Connect with us

खेल

आईपीएल की तैयारियों में जुटे शमी को मिल सकती है राहत, लेकिन शर्तों पर!

Published

on

फाइल फोटो

पारिवारिक विवादों में उलझे मोहम्मद शमी के लिए आईपीएल कुछ राहत लेकर आया है लेकिन कुछ शर्तों के साथ.. दरअसल टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ती जा रही हैं.. पत्नी हसीन जहां के साथ रिश्ते को लेकर एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं… तो वहीं इन सारे विवादों का असर मोहम्मद शमी के प्रोफेशनल करियर पर असर पड़ता दिख रहा है… इस बीच आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने शमी को राहत दी है…

आईपीएल खेलेंगे शमी!

मुसीबतों से घिरे मोहम्मद शमी के लिए राहत की खबर ये है कि उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिल सकता है.. आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने इस बात के संकेत दिए हैं कि शमी आईपीएल के सीज़न 11 में हिस्सा ले सकते हैं लेकिन इसके लिए भी एक शर्त है.. राजीव शुक्ला ने कहा है कि आईपीएल को किसी के व्यक्तिगत आरोपों से कोई मतलब नहीं है.. लेकिन फिर भी हम बीसीसीआई की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

गौरलतब है कि शमी ने आईपीएल के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है और मैदान में गेंदबाजी कर खूब पसीना बहा रहे हैं… उधर खबरें ये भी हैं कि बीसीसीआई ने शमी के मामले में जांच पूरी कर ली है और उन्हें जल्द ही इस मामले से जुड़ी सारी जानकारियां सामने आ सकती हैं… हालांकि इसकी पुष्टि बीसीसीआई एंटी करप्शन के चीफ की रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगी…

शमी की वाइफ ने उनपर शादी के बाद कई महिलाओं से संबंध बनाने और फिक्सिंग के आरोप लगाए थे… वहीं हसीन ने ये भी आरोप लगाया था कि शमी साउथ अफ्रीका दौरे पर गई टीम इंडिया के साथ वापस नहीं आए थे और दुबई में पाकिस्तानी लड़की अलिश्बा के साथ रुके थे… इसके बाद हसीन जहां ने शमी समेत 5 लोगों पर कोलकाता के एक थाने में गैरजमानती धाराओं में मामला दर्ज कराया था… जिस मामले में पुलिस जांच कर रही है… वहीं शमी इन सभी आरोपों का खंडन कर रहे हैं और इन सभी के पीछे किसी तीसरे का हाथ बता रहे हैं… यानी शमी की मैदान पर वापसी तभी हो सकती है जब बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट की रिपोर्ट शमी के पक्ष में आए.. और अगर कहीं इस रिपोर्ट में शमी दोषी पाए जाते हैं तो क्रिकेट से उनका नाता तक टूट सकता है..

WEFORNEWS

खेल

पंत पहली बार टेस्ट टीम में, शमी की वापसी

Published

on

Mohmmad shami-
File Photo

युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बुधवार को भारतीय टीम की गई, जिसमें पंत का भी नाम है।

वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को टीम का ऐलान किया। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर होने वाले जसप्रीत बुमराह को भी टीम में जगह मिली है लेकिन वो चोट के कारण पहले टेस्ट मैच में उपलब्ध नहीं रहेंगे।

टेस्ट टीम के नियमित विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा पूरी तरह से चोट से उबरे नहीं है इसलिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली। पंत के अलावा दिनेश कार्तिक के रूप में दो विकेटकीपर चुने हैं। साहा के चोटिल होने के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में कार्तिक ने टेस्ट टीम में आठ साल बाद वापसी की थी।

वहीं, भुवनेश्वर को तीसरे वनडे में चोट लग गई है इसलिए वो अभी टेस्ट टीम में नहीं चुने गए हैं। फिटनेस टेस्ट के आधार पर उनका चयन किया जाएगा। बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने करुण नायर को भी टीम में बनाए रखा है। वहीं रोहित शर्मा टीम में वापसी नहीं कर पाए हैं।

बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर कहा, “अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने लीड्स में बैठक कर इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया।” बयान में भुवनेश्वर के बार में कहा गया है, “भुवनेश्वर को तीसरे वनडे में पीठ के निचले हिस्से में परेशानी हुई थी।

बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी जांच करेगी। इसके बाद टेस्ट टीम में उनको शामिल किए जाने पर फैसला लिया जाएगा।” वहीं बुमराह के बारे में बीसीसीआई ने बताया है, “बुमराह को टीम में शामिल किया गया है, लेकिन वो दूसरे टेस्ट मैच से फिटनेस के आधार पर टीम में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।”

भारत को पहला टेस्ट मैच एक अगस्त से एजबेस्टन में, दूसरा टेस्ट मैच नौ अगस्त से लॉर्ड्स में और तीसरा तथा आखिरी टेस्ट मैच 18 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में खेलना है। टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर।

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

सोटेविल एथलेटिक्स में भारतीय भाला फेंक एथलीट नीरज को स्वर्ण

Published

on

Neeraj chopra-
-आईएएनएस

भारत के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने फ्रांस में आयोजित सोटेविल एथलेटिक्स मीट में स्वर्ण पदक जीता है। नीरज ने इससे पहले इस साल राष्ट्रमंडल खेलों में भी स्वर्ण पदक जीता था।

भारतीय एथलीट नीरज ने मंगलवार को सोटेविल-लेस-रोवेन में आयोजित इस स्पर्धा में 85.17 की दूरी तय कर सोना अपने नाम किया। मोल्डोवा के एडरियान मारडारे ने 81.48 मीटर की दूरी तय कर रजत और लिथुआनिया के एडिस मेटुसेविसियस ने 79.31 मीटर की दूरी तय कर कांस्य पदक जीता।

नीरज ने अपने सभी प्रयासों में जीत हासिल की। वह एक भी प्रयास में असफल नहीं रहे। हालांकि, यह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं है। भारत के 20 वर्षीय एथलीट नीरज ने इससे पहले आईएएएफ डायमंड लीग में भाला फेंक स्पर्धा में 87.43 मीटर की दूरी तय तक अपना नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था।

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

भारत विश्व कप के लिए तैयार नहीं : कोहली

Published

on

virat-kohli
File Photo

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में मिली हार से निराश भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि भारत अभी विश्व कप के लिए तैयार नहीं है।

वेबसाइट ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली का कहना है कि अब से 2019 विश्व कप की शुरुआत तक भारतीय टीम को कई सवालों के जवाब देने हैं। उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड ने दो वनडे मैचों के बाद 1-1 से बराबर हुई सीरीज में अंतिम मैच जीतने के साथ 2-1 से कब्जा जमा लिया।

लीड्स मैदान पर खेले गए इस मैच में मेजबान टीम ने भारत को आठ विकेट से हरा दिया। मैच के बाद कोहली ने कहा, हर टीम इस चीज की तलाश करती है। इस प्रकार की सीरीज और ऐसे मैचों में मिली हार हमें बताती है कि हमें सही तौर पर किस क्षेत्र में अधिक मेहनत करने की जरूरत है। हमें इन चीजों में विश्व कप की शुरुआत से पहले सुधार करना है।

कप्तान कोहली ने कहा, हमारे पास अभी 15-16 मैच हैं और हमें अपने खेल को सुधारना होगा। हमें एक साथ मिलकर अपने अच्छे प्रदर्शन में नियमितता लानी होगी और इसी की हम में ललक है। इस मैच को देखा जाए, तो रनों के मामले में हम सही स्थान पर नहीं हैं। हमारा प्रदर्शन पर्याप्त नहीं था।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular