Connect with us

मनोरंजन

दिलीप कुमार से मिलने पहुंचे शाहरुख

Published

on

Srk-dilip-

बॅालीवुड एक्टर शाहरुख खान बॉलीवुड दिग्गज दिलीप कुमार से मिलने उनके घर पहुंचे। दिलीप कुमार के एक पारिवारिक मित्र फैसल फारुखी ने दिग्गज एक्टर के ट्विटर पर शाहरुख और दिलीप की एक तस्वीर शेयर की है।

तस्वीर में शाहरुख ने काले रंग की पोशाक पहनी हुई है, जबकि दिलीप कुमार ने एक शॉल ओढ़ी हुई है। फारुखी ने इसके साथ लिखा, शाहरुख आज साहब से मिलने उनके घर आए। उन्होंने उनका हाल चाल जाना, ‘वह ठीक हैं। दिग्गज अभिनेता का दिसंबर 2017 में हल्के निमोनिया का इलाज किया गया था।

इससे पहले शाहरुख मुंबई के लीलावती अस्पताल से अभिनेता को छुट्टी मिलने के बाद उनसे मिलने पहुंचे थे। अगस्त 2017 में उनके शरीर में पानी की कमी और गुर्दे में समस्या के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। छह दशक से ज्यादा समय के अपने करियर में उन्होंने 65 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।

वह ‘अंदाज’,’बाबुल’, ‘दीदार’, ‘देवदास’, ‘मधुमति’, ‘मुगल-ए-आजम’, ‘नया दौर’, ‘राम और श्याम’ और ‘गंगा जमुना’ जैसी कई शानदार फिल्मों में नजर आए। बतौर अभिनेता रुपहले पर्दे पर आखिरी बार वह 1998 की फिल्म ‘किला’ में नजर आए थे।

Wefornews Bureau

मनोरंजन

‘जलेबी’ को दिल्ली में फिल्माना शानदार अनुभव : पुष्पदीप भारद्वाज

Published

on

Pushpdeep Bhardwaj-
फोटो-ट्विटर

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर | बॉलीवुड के दिग्गज फिल्मकार महेश भट्ट व मुकेश भट्ट की प्रोडक्शंस फिल्म ‘जलेबी’ से निर्देशन में डेब्यू करने वाले पुष्पदीप भारद्वाज ने इस फिल्म में अपने ही शहर दिल्ली को दिखाया है। फिल्म की पृष्ठभूमि पुरानी दिल्ली है जहां पुष्पदीप का काफी समय बीता है। पुष्पदीप ने कहा कि दिल वालों की दिल्ली को फिल्माना उनके लिए शानदार अनुभव रहा।

हालिया रिलीज फिल्म ‘जलेबी’ के प्रचार के सिलसिले में दिल्ली आए पुष्पदीप ने आईएएनएस को बताया, “फिल्म जलेबी की कहानी पुरानी दिल्ली के एक लड़के और यहां आने वाली लड़की के ईदर्गिद घूमती है। फिल्म का हीरो नेताजी की हवेली नाम के मोहल्ला में रहता है। मैं जब थियेटर करता था तो उस दौरान मैं कई नाटकों के लिए पुरानी दिल्ली आता था। मैं इन गलियों में बहुत घूमा है। मेरे कई दोस्त दरियागंज में रहते थे। फिल्म की शूटिंग उन्हीं गलियों में हुई है जहां मैंने काफी समय बिताया है। पहली फिल्म की शूटिंग ऐसी जगह करना जहां के कोने-कोने से आप वाकिफ हों, कमाल की बात है। मेरे लिए यह काफी फायदेमंद भी साबित हुआ क्योंकि जब आप खुद उस स्थान के बारे में जानते हैं तो ऐसे में आप फिल्म में अपने स्तर से काफी कुछ अच्छी चीजें जोड़ पाते हैं। दिल्ली से मेरी अनगिनत यादें जुड़ी हुई हैं। मेरे लिए यह अनुभव काफी शानदार था।”

12 अक्टूबर को रिलीज हुई फिल्म ‘जलेबी’ से नवोदित कलाकार वरुण मित्रा डेब्यू कर रहे हैं। इस फिल्म में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और टेलीविजन शो ‘एक वीर की अरदास..वीरा’ की दिगांगना सूर्यवंशी भी शामिल हैं। ‘जलेबी’ 2016 में आई बांग्ला फिल्म ‘प्रकटन’ की रीमेक है।

फिल्म का नाम ‘जलेबी’ रखे जाने पर पुष्पदीप ने बताया, ” मैं आपको यह भी बताना चाहूंगा कि पुरानी दिल्ली की सबसे बड़ी खासियत यहां का खाना है जो बहुत जबरदस्त होता है। फिल्म का जो हीरो है वह अपने पास आने वालों लोगों को पुरानी दिल्ली के जायकों से रूबरू कराता है और कमाल की बात है जब वह लोगों से मिलता है तो उनके चेहरों में वह मिठाइयां ढूंढ़ लेता है। ऐसे ही वह एक लड़की से मिलता है जो बहुत टेड़ी-मेड़ी है लेकिन मीठी है इसलिए वह उसको ‘मेरी जलेबी’ कहकर बुलाता है तो कुछ इस तरह फिल्म का नाम ‘जलेबी’ पड़ा है हालांकि यह फिल्म जिंदगी के टेड़े-मेड़े हालातों को बयां करती है। इसलिए पूरी फिल्म देखने के बाद आपको पता चलेगा कि यह ‘जलेबी’ जिंदगी से कैसे जुड़ी हुई है।”

दिल्ली में हर राज्य के लोग रहते हैं यहां की संस्कृति मिश्रित कही जाती है। इस फिल्म में क्या अलग है, यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मैं खुद दिल्ली का हूं इसलिए मुझे लगता है कि दिल्ली के लोगों को मिजाज एक जैसा होता है। वह किसी भी राज्य के हों, अगर दिल्ली में रहते हैं और किसी और शहर जाते हैं तो लोग उनके व्यवहार से जान जाते हैं कि वह दिल्ली से हैं। यहां के लोग अलग-अलग संस्कृति के हो सकते हैं लेकिन उनका मिजाज एक जैसा है।”

–आईएएनएस

Continue Reading

मनोरंजन

मी टू अभियान : जतिन दास पर यौन उत्पीड़न का आरोप

Published

on

Jatin dass-
File Photo

संरक्षणवादी कार्यकर्ता निशा बोरा ने पद्मभूषण कलाकार जतिन दास पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। बोरा ने कहा कि जतिन ने अपने खिड़की गांव स्थित स्टूडियो में 2004 में उनका यौन उत्पीड़न किया था।

जतिन ने इन आरोपों को हास्यास्पद और अशिष्ट करार देते हुए झूठा बताया है। निशा बोरा ने मंगलवार अपराह्न् ट्वीट किया, “मैं जतिन से उनके स्टूडियो में खिड़की गांव में मिली थी..दूसरी बात जो मैं जानती हूं वह यह कि उन्होंने मुझे पकड़ने की कोशिश की थी। मैं घबराकर उनसे दूर हो गई।

इसके बाद उन्होंने फिर ऐसा करने की कोशिश की। इस बार वह भद्दे तरीके से मेरे होठों को चूमने में कामयाब रहे। बोरा एलरहिनो पेपर की सह संस्थापक है। यह संगठन असम में स्थित है, जो गैड़ो व हाथी के गोबर से हाथ के कागज बनाता है। बोरा ने कहा कि वह दास से 2004 में इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में मिली थीं।

उस समय बोरा की उम्र 28 साल थी। बोरा ने कहा, “मैं आज भी उनकी दाढ़ी की चुभन महसूस करती हूं। मैं उन्हें (जतिन दास) धक्का देकर दूर हो गई। उस समय उन्होंने मुझसे कहा था कि आओ भी, अच्छा लगेगा। यह ऐसा ही कुछ।” बोरा ने कहा, “मेरा मानना था कि इस बारे में बात करने से दिक्कत पैदा होगी।

