Connect with us

मनोरंजन

‘सेकेंड एक्ट’ भारत में 4 जनवरी को रिलीज होगी

Published

on

जेनिफर लोपेज की ‘सेकेंड एक्ट’ भारत में अगले साल चार जनवरी को रिलीज होगी। बयान के मुताबिक, पीवीआर पिक्चर्स इसे भारत में रिलीज करेगा।

फिल्म में लोपेज 40 वर्षीया महिला माया की भूमिका में हैं, जो एक बॉक्स स्टोर में काम करती है और अपने असफल जीवन से निराश हैं। इसकी कहानी उसके जीवन में आए बदलाव के इर्द-गिर्द घूमती है। पीटर सेगल द्वारा निर्देशित फिल्म में लीह रेमिनी, वेनेसा हजेंस, ट्रेट विलियम्स और माईलो वेंटीमिग्लिया जैसे सितारे हैं।

–आईएएनएस

मनोरंजन

अमिताव घोष ज्ञानपीठ पुरस्कार पाने वाले पहले अंग्रेजी लेखक

Published

on

Amitav Ghosh-
File Photo

अंग्रेजी लेखक अमिताव घोष को साहित्य में उत्कृष्ट योगदान के लिए साल 2018 के ज्ञानपीठ पुरस्कार से नवाजा गया है। कोलकाता में साल 1956 में जन्मे लेखक को भारतीय ज्ञानपीठ द्वारा ‘लीक से हटकर काम करने वाले रचनाकार’ करार दिया गया।

पुरस्कार देने वाली संस्था ने कहा कि घोष ने अपने उपन्यासों में इतिहास से आधुनिक युग तक का रास्ता बनाया और एक जगह बनाई जहां अतीत प्रासंगिक तरीकों से वर्तमान से जुड़ता है। भारतीय ज्ञानपीठ ने एक बयान में कहा, “एक इतिहासकार, एक सामाजिक मानवविज्ञानी के रूप में उनके अकादमिक प्रशिक्षण के माध्यम से उनकी कल्पना असाधारण गहराई और सार से संपन्न है।

प्रवास व स्थानों पर अंतर संबंध, संस्कृति व जातियों, मानव संकट व ऐतिहासिक अशांति के कारण पीड़ा उनकी प्रमुख विषयगत चिंताओं में शुमार थीं, विशेषकर गिरमिटया, कुली और लस्कर के स्तर पर। घोष ने काल्पनिक और तर्कमूलक, दोनों लेखनों में बांग्लादेश, इंग्लैंड, मिस्र और म्यांमार सहित व्यापक अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र में भारतीय नायकों को तलाशा।

उनकी प्रमुख रचनाओं में ‘द सर्किल ऑफ रीजन’, ‘दे शेडो लाइन’, ‘द कलकत्ता क्रोमोसोम’, ‘द ग्लास पैलेस’, ‘द हंगरी टाइड’, ‘रिवर ऑफ स्मोक’ और ‘फ्लड ऑफ फायर’ शुमार हैं।यह फैसला प्रसिद्ध उपन्यासकार व विद्वान प्रतिभा राय की अध्यक्षता वाली ज्ञानपीठ चयन बोर्ड की एक बैठक में लिया गया।

चयन बोर्ड में अन्य प्रसिद्ध व्यक्तियों में गिरीश्वर मिश्र, शमीम हनफी और हरीश त्रिवेदी शामिल थे। पिछले सभी विजेता विभिन्न भारतीय भाषाओं के लेखक थे, लेकिन घोष यह पुरस्कार पाने वाले पहले अंग्रेजी के लेखक हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

मनोरंजन

शान-अरिजीत ‘संगीत महासम्मान’ पुरस्कार से सम्मानित

Published

on

shaan and arjit
फोटो-ट्विटर

लोकप्रिय सिंगर शान और अरिजीत सिंह को पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा गठित ‘संगीत महासम्मान’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

उन्हें यह पुरस्कार यहां बंगाल संगीत और लोक संस्कृति महोत्सव के उद्घाटन सत्र में दिया गया। दोनों के अलावा, जाने-माने बंगाली गायकों रूपाकंर बागची, राघव चट्टोपाध्याय, मनोमॉय भट्टाचार्य, सैकत मित्र, प्रतीक चौधरी और संगीत निर्देशक देबोज्योति मिश्रा को भी ‘संगीत महासम्मान’ पुरस्कार प्रदान किया गया।

दिग्गज गायिका संध्या मुखोपाध्याय ने पुरस्कार प्रदान किए। शान और अरिजीत की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “हमारे बीच ऐसी हस्तियां हैं, जिन्होंने बंगाल की मिट्टी में जन्म लिया है लेकिन राज्य से बाहर ख्याति अर्जित की है।”

ममता ने आठ दिवसीय ‘बांग्ला संगीत मेला’ और ‘विश्वबांग्ला लोक संस्कृति महोत्सव’ का उद्घाटन करते हुए कहा, हमें इन पर गर्व है। राज्य के प्रति इनका प्यार इसी से जाहिर हो जाता है कि ये संगीत महोत्सव में शामिल होने के लिए फौरन कोलकाता चले आए।” ‘संगीत महासम्मान’ से नवाजे गए शान, अरिजीत

WeForNews

Continue Reading

मनोरंजन

प्रोड्यूसर दिनेश विजन के रिसेप्शन में पहुंचे ये बॉलीवुड सितारे

Published

on

Dinesh vijen-
फोटो-इंस्टाग्राम

फिल्म और टीवी जगत में इन दिनों शादियों का सीजन जारी है। हाल ही में स्त्री के प्रोड्यूसर दिनेश विजन ने अपनी गर्लफ्रेंड प्रतिमा तंवर के साथ शादी के बंधन में बंधे।

शुक्रवार को उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के दोस्तों के लिए रिसेप्शन पार्टी रखी। न्यूलीवेड कपल को शादी की बधाई देने के लिए बी-टाउन के नामी सितारो ने शिरकत की। दिग्गज एक्टर बोमन ईरानी ने न्यूलीवेड कपल शादी की ढेरों मुबारकबाद दी। सारा अली खान हाफ रेड साड़ी में नजर आईं।

हाल ही में सारा की डेब्यू फिल्म केदारनाथ रिलीज हुई है।

जाह्नवी कपूर गोल्डन-सिल्वर कलर के लहंगे में नजर आईं। ग्रीन कलर के लहंगे में कृति सेनन ग्लैमरस लग रही थीं। एक्टर विक्की कौशल सूट में हैंडसम लुक में दिखे। उनकी फिल्म उरी अगले साल रिलीज होने वाली है।

रेड कलर की स्टाइलिश आउटफिट में नजर आईं भूमि पेडनेकर। उनकी आगामी फिल्म सोन चिरैया है। इस शादी में एक्ट्रेस मौनी रॉय भी पहुंची। उन्होंने ‘गोल्ड’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया है। मौनी की आगामी मूवी ब्रह्मास्त्र है।

 

 

 

 

WeForNews

Continue Reading

Most Popular