शिवराज के विधायकों ने अपनी ही सरकार को भ्रष्‍टाचार पर विधानसभा में घेरा | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

Published

on

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार को उनके ही विधायकों ने भ्रष्‍टाचार पर कटघरे में खड़ा किया है। पार्टी विधायकों का यह गुस्‍सा विधानसभा में फूटा। मामला यहां तक बढ़ा कि मंत्रियों को भ्रष्टाचार के आरोपी अफसरों को सदन में ही बर्खास्त करना पड़ा, जिसके बाद स्थिति थोड़ी संभली। राज्य की बदहाल शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए एक भाजपा विधायक इतने नाराज हो गए कि उन्होंने आगे से सदन में कोई भी प्रश्न नहीं पूछने की बात कह दी। मामला यहीं थमा, बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने भी सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा करते हुए कहा कि करप्‍शन इसलिए और भी है, क्‍योंकि राज्य सरकार के पास इससे लड़ने के लिए कोई दूरगामी नीति नहीं है।

समाचार वेबसाइट जनसत्‍ता के मुताबिक सदन की कार्यवाही के दौरान भाजपा विधायक सूबेदार सिंह राजौधा ने किसानों को बंड फार्मर अनुदान बांटे जाने में हुई अनियमितता पर सवाल उठाए। राजौधा ने आरोप लगाते हुए कहा कि बंड फार्मर के लिए अफसरों ने फर्जी सूची विधानसभा में भेजी है। इसके लिए 3 बार आरोपी अफसर का तबादला हो चुका है, लेकिन उसने अपना तबादला रुकवा लिया। इस पर कृषि राज्यमंत्री ने सदन में ही आरोपी अफसर को बर्खास्त कर दिया। इसके बाद एक और भाजपा विधायक आरडी प्रजापति ने छतरपुर के ईशानगर स्कूल में 14 लाख रुपए की धांधली पर सवाल उठाए। इस मामले में तुरंत कारवाई करते हुए मंत्री विजय शाह ने सदन में घोषणा करते हुए कहा कि दोषी अफसरों को शाम तक सस्पेंड कर दिया जाएगा।

बता दें कि मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार पर विपक्षी कांग्रेस पार्टी भी भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगा चुकी है। कुछ समय पहले कांग्रेस नेता और सांसद अरुण यादव ने सरकार पर राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन के तहत टॉयलेट बनवाने में 1500 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया था। कांग्रेस का ये भी आरोप है कि शिवराज सिंह चौहान सरकार अपनी ब्रांडिंग पर काफी पैसा खर्च कर रही है, जबकि राज्य पर 1.70 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर भी सवाल खड़े किए थे। इसके अलावा मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार व्यापम घोटाले को लेकर पहले ही चर्चा में आ चुकी है।

WeForNews

चुनाव

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-एनसी गठबंधन, श्रीनगर से फारूक अब्दुल्ला लड़ेंगे चुनाव

Published

on

Farooq Abdullah
एनसी नेता और पूर्व जेके मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (फोटो: एएनआई)

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नैशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) ने मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इसकी घोषणा एनसी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और कांग्रेस नेती गुलाम नबी आजाद ने की। सीट बंटवारे के तहत जम्मू और उधमपुर में कांग्रेस अपने प्रत्याशी उतारेगी। श्रीनगर सीट एनसी के हिस्से में आई है। यहां से जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला चुनाव लड़ेंगे।

खास बात यह है गठबंधन के बावजूद अनंतनाग और बारामुला में दोनों दल अपने प्रत्याशी उतारेंगे। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, अनंतनाग और बारामुला पर हमारी ‘दोस्ताना जंग’ होगी, इसका मतलब है कि यहां गलाकाट मुकाबला नहीं होगा। इन दोनों सीटों पर दोनों दल अपने प्रत्याशी उतारेंगे, कांग्रेस जीते या फिर नैशनल कॉन्फ्रेंस, यह जीत दोनों दलों के लिए होगी। गुलाम नबी ने कहा कि लद्दाख सीट को लेकर बातचीत चल रही है।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

अगर आप चाहते हैं आपके बच्चे चौकीदार बनें तो मोदी को वोट दें : केजरीवाल

Published

on

Arvind Kejriwal
File Photo

आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को लोगों से कहा कि अगर वे चाहते हैं कि उनका बच्चा चौकीदार बने तो वह फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट दें।

उन्होंने ट्वीट किया, “मोदी जी पूरे देश को चौकीदार बनाना चाहते हैं। अगर आप भी अपने बच्चों को चौकीदार बनाना चाहते हैं तो मोदी जी को वोट दें। पर अगर आप अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर डाक्टर, इंजीनियर, वकील बनाना चाहते हैं तो पढ़े लिखे ईमानदार लोगों की पार्टी आम आदमी पार्टी को वोट दें।”

विपक्ष द्वारा राफेल लड़ाकू विमान मामले में लगाए गए आरोपों का लाभ उठाने की कोशिश में प्रधानमंत्री मोदी ने बीते सप्ताह हैशटैल मैं भी चौकीदार के साथ एक वीडियो ट्वीट किया और भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ाई के लिए लोगों का आह्वान किया और भारत की प्रगति के लिए खुद को ‘चौकीदार’ के रूप में अभियान में शामिल होने को कहा।

शुरू में कई भाजपा नेताओं ने ट्वीट करना शुरू किया और जल्द ही नेताओं ने ट्विटर हैंडल पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ जोड़ लिया।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

वाराणसी के अस्सी घाट से बोलीं प्रियंका- ‘बीजेपी के राज में रोजगार खत्म’

Published

on

priyanka-gandhi
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

पूर्वांचल के तीन दिवसीय यात्रा के आखिरी दिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाराणसी के अस्सी घाट पहुंची। प्रियंका ने यहां से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में युवा बेरोजगार हुए हैं।

इससे पहले प्रियंका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके द्वारा लिखे ब्लॉग पर पलटवार किया। प्रियंका गांधी ने कहा कि पीएम जनता को मूर्ख समझना बंद करें। उन्होंने कहा कि हमें जितना प्रताड़ित किया जाएगा, हम उतनी ही मजबूती से लड़ाई लड़ेंगे। प्रियंका ने साफ कहा कि मोदी समझते हैं कि हम डर जाएंगे, तो वे जान लें कि हम डरने वाले नहीं हैं। पीएम मोदी ने अपने ब्लॉग में लिखा कि कांग्रेस वंशवाद की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकती है।

अपने दौरे के दौरान प्रियंका लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साध रही हैं। इससे पहले मंगलवार (19 मार्च) को प्रियंका ने पीएम मोदी पर तंज करते हुए कहा कि आप कहते हैं कि आप शक्तिमान हैं, आप बड़े नेता हैं, आपका 56 इंच का सीना है, तो रोज़गार क्यों नहीं दिया, क्योंकि ये इनकी दुर्बलता है।

कांग्रेस महासचिव ने पूछा था कि पांच साल में केंद्र सरकार ने क्या किया, कुछ भी नहीं किया। इतना ही नहीं प्रियंका ने सत्तर साल के मुद्दे पर भी मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 70 साल की रट की भी एक्सपायरी डेट होती है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इस समय पूर्वांचल के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। आज प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहेंगी, जहां लगातार वह कई घाटों-मंदिरों का दौरा करेंगी। इस दौरान प्रियंका गांधी काशी विश्वनाथ मंदिर में भी पूजा-अर्चना भी करेंगी। प्रियंका की 140 किमी. की बोट यात्रा का वाराणसी आखिरी पड़ाव है, बीते दो दिनों में अपने दौरे के दौरान प्रियंका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को जमकर घेरा।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
Equinox Doodle-
राष्ट्रीय20 mins ago

Spring Equinox 2019: गूगल ने बसंत विषुव पर बनाया डूडल

Farooq Abdullah
चुनाव55 mins ago

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-एनसी गठबंधन, श्रीनगर से फारूक अब्दुल्ला लड़ेंगे चुनाव

Daati Maharaj
राष्ट्रीय58 mins ago

सीबीआई ने दी दाती महाराज को अग्रिम जमानत पर चुनौती

Earthquake-min
अंतरराष्ट्रीय2 hours ago

तुर्की में 5.5 तीव्रता का भूकंप

Nirav Modi
अंतरराष्ट्रीय2 hours ago

नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार

Arvind Kejriwal
राजनीति2 hours ago

अगर आप चाहते हैं आपके बच्चे चौकीदार बनें तो मोदी को वोट दें : केजरीवाल

priyanka-gandhi
राजनीति3 hours ago

वाराणसी के अस्सी घाट से बोलीं प्रियंका- ‘बीजेपी के राज में रोजगार खत्म’

anil kapoor
मनोरंजन3 hours ago

‘टोटल धमाल’ की सफलता से खुश हैं अनिल कपूर

Holi song
मनोरंजन4 hours ago

Holi 2019: इन गानों के बिना अधूरी हैं होली…

Pramod Sawant
राजनीति4 hours ago

गोवा सीएम प्रमोद सावंत ने साबित किया बहुमत

green coconut
स्वास्थ्य3 weeks ago

गर्मियों में नारियल पानी पीने से होते हैं ये फायदे

chili-
स्वास्थ्य4 weeks ago

हरी मिर्च खाने के 7 फायदे

sugarcanejuice
लाइफस्टाइल3 weeks ago

गर्मियों में गन्ने का रस पीने से होते है ये 5 फायदे…

pulwama terror attack
ब्लॉग4 weeks ago

जवानों के लिए खूनी साबित हुआ फरवरी 2019

ILFS and Postal Insurance Bond
ब्लॉग3 weeks ago

IL&FS बांड से 47 लाख डाक जीवन बीमा प्रभावित

Bharatiya Tribal Party
ब्लॉग4 weeks ago

अलग भील प्रदेश की मांग को लेकर राजस्थान में मुहिम तेज

Momo
लाइफस्टाइल4 weeks ago

मोमोज खाने से आपकी सेहत को होते है ये नुकसान

egg-
स्वास्थ्य4 weeks ago

रोज एक अंडा खाने से होते हैं ये फायदे….

indian air force
ब्लॉग3 weeks ago

ऑपरेशन बालाकोट में ग़लत ‘सूत्रों’ के भरोसे ही रहा भारतीय मीडिया

Chana
स्वास्थ्य8 hours ago

क्या आपको पता है काले चने खाने से होते हैं ये फायदे…

Most Popular