मुझे लगता था कि उस मुसीबत के लिए मैं खुद जिम्मेदार हूं और मुझे ही उससे निपटना है। मैं खुद को दोषी और शर्मिदा महसूस करती थी।”बोरा ने कहा कि वह जतिन दास की बेटी फिल्म निर्माता व अभिनेत्री नंदिता दास से छोटी थीं। बोरा (42) का कहना है कि यौन उत्पीड़न की शिकार हो चुकीं महिलाओं की कहानियों को सुनकर उनके छिपे हुए घाव उभरकर सामने आ गए।

जतिन दास से जब आईएएनएस ने संपर्क किया तो दास ने इन आरोपों का खंडन किया और इसे हास्यास्पद व अशिष्ट बताया। दास ने कहा, “यह भयावह है। इससे ज्यादा मैं क्या कह सकता हूं। यह बहुत ही घटिया है।” उन्होंने बोरा को पहचानने से भी इनकार कर दिया।

जतिन दास (76) ने कहा, “अगर आप सैंकड़ों लोगों से मिलते हैं और जब कोई इस तरह के आरोप लगाता है तो यह बहुत घटिया है। उन चेहरों को याद रखना बहुत मुश्किल है, लेकिन कोई इस हद तक नहीं गिर सकता।”

–आईएएनएस

Continue Reading

मनोरंजन

MeToo के लपेटे में फिर कैलाश खेर

Published

on

कैलाश खेर
File Photo

मीटू मूवमेंट के तहत महिलाएं अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न को लेकर लगातार सामने आ रही हैं। इस मूवमेंट में बॅालीवुड के कई बड़े सितारों के नाम शामिल हैं। सिंगर कैलाश खेर पर एक और महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है।

बता दें सिंगर सोना महापात्रा के बाद अब एक और सिंगर ने उन पर सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है। सिंगर वर्षा सिंह धनोआ नाम की महिला सिंगर ने वीडियो जारी कर कैलाश खैर पर निशाना साधा है। 11 मिनट लंबे इस वीडियो में धनोओ ने कैलाश पर प्यार का वादा करने के लिए यौन शोषण तक की कहानी बयां की है।

वर्षा सिंह धनोआ के मुताबिक वह एक शो के लिए दुबई गई, जहां बॉलीवुड के कई हस्तियों के अलावा कैलाश खेर भी मौजूद थे। तभी उसकी मुलाकत कैलाश खेर से हुई। उन्होंने मेरा नंबर मांगा। इस दौरान कैलाश खेर ने उसका नंबर मांगा। यही नहीं वहां से आते हुए भी वह कैलाश खेर वाली फ्लाइट में ही थी।

सिंगर वर्षा के मुताबिक कैलाश ने उससे मिलने की इच्छा जताई थी। इसकि बाद उन्होंने मैसेज कर उसके साथ प्यार जताने को कहा था। यही नहीं वीडियो में धनोआ ने सिंगर तोशी साबरी पर भी यौन उत्पीड़न का अरोप लगाया है। उन्होंने कहा- ”मैं उनकी गाड़ी में उनके साथ बैठी और उन्होंने मुझे ड्रिंक ऑफर की।

उसके बाद उन्होंने मेरी जांघों पर अपना हाथ रखा। इसके अलावा उन्होंने रिकॉर्ड रूम में भी मेरे साथ बदतमीजी की। वर्षा ने कहा कि वे काफी डर गईं और डिप्रेशन में चली गईं। इसका नतीजा ये हुआ कि उन्होंने सिंगिंग करियर के लिए इसके बाद किसी भी म्यूजिक डायरेक्टर से बात नहीं की।

इससे पहले एक अन्य महिला, सिंगर सोना मोहपात्रा और 2 महिला पत्रकारों ने भी कैलाश खेर पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। जिसके बाद सफाई में कैलाश ने कहा था कि- “जब मुझे इन आरोपों के बारे में पता चला तो बहुत निराशा हुई। कैलाश ने यह कहते हुए माफी मांगी कि यदि किसी कोई बात गलत लगी है या किसी को गलतफहमी हुई है तो मैं माफी चाहता हूं।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular