Connect with us

राजनीति

शिवसेना का मोदी सरकार पर तंज, कहा- नीरव मोदी को RBI का गर्वनर बनाओ

Published

on

shiv sena

सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी शिवसेना ने सरकार पर तंज कसते हुए शनिवार को कहा कि भगोड़ा घोटालेबाज नीरव मोदी को भारतीय रिजर्व बैंक का गर्वनर बनाया जाना चाहिए, ताकि वह देश को बर्बाद कर सके।

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले को लेकर शिवसेना ने कहा कि ‘यह बिल्कुल स्पष्ट है कि नीरव मोदी अपने परिवार के साथ पिछले महीने देश से फरार हो चुका है।’

शिवसेना ने शनिवार को पार्टी के मुखपत्र सामना और दोपहर का सामना में मर्मभेदी संपादकीय में कहा, “हालांकि, हाल ही में (जनवरी के आखिरी हफ्ते में) यह सज्जन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दावोस में तस्वीरें खिंचवाते नजर आया था।”

संपादकीय में कहा गया कि नीरव को भाजपा समर्थक माना जाता है और चुनावों के दौरान वह पार्टी के लिए धन भी इकट्ठा करता था।

शिवसेना ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा, “हालांकि, हम यह नहीं कह रहे हैं कि कि उसने पीएनबी बैंक को भाजपा नेताओं के आशीर्वाद से लूटा या फिर इसका (लूट का) हिस्सा भी पार्टी के खजाने में गया। लेकिन, नीरव हमेशा भाजपा की वित्तीय समृद्धि के लिए काम करता था। उसने भाजपा को चुनाव जीतने में भारी भरकम रकम के साथ मदद की थी।”

यह पैसा राष्ट्रीय खजाने का था, जिसे उसने स्पष्ट रूप से लूट लिया। अब इस घोटाले से उजागर होता है कि प्रधानमंत्री मोदी का प्रसिद्ध नारा ‘न खाऊंगा न खाने दूंगा’ खोखला वादा था।

शिवसेना ने कहा, “हम यह जानना चाहते हैं कि दावोस में प्रधानमंत्री से मिलने वाले उद्योगपतियों के समूह के साथ जुड़ने में वह कैसे कामयाब रहा, जब पीएनबी ने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज की थी? क्या उसका आधार कार्ड बैंक खातों से जुड़ा था? इसे स्पष्ट किया जाना चाहिए।”

बिडंबना यह है कि आम आदमी को आधार कार्ड के बिना अस्पताल में उपचार या अंतिम संस्कार भी नहीं मिल सकता है, लेकिन नीरव मोदी जैसा आदमी बिना आधार कार्ड के भी किसी बैंक से 11,500 करोड़ रुपये बेईमानी से निकाल सकता है।

शिवसेना ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय और अन्य एजेंसियों ने भगोड़ा नीरव के ठिकानों पर छापे मारे और उन्होंने 5,100 करोड़ रुपये के हीरे और गहने की बरामदगी, लेकिन किंगफिशर एयरलाइंस का प्रमुख विजय माल्या और ललित मोदी भी देश से भागने से पहले बड़ी संपत्ति छोड़ गया था।

शिवसेना ने कहा, “कई राजनेताओं को आधी सच्चाई या झूठे आरोप में जेल भेज दिया गया, जिसमें लालू प्रसाद यादव (पूर्व रेलमंत्री व बिहार के पूर्व मुख्मंत्री) और छगन भुजबल (महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री), लेकिन कृपाशंकर सिंह (कांग्रेस नेता व महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री) की तरह नीरव भी बच निकलने में कामयाब रहा।”

शिवसेना ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान कई समृद्ध उद्योगपति भाजपा के पीछे खड़े थे, लेकिन इस घोटाले ने उसके चरित्र को नंगा कर दिया है, जबकि यह पार्टी ‘पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार’ का दावा करती थी, लेकिन पिछले चार साल में सारे दावे हवा में उड़ते चले गए।

शिवसेना ने कहा, “इसके विपरीत, गरीब किसान, जो 100-500 रुपये तक का कर्ज नहीं चुका पाता और सूदखोर की दहशत से आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो जाता है। कई किसानों की जमीन जब्त कर ली जाती है, लेकिन जिस उद्योगपतियों ने देश के 1,50,000 करोड़ रुपये से ज्यादा रकम पर डाका डाला, वे सरकार के आर्शीवाद से छुट्टा घूम रहे हैं।”

शिवसेना ने कहा कि देश विज्ञापन और छवि निर्माण के लिए प्रायोजित कार्यक्रमों के आधार पर चलाया जा रहा है और इसके लिए करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं, लेकिन जब एक व्यक्ति (पूर्व-आरबीआई गवर्नर) रघुराम राजन ने देश में हो रही लूट के बारे में बात की थी, तो उसे बाहर कर दिया गया था।

शिवसेना ने संपादकीय में अपनी बात खत्म करते हुए कहा, “अब नीरव मोदी को आरबीआई का गर्वनर बना देना चाहिए, ताकि यह देश बर्बाद हो सके।”

–आईएएनएस

राजनीति

बीजेपी को दिल्ली की सत्ता से उखाड़ फेकेंगे : राहुल

Published

on

RAHUL
PHOTO CREDIT (Congress TWITTER)

बीजेपी पर न्यायपालिका, सेना और मीडिया जैसे संस्थानों की विश्वसनीयता को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा को 2019 के आम चुनाव में सत्ता से उखाड़ फेकेंगी।

राहुल ने चंडीगढ़ से सटे पंजाब के इस शहर में कहा, “हम भाजपा को उसकी जगह दिखाएंगे और चुनाव में हराएंगे। 2019 में हम सुनिश्चित करेंगे कि दिल्ली में भाजपा को सत्ता से बेदखल किया जाए।”

राहुल, यहां पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा के साथ समाचार पत्र नवजीवन को फिर से लांच करने के लिए आयोजित समारोह में हिस्सा लेने आए थे।


बीजेपी और मोदी सरकार पर बरसते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में डर का एक माहौल बनाया गया और मीडिया को भी दबाने की कोशिश की गई।

राहुल ने कहा, “मीडिया को भी डराया जा रहा है, दबाया जा रहा है। मीडिया केवल वही कहती है, जो शक्तिशाली लोग सुनना चाहते हैं। ऐसे माहौल में ‘नवजीवन’ एक स्वतंत्र आवाज बनेगा। यह अखबार कांग्रेस पार्टी की भी आलोचना कर सकता है।”

उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश खुले तौर पर कह रहे हैं कि उन्हें काम करने नहीं दिया जा रहा है। सेना के जनरल कह रहे हैं कि मोदी सेना का दुरुपयोग कर रहे हैं और चुनाव आयोग को भी दबाया जा रहा है।

राहुल ने कहा, “हम इन संस्थानों की रक्षा के लिए लड़ेंगे। हम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) और बीजेपी के जैसे नहीं हैं।” उन्होंने कहा कि केंद्र में सत्तासीन लोग मीडिया को बेरोजगारी और किसानों की दुर्दशा जैसे मुद्दे नहीं उठाने दे रहे हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सराहना करते हुए राहुल ने कहा कि उन्होंने यह दिखाया कि कैसे विनम्रता और सम्मान के साथ नेतृत्व किया जाता है।
उन्होंने कहा, “उन्होंने(मनमोहन) विश्व के नेताओं को बताया कि कैसे काम किया जाता है। वह ब्रह्मांड के गौरव हैं।”

‘नवजीवन’ कांग्रेस के स्वामित्व वाले नेशनल हेराल्ड अखबार का हिंदी संस्करण है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस शासित पंजाब में हुए इस समारोह में भाग नहीं लिया।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

सर्वदलीय बैठक में उठा ईवीएम और राफेल मुद्दा

Published

on

ghulam nabi
गुलाम नबी आज़ाद (फाइल फोटो)।

संसद के शीतकालीन सत्र के मद्देनजर बुलाई सर्वदलीय बैठक खत्म हो गई है। सरकार ने दोनों सदनों को सुचारू रूप से चलाने के लिए बैठक बुलाई थी। इस बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, फ़ारुख अब्दुल्ला, गुलाम नबी आज़ाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, भगवंत मान, प्रेम सिंह चंदू माजरा, डेरेक ओ ब्रायन, अनुप्रिया पटेल, सुदीप्त बंद्योपाध्याय, चंद्र कांत खैर (शिवसेना), वाई एस चौधरी(टीडीपी), चिराग पासवान, जयप्रकाश यादव, संजय सिंह (आप) नरेंद्र सिंह तोमर, अर्जुन मेघवाल और विजय गोयल शामिल हुए। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी इस बैठक में शामिल हुए।

सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने ईवीएम और राफेल सौदे में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया। कांग्रेस ने इन मुद्दों को संसद में उठाने की बात कही। इसके अलावा किसानों के मुद्दे, महिलाओं की सुरक्षा, पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत, रुपये की गिरती कीमत को लेकर भी चर्चा की गई।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में हमने कहा कि राफेल घोटाले की जांच संयुक्‍त संसदीय समिति (JPC) के द्वारा होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि लोगों का ईवीएम से भरोसा उठ गया है, क्योंकि सत्ताधारी पार्टी इसका दुरुपयोग कर रही है। हाल ही में हुए चुनाव में तो हद हो गई। होटल में, सड़क में लोगो के घर में ईवीएम मशीन पाई गई। ये क्या हो रहा है, यह मुद्दा भी सदन में उठाएंगे।

WeForNews 

Continue Reading

राजनीति

सोनिया गांधी पर अभद्र टिप्‍पणी को लेकर सिब्‍बल ने मोदी को फटकारा

Published

on

kapil sibal
कपिल सिब्‍बल, सांसद, राज्‍यसभा (फाइल फोटो)

राजस्थान चुनाव प्रचार के दौरान जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनिया गांधी अभद्र टिप्पणी की थी। इस पर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कपिल सिब्‍बल ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने ट्वीट किया कि क्‍या यही हमारी हिंदू संस्‍कृति है? उन्‍होंने कहा कि हिंदू धर्म की बात करने वाले असभ्‍य नेता नफरत का जहर उगल हैं, हिन्‍दू संस्‍कृति के मूल्‍यों को समझने और अपनाने वाली महिला का अपमान कर रहे हैं।

बता दें कि राजस्‍थान चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयपुर में अपने भाषण में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कांग्रेस की विधवा कहकर संबोधित किया। इस भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और इसपर जनता ने प्रधानमंत्री को लताड़ा भी। सोशल मीडिया में लोगों ने कहा कि कांग्रेस सांसद मोदी की मां को पूजनीय कहकर पुकारते हैं, वहीं मोदी राहुल गांधी की मां को कांग्रेस की विधावा बता रहे हैं, क्‍या यही प्रधानमंत्री मोदी की संस्‍कृति है?

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
RAHUL
राजनीति5 mins ago

बीजेपी को दिल्ली की सत्ता से उखाड़ फेकेंगे : राहुल

shahid kapoor
मनोरंजन18 mins ago

कैंसर की खबरों पर शाहिद ने तोड़ी चुप्पी

व्यापार49 mins ago

नवंबर तक प्रत्यक्ष कर संग्रह 6.75 लाख करोड़ रुपये

Isha ambani-
मनोरंजन2 hours ago

Isha Ambani Sangeet : अंबानी परिवार समेत जमकर नाचे बॉलीवुड सितारे, देखें वीडियो

rishi kapoor-min
मनोरंजन2 hours ago

‘कलाकार के तौर पर बेहतर प्रदर्शन के लिए सचेत रखते हैं ऋषि कपूर’

