Connect with us

राजनीति

शिवराज के विधायकों ने अपनी ही सरकार को भ्रष्‍टाचार पर विधानसभा में घेरा

Published

on

MP CM Shivraj Singh Chouhan at MP Conference-2017
शिवराज सिंह चौहान, मुख्‍यमंत्री मध्‍यप्रदेश (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार को उनके ही विधायकों ने भ्रष्‍टाचार पर कटघरे में खड़ा किया है। पार्टी विधायकों का यह गुस्‍सा विधानसभा में फूटा। मामला यहां तक बढ़ा कि मंत्रियों को भ्रष्टाचार के आरोपी अफसरों को सदन में ही बर्खास्त करना पड़ा, जिसके बाद स्थिति थोड़ी संभली। राज्य की बदहाल शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए एक भाजपा विधायक इतने नाराज हो गए कि उन्होंने आगे से सदन में कोई भी प्रश्न नहीं पूछने की बात कह दी। मामला यहीं थमा, बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने भी सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा करते हुए कहा कि करप्‍शन इसलिए और भी है, क्‍योंकि राज्य सरकार के पास इससे लड़ने के लिए कोई दूरगामी नीति नहीं है।

समाचार वेबसाइट जनसत्‍ता के मुताबिक सदन की कार्यवाही के दौरान भाजपा विधायक सूबेदार सिंह राजौधा ने किसानों को बंड फार्मर अनुदान बांटे जाने में हुई अनियमितता पर सवाल उठाए। राजौधा ने आरोप लगाते हुए कहा कि बंड फार्मर के लिए अफसरों ने फर्जी सूची विधानसभा में भेजी है। इसके लिए 3 बार आरोपी अफसर का तबादला हो चुका है, लेकिन उसने अपना तबादला रुकवा लिया। इस पर कृषि राज्यमंत्री ने सदन में ही आरोपी अफसर को बर्खास्त कर दिया। इसके बाद एक और भाजपा विधायक आरडी प्रजापति ने छतरपुर के ईशानगर स्कूल में 14 लाख रुपए की धांधली पर सवाल उठाए। इस मामले में तुरंत कारवाई करते हुए मंत्री विजय शाह ने सदन में घोषणा करते हुए कहा कि दोषी अफसरों को शाम तक सस्पेंड कर दिया जाएगा।

बता दें कि मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार पर विपक्षी कांग्रेस पार्टी भी भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगा चुकी है। कुछ समय पहले कांग्रेस नेता और सांसद अरुण यादव ने सरकार पर राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन के तहत टॉयलेट बनवाने में 1500 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया था। कांग्रेस का ये भी आरोप है कि शिवराज सिंह चौहान सरकार अपनी ब्रांडिंग पर काफी पैसा खर्च कर रही है, जबकि राज्य पर 1.70 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर भी सवाल खड़े किए थे। इसके अलावा मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार व्यापम घोटाले को लेकर पहले ही चर्चा में आ चुकी है।

WeForNews

राजनीति

जानिए, केसीआर से मिलने बाइक से क्यों पहुंचे ओवैसी…

Published

on

Asaduddin
असदुद्दीन ओवैसी (PIC Source: IANS)

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी विधानसभा नतीजों की घोषणा से पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) के साथ दोपहर के भोजन पर प्रस्तावित एक बैठक के लिए उनके आधिकारिक आवास पर अपनी मोटरसाइिकल से पहुंचे।

ओवैसी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख मंगलवार को नतीजों के बाद संभावित परिदृश्य और आगे की रणनीति पर चर्चा कर रहे हैं। केसीआर के साथ अपनी बैठक से पहले ओवैसी ने ट्वीट किया कि वह तेलंगाना के कार्यवाहक और ‘अगले’ मुख्यमंत्री से मिलने जा रहे हैं।

एआईएमआईएम प्रमुख ने ट्वीट किया, “इंशाअल्लाह, वह अपने दम पर सरकार बनाएंगे और मजलिस उनके साथ खड़ी होगी। राष्ट्र निर्माण के विशाल लक्ष्य के लिए यह हमारा पहला कदम है।”

