सैमसंग गैलेक्सी एस-10 लाइट स्मार्टफोन 40 हजार रुपये में लॉन्च | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

टेक

सैमसंग गैलेक्सी एस-10 लाइट स्मार्टफोन 40 हजार रुपये में लॉन्च

Published

on

गुरुग्राम: दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने भारत में 39,999 रुपये में एक और फ्लैगशिप गैलेक्सी एस-10 लाइट स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस फोन को सैमसंग डॉट कॉम के साथ ही फ्लिपकार्ट और प्रमुख रिटेल स्टोर से 23 जनवरी से तीन फरवरी तक प्री-बुक किया जा सकता है।

यह स्मार्टफोन 6.7 इंच की स्क्रीन, आठ जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ चार फरवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। इस डिवाइस को पहले ही बुक करने वालों को 1,999 रुपये में वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट मिलेगा, जिससे खरीद के एक साल के अंदर ही स्क्रीन में होने वाली आकस्मिक टूट-फूट होने पर स्क्रीन बदलवाई जा सकेगी।

यह स्मार्टफोन 6.7 इंच की स्क्रीन, आठ जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ चार फरवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। इस डिवाइस को पहले ही बुक करने वालों को 1,999 रुपये में वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट मिलेगा, जिससे खरीद के एक साल के अंदर ही स्क्रीन में होने वाली आकस्मिक टूट-फूट होने पर स्क्रीन बदलवाई जा सकेगी।

कंपनी ने आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड के साथ इस डिवाइस पर अतिरिक्त 3,000 रुपये का कैशबैक ऑफर भी दिया है। यह स्मार्टफोन प्रिज्म व्हाइट, प्रिज्म ब्लैक और प्रिज्म ब्लू रंगों में उपलब्ध होगा।

सैमसंग इंडिया में मोबाइल डिवीजन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट असीम वारसी ने कहा, “हमें विश्वास है कि गैलेक्सी एस-10 लाइट का प्रो-ग्रेड कैमरा, फ्लैगशिप परफॉर्मेस और अबाधित दृश्य अनुभव उपभोक्ताओं को उत्साहित करेगा और स्मार्टफोन की भारी मांग पैदा करेगा।”

गैलेक्सी एस-10 लाइट में रियर पर ट्रिपल-कैमरा सिस्टम है। इसमें स्टेडी ओआईएस कैमरा (48 मेगापिक्सल), अल्ट्रा-वाइड (12 मेगापिक्सल) और मैक्रो (पांच मेगापिक्सल) सेंसर के साथ उपलब्ध होगा। वहीं यह डिवाइस 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी सपोर्ट करता है, जिससे इस फोन से ली जाने वाली तस्वीरें बेहतरीन होंगी।

गैलेक्सी एस-10 लाइट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ आएगा, जिसमें 25 वॉट सुपर चार्जिग तकनीक के साथ लंबे समय तक चलने वाली 4,500 एमएएच की बैटरी भी होगी।

फोन में बेहतरीन स्क्रीन और कैमरा के साथ ही डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा भी दी गई है।

–आईएएनएस

टेक

25 फरवरी को लॉन्च होगा Galaxy M31, फीचर्स लीक

Published

on

फोटो-सोशल मीडिया

सैमसंग का Galaxy M31 भारत में 25 फरवरी को लॉन्च होने जा रहा है। लॉन्च से पहले इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स लीक हुए हैं। ये स्मार्टफोन Galaxy M30 का आगे का वर्जन होगा।

इस फोन की बिक्री भी 25 फरवरी से ही शुरू हो जाएगी। यह इसी दिन दोपहर 1 बजे लॉन्च होगा। बता दें इस स्मार्टफोन को आप Amazon India की वेबसाइट से खरीद सकते हैं। इसके अलावा इसे आप सैमसंग की वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं।

सैमसंग इसस्मार्टफोन को MegaMonster हैशटैग के साथ प्रोमोट कर रही है। इसमें बड़ी बैटरी, कैमरा और डिस्प्ले होगा। अब तक जो जानकारियां सामने आई हैं उनके मुताबिक Galaxy M31 को दो वेरिएंट में लॉन्च किया जा रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक Galaxy M31 की कीमत 15,999 रुपये से शुरू होगी जो बेस मॉडल के लिए है। इसमें 6GB रैम के साथ 64GB की इंटर्नल स्टोरेज दी जाएगी। दूसरे वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 128GB का स्टोरेज मिलेगा।

Galaxy M31 में फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया जा रहा है। इस स्मार्टफोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके लिए कंपनी Infinity U पैनल यूज करेगी। इस स्मार्टफोन की खास बात ये है की इसमें 6,000mAh की बड़ी बैटरी भी दी जा रही है।

खबरों के मुताबिक Galaxy M31 में Exynos 9611 प्रोसेसर दिया जाएगा और ये Android 10 बेस्ड सैमसंग के कस्टम ओएस Samsung One UI 2.0 पर चलेगा। इसके साथ 15W फास्ट चार्ज का सपोर्ट भी दिया जा सकता है।

WeForNews

Continue Reading

टेक

डुअल कैमरा के साथ itel Vision 1 भारत में लॉन्च

Published

on

चीनी कंपनी itel ने भारत में एक नया स्मार्टफोन Vision 1 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने कहा कि ये भारत में लॉन्च किया जाने वाला वॉटर ड्रॉप नॉच वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। इस फोन की कीमत 5,499 रुपये है।

itel Vision 1 में 6.08 इंच की 2.5D कर्व्ड HD+ डिस्प्ले दी गई है। यह फोन 1.6 Ghz ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर चलता है। डिस्प्ले में वॉटर ड्रॉप स्टाइल नॉच दिया गया है। इस स्मार्टफोन में Android 9 Pie प्रोसेसर दिया गया है।

itel Vision 1 में 2GB रैम के साथ 32GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में सेल्फी कैमरा बेस्ड फेस अनलॉक फीचर भी है।

फोन में फोटॉग्रफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ डुअल रियर कैमरा दिया गया है। प्राइमरी लेंस 8 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसर लेंस 0.08 मेगापिक्सल का है।

सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन में AI बेस्ड कैमरा फिल्टर और स्टिकर्स भी दिए गए हैं।

इस स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है और कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE का सपोर्ट है। यह स्मार्टफोन ग्रेडिएशन ब्लू और ग्रेडिएशन पर्पल कल वेरिएंट में उपलब्ध हैं।

Continue Reading

टेक

गूगल ने सुरक्षा कारणों से टूटॉक को प्लेस्टोर से हटाया

Published

on

Google-Glass-Enterprise-Edition-2

सैन फ्रांसिस्को: विश्व के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने अपनी जानी-मानी मैसेजिंग ऐप टूटॉक को एक बार फिर प्लेस्टोर से हटा दिया है। यह दावा किया जा रहा था कि इसका इस्तेमाल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार द्वारा व्यापक निगरानी के लिए किया जा रहा है। ऐप को इससे पहले दिसंबर में एप्पल के ऐप स्टोर और गूगल के प्ले स्टोर से हटाया गया था।

9टू5 गूगल रिपोर्ट में शुक्रवार को बताया गया कि जिन लोगों ने यह ऐप इंस्टॉल कर रखी है, उनका डाटा सुरक्षित नहीं हैं, क्योंकि यूएई द्वारा कथित तौर पर टूटॉक का इस्तेमाल हर प्रकार की गतिविधि पर नजर रखने के लिए किया जा रहा है। इसमें लोगों की आपसी बातचीत से लेकर उनकी हर गतिविधि जैसे आपसी रिश्ते, लोग कहां जा रहे हैं और क्या कर रहे हैं, जैसी व्यक्तिगत चीजों पर निगरानी रखी जा रही है। इसके अलावा लोगों द्वारा भेजी जाने वाली फोटो व अन्य सामग्री पर भी नजर रखी जा रही है।

खुफिया एजेंसियों से परिचित अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक, यह ऐप जो कि टेलीग्राम और सिग्नल (ऐप) की तरह काम करता है, इसे मिडिल ईस्ट, यूरोप, एशिया, अफ्रीका और उत्तरी अमेरिका में एंड्रॉएड और आईओएस डिवाइस पर लाखों बार डाउनलोड किया गया है।

ऐप रैंकिंग और रिसर्च फर्म ऐप एनी के अनुसार, टूटॉक पिछले हफ्ते अमेरिका में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले सोशल ऐप में से थी।

न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा की गई एक जांच में पाया गया है कि टूटॉक नामक ऐप को ब्रीज होल्डिंग नाम की एक कंपनी ने बनाया है, जो अबू धाबी स्थित साइबर इंटेलिजेंस और हैकिंग कंपनी डार्क मैटर के साथ जुड़ी हुई है। डार्क मैटर पहले से ही संभावित साइबर क्राइम के चलते एफबीआई की जांच के घेरे में है।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
Supreme court
राष्ट्रीय1 min ago

बीजेपी नेता चिन्मयानंद की जमानत को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

Manmohan Singh
राजनीति7 mins ago

मोदी सरकार अर्थव्यवस्था ठीक नहीं कर सकती क्योंकि मानती ही नहीं कि ‘मंदी’ है: मनमोहन सिंह

tajmahal
राष्ट्रीय25 mins ago

ट्रंप के दौरे से पहले यूपी के किसानों ने ताजमहल पर दी आत्मदाह की चेतावनी

खेल30 mins ago

पीसीबी ने उमर अकमल को किया सस्पेंड

Lingayat Math
राष्ट्रीय40 mins ago

मिसाल: हिंदू लिंगायत मठ का प्रमुख बनेगा मुस्लिम युवक

mohan bhagwat
राष्ट्रीय1 hour ago

भागवत बोले- ‘राष्ट्रवाद’ में हिटलर की झलक, राष्ट्र या राष्ट्रीय शब्द का हो इस्तेमाल

राष्ट्रीय1 hour ago

उप्र में 10वीं के छात्र ने दी स्कूल को विस्फोट से उड़ाने की धमकी

Nirbhaya Case
राष्ट्रीय1 hour ago

निर्भया के दोषी विनय ने तिहाड़ जेल में खुद को किया घायल

राष्ट्रीय2 hours ago

जम्मू-पठानकोट हाईवे पर ट्रक-कार की टक्कर, 5 लोगों की मौत

शहर2 hours ago

महाराष्ट्र: सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत

Roti-
लाइफस्टाइल2 days ago

रोटी और चावल एक साथ खाने से होती हैं ये बीमारियां…

लाइफस्टाइल1 week ago

Happy Teddy Day 2020: अपने पार्टनर को अनोखे अंदाज में गिफ्ट करें ‘टेडी बियर’

rose day-
लाइफस्टाइल2 weeks ago

Happy Rose Day 2020: करना हो प्यार का इजहार तो दें इस रंग का गुलाब…

लाइफस्टाइल7 days ago

Valentines Day 2020 : इस वैलेंटाइन टैटू के जरिए करें प्यार का इजहार

herbal
लाइफस्टाइल3 weeks ago

सर्दियों में आपको गर्माहट देंगी ये जड़ी-बूटी

Bhutte
लाइफस्टाइल1 day ago

भुट्टे के ऊपर पानी पीने से हो सकती हैं ये बीमारियां…

लाइफस्टाइल4 weeks ago

बदलते मौसम के साथ हुई मौसमी एलर्जी का करें तुरंत इलाज

hing-
स्वास्थ्य3 days ago

हींग खाने से दूर होती हैं ये बीमारियां…

Cold
लाइफस्टाइल4 weeks ago

सर्दी-जुकाम से बचाव के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय…

dandruff
लाइफस्टाइल2 weeks ago

सर्दियों में डैंड्रफ से ऐसे पाएं छुटकारा…

मनोरंजन1 week ago

सलमान का ‘स्वैग से सोलो’ एंथम लॉन्च

Shaheen Bagh Jashn e Ekta
राजनीति2 weeks ago

Jashn e Ekta: शाहीनबाग में सभी धर्मो के लोगों ने की प्रार्थना

Tiger Shroff-
मनोरंजन2 weeks ago

टाइगर की फिल्म ‘बागी 3’ का ट्रेलर रिलीज

Human chain Bihar against CAA NRC
शहर4 weeks ago

बिहार : सीएए, एनआरसी के खिलाफ वामदलों ने बनाई मानव श्रंखला

Sara Ali Khan
मनोरंजन1 month ago

“लव आज कल “में Deepika संग अपनी तुलना पर बोली सारा

मनोरंजन1 month ago

सैफ अली खान की बेटी होने के नाते मुझे गर्व है : Sara Ali Khan

Ayushmann Khurrana-min
मनोरंजन1 month ago

फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ का ट्रेलर रिलीज

sidharth--
मनोरंजन1 month ago

Sidharth Malhota की बर्थडे पार्टी में शामिल हुए सितारे

मनोरंजन1 month ago

‘Jawaani Jaaneman’ उम्र को स्वीकारने के बारे में है : Saif Ali Khan

मनोरंजन1 month ago

‘Panga’ को प्रमोट करने खूबसूरत अंदाज में दिखी Kangana

Most Popular