Connect with us

खेल

आईपीएल की तैयारियों में जुटे शमी को मिल सकती है राहत, लेकिन शर्तों पर!

Published

on

फाइल फोटो

पारिवारिक विवादों में उलझे मोहम्मद शमी के लिए आईपीएल कुछ राहत लेकर आया है लेकिन कुछ शर्तों के साथ.. दरअसल टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ती जा रही हैं.. पत्नी हसीन जहां के साथ रिश्ते को लेकर एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं… तो वहीं इन सारे विवादों का असर मोहम्मद शमी के प्रोफेशनल करियर पर असर पड़ता दिख रहा है… इस बीच आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने शमी को राहत दी है…

आईपीएल खेलेंगे शमी!

मुसीबतों से घिरे मोहम्मद शमी के लिए राहत की खबर ये है कि उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिल सकता है.. आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने इस बात के संकेत दिए हैं कि शमी आईपीएल के सीज़न 11 में हिस्सा ले सकते हैं लेकिन इसके लिए भी एक शर्त है.. राजीव शुक्ला ने कहा है कि आईपीएल को किसी के व्यक्तिगत आरोपों से कोई मतलब नहीं है.. लेकिन फिर भी हम बीसीसीआई की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

गौरलतब है कि शमी ने आईपीएल के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है और मैदान में गेंदबाजी कर खूब पसीना बहा रहे हैं… उधर खबरें ये भी हैं कि बीसीसीआई ने शमी के मामले में जांच पूरी कर ली है और उन्हें जल्द ही इस मामले से जुड़ी सारी जानकारियां सामने आ सकती हैं… हालांकि इसकी पुष्टि बीसीसीआई एंटी करप्शन के चीफ की रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगी…

शमी की वाइफ ने उनपर शादी के बाद कई महिलाओं से संबंध बनाने और फिक्सिंग के आरोप लगाए थे… वहीं हसीन ने ये भी आरोप लगाया था कि शमी साउथ अफ्रीका दौरे पर गई टीम इंडिया के साथ वापस नहीं आए थे और दुबई में पाकिस्तानी लड़की अलिश्बा के साथ रुके थे… इसके बाद हसीन जहां ने शमी समेत 5 लोगों पर कोलकाता के एक थाने में गैरजमानती धाराओं में मामला दर्ज कराया था… जिस मामले में पुलिस जांच कर रही है… वहीं शमी इन सभी आरोपों का खंडन कर रहे हैं और इन सभी के पीछे किसी तीसरे का हाथ बता रहे हैं… यानी शमी की मैदान पर वापसी तभी हो सकती है जब बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट की रिपोर्ट शमी के पक्ष में आए.. और अगर कहीं इस रिपोर्ट में शमी दोषी पाए जाते हैं तो क्रिकेट से उनका नाता तक टूट सकता है..

WEFORNEWS

खेल

भारत ने जीता एडिलेड टेस्‍ट

Published

on

india v australia
India vs Australia, Adelaide Test

एडिलेड। भारतीय क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में 31 रनों से जीत हासिल की है। आस्ट्रेलिया को भारत की ओर से जीत के लिए 323 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उसकी दूसरी पारी 291 रनों पर समाप्त कर मेजबान टीम को 31 रनों से हरा दिया।

भारत की इस जीत में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी के साथ-साथ रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी ने अहम भूमिका निभाई है।

इस टेस्ट मैच में मिली जीत के साथ भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय खिलाडि़यों के नाम घोषित

Published

on

bcci-min
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले एडिलेड टेस्ट के लिए भारतीय खिलाडि़यों के नाम की घोषणा कर दी है। 6 दिसंबर से एडिलेड टेस्‍ट के साथ टेस्‍ट मैच की सीरीज की शुरुआत होगी।

बीसीसीआई ने जिन 12 खिलाडि़यों के नामों की घोषणा की है वे निम्‍न हैं:-

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, मो. शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

WeForNews

Continue Reading

खेल

गौतम गम्भीर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लिया

आंध्र प्रदेश के साथ होने वाला रणजी ट्रॉफी मुकाबला मेरे करियर का अंतिम मैच होगा।

Published

on

By

gautam gambhir

नई दिल्ली, 4 दिसम्बर | साल 2011 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गम्भीर ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास ले लिया। दिल्ली और आंध्र प्रदेश के बीच गुरुवार से फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाने वाला रणजी मुकाबला गम्भीर के शानदार क्रिकेट करियर का अंतिम मैच होगा।

भारत के लिए 58 टेस्ट और 147 वनडे मैच खेलने वाले गम्भीर ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। गम्भीर ने लिखा, “जिंदगी में कड़े फैसले हमेशा भारी मन से लिए जाते हैं। भारी मन से मैं वह फैसला ले रहा हूं, जिसको लेने के ख्याल मात्र से ही मैं जिंदगी भर डरता रहा।”

गम्भीर ने आगे लिखा, “आंध्र प्रदेश के साथ होने वाला रणजी ट्रॉफी मुकाबला मेरे करियर का अंतिम मैच होगा। मेरे करियर का अंत वहीं होने जा रहा है, जहां (कोटला स्टेडियम) से मैंने शुरुआत की थी। एक बल्लेबाज के तौर पर मैंने टाइमिंग का सम्मान किया है। मेरे लिए यह संन्यास लेने का सही समय है और मुझे लगता है कि यह मेरे शॉट्स की तरह ही स्वीट है।”

गम्भीर ने 2016 में भारत के लिए अंतिम टेस्ट मैच खेला था। उनका करियर 1999 में शुरू हुआ था। गम्भीर ने टेस्ट मैचों में 41.95 के औसत से कुल 4154 रन बनाए और वनडे मैचों में उनके नाम 5238 रन रहे। गम्भी ने भारत के लिए 37 टी-20 मैच भी खेले।

टेस्ट मैचों में गम्भीर ने नौ शतक लगाए जबकि वनडे मैचोंे में उनके नाम 11 शतक रहे। इसके अलावा गम्भीर ने टी-20 मैचों में सात अर्धशतक लगाए।

अपने दो दशक के क्रिकेट करियर के दौरान गम्भीर भारत के अलावा दिल्ली, दिल्ली डेयरडेविल्स, एसेक्स, कोलकाता नाइट राइर्ड्स के लिए खेले। कोलकाता नाइट राइर्ड्स के कप्तान के तौर पर गम्भीर ने दो बार आईपीएल खिताब जीते हैं। वह दिल्ली की रणजी टीम तथा डेयरडेविल्स टीम के भी कप्तान रहे हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular