Connect with us

मनोरंजन

दिलीप कुमार से मिलने पहुंचे शाहरुख

Published

on

Srk-dilip-

बॅालीवुड एक्टर शाहरुख खान बॉलीवुड दिग्गज दिलीप कुमार से मिलने उनके घर पहुंचे। दिलीप कुमार के एक पारिवारिक मित्र फैसल फारुखी ने दिग्गज एक्टर के ट्विटर पर शाहरुख और दिलीप की एक तस्वीर शेयर की है।

तस्वीर में शाहरुख ने काले रंग की पोशाक पहनी हुई है, जबकि दिलीप कुमार ने एक शॉल ओढ़ी हुई है। फारुखी ने इसके साथ लिखा, शाहरुख आज साहब से मिलने उनके घर आए। उन्होंने उनका हाल चाल जाना, ‘वह ठीक हैं। दिग्गज अभिनेता का दिसंबर 2017 में हल्के निमोनिया का इलाज किया गया था।

इससे पहले शाहरुख मुंबई के लीलावती अस्पताल से अभिनेता को छुट्टी मिलने के बाद उनसे मिलने पहुंचे थे। अगस्त 2017 में उनके शरीर में पानी की कमी और गुर्दे में समस्या के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। छह दशक से ज्यादा समय के अपने करियर में उन्होंने 65 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।

वह ‘अंदाज’,’बाबुल’, ‘दीदार’, ‘देवदास’, ‘मधुमति’, ‘मुगल-ए-आजम’, ‘नया दौर’, ‘राम और श्याम’ और ‘गंगा जमुना’ जैसी कई शानदार फिल्मों में नजर आए। बतौर अभिनेता रुपहले पर्दे पर आखिरी बार वह 1998 की फिल्म ‘किला’ में नजर आए थे।

Wefornews Bureau

मनोरंजन

श्रीदेवी का दुबई में निधन, अंतिम संस्‍कार सोमवार को

Published

on

Sridevi_1
चार दशकों तक सिल्वर स्क्रीन पर चांदनी बिखेरने वाली श्रीदेवी अब हमारे बीच नहीं रहीं। (फाइल फोटो)

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी का 54 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। वे अपने भतीजे की शादी में शामिल होने दुबई गई थीं। श्रीदेवी की आकस्मिक मौत से बॉलीवुड के साथ-साथ पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है।

54 साल की श्रीदेवी संयुक्त अरब अमीरात के रास अल खैमा में पारिवारिक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गई थीं। शादी से लौटने के बाद श्रीदेवी दुबई के होटल जुमैरा लौट आईं थीं, वहां बाथरूम में दिल का दौरा पड़ा। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक UAE में भारत के राजदूत नवदीप सूरी ने भी इस खबर की पुष्टि की है और कहा कि   हार्ट अटैक के बाद श्रीदेवी बाथरूम में गिर गई थीं।

दुबई के खिल्जी टाइम्स को ये जानकारी देते हुए संजय कपूर ने कहा कि वो पूरी तरह से सदमे में हैं। उन्होंने आगे कहा कि श्रीदेवी को हार्ट अटैक से जुड़ी कोई बीमारी नहीं थी।

श्रीदेवी के पार्थिव शरीर का दुबई में पोस्टमार्टम होने के बाद देर शाम तक मुंबई लाया गया। सोमवार को अंतिम संस्‍कार किए जाने घोषणा गई है।

मीडिया की खबरों के मुताबिक, संदीप मारवाह ने बताया कि उनका शव आज भारत पहुंच जाएगा लेकिन अंतिम संस्कार कल हो सकता है। आपको बता दें कि संदीप मारवाह के बेटे मोहित मारवाह की शादी अटेंड करने ही श्रीदेवी दुबई गई थीं। पूरा परिवार वहां से वापस आ गया था लेकिन श्रीदेवी वहां शॉपिंग करने के लिए रूक गई थीं।

13 अगस्त 1965 को तमिलनाडु के शिवकासी में पैदा हुईं। बचपन से ही उन्होंने एक्टिंग शुरू कर दी। चार साल की उम्र में 1967 में श्रीदेवी ने तमिल फिल्म मुरुगा में बतौर चाइल्ड एक्टर अपना अभिनय दिखाया। इसके बाद 1975 में बॉलीवुड फिल्म जूली में बतौर चाइल्ड एक्टर काम किया।

चार दशकों तक सिल्वर स्क्रीन पर चांदनी बिखेरनी वाली श्रीदेवी ने हाल ही में मॉम फिल्म में अहम रोल निभाया था। इससे पहले इंग्लिश विंग्लिश मूवी में कमबैक कर उन्होंने पर्दे पर जबरदस्त वापसी की थी।

श्रीदेवी के साथ खुदा गवाह, मिस्टर इंडिया और चांदनी जैसी बड़ी सुपरहिट फिल्मों के नाम भी जुड़े हैं। इसके अलावा हिम्मतवाला, तोहफा, नगीना, औलाद, हीर रांझा, रूप की रानी चोरों का राजा, लाडला, जुदाई जैसी यादगार फिल्मों में भी अभिनय दिखाया।

WeForNews

Continue Reading

मनोरंजन

मशहूर सैंड आर्टिस्ट ने रेत पर तस्वीर बना श्रीदेवी की दी श्रद्धाजंलि

Published

on

Sridevi
श्रीदेवी

मशहूर सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन रेत ने रेत पर श्रीदेवी की तस्वीर बना उन्हें श्रद्धाजंलि दी।

बॉलिवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार कही जाने वाली श्रीदेवी का 54 साल की उम्र में दिल का दौरा निधन हो गया है। श्रीदेवी ने दुबई में आखिरी सांस ली। अपने भतीजे की शादी में शामिल होने दुबई गई थी।

13 अगस्त 1965 को तमिलनाडु के शिवकासी में पैदा हुईं। बचपन से ही उन्होंने एक्टिंग शुरू कर दी। चार साल की उम्र में 1967 में श्रीदेवी ने तमिल फिल्म मुरुगा में बतौर चाइल्ड एक्टर अपना अभिनय दिखाया। इसके बाद 1975 में बॉलीवुड फिल्म जूली में बतौर चाइल्ड एक्टर काम किया।

WeForNews

 

Continue Reading

मनोरंजन

श्रीदेवी के निधन से शोक में डूबा बॉलीवुड

Published

on

Sridevi
फाइल फोटो

भारतीय फिल्म जगत की बेहद चर्चित और खूबसूरत अभिनेत्री श्रीदेवी के असामयिक निधन से पूरा देश शोक में डूबा हुआ है, जिससे बॉलीवुड भी अछूता नहीं है।

श्रीदेवी के निधन की खबरें प्रसारित होने से कुछ घंटे पहले ही अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर कहा था, “ना जाने क्यों, अजीब सी घबराहट हो रही है।”

दक्षिण फिल्मों के स्टार रजनीकांत, कमल हासन से लेकर अनुमप खेर, हेमा मालिनी, माधुरी दीक्षित नेने और फरहान अख्तर, आलिया भट्ट सहित तमाम हस्तियों ने श्रीदेवी के निधन पर शोक जताया। श्रीदेवी 54 वर्ष की थीं।

‘सदमा’ में श्रीदेवी के साथ काम कर चुके कमल हासन ने कहा, “श्रीदेवी की किशोरावस्था से लेकर उनके एक बेहतरीन महिला बनने तक के सफर का गवाह हूं। जो कामयाबी उन्हें मिली, उसकी वह हकदार थीं। उनके साथ बिताए सभी अच्छे पल याद आ रहे हैं। ‘सदमा’ की लोरियां अब मुझे डरा रही हैं। हम उन्हें याद करेंगे।”

अभिनेत्री एवं नेता हेमामालिनी ने ट्वीट कर कहा, “श्रीदेवी का अचानक हमें छोड़कर जाने से सकते में हूं। सोच भी नहीं सकती कि एक बहुत ही चुलबुली शख्स, बेहतरीन कलाकार अब हमारे बीच नहीं हैं। उनके जाने से इंडस्ट्री में आए खालीपन को भरा नहीं जा सकता। बोनी अच्छे दोस्त हैं और मैंने उनकी बेटियों को बड़े होते देखा है। मेरी संवेदनाएं परिवार के साथ हैं।”

फिल्मकार एस.एस.राजामौली ने ट्वीट कर कहा, “देश की पहली महिला सुपरस्टार। उनके जीवन के 54 वर्षो में से 50 साल कलाकार के रूप में बेजोड़ रहे। क्या अद्भुत यात्रा रही..और इतना अप्रत्याशित अंत। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।”

श्रीदेवी के निधन से सदमें में है बॉलीवुड, जानें माधुरी दीक्षित, राजामौली सहित बड़े सितारें ने क्या कहा

श्रीदेवी के साथ ‘लम्हे’, ‘चालबाज’ और ‘कर्मा’ में काम कर चुके अभिनेता अनुपम खेर ने कहा, “क्या मैं कोई भयावह सपना देख रहा हूं। श्रीदेवी अब नहीं रही? यह काफी दुखद है और सही नहीं है।