ghulam nabi
राजनीति2 hours ago

सर्वदलीय बैठक में उठा ईवीएम और राफेल मुद्दा

Nizamuddin Dargah
राष्ट्रीय2 hours ago

हजरत निजामुद्दीन दरगाह में महिलाओं के प्रवेश पर HC ने केंद्र से मांगा जवाब

kapil sibal
राजनीति3 hours ago

सोनिया गांधी पर अभद्र टिप्‍पणी को लेकर सिब्‍बल ने मोदी को फटकारा

upendra kushwaha
राजनीति3 hours ago

उपेंद्र कुशवाहा ने मोदी सरकार से दिया इस्तीफा

Nirav Modi
राष्ट्रीय3 hours ago

7,000 करोड़ की वसूली के लिए नीरव मोदी को नोटिस

jewlary-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

सर्दियों में आभूषणों से ऐसे पाएं फैशनेबल लुक…

Congress-reuters
राजनीति2 weeks ago

संघ का सर्वे- ‘कांग्रेस सत्ता की तरफ बढ़ रही’

Manoj Nath Myar Madhuli Wana
मनोरंजन4 weeks ago

लेटेस्ट कुमाऊनी गीत ‘म्यर मधुली वाना’ रिलीज

Phoolwaalon Ki Sair
ब्लॉग3 weeks ago

फूलवालों की सैर : सांप्रदायिक सद्भाव का प्रतीक

Bindeshwar Pathak
ज़रा हटके3 weeks ago

‘होप’ दिलाएगा मैन्युअल सफाई की समस्या से छुटकारा : बिंदेश्वर पाठक

Shivraj Ajay
चुनाव4 weeks ago

मप्र में शिवराज के दांव पर कांग्रेस ने फेंका जाल

Sara Pilot
ओपिनियन2 weeks ago

महिलाओं का आत्मनिर्भर बनना बेहद जरूरी : सारा पायलट

Politicians Cartoon
ब्लॉग4 weeks ago

व्यंग्य – जन-गण नामकरण आन्दोलन: मुसलमान मंत्री बदलें नाम, अब ‘पक्षीफल’ कहलाएगा अंडा

Raisin-
लाइफस्टाइल4 weeks ago

किशमिश को पानी में भिगोकर खाने से होते हैं ये फायदे…

Cervical
लाइफस्टाइल3 weeks ago

ये उपाय सर्वाइकल को कर देगा छूमंतर

Jammu And Kashmir
शहर7 hours ago

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बर्फबारी

Rajasthan
चुनाव2 days ago

राजस्थान में सड़क पर ईवीएम मिलने से मचा हड़कंप, दो अफसर सस्पेंड

ISRO
राष्ट्रीय5 days ago

भारत का सबसे भारी संचार उपग्रह कक्षा में स्थापित

ShahRukh Khan-
मनोरंजन6 days ago

शाहरुख की फिल्म ‘जीरो’ का दूसरा गाना रिलीज

Simmba-
मनोरंजन1 week ago

रणवीर की फिल्म ‘सिम्बा’ का ट्रेलर रिलीज

Sabarimala
राष्ट्रीय1 week ago

सबरीमाला विवाद पर केरल विधानसभा में हंगामा, विपक्ष ने दिखाए काले झंडे

Amarinder Singh
राष्ट्रीय2 weeks ago

करतारपुर कॉरिडोर शिलान्‍यास के मौके पर बोले अमरिंदर- ‘बाजवा को यहां घुसने की इजाजत नहीं’

मनोरंजन2 weeks ago

रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ का पहला गाना ‘तू ही रे’ रिलीज

The Lion King
मनोरंजन2 weeks ago

‘द लॉयन किंग’ का टीजर ट्रेलर रिलीज

Zero Movie
मनोरंजन2 weeks ago

फिल्म ‘जीरो’ का पहला गाना रिलीज

Most Popular