पिछली 119 सदस्यीय विधानसभा में एआईएमआईएम के सात सदस्य थे और इस बार पार्टी ने आठ सीटों पर चुनाव लड़ा है, और सभी सीटें हैदराबाद की हैं। राज्य की बाकी सीटों पर उसने टीआरएस को समर्थन किया है।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

शीतकालीन सत्र से पहले विपक्ष की बैठक जारी

Published

on

congress

दिल्ली में संसद भवन के एनेक्सी में विपक्षी दलों की बैठक चल रही है। ये बैठक तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बुलाई है। इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी, आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल, नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के प्रमुख फारुक अबदुल्ला, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) अध्यक्ष एमके स्टालिन सहित विपक्षी दलों के अन्य नेता भी मौजूद हैं। इस बैठक में कुल 17 पार्टियां हिस्सा ले रही हैं। बैठक में अब तक समाजवादी पार्टी और बीएसपी की ओर से कोई भी नेता नहीं पहुंचा है।

बता दें कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिरोजम और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को आने वाले हैं। इससे एक दिन पहले बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी दल एकजुट हो रहे हैं। इस बैठक में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए एक ‘महागठबंधन’ बनाने पर चर्चा होगी।

WeForNews 

Continue Reading

राजनीति

बीजेपी को दिल्ली की सत्ता से उखाड़ फेकेंगे : राहुल

Published

on

RAHUL
PHOTO CREDIT (Congress TWITTER)

बीजेपी पर न्यायपालिका, सेना और मीडिया जैसे संस्थानों की विश्वसनीयता को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा को 2019 के आम चुनाव में सत्ता से उखाड़ फेकेंगी।

राहुल ने चंडीगढ़ से सटे पंजाब के इस शहर में कहा, “हम भाजपा को उसकी जगह दिखाएंगे और चुनाव में हराएंगे। 2019 में हम सुनिश्चित करेंगे कि दिल्ली में भाजपा को सत्ता से बेदखल किया जाए।”

राहुल, यहां पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा के साथ समाचार पत्र नवजीवन को फिर से लांच करने के लिए आयोजित समारोह में हिस्सा लेने आए थे।


बीजेपी और मोदी सरकार पर बरसते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में डर का एक माहौल बनाया गया और मीडिया को भी दबाने की कोशिश की गई।

राहुल ने कहा, “मीडिया को भी डराया जा रहा है, दबाया जा रहा है। मीडिया केवल वही कहती है, जो शक्तिशाली लोग सुनना चाहते हैं। ऐसे माहौल में ‘नवजीवन’ एक स्वतंत्र आवाज बनेगा। यह अखबार कांग्रेस पार्टी की भी आलोचना कर सकता है।”

उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश खुले तौर पर कह रहे हैं कि उन्हें काम करने नहीं दिया जा रहा है। सेना के जनरल कह रहे हैं कि मोदी सेना का दुरुपयोग कर रहे हैं और चुनाव आयोग को भी दबाया जा रहा है।

राहुल ने कहा, “हम इन संस्थानों की रक्षा के लिए लड़ेंगे। हम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) और बीजेपी के जैसे नहीं हैं।” उन्होंने कहा कि केंद्र में सत्तासीन लोग मीडिया को बेरोजगारी और किसानों की दुर्दशा जैसे मुद्दे नहीं उठाने दे रहे हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सराहना करते हुए राहुल ने कहा कि उन्होंने यह दिखाया कि कैसे विनम्रता और सम्मान के साथ नेतृत्व किया जाता है।
उन्होंने कहा, “उन्होंने(मनमोहन) विश्व के नेताओं को बताया कि कैसे काम किया जाता है। वह ब्रह्मांड के गौरव हैं।”

‘नवजीवन’ कांग्रेस के स्वामित्व वाले नेशनल हेराल्ड अखबार का हिंदी संस्करण है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस शासित पंजाब में हुए इस समारोह में भाग नहीं लिया।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
Priyanka Chopra
मनोरंजन9 mins ago

फिल्म ‘द स्काई इज पिंक’ के निर्माण से जुड़ा इनका नाम

Uttar Pradesh
शहर17 mins ago

योगी सरकार ने आर्म्स लाइसेंस से हटाई रोक तो फायरिंग करने लगा बीजेपी नेता

Asaduddin
राजनीति23 mins ago

जानिए, केसीआर से मिलने बाइक से क्यों पहुंचे ओवैसी…

congress
राजनीति34 mins ago

शीतकालीन सत्र से पहले विपक्ष की बैठक जारी

राष्ट्रीय46 mins ago

गोरखपुर को ज्ञान का शहर बनाएं : राष्ट्रपति

indian-railways-rajdhani-min
राष्ट्रीय1 hour ago

शताब्दी, राजधानी में झटका-मुक्त होगा सफर : रेलवे

agni-5
राष्ट्रीय1 hour ago

अग्नि-5 मिसाइल का सफल परीक्षण

RAHUL
राजनीति2 hours ago

बीजेपी को दिल्ली की सत्ता से उखाड़ फेकेंगे : राहुल

shahid kapoor
मनोरंजन2 hours ago

कैंसर की खबरों पर शाहिद ने तोड़ी चुप्पी

व्यापार2 hours ago

नवंबर तक प्रत्यक्ष कर संग्रह 6.75 लाख करोड़ रुपये

jewlary-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

सर्दियों में आभूषणों से ऐसे पाएं फैशनेबल लुक…

Congress-reuters
राजनीति2 weeks ago

संघ का सर्वे- ‘कांग्रेस सत्ता की तरफ बढ़ रही’

Manoj Nath Myar Madhuli Wana
मनोरंजन4 weeks ago

लेटेस्ट कुमाऊनी गीत ‘म्यर मधुली वाना’ रिलीज

Phoolwaalon Ki Sair
ब्लॉग3 weeks ago

फूलवालों की सैर : सांप्रदायिक सद्भाव का प्रतीक

Bindeshwar Pathak
ज़रा हटके3 weeks ago

‘होप’ दिलाएगा मैन्युअल सफाई की समस्या से छुटकारा : बिंदेश्वर पाठक

Shivraj Ajay
चुनाव4 weeks ago

मप्र में शिवराज के दांव पर कांग्रेस ने फेंका जाल

Sara Pilot
ओपिनियन2 weeks ago

महिलाओं का आत्मनिर्भर बनना बेहद जरूरी : सारा पायलट

Raisin-
लाइफस्टाइल4 weeks ago

किशमिश को पानी में भिगोकर खाने से होते हैं ये फायदे…

Cervical
लाइफस्टाइल3 weeks ago

ये उपाय सर्वाइकल को कर देगा छूमंतर

Tigress Avni
ब्लॉग2 weeks ago

अवनि मामले में महाराष्ट्र सरकार ने हर मानक का उल्लंघन किया : सरिता सुब्रमण्यम

Jammu And Kashmir
शहर8 hours ago

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बर्फबारी

Rajasthan
चुनाव2 days ago

राजस्थान में सड़क पर ईवीएम मिलने से मचा हड़कंप, दो अफसर सस्पेंड

ISRO
राष्ट्रीय5 days ago

भारत का सबसे भारी संचार उपग्रह कक्षा में स्थापित

ShahRukh Khan-
मनोरंजन6 days ago

शाहरुख की फिल्म ‘जीरो’ का दूसरा गाना रिलीज

Simmba-
मनोरंजन1 week ago

रणवीर की फिल्म ‘सिम्बा’ का ट्रेलर रिलीज

Sabarimala
राष्ट्रीय1 week ago

सबरीमाला विवाद पर केरल विधानसभा में हंगामा, विपक्ष ने दिखाए काले झंडे

Amarinder Singh
राष्ट्रीय2 weeks ago

करतारपुर कॉरिडोर शिलान्‍यास के मौके पर बोले अमरिंदर- ‘बाजवा को यहां घुसने की इजाजत नहीं’

मनोरंजन2 weeks ago

रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ का पहला गाना ‘तू ही रे’ रिलीज

The Lion King
मनोरंजन2 weeks ago

‘द लॉयन किंग’ का टीजर ट्रेलर रिलीज

Zero Movie
मनोरंजन2 weeks ago

फिल्म ‘जीरो’ का पहला गाना रिलीज

Most Popular