अब तक की सबसे प्रतिभाशाली और खूबसूरत अभिनेत्री। भारतीय सिनेमा की महारानी और एक दोस्त। उनके साथ कई फिल्मों में काम किया। कई सारी अद्भुत यादें समेटे हुए हूं।” उन्होंने कहा कि वह उन्हें एक मस्तमौला, जोशीली, प्रतिभाशाली, खूबसूरत, सर्वश्रेष्ठ और अद्भुत महिला के तौर पर याद रखना चाहते हैं।

लेखक चेतन भगत ने ट्वीट कर कहा, “वह कभी उम्रदराज नहीं लगीं और अब वह अचानक हमें छोड़कर चली गईं। हम उन्हें देखते हुए बड़े हुए हैं और वह हमेशा हमारे जेहन में जिंदा रहेंगी। विश्वास नहीं हो रहा कि वह अब हमारे बीच नहीं है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।”

अभिनेता एवं फिल्मकार फरहान अख्तर ने फिल्म ‘लम्हे’ में श्रीदेवी के साथ बिताया समय याद किया। उन्होंने कहा, “मुझे पहला काम 1990 की फिल्म लम्हे में मिला।

मेघा रे मेघा गाने में मैंने पहली बार उन्हें सिल्वर स्क्रीन पर जादू बिखेरते देखा। सदमा से लेकर चालबाज, मिस्टर इंडिया और चांदनी जैसी फिल्मों में जब-जब वह स्क्रीन पर आती थी, उनसे आंखें हटा पाना मुश्किल होता था।”

उन्होंने लिखा, “असल मायने में स्टार, अभिनय की कला उनमें कूट कूटकर भरी हुई थी। आपकी आत्मा को शांति मिले। दुखद, दुखद, दिन।”

फिल्म ‘चांदनी’ में उनके सह-कलाकार रहे ऋषि कपूर ने ट्वीट कर कहा, “इस दुखद खबर के साथ उठा। पूरी तरह सदमे में। बोनी और उनकी दोनों बेटियों के साथ सहानुभूति है।”

माधुरी दीक्षित नेने ने कहा, “दुनिया ने एक बेहद प्रतिभाशाली शख्स को खो दिया है, जो फिल्मों में एक महान विरासत छोड़ गई हैं।”

अक्षय कुमार ने ट्वीट कर कहा, “बेहद सदमे में हूं। श्रीदेवी के असामयिक निधन की खबर सुनने के बाद शब्द नहीं है। बहुत समय पहले उनके साथ काम करना सौभाग्य रहा। इतने वर्षो में उनकी कामयाबी की गवाह रहा। उनके परिवार के साथ सहानुभूति है।”

अभिनेता आर.माधवन ने उन्हें भारतीय सिनेमा की लेजेंड कहा। उन्होंने कहा, “अब हमारी इंडस्ट्री पहले की तरह नहीं रहेगी। वह बेहतरीन कलाकार के अलावा एक बेहद दयालु शख्स भी थीं। स्वर्ग भाग्यशाली है।”

अभिनेत्री आलिया भट्ट ने ट्वीट कर कहा, “कुछ समझ नहीं आ रहा। मेरे पास शब्द नहीं हैं। पूरी तरह सदमे में हूं। आपकी आत्मा को शांति मिले। आप हमेशा मेरी आदर्श रहेंगी।”

संगीत कलाकार विशाल डडलानी ने ट्वीट कर कहा, “श्रीदेवीजी मेगास्टार थीं। उन्होंने पुराने ढर्रे तोड़े और महिला स्टारों के लिए मार्ग प्रशस्त किया। उनका कमबैक भी शानदार रहा। आज हमने स्टार से बढ़कर एक शख्स को खो दिया है। हमने एक विजेता को खो दिया है।”

विवेक ओबेरॉय ने उन्हें लेजेंड बताते हुए कहा कि उनकी कला ने हमें कई दशकों तक चकित रखा। विवेक ने ट्वीट कर कहा, “श्रीदेवीजी आप हमेशा हमारे दिलों में रहेंगी।”

श्रीदेवी के बॉलीवुड में आने से पहले वह दक्षिण भारतीय फिल्मों का जाना-माना नाम थी। उन्होंने 1969 में बाल कलाकार के रूप में तमिल फिल्म ‘थुनाइवन’ से अपनी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने मलयालम, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया। श्रीदेवी को साल 2013 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया।

श्रीदेवी पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ दुबई में एक शादी समारोह में हिस्सा लेने गई थी और वहीं उन्होंने अंतिम सांस ली। उनकी बड़ी बेटी मुंबई में अपनी डेब्यू फिल्म की शूटिंग कर रही थी इसलिए वह दुबई नहीं जा सकी।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular