Connect with us

शहर

बेटे के इंतजार में बीमार मां ने तोड़ दिया दम

Published

on

Suicide
प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली से सटे नोएडा से एक शर्मनाक घटना सामने आयी है। यहां करियर और पैसे कमाने की चाह में एक बेटे ने अपनी मां को भुला दिया। उसकी मां रो-रोकर उससे मिलने की विनती करती रही लेकिन बेपरवाह बेटे ने न तो मां का फोन उठाया और न ही उसे दोबारा फोन किया। बेटे से मिलने की चाहत रखने वाली बीमार मां ने आखिरकार उसकी याद में इंतजार करते हुए दम तोड़ दिया।

जानकारी के मुताबिक, यह घटना नोएडा सेक्टर-99 स्थित सुप्रीम सोसायटी की है। जहां रविवार को एक 52 वर्षीय महिला की 20 दिन पुरानी सड़ी-गली लाश बरामद हुई है। मृतक महिला मीडिया संस्थान में काम करती है। करीब दो साल पहले पति से तलाक होने के बाद से वह अकेली रह रही थी, उन्हें किडनी से जुड़ी समस्या थी, साथ ही उनका डायलिसिस भी चल रहा था। उनकी हालत बिमारियों के चलते काफी नाजुक थी। 20 दिन से कमरे में बंद महिला की बेटे और पड़ोसियों में से किसी ने सुध नहींं ली।

रविवार को पड़ोसियों ने फ्लैट से बदबू आने पर और अंदर से दरवाजा न खोले जाने पर इसकी सूचना बेंगलुरु में रह रहे उनके सॉफ्टवेयर इंजीनियर बेटे को दी। यह खबर मिलते ही बेटा पुलिस को साथ लेकर घटनास्थल पर पहुंचा औऱ दरवाजा तोड़कर देखा तो अंदर मां का शव जमीन पर पड़ा था। पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है।

बताया जा रहा है कि खराब तबियत के चलते उन्होंने बेटे को देखभाल के लिए घर वापस आने को कहा था लेकिन काम की व्यस्तता की वजह से वह नहीं आ सका। फ्लैट में अकेली रह रही महिला की अकेलापन और देखभाल में कमी की वजह से तकरीबन 20 दिन पहले ही सांसे थम गयी थींं लेकिन घर में शव पड़ा होने की किसी को भनक तक नहीं लगी। शव अधिक दिन तक पड़ा रहने के कारण बदबू मारने लगा, पड़ोसियों ने इसकी खबर बेटे को दी। आनन-फानन में बेंगलुरु से आए बेटे ने पुलिस को इस बारे में बताया तो मौके पर पुलिस ने पहुंचकर दरवाजा तोड़ा औऱ फ्लैट के भीतर से महिला का सड़ी-गड़ी हालत में शव पड़ा देखा। फ्लैट खुलते ही शव की बदबू पूरी सोसायटी में दूर-दूर तक फैल गई।

पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया और मामले की छानबीन में जुट गई। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि 19 सितंबर को उन्होंने बेटे से बात की थी और उसे बताया था कि अब उनकी तबियत पहले से अधिक खराब हो गई है। वह अकेले दवा आदि नहीं ले पा रही हैं इसलिये बेटा घर आ जायें लेकिन वहीं उनके बेटे ने काम की व्यस्तता की बात कहकर दीपावली में घर आने की बात कही औऱ फोन काट दिया।

WeForNews

शहर

मध्य प्रदेश: ट्रक ने ऑटो को टक्कर मारी, 6 की मौत

Published

on

accident

मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले में ट्रक ने सामने से आ रहे ऑटो को टक्कर मार दी जिससे ऑटो में सवार सभी छह लोगों की मौत हो गई। 

पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार, करीला माता मंदिर में आयोजित शादी समारोह में हिस्सा लेकर तेजी गांव के छह लोग ऑटो से लौट रहे थे कि तभी विदिशा रोड पर सामने से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। यह हादसा देहात थाना क्षेत्र में हुआ।

पुलिस के अनुसार, ऑटो में छह लोग सवार थे और इस हादसे में सभी की मौत हो गई। वहीं हादसे के बाद ट्रक चालक फरार हो गया है। पुलिस हादसे को अंजाम देने वाले ट्रक चालक और उसके वाहन की तलाश में लगी हुई है। 

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

जम्मू-कश्मीर में बारिश, बर्फबारी की संभावना

Published

on

jammu
File Photo

जम्मू और कश्मीर में सोमवार और मंगलवार को बारिश और बर्फबारी की संभावना है। वहीं, रात भर बादल छाने के बाद इस क्षेत्र के न्यूनतम तापमान में सुधार हुआ है।

अगले 48 घंटों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है। यहां दिन का तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.5 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 4.5 डिग्री नीचे रहा। लद्दाख के लेह में तापमान शून्य से 5.9 डिग्री नीचे, कारगिल में 13 डिग्री नीचे और द्रास में 10.6 डिग्री नीचे रहा।

जम्मू में तापमान 10.6 डिग्री, कटरा में 8.2 डिग्री, बटोटे में 0.3 डिग्री, बनिहाल में 1.4 डिग्री और भदरवाह में 1.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग एकतरफा यातायात के लिए खुला

Published

on

jammu-srinagar-highway-min

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग सोमवार को एकतरफा यातायात के लिए खुला है। 

यातायाता विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “कल (रविवार) श्रीनगर से जम्मू के लिए यातायात को अनुमति दी गई थी। लेकिन अभी भी कई वाहन राजमार्ग के रामसू-रामबन इलाके में फंसे हैं” 

उन्होंने कहा, “इन वाहनों के रामसू-रामबन को पार करने के बाद जम्मू से श्रीनगर के लिए एकतरफा यातायात को अनुमति दे दी जाएगी।”

रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राष्ट्रीय राजमार्ग जो अन्य क्षेत्रों से कश्मीर घाटी को जोड़ता है, पर यातायात 15 फरवरी को बहाल किया गया था।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular