Connect with us

शहर

बेटे के इंतजार में बीमार मां ने तोड़ दिया दम

Published

on

Suicide
प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली से सटे नोएडा से एक शर्मनाक घटना सामने आयी है। यहां करियर और पैसे कमाने की चाह में एक बेटे ने अपनी मां को भुला दिया। उसकी मां रो-रोकर उससे मिलने की विनती करती रही लेकिन बेपरवाह बेटे ने न तो मां का फोन उठाया और न ही उसे दोबारा फोन किया। बेटे से मिलने की चाहत रखने वाली बीमार मां ने आखिरकार उसकी याद में इंतजार करते हुए दम तोड़ दिया।

जानकारी के मुताबिक, यह घटना नोएडा सेक्टर-99 स्थित सुप्रीम सोसायटी की है। जहां रविवार को एक 52 वर्षीय महिला की 20 दिन पुरानी सड़ी-गली लाश बरामद हुई है। मृतक महिला मीडिया संस्थान में काम करती है। करीब दो साल पहले पति से तलाक होने के बाद से वह अकेली रह रही थी, उन्हें किडनी से जुड़ी समस्या थी, साथ ही उनका डायलिसिस भी चल रहा था। उनकी हालत बिमारियों के चलते काफी नाजुक थी। 20 दिन से कमरे में बंद महिला की बेटे और पड़ोसियों में से किसी ने सुध नहींं ली।

रविवार को पड़ोसियों ने फ्लैट से बदबू आने पर और अंदर से दरवाजा न खोले जाने पर इसकी सूचना बेंगलुरु में रह रहे उनके सॉफ्टवेयर इंजीनियर बेटे को दी। यह खबर मिलते ही बेटा पुलिस को साथ लेकर घटनास्थल पर पहुंचा औऱ दरवाजा तोड़कर देखा तो अंदर मां का शव जमीन पर पड़ा था। पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है।

बताया जा रहा है कि खराब तबियत के चलते उन्होंने बेटे को देखभाल के लिए घर वापस आने को कहा था लेकिन काम की व्यस्तता की वजह से वह नहीं आ सका। फ्लैट में अकेली रह रही महिला की अकेलापन और देखभाल में कमी की वजह से तकरीबन 20 दिन पहले ही सांसे थम गयी थींं लेकिन घर में शव पड़ा होने की किसी को भनक तक नहीं लगी। शव अधिक दिन तक पड़ा रहने के कारण बदबू मारने लगा, पड़ोसियों ने इसकी खबर बेटे को दी। आनन-फानन में बेंगलुरु से आए बेटे ने पुलिस को इस बारे में बताया तो मौके पर पुलिस ने पहुंचकर दरवाजा तोड़ा औऱ फ्लैट के भीतर से महिला का सड़ी-गड़ी हालत में शव पड़ा देखा। फ्लैट खुलते ही शव की बदबू पूरी सोसायटी में दूर-दूर तक फैल गई।

पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया और मामले की छानबीन में जुट गई। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि 19 सितंबर को उन्होंने बेटे से बात की थी और उसे बताया था कि अब उनकी तबियत पहले से अधिक खराब हो गई है। वह अकेले दवा आदि नहीं ले पा रही हैं इसलिये बेटा घर आ जायें लेकिन वहीं उनके बेटे ने काम की व्यस्तता की बात कहकर दीपावली में घर आने की बात कही औऱ फोन काट दिया।

WeForNews

शहर

नोएडा में स्कूल की दीवार ढही, 2 छात्रों की मौत

Published

on

नोएडा के सलारपुर कालोनी स्थित खजान मेमोरियल पब्लिक स्कूल की छत की दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया है। हादसे में दो छात्रों की मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। दीवार गिरने के कारण आधा दर्जन से ज्यादा बच्चे मलबे में दब गए। घायलों को पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

WeForNews

Continue Reading

शहर

उत्तर प्रदेश: ट्रैक्टर-ट्रॉली और बोलेरो की टक्कर में 5 की मौत

Published

on

accident

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में बांदा-रायबरेली राजमार्ग के ललौली थाना क्षेत्र के दतौली गांव के पास ट्रैक्टर-ट्रॉली और बोलेरो की आमने-सामने की टक्कर में बोलेरो सवार फतेहपुर जिले के पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और सात अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

घायलों में तीन की हालत चिंताजनक बनी हुई है। फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक राजीव राज ने सोमवार को बताया, “रविवार देर शाम करीब आठ बजे बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के ठिठौरा गांव का पूर्व फौजी मेवालाल (48) किराए की बोलेरो से अपने दस अन्य रिश्तेदारों के साथ बांदा जिला स्थित अपनी ससुराल छापर गांव में नाती के छठी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहा था।

उनकी बोलेरो जीप बांदा-रायबरेली राजमार्ग में बांदा की सरहद से लगे फतेहपुर जिले के ललौली थाना क्षेत्र के दतौली गांव के पास बांदा की ओर से आ रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली से आमने-सामने टकरा गई।”

उन्होंने कहा, “टक्कर से बोलेरो सवार मेवालाल, उसकी पत्नी मंजू (45), भांजा अंश (5), सलहज भगवती (40) और 40 वर्षीय अज्ञात बोलेरो चालक की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि मेवालाल का दामाद राजेश (32), बेटी पूजा (28), दामाद की बहन पूजा (16), भांजी आरुषि (7), मेवालाल का बेटा चेतन (20), प्रेम यादव (20) और संतलाल (40) गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।”

राजीव ने बताया कि घायलों में राजेश, उसकी पत्नी पूजा और बहन की हालत ज्यादा चिंताजनक है, जिन्हें इलाज के लिए कानपुर रेफर किया गया है। हादसा दोनों वाहनों के तेज रफ्तार होने से असंतुलित होने पर हुआ है, ट्रैक्टर-ट्रॉली कब्जे में ले लिया गया है और उसके फरार चालक की तलाश की जा रही है। सभी शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

कश्मीर में शीतलहर का प्रकोप जारी

Published

on

Jammu-Kashmir
(Photo: ANI)

कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र में शीतलहर का प्रकोप जारी है और यहां रात का तापमान हिमांक बिंदू से कई डिग्री नीचे बना रहा।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में अगले चार से पांच दिनों तक शुष्क मौसम के साथ रात में आसमान साफ रहेगा, जिसके चलते इस अवधि में मौसम की मौजूदा स्थिति यूं ही बनी रहेगी।

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.8 डिग्री नीचे जबकि पहलगाम और गुलमर्ग में शून्य से 8.3 डिग्री नीचे रहा। लेह में तापमान शून्य से 16.1 डिग्री नीचे जबकि कारगिल में शून्य से 11.4 डिग्री नीचे रहा।

जम्मू में 4.4 डिग्री सेल्सियस, कटरा में 6.4 डिग्री, बटोटे में 1.5 डिग्री, बनिहाल में 3.5 डिग्री, भदरवाह में शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular