आरएसएस का श्रमिक संघ भारतीय मजदूर संगठन उतरा बजट के खिलाफ | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

आरएसएस का श्रमिक संघ भारतीय मजदूर संगठन उतरा बजट के खिलाफ

Published

on

BMS-min
file photo

नई दिल्ली, 1 फरवरी: बजट पर अपनी पीठ थपथपाने वाली मोदी सरकार भले ही खुश हो रही हो लेकिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) ने बुधवार को आम बजट पर नाखुशी जाहिर की है।

बीएमएस ने कहा है कि बजट में कामगारों, वेतनभोगियों और गरीबों की अनदेखी की गई है। लिहाजा बीएमएस ने आम बजट 2017-18 की फिर से समीक्षा करने की मांग भी की है।

बीएमएस के महासचिव वृजेश उपाध्याय ने कहा, “असंगठित क्षेत्र, सरकारी योजनाओं के तहत काम करने वाले मजदूरों और अन्य क्षेत्रों के मजदूरों से मजदूरों से जुड़े मुद्दों और उनकी मजदूरी में वृद्धि और उन्हें सामाजिक सुरक्षा प्रदान करना जैसे मुद्दों को पूरी तरह से नजरअंदाज किया गया है।”

बीएमएस ने अपने संबद्ध संगठनों से बजट के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने का निर्देश भी दिया है और बजट प्रस्तावों पर फिर से विचार करने की मांग की है।

इसके अलावा उन्होंने नोटबंदी का समर्थन करने वाले आम नागरिकों के लिए मुआवजे की भी मांग की।

उपाध्याय ने कहा कि वित्तमंत्री अरुण जेटली द्वारा घोषित लक्ष्यों की पूर्ति में बजट पुरी तरह से असफल प्रतीत हो रहा है।

उन्होंने कहा, “नोटबंदी से बड़ी मात्रा में राजस्व इकट्ठा हुआ है, लेकिन इसे सामाजिक खर्चो में इस्तेमाल नहीं किया गया। नोटबंदी के कारण बड़ी संख्या में श्रमिकों को शहर छोड़कर वापस गांव जाना पड़ा, लेकिन इस मुद्दे पर बजट में कोई बात नहीं आई।”

Wefornews bureau

राष्ट्रीय

राजस्थान में कोरोना के 298 नए मामले आए सामने

Published

on

Coronavirus

राजस्थान में आज शाम 8.30 बजे तक राज्य में कुल 298 कोरोना के मामले सामने आए हैं। राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 8365 है, मरने वालों की संख्या 184 है। यह जानकारी राजस्थान स्वास्थ्य विभाग ने दी।

wefornews

Continue Reading

राष्ट्रीय

उत्तराखंड में कोरोना के 114 नए केस

Published

on

Coronavirus

नई दिल्ली, नई दिल्ली, उत्तराखंड में आज कोरोना के 114 पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। अब राज्य में मामलों की कुल संख्या 716 हो गई है। यह जानकारी उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने दी।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

महाराष्ट्र में कोरोना के 2,682 नए मामले, 116 मौत

Published

on

Coronavirus

नई दिल्ली, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 2,682 नए मामले समाने आए हैं। वहीं आज 116 मौतें रिकॉर्ड की गई हैं। अब राज्य कुल संक्रमित की संख्या 62,228 हो गई है।

वहीं मरने वालों का आकड़ा 2098 पर हो चुका हैं। यह जानकारी महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने दी।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular