Connect with us
redlipstick redlipstick

लाइफस्टाइल

चाहिए स्‍मार्ट लुक तो ट्राई करें ये लिपशेड…

File Photo

Published

on

इन दिनों लाल, गुलाबी रंग के ट्रेडिशनल लिपशेड छोड़कर नए रंग के लिपशेड अपनाने का चलन बढ़ता जा रहा है। ट्रेंड में छाए नए रंगों के लिपशेड आपको और ज्यादा स्मार्ट लुक देते हैं।

बोल्ड नारंगी रंग और मेटैलिक रंग की लिपस्टिक आप आजमा सकती हैं, जो आपको अलग दिखाएंगी। फैशन उत्पादों के ऑनलाइन स्टोर ‘जपाइल डॉट कॉम’ की क्रिएटिव हेड शैलजा मित्तल ने कुछ लिपशेड्स के बारे में जानकारियां दी हैं, जो आजकल बेहद चलन में हैं।

* इस मौसम में मेटैलिक शेड व डार्क कलर या मरून रंग वाले लिपस्टिक शेड चलन में रहेंगे। कंप्लीट लुक के लिए आंखों पर सिल्वर आईलाइनर लगाएं।

chocolate-wasted

* सल्ट्री लुक के लिए ग्रे या टॉप्स लिपशेड लगाएं।

makeup-lipstick-

* आप चाहें तो 1990 के लुक को भी आजमा सकती हैं, जो अभी बेहद चलन में हैं। आप सुनहरे हाइलाइटर के साथ होठों का आकर्षण बढ़ा सकती हैं।

lipstick

* आपके पास लाल, गोल्ड, टॉप मेटैलिक, न्यूड ग्लॉस और बेरी शेड के लिपस्टिक जरूर होने चाहिए। स्वीडिश स्कीनकेयर व कॉस्मेटिक ब्रांड ओरिफ्लेम की मेकअप और हेयर एक्सपर्ट आकृति कोचर ने    इस संबंध में ये सुझाव दिए हैं:

red

इस सीजन में तटस्थ या न्यूट्रल रंगों के परिधान के ऊपर गहरे गुलाबी और इलेक्ट्रिक ऑरेंज रंग के लिपशेड बहुत ज्यादा चलन में रहेंगे।

* सिल्वर (चांदी जैसे रंग के), ब्रॉन्ज (तांबई) जैसे शिमर लिप ग्लॉस सिपंल लुक को भी ग्लैमरस बना देंगे।सोशल मीडिया या रैंप पर ग्लिटर लिप्स इस सीजन बहुत ज्यादा चलन में रहे हैं। गर्मियों में ग्लिटर ज्यादा चलन में नहीं रहते, लेकिन इस बार यह गलत साबित हुआ है।

lip-care

* मेटैलिक लिप शेड हमें ‘रॉक एंड रोल’ के दौर में वापस ले जाते हैं। इसे ध्यान से लगाएं, सादे कपड़ों और कम मेकअप में इस शेड की लिपस्टिक लगाने से होठों की खूबसूरती और उभरती है।

 

Wefornews Bureau

ब्लॉग

साड़ी पहन इतिहास रचने वाली शीतल का लक्ष्य अंतरिक्ष

Published

on

Shital Rane-Mahajan

थाईलैंड में साड़ी पहनकर 13,000 फीट की ऊंचाई से स्काइडाइविंग करने वाली पहली भारतीय महिला शीतल राणे महाजन भारत सरकार से गुहार लगाकर कहती हैं कि सरकार देश में स्काइडाइविंग को खेल का दर्जा देने में अब देर न करे।

महाराष्ट्र की नौवारी साड़ी पहनकर इतिहास रच चुकीं शीतल का अगला पड़ाव अंतरिक्ष और एवरेस्ट है। वह कहती हैं कि अब मैं अंतरिक्ष और एवरेस्ट से स्काइडाइविंग कर देश का नाम रोशन करना चाहती हूं।

शीतल महिलाओं में स्काइडाइविंग को लेकर जागरूकता फैलाने के मकसद से अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर नौवारी साड़ी में ही स्काइडाइविग करने की इच्छा रखती हैं।

Image result for Shital Rane-Mahajan

शीतल ने बैंकॉक से आईएएनएस के साथ साक्षात्कार में अपनी इस उपलब्धि के बारे में कहा, “मैं देश के लिए कुछ अलग करना चाहती थी। मैंने स्काइडाइविंग में 17 राष्ट्रीय रिकॉर्ड और छह विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं। मैं स्काइडाइविंग में होने वाली प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के साथ वैश्विक मंच पर भारतीय महिलाओं का परचम लहराना चाहती हूं। मेरा सपना है, मैं दुनिया को बताऊं कि यदि भारतीय महिलाओं को मौका मिले तो वह कुछ भी कर सकती हैं।”

शीतल (35) अपने शुरुआती सफर से रू-ब-रू कराते हुए कहती हैं, “मैंने अपनी पहली स्काइडाइविंग बिना किसी प्रशिक्षण के उत्तरी ध्रुव में की थी, उस वक्त तापमान माइनस 38 डिग्री सेल्सियम था। मैं उत्तरी ध्रुव में बिना किसी प्रशिक्षण के स्काइडाइविंग करने वाली पहली महिला बनी। इसके बाद अंटार्कटिका में स्काइडाइविंग की। मेरे नाम छह विश्व रिकॉर्ड है।”

यह पूछने पर कि साड़ी पहनकर स्काइडाइविंग करने का ख्याल कैसे आया? वह कहती हैं, “मैं मराठी मुलगी हूं। पुणे के लिए, मराठी लोगों के लिए भी कुछ करना चाहती थी। जनवरी के पहले सप्ताह में जब मराठी सप्ताह शुरू हुआ, तब मैंने साड़ी में स्काइडाइविंग करने के बारे में सोचा। सामान्य साड़ियों में जंप करना आसान नहीं होता, इसलिए मैंने नौवारी साड़ी में ऐसा करने का फैसला किया। वजह यह कि इसमें दोनों तरफ प्लेट होती हैं। हालांकि, नौवारी साड़ी में जंप करना जोखिम भरा भी है। साड़ी का पल्लू कभी भी निकलकर पैराशूट में फंस सकता है, लेकिन मैंने सावधानी बरती। साड़ी को पिनअप करने के साथ इसे टेप से भी चिपकाया। इसके बाद 13,000 फीट की ऊंचाई से जंप किया।”

कई अनोखे कीर्तिमान स्थापित कर चुकीं शीतल खुद को लंबी रेस का घोड़ा बताते हुए कहती हैं, “मैं अंतरिक्ष और एवरेस्ट से स्काइडाइविंग करना चाहती हूं। स्काइडाइविंग वल्र्ड चैंपियनशिप 2018 में भारत का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा है, लेकिन इसके लिए पहले भारत सरकार को देश में स्काइडाइविंग को खेल का दर्जा देना होगा। सरकार की ओर से कोई मदद नहीं मिलती। मुझे प्रायोजकों की सख्त जरूरत है, क्योंकि हर साल मैं अपनी जेब से चार से पांच लाख रुपये खर्च करती हूं।”

वह कहती हैं, “स्काइडाइविंग को देश में खेल के तौर पर मान्यता नहीं है। मैं चाहती हूं कि भारत सरकार को इसे मान्यता देनी चाहिए। जिस तरह से क्रिकेट का आईपीएल और विश्वकप होता है, ठीक वैसे ही स्काइडाइविंग के भी मैच और विश्वकप होते हैं। भारत में इसे लेकर जानकारी और दिलचस्पी दोनों का अभाव है।”

यूं तो सरकार ने शीतल को उनकी उपलब्धियों के लिए 2011 में देश के चौथे सर्वोच्च सम्मान पद्मश्री से सम्मानित किया है, लेकिन शीतल इतने से खुश नहीं हैं। वह कहती हैं, “मैंने 2017 में सभी सात महाद्वीपों में स्काइडाइविंग कर विश्व रिकॉर्ड बनाया। मैं ऐसा करने वाली पहली महिला हूं, लेकिन सरकार से सराहना का एक शब्द सुनने को नहीं मिला। बुरा लगता है कि पूरी दुनिया आपको सराह रही है, लेकिन आपकी सरकार चुप्पी साधे बैठी है।”

शीतल ने महिला दिवस के लिए अलग तरह की योजना बनाई है। वह इन योजनाओं से वाकिफ कराते हुए कहती हैं, “यदि सरकार मंजूरी दे तो मैं महिला दिवस पर इसी साड़ी में पुणे में स्काइडाइविंग करना चाहूंगी। मैं महिला सांसदों सहित देशभर की महिलाओं को इसका गवाह बनने के लिए आमंत्रित करना चाहूंगी।”

Image result for Shital Rane-Mahajan

शीतल कहती हैं, “स्काइडाइविंग नेशनल क्लब ने वल्र्ड गोल्ड मेडल के लिए मेरे नाम की अनुशंसा की थी, लेकिन मेरा नामांकन यह कहकर खारिज कर दिया गया कि मुझे सात महाद्वीपों पर स्काइडाइविंग पूरा करने में 10 साल लगे। हालांकि, मेरे बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए मुझे एक साल में छह महाद्वीपों पर स्काइडाइविंग करने को कहा गया। इस वजह से मैंने 19 फरवरी, 2016 को इस सफर की शुरुआत की और दक्षिण अफ्रीका, उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, अंटार्कटिका, यूरोप, आस्ट्रेलिया और अब एशिया में इस चैलेंज को पूरा किया। मैंने 10 फरवरी 2017 को इन महाद्वीपों पर स्काइडाइविंग का चैलेंज पूरा किया।”

शीतल सरकार के अलावा मीडिया के काम करने के रवैए पर सवाल उठाते हुए कहती हैं, “मीडिया को जिम्मेदार ढंग से काम करना चाहिए। यदि कोई भी शख्स किसी भी खेल या अन्य विधा में किसी भी तरह का कीर्तिमान स्थापित कर रहा है, तो मीडिया को उसे तवज्जो देनी चाहिए, तभी बाकियों को भी प्रेरणा मिलेगी। मैंने नौवारी साड़ी पहनकर स्काइडाइविंग की, तो मीडिया को यह दिलचस्प लगा, वरना तो सब ढाक के तीन पात ही थे।”

Continue Reading

लाइफस्टाइल

Valentines Day 2018 : इस वैलेंटाइन टैटू के जरिए करें प्यार का इजहार

Published

on

vailtine day

इस वैलेंटाइन डे प्रेमी जोड़े टैटू के जरिए अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। वे चाहे तो मैचिंग पंख की आकृति वाला टैटू अपने-अपने हाथ पर गुदवा सकते हैं, या हार्ट बीट की आकृति गुदवा सकते हैं।

Image result for वैलेंटाइन टैटू

टैटू आर्टिस्ट विकास और मिकी मलानी ने प्यार का जश्न मनाने के लिए टैटू संबंधी कुछ सुझाव दिए हैं…

* वास्तव में शादी की अंगूठी अदला-बदली करने से पहले अंगूठी की आकृति वाला टैटू गुदवाया जा सकते है।

Image result for इस वैलेंटाइन टैटू

* प्रेमी जोड़े एक-दूसरे की कलाई पर शादी की सालगिरह की तारीख वाला टैटू गुदवाया जा सकते हैं। रोमन संख्या में तारीख लिखवाने पर टैटू देखने में और सुंदर लगेगा।

* कलाई या पैर या जहां भी चाहे मैचिंग पंख की आकृति वाला टैटू गुदवा सकते हैं।

* जोड़े टॉर्सो पर प्यार के संदेश वाला टैटू गुदवा सकते हैं, एक साथी आधा संदेश अपने टॉर्सो पर बनवाएं, जबकि दूसरा साथी आधा संदेश अपने टॉर्सो पर गुदवाएं और दोनों जब साथ आएं तो यह संदेश पूरा हो। जो सच में कुछ अलग होगा।

Image result for इस वैलेंटाइन टैटू

* जोड़े अपने कंधों पर ‘क्वीन ऑफ हॉर्ट्स’ और ‘किंग ऑफ हॉर्ट्स’ टैटू भी गुदवा सकते हैं।

Image result for इस वैलेंटाइन टैटू

* इसके अलावा ताला व चाभी, ‘सोल एंड मेट’ और तीर व दिल की आकृति वाले टैटू भी गुदवाए जा सकते हैं।Image result for इस वैलेंटाइन टैटू

Wefornews Bureau

Continue Reading

लाइफस्टाइल

Happy Teddy Day 2018: आपने पार्टनर को अनोखे अंदाज में गिफ्ट करें ‘टेडी बियर’

Published

on

Teddy Day

वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन टेडी डे होता है। टेडी बियर का क्रेज बच्चों से लेकर टीन एजर्स को रहता हैं। टेडी डे के दिन दो कपल्स के बीच टेडी बियर के रूप में एक तीसरा भी आ जाता है।

Image result for टेडी बियर

लेकिन ये तीसरा उनके प्यार में दरार पैदा नहीं करता बल्कि उसे और भी मजबूती देता है। बाजार में मौजदू खूबसूरत और क्यूट टेडी बियर्स हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करते हैं लेकिन लड़कियों में इनके प्रति कुछ ज्यादा ही दीवानगी रहती है। इस तरह से लड़कियों के लिए टेडी बियर डे बहुत ही खास हो जाता है।

Image result for टेडी बियर

इस दिन हर लड़की की इच्छा होती है कि उसका प्रेमी या पति उन्हें खूबसूरत टेडी बियर लाकर दे। टेडी बियर लड़कियों का सबसे अच्छा साथी होता है। हर लड़की चाहती है कि उसका पार्टनर एक बड़ा सा टेडी लाकर दे और उसके पास एक टेडी हो जिसे वह अपनी सहेलियों को भी दिखा सके।

Image result for टेडी बियर

टेडी बियर के साथ लड़कियां फोटो लेकर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।  टेडी बियर डे पर टेडी बियर गिफ्ट कर देने भर से बात नहीं बन जाती। बल्कि लड़कियों की इस बात की उम्मीद होती है कि उनका प्रेमी या पति उन्हें खूबसूरत और क्यूट टेडी बियर के साथ कुछ प्यारे-प्यारे मैसेज भी भेजेगा।

Image result for टेडी बियर

बता दें कि विश्वभर में सबसे छोटा एक इंच से भी कम का टेडी है।  यह टेडी साउथ अफ्रीका की माइक्रोबियर मेकर शेरिल मॅास ने बनाया था। जो सिर्फ 0.29 इंच का है। ऐसे ही दुनिया में सबसे बड़ा 55 फुटकी हाइट वाला है। यह अमरिका में 2008 में बना था। C.T Dreams रखा गया था। इसका मचलब है की Connect Dreams। इस टेडी को कैंसस के विचिता में देखा जा सकता है।

Related image

 

Wefornews Bureau

Continue Reading

Most Popular