Connect with us

मनोरंजन

एफटीआईआई में मेरी करीबी प्रतिद्वंद्वी, दोस्त थीं रीता : शबाना आजमी

Published

on

Rita Bhaduri

मुंबई, 17 जुलाई | दिग्गज अदाकारा शबाना आजमी ने दिवंगत अभिनेत्री रीता भादुड़ी को एक ‘प्यारी और शरारती’ लड़की के रूप में याद किया है, जो पुणे में भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) में उनकी दोस्त, बैचमेट और करीबी प्रतिद्वंद्वी थीं।

रीता की मंगलवार तड़के निधन के बाद शबाना के पास दिवंगत अभिनेत्री को लेकर विचार साझा करने को लेकर ढेर सारे फोन कॉल आने लगे।

अभिनेत्री ने कहा कि रीता भादुड़ी के बारे में उनके विचार जानने के लिए उनके पास फोन आने लगे और उनके लिए अभी भी स्वीकार करना मुश्किल है कि उनकी दोस्त अब इस दुनिया में नहीं है।

शबाना ने कहा, “मेरे लिए अभी भी पूरी तरह से स्वीकार करना मुश्किल है कि एफटीआईआई की मेरी सहपाठी का आज सुबह निधन हो गया। मैं अपने घर जा रही हूं और फोन लगातार बज रहा है। मुझसे अजीब से सवाल किए जा रहे हैं..कृपया आपकी प्रतिक्रिया? कितनी अजीब बात है कि महज तीन दिन पहले एफटीआईआई के दिनों पर लिखे एक लेख में मैंने उनका जिक्र किया था।”

वे एफटीआईआई सहपाठियों की व्हाट्सएप ग्रुप के संपर्क में थीं।

शबाना ने कहा, “मुझे कल एक संदेश मिला कि उनकी हालत नाजुक है। वह एक महीने पहले शूटिंग के दौरान गिर गई थी और उनकी रीढ़ की हड्डी चोटिल हो गई। दुर्भाग्यवश, उन्हें संक्रमण हो गया और एक और सर्जरी कराना पड़ा। वह बहुत दर्द में थीं क्योंकि वह डायलिसिस पर थीं और ज्यादा प्रभावी दर्दनिवारक दवाएं नहीं ले सकती थीं और आज वह चल बसीं।”

फिल्म संस्थान के दिनों से ही दोनों में गहरी दोस्ती हो गई थी।

अभिनेत्री ने बताया कि हालांकि, एफटीआईआई के छात्रावास में दोनों एक कमरे में नहीं रहती थी, तो भी दोनों के बीच अच्छी दोस्ती थी और एक-दूसरे के साथ हंसी-मजाक करती और वह रीता के बेड पर पहुंच जाती और बाद में वहीं उनकी आंख खुलती।

शबाना ने कहा, “जहां तक मुझे याद है कि मैं सुबह अपने माता-पिता के बिस्तर पर होती, जब एफटीआईआई के लिए मैंने घर छोड़ा, तब फिर रीता के बिस्तर पर पहुंच जाती। उसमें