में 65 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को पोस्टल बैलट सुविधा का विस्तार नहीं: EC

Coronavirus
लाइफस्टाइल4 weeks ago

वैज्ञानिकों ने खोजा कोरोना से जुड़ी गंभीर बीमारियों से बच्चों के बचे रहने का राज

SBI
व्यापार3 weeks ago

एसबीआई कार्ड के सीईओ हरदयाल प्रसाद का इस्तीफा

Blood Pressure machine
लाइफस्टाइल3 weeks ago

हाई ब्लड शुगर से कोरोना संक्रमितों की मौत का खतरा अधिक

Coronavirus
लाइफस्टाइल3 weeks ago

कोरोना वायरस कब सामने आया?

Pregnancy
लाइफस्टाइल3 weeks ago

कोरोनाकाल में गर्भवती महिलाओं का मानसिक रूप से स्वस्थ रहना जरूरी : विशेषज्ञ

राष्ट्रीय1 week ago

उत्तराखंड में ITBP कैम्‍प के पास भूस्‍खलन, देखें वीडियो

Kapil Sibal
राजनीति2 months ago

तेल से मिले लाभ को जनता में बांटे सरकार: कपिल सिब्बल

Vizag chemical unit
राष्ट्रीय3 months ago

आंध्र प्रदेश: पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल गैस लीक, 8 की मौत

Delhi Police ASI
शहर4 months ago

दिल्ली पुलिस के कोरोना पॉजिटिव एएसआई के ठीक होकर लौटने पर भव्य स्वागत

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
स्वास्थ्य4 months ago

WHO को दिए जाने वाले अनुदान पर रोक को लेकर टेडरोस ने अफसोस जताया

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति4 months ago

PM Modi के संबोधन से पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश

मनोरंजन4 months ago

रफ्तार का नया गाना ‘मिस्टर नैर’ लॅान्च

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
अंतरराष्ट्रीय4 months ago

चीन ने महामारी के फैलाव को कारगर रूप से नियंत्रित किया : डब्ल्यूएचओ

मनोरंजन4 months ago

शिवानी कश्यप का नया गाना : ‘कोरोना को है हराना’

Honey Singh-
मनोरंजन5 months ago

हनी सिंह का नया सॉन्ग ‘लोका’ हुआ रिलीज

Most Popular