भाजपा को हराने के लिए महागठबंधन का करूंगी समर्थन : सावित्री बाई फुले | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

चुनाव

भाजपा को हराने के लिए महागठबंधन का करूंगी समर्थन : सावित्री बाई फुले

फुले ने कहा कि संसद के बाहर संविधान की प्रतियां जलाई गईं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने अखिलेश को पिछले एक साल में चलाए गए अभियान के बारे में भी बताया।

Published

on

Savitri Bai Phule

लखनऊ, 30 दिसम्बर | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से बगावत करने वाली सांसद सावित्री बाई फुले ने कहा कि वह समाजवादी पार्टी में शामिल नहीं हो रही हैं, लेकिन लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए महागठबंधन का समर्थन जरूर करेंगी। उन्होंने कहा, “कुछ शरारती तत्व उनके किसी दल में शामिल होने की भ्रामक खबरें उड़ा रहे हैं। कुछ मीडिया समूह भी इस तरह की खबरें चला रहे हैं। इनके खिलाफ मैं उचित फोरम पर शिकायत भी करूंगी।”

फुले ने कहा कि भाजपा अनुसूचित जाति व जनजाति, मूल निवासियों व अल्पसंख्यकों के खिलाफ काम कर रही है

बहराइच से सांसद सावित्री बाई फुले ने कहा कि अखिलेश यादव से मुलाकात के दौरान भाजपा के अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग विरोधी फैसलों की जानकारी दी।

फुले ने कहा कि संसद के बाहर संविधान की प्रतियां जलाई गईं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने अखिलेश को पिछले एक साल में चलाए गए अभियान के बारे में भी बताया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए सांसद ने कहा योगी का दलित प्रेम सिर्फ दिखावा है। अगर उन्हें दलितों से प्रेम है तो दलितों को गले लगाएं दलितों का सम्मान करें।

सांसद सावित्री ने यह भी कहा देश में जितने भी मंदिर हैं, वहां दलितों को ही पुजारी रखा जाना चाहिए।

–आईएएनएस

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चुनाव

मोदी वाराणसी और अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे

Published

on

By

MODI-SHAH

नई दिल्ली, 21 मार्च | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची गुरुवार को जारी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर उत्तर प्रदेश की संसदीय सीट वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा की पहली सूची में 182 प्रत्याशियों के नाम हैं। पार्टी नेता जे.पी.नड्डा ने सूची जारी करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मौजूदा संसदीय सीट वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को गुजरात के गांधीनगर से टिकट दिया गया है।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह एक बार फिर लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे। नितिन गडकरी को नागपुर से टिकट मिला है। जनरल (सेवानिवृत्त) वी.के.सिंह गाजियाबाद, सत्यपाल सिंह बागपत, साक्षी महाराज उन्नाव से चुनाव लड़ेंगे। स्मृति ईरानी एक बार फिर अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सामना करेंगी।

हेमामालिनी को उनकी मौजूदा सीट मथुरा से टिकट दिया गया है।

किरण रिजिजू अरुणाचल (पूर्व) से चुनाव लड़ेंगे।

Continue Reading

चुनाव

सलमान खान न चुनाव लड़ेंगे, न प्रचार करेंगे

Published

on

By

Salman Khan-

भोपाल, 21 मार्च | मध्य प्रदेश के इंदौर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ाए जाने की अटकलों को फिल्म अभिनेता सलमान खान ने खारिज कर दिया है। उन्होंने गुरुवार को ट्वीट कर साफ कर दिया कि वे न तो चुनाव लड़ेंगे और न ही किसी दल के लिए प्रचार करेंगे। इंदौर में जन्मे सलमान खान को कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ाए जाने की लंबे अरसे से अटकलें लगाई जा रही थीं। इतना ही नहीं, कांग्रेस के एक प्रदेश प्रवक्ता ने तो दो दिन पहले मीडिया के बीच यहां तक कह दिया था कि पार्टी के नेताओं की सलमान खान से पार्टी के लिए प्रचार करने की बातचीत चल रही है।

कांग्रेस नेताओं द्वारा दिए जा रहे बयानों के बीच सलमान खान ने गुरुवार को ट्वीट कर सारी अटकलों को खारिज कर दिया है। उन्होंने लिखा है, “अफवाहों के उलट, मैं न तो चुनाव लड़ रहा हूं और न ही किसी राजनीतिक दल के लिए चुनाव प्रचार कर रहा हूं।”

मुख्यमंत्री ने 7 मार्च को अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा था कि ‘फिल्म स्टार सलमान खान इंदौर से हैं। मैंने फोन पर चर्चा करते हुए उनसे पूछा था कि आप मध्यप्रदेश में क्या मदद कर सकते हैं? सलमान ने कहा था कि वह पर्यटन और विरासत को बचाने पूरी मदद करेंगे। वे एक से 18 अप्रैल तक मध्यप्रदेश में रहेंगे।

कमलनाथ के इस बयान के बाद कांग्रेस के नेता कहने लगे थे कि सलमान खान चुनाव प्रचार करेंगे। कांग्रेस के नेता तो सलमान को इंदौर से उम्मीदवार बनाए जाने की मांग तक करने लगे थे। वहीं भोपाल के नवाब पटौदी परिवार की बहू अभिनेत्री करीना कपूर को राजधानी से चुनाव लड़ाने की मांग भी उठी थी।

Continue Reading

चुनाव

सरकार बदलने पर पुलवामा हमले की होगी जांच : रामगोपाल

Published

on

By

pulwama attack

लखनऊ/इटावा, | समाजवादी पार्टी (सपा) के महासचिव रामगोपाल यादव ने गुरुवार को पुलवामा हमले को लेकर केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने इसे ‘साजिश’ करार दिया दिया और कहा कि वह अभी खोलकर नहीं कहना चाहते, क्योंकि उसका फायदा नहीं है।

सरकार की नीयत ठीक नहीं है। जब सरकार बदलेगी, तब जांच होगी कि यह कैसे होने दिया गया। जांच में बड़े-बड़े लोग फंसेंगे। रामगोपाल ने इटावा में आयोजित कार्यक्रम में कहा, “सरकार से अर्धसैनिक बल दुखी है। वोट के लिए 45 जवान मार दिए गए। जम्मू-श्रीनगर के बीच रास्ते में वाहनों की चेकिंग नहीं हुई। क्यों नहीं हुई? इतनी भारी मात्रा में आरडीएक्स क्यों जाने दिया गया? जवानों को साधारण बस में भेज दिया गया, ये गहरी साजिश थी।”

वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सैफई में कार्यकर्ताओं के साथ होली मनाने पहुंचे। अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में फिरोजाबाद की सीट जीतने के लिए कड़ी मेहनत करने पर जोर दिया। इस मौके पर सांसद धर्मेद्र यादव, सांसद तेज प्रताप यादव सहित सैकड़ों नेता सैफई में मौजूद रहे।

Continue Reading
Advertisement
blast
अंतरराष्ट्रीय34 mins ago

चीन : औद्योगिक पार्क में विस्फोट, 44 की मौत

Theresa May
अंतरराष्ट्रीय51 mins ago

ईयू ने ब्रिटेन के ब्रेक्जिट देरी के आग्रह पर सहमति जताई

MODI-SHAH
चुनाव14 hours ago

मोदी वाराणसी और अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे

Salman Khan-
चुनाव15 hours ago

सलमान खान न चुनाव लड़ेंगे, न प्रचार करेंगे

pulwama attack
चुनाव16 hours ago

सरकार बदलने पर पुलवामा हमले की होगी जांच : रामगोपाल

Rahul Gandhi
चुनाव16 hours ago

कांग्रेस ने किया केरल की सभी 20 सीटों पर जीत का दावा

Kalraj Mishra bjp
चुनाव17 hours ago

भाजपा नेता कलराज मिश्र नहीं लड़ेंगे चुनाव

shot dead
राष्ट्रीय17 hours ago

सीआरपीएफ जवान ने तीन सहकर्मियों की गोली मारकर हत्या की

accident
शहर18 hours ago

मध्य प्रदेश : विदिशा में मजदूरों से भरी ट्रेक्टर-ट्रॉली पलटी, 4 की मौत

army-min
राष्ट्रीय18 hours ago

नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की गोलीबारी में जवान शहीद

green coconut
स्वास्थ्य3 weeks ago

गर्मियों में नारियल पानी पीने से होते हैं ये फायदे

chili-
स्वास्थ्य4 weeks ago

हरी मिर्च खाने के 7 फायदे

sugarcanejuice
लाइफस्टाइल3 weeks ago

गर्मियों में गन्ने का रस पीने से होते है ये 5 फायदे…

ILFS and Postal Insurance Bond
ब्लॉग4 weeks ago

IL&FS बांड से 47 लाख डाक जीवन बीमा प्रभावित

Bharatiya Tribal Party
ब्लॉग4 weeks ago

अलग भील प्रदेश की मांग को लेकर राजस्थान में मुहिम तेज

Momo
लाइफस्टाइल4 weeks ago

मोमोज खाने से आपकी सेहत को होते है ये नुकसान

egg-
स्वास्थ्य4 weeks ago

रोज एक अंडा खाने से होते हैं ये फायदे….

indian air force
ब्लॉग3 weeks ago

ऑपरेशन बालाकोट में ग़लत ‘सूत्रों’ के भरोसे ही रहा भारतीय मीडिया

Raveesh Kumar
ओपिनियन3 weeks ago

जंग के कुहासे में धूमिल पड़ गई सच्चाई

Chana
स्वास्थ्य2 days ago

क्या आपको पता है काले चने खाने से होते हैं ये फायदे…

Most Popular