सबरीमाला मंदिर के नाम पर वोट नहीं मांगे : चुनाव आयोग | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

शहर

सबरीमाला मंदिर के नाम पर वोट नहीं मांगे : चुनाव आयोग

Published

on

sabarimala temple
File Photo

केरल में मुख्य निर्वाचन अधिकारी टीकाराम मीना ने बुधवार को राजनीतिक पार्टियों से कहा कि किसी भी परिस्थिति में सबरीमाला मंदिर के नाम पर वोट नहीं मांगे जाने चाहिए।

इस संबंध में बयान जारी करने के बाद सोमवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भाजपा की नाराजगी झेलनी पड़ी थी। मीना ने बुधवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियों को स्पष्ट कर दिया गया है कि किसी भी कीमत पर चुनाव अभियान में भगवान अयप्पा के नाम का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

मीना ने कहा, “क्योंकि इसके राजनीतिक निहितार्थ हैं।”वहीं राज्य भाजपा अध्यक्ष पी.एस. श्रीधरन पिल्लई ने मीना से मुलाकात के बाद कहा, “जिस तरह से बाबरी मस्जिद, अयोध्या और गांधीजी के निधन पर चर्चा की गई थी, सबरीमाला मुद्दे पर भी चर्चा की जा सकती है।

हालांकि भगवान अयप्पा के नाम पर लोगों को भड़काने का काम और वोट मांगने का काम निश्चित ही नहीं होना चाहिए।”

सर्वोच्च न्यायालय ने 28 सितंबर को अपने आदेश में सभी आयुवर्ग की महिलाओं को सबरीमाला मंदिर में प्रवेश की इजाजत दी थी, जिसके बाद हिंदू समूहों ने इसका काफी विरोध किया था। मामला फिलहाल विचाराधीन है।

–आईएएनएस

शहर

जम्मू-कश्मीर: भूस्खलन में 2 की मौत

Published

on

landslide
प्रतीकता्मक तस्वीर

जम्मू एवं कश्मीर के डोडा जिले में भूस्खलन की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई।

पुलिस ने कहा कि गनडोह क्षेत्र के थाथरी रोड पर एक ट्रक भूस्खलन की चपेट में आ गया, जिससे चालक और सहायक दोनों मौके पर ही मारे गए।

पुलिस के अनुसार, “स्थानीय लोग तत्काल सहायता करने के लिए पहुंचे लेकिन दोनों को बचाया नहीं जा सका।”

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

नोएडा: मेट्रो के आगे कूदकर एक युवती ने दी जान

Published

on

Delhi Metro-
File Photo

नोएडा के सेक्टर 16 मेट्रो स्टेशन पर एक महिला ने मेट्रो के आगे छलांग लगाकर सुसाइड कर लिया। पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इस घटना पर मेट्रो यात्रियों का कहना है कि ब्लू लाइन के स्टेशनों पर सेफ्टी गेट नहीं हैं, इसी वजह से लोग मेट्रो ट्रैक को सुसाइड के लिए चुन रहे हैं।

यह घटना शुक्रवार सुबह 11 बजे की बताई जा रही है। हालांकि अभी तक महिला के आत्महत्या के पीछे की वजह का पता नहीं चल पाया है। आत्महत्या करने वाली महिला का नाम शीतल श्रीवास्तव बताया जा रहा है।

चश्मदीदों के मुताबिक, महिला मेट्रो प्लेटफॉर्म पर मौजूद थी और जैसे ही ट्रेन नजदीक आई वह ट्रैक पर कूद गई। सबकुछ इतनी जल्दी हुआ कि ड्राइवर ब्रेक लगाकर हादसे को रोक नहीं पाया। ट्रैक पर महिला की मौत हो गई।

सूइसाइड की इस घटना की वजह से मेट्रो सेवा काफी देर तक प्रभावित रही। ब्लू लाइन मेट्रो स्टेशन पर देर तक रुकी रही, जिसकी वजह से पीछे से आने वाली मेट्रो को सिग्नल क्लियर न मिल पाने की वजह से यात्रियों को परेशानी हुई।

WeForNews

Continue Reading

शहर

मध्य प्रदेश : विदिशा में मजदूरों से भरी ट्रेक्टर-ट्रॉली पलटी, 4 की मौत

Published

on

By

accident

विदिशा, 21 मार्च | मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में मजदूरों से भरी ट्रेक्टर-ट्रॉली पलटने से चार लोगों की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए। घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस नियंत्रण कक्ष से गुरुवार को मिली जानकारी के अनुसार, ” बुधवार रात मजदूर पथरिया के बाजार से वापस अपने गांव लौट रहे थे तभी उनकी ट्रेक्टर-ट्रॉली गुलाबगंज के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में तीन मजदूरों की मौके पर और एक की अस्पताल में मौत हो गई।”

पुलिस के अनुसार, इस हादसे में किल्ली कोल, रामकी बाई, हिरन बाई और रेशमी की मौत हुई। वहीं छह घायल हुए है, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है। पुलिस ने ट्रेक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Continue Reading

Most Popular