शाह ने लखनऊ में जनसभा कर धारा 144 का उल्लंघन किया : मुनव्वर राना | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

शाह ने लखनऊ में जनसभा कर धारा 144 का उल्लंघन किया : मुनव्वर राना

Published

on

File Photo

प्रख्यात उर्दू शायर मुनव्वर राना ने अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान उसमें भाग लेने पर राणा की बेटियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने सवाल किया, “मेरी बेटियों सुमैया और फौजिया के खिलाफ निषेधाज्ञा के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया, लेकिन अमित शाह के बारे में क्या कहेंगे, जिन्होंने मंगलवार को राजधानी में हजारों लोगों को संबोधित किया? जनसभा में निश्चित तौर पर चार से ज्यादा लोग थे। दो अलग-अलग व्यक्तियों के लिए एक कानून के दो पहलू कैसे हो सकते हैं?”

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता चंद्रमोहन ने तर्क दिया कि जनसभा के लिए विधिवत अनुमति ली गई थी। लेकिन शायर ने सवाल किया कि क्या कानून तोड़ने की अनुमति दी गई थी।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुनव्वर राणा का समर्थन करते हुए कहा, “धारा 144 केंद्रीय गृहमंत्री के लिए क्यों नहीं है? निषेधाज्ञा के उल्लंघन के लिए आम आदमी को उठाया जा रहा है, लेकिन जब सत्तारूढ़ भाजपा की बात हो तो प्रशासन खुशी-खुशी उन्हें कानून तोड़ने की अनुमति दे देता है।”

इस बारे में पूछे जाने पर लखनऊ के जिला अधिकारी अभिषेक अग्रवाल ने कहा कि जनसभा की अनुमति विधिवत रूप से प्रदान की गई थी। उन्होंने कहा कि नगर निगम, लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) और पुलिस समेत अन्य विभागों से भी जरूरी अनुमति ली गई थी।

मुनव्वर राणा ने हालांकि सवाल किया कि उन्हीं आदेशों का उल्लंघन करने पर गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ मामला कब दर्ज किया जाएगा?उन्होंने कहा कि अगर शाह की रैली वैध बताई जाएगी तो सीएए और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ उनकी बेटियों और अन्य प्रदर्शनकारियों पर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई अन्याय होगा।

सोमवार रात कथित रूप से निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर जिन 160 लोगों पर नामजद और अज्ञात में मामला दर्ज किया गया था, उनमें राणा की बेटियां भी शामिल थीं।

–आईएएनएस

राष्ट्रीय

दक्षिण अफ्रीका में गिरफ्तार अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी बेंगलुरू लाया गया

Published

on

बेंगलुरू: अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी को दक्षिण अफ्रीका से बेंगलुरू के लिए लाया गया। डॉन को रविवार को दक्षिण अफ्रीका में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

क्राइम ब्रांच के नगर उपायुक्त कुलदीप जैन ने कहा, “अफ्रीका के सेनेगल से प्रत्यर्पित किए जाने के बाद पुजारी को कर्नाटक पुलिस की चार सदस्यीय टीम देर रात बेंगलुरू ले आई।”

पुलिस टीम में राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ए.के. पांडे और बेंगलुरू के संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल, एक इंस्पेक्टर और एक कान्सटेबल हैं।

जैन ने कहा, “पुजारी की न्यायिक हिरासत लेने के लिए उसे शहर में एडीशनल सिटी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) कोर्ट में पेश किया जाएगा।”

पुजारी को अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से कड़ी सुरक्षा के बीच शहर में किसी अज्ञात स्थान के लिए ले जाया गया।

भारतीय खुफिया सूत्रों के अनुसार, पुजारी को दक्षिण अफ्रीका के एक सुदूर गांव से गिरफ्तार किया गया, जहां वह बुर्किना फासो के पासपोर्ट पर एंथॉनी फर्नाडीज के नाम से रह रहा था।

सूत्रों ने बताया कि पुजारी पिछले साल सेनेगल में जमानत पर रिहा होने के बाद दक्षिण अफ्रीका भाग गया था, जहां वह ड्रग तस्करी और वसूली के धंधों में लिप्त था।

भारतीय विदेशी खुफिया एजेंसी की सूचना पर सेनेगल की पुलिस पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका पहुंची थी। एक अन्य डॉन छोटा राजन से अलग होने के बाद पुजारी (52) हत्या, वसूली समेत लगभग 200 जघन्य मामलों में वांछित था, जिसे दक्षिण अफ्रीकी एजेंसियों की सहायता से हिरासत में लिया गया।

पुजारी सबसे पहले 2000 के शुरुआती दशक में सुर्खियों में आया था, जब उसने बॉलीवुड की प्रसिद्ध हस्तियों और बिल्डरों से वसूली करना शुरू किया था। वह मुंबई के एक प्रतिष्ठित वकील की हत्या के प्रयास में भी संलिप्त था।

पुजारी की पत्नी पद्मा और तीन बच्चे भी भारत से भाग गए और उनमें से कुछ ने जाली दस्तावेजों से बुना फासो का पासपोर्ट हासिल कर लिया। पुजारी के बेटे ने हाल ही में कथित रूप से ऑस्ट्रेलिया में शादी की है और उसके पास ऑस्ट्रेलिया का पासपोर्ट है।

इससे पहले पिछले साल एंथॉनी के नाम से रह रहे पुजारी ने धोखाधड़ी से सेनेगल कोर्ट से जमानत हासिल की थी। आईएएनएस के पास डॉन का नए पासपोर्ट की जानकारी है, जिसमें पुजारी की पहचान बुना फासो निवासी एंथॉनी फनार्डीज की है। इसमें उसकी जन्मतिथि 25 जनवरी 1961 दिखाई गई है।

फिल्मों के शौकीन पुजारी ने ‘अमर अकबर एंथॉनी’ फिल्म में अमिताभ बच्चन के किरदार एंथॉनी गोंजाल्वेज से प्रेरित होकर अपना फर्जी नाम एंथॉनी रखा। 10 जुलाई 2013 को जारी हुआ यह पासपोर्ट आठ जुलाई 2023 तक वैध है। पासपोर्ट में उसका पेशा बतौर एजेंट कॉमर्शियल बताया गया है, जिसका मतलब है कि वह सेनेगल, बुना फासो और अन्य पड़ोसी देशों में ‘नमस्ते इंडिया’ रेस्तरां श्रंखला चलाने वाला व्यवसायी है।

सेनेगल में पुजारी के वकील ने कोर्ट में कहा कि वह ‘एक व्यवसायी एंथॉनी फनार्डीज है जैसा कि उसके पासपोर्ट में उल्लेखित है और कोई भगोड़ा नहीं है जैसा कि भारत सरकार ने दावा किया है।’

–आईएएनएस

Continue Reading

राष्ट्रीय

कर्नाटक और तमिलनाडु के 20 ठिकानों पर NIA की छापेमारी

Published

on

NIA
फाइल फोटो

आईएसआईएस साजिश से जुड़े मामले को लेकर नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी एनआईआई ने बड़ी कार्रवाई की है।

एनआईए ने कर्नाटक और तमिलनाडु में छापे की कार्रवाई की है। ये छापे इन दोनों राज्यों में करीब 20 ​ठिकानों पर मारे गए हैं। छापों में एनआईए को क्या सफलता मिली है, फिलहाल इस बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल सकी है।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

सीएए को लेकर दिल्ली में बवाल, जाफराबाद-मौजपूर मेट्रो स्टेशन बंद

Published

on

DELHI Metro
फाइल फोटो

दिल्ली के जाफराबाद में मेट्रो स्टेशन के बाहर सीएए के खिलाफ महिलाओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। रविवार को मौजपुर में सीएए को लेकर दो गुटों में टकराव के बाद इलाके में सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है।

प्रदर्शन को देखते हुए आज भी जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन बंद है। इन मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन नहीं रुकेगी। डीएमआरसी ने एहतियातन यह कदम उठाया है ताकि किसी भी तरह का तनाव यहां ना बढ़े और लोगों की भीड़ इकट्ठा ना हो। इसके साथ ही सड़क का एक हिस्सा अभी भी बंद है।

इसके अलावा मालवीय नगर के हौजरानी इलाके में भी तनाव का माहौल है। जाफराबाद में पथराव के बाद रविवार रात हौजरानी में भी बवाल हुआ, कुछ प्रदर्शकारियों ने ट्रैफिक जाम करने की कोशिश की।

दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर महिला पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की का आरोप लगाया। कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी खबर है, देर रात तक प्रदर्शनकारियों ने जगह-जगह प्रदर्शन करने की कोशिश की। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर लाठीचार्ज का आरोप लगाया।

बता दें कि जाफराबाद में शाहीनबाग की तर्ज पर महिलाओं ने सीएए के खिलाफ सड़क बंद कर दिया। इसके विरोध में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के नेतृत्व में समर्थक धरने पर बैठ गए।

इसी भीड़ पर अचानक पत्थरों से हमला कर दिया गया और फिर देखते ही देखते इलाके में बवाल मच गया। दोनों ओर से जमकर पथराव हुआ, जब हालात काबू से बाहर होने लगे, तब दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
swara-bhaskar
मनोरंजन17 mins ago

‘2010 में मैं 15 साल की थी’ कहने के बाद ट्रोल हुईं स्वरा भास्कर

राष्ट्रीय25 mins ago

दक्षिण अफ्रीका में गिरफ्तार अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी बेंगलुरू लाया गया

स्वास्थ्य35 mins ago

गर्मी के मौसम के साथ क्या करोनावायरस में कमी आएगी?

NIA
राष्ट्रीय46 mins ago

कर्नाटक और तमिलनाडु के 20 ठिकानों पर NIA की छापेमारी

खेल57 mins ago

वेलिंग्टन टेस्ट : भारत को हरा न्यूजीलैंड ने पूरा किया जीत का शतक

DELHI Metro
राष्ट्रीय1 hour ago

सीएए को लेकर दिल्ली में बवाल, जाफराबाद-मौजपूर मेट्रो स्टेशन बंद

मनोरंजन1 hour ago

यासमीन कराचीवाला ने साझा किया फिटनेस मंत्र

Donald Trump
अंतरराष्ट्रीय1 hour ago

ट्रंप के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है आगरा

donald trump
अंतरराष्ट्रीय1 hour ago

भारतीयों के साथ होने को लेकर उत्सुक हूं : ट्रंप

मनोरंजन1 hour ago

सिद्धार्थ शुक्ला ने की बुजुर्ग प्रशंसक से मुलाकात

Roti-
लाइफस्टाइल6 days ago

रोटी और चावल एक साथ खाने से होती हैं ये बीमारियां…

लाइफस्टाइल2 weeks ago

Happy Teddy Day 2020: अपने पार्टनर को अनोखे अंदाज में गिफ्ट करें ‘टेडी बियर’

rose day-
लाइफस्टाइल2 weeks ago

Happy Rose Day 2020: करना हो प्यार का इजहार तो दें इस रंग का गुलाब…

लाइफस्टाइल2 weeks ago

Valentines Day 2020 : इस वैलेंटाइन टैटू के जरिए करें प्यार का इजहार

Bhutte
लाइफस्टाइल5 days ago

भुट्टे के ऊपर पानी पीने से हो सकती हैं ये बीमारियां…

herbal
लाइफस्टाइल4 weeks ago

सर्दियों में आपको गर्माहट देंगी ये जड़ी-बूटी

hing-
स्वास्थ्य1 week ago

हींग खाने से दूर होती हैं ये बीमारियां…

Joint Pain-
लाइफस्टाइल1 week ago

सर्दियों में आयुर्वेद दिलाएगी जोड़ों के दर्द में राहत

dandruff
लाइफस्टाइल3 weeks ago

सर्दियों में डैंड्रफ से ऐसे पाएं छुटकारा…

Copper-
लाइफस्टाइल1 week ago

तांबे के बर्तन में पानी पीने से दूर होती हैं ये बीमारियां

Kapil Mishra in Jaffrabad
राजनीति7 hours ago

3 दिन में सड़कें खाली हों, वरना हम किसी की नहीं सुनेंगे: कपिल मिश्रा का अल्टीमेटम

मनोरंजन2 days ago

शान का नया गाना ‘मैं तुझको याद करता हूं’ लॉन्च

मनोरंजन2 weeks ago

सलमान का ‘स्वैग से सोलो’ एंथम लॉन्च

Shaheen Bagh Jashn e Ekta
राजनीति3 weeks ago

Jashn e Ekta: शाहीनबाग में सभी धर्मो के लोगों ने की प्रार्थना

Tiger Shroff-
मनोरंजन3 weeks ago

टाइगर की फिल्म ‘बागी 3’ का ट्रेलर रिलीज

Human chain Bihar against CAA NRC
शहर4 weeks ago

बिहार : सीएए, एनआरसी के खिलाफ वामदलों ने बनाई मानव श्रंखला

Sara Ali Khan
मनोरंजन1 month ago

“लव आज कल “में Deepika संग अपनी तुलना पर बोली सारा

मनोरंजन1 month ago

सैफ अली खान की बेटी होने के नाते मुझे गर्व है : Sara Ali Khan

Ayushmann Khurrana-min
मनोरंजन1 month ago

फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ का ट्रेलर रिलीज

sidharth--
मनोरंजन1 month ago

Sidharth Malhota की बर्थडे पार्टी में शामिल हुए सितारे

Most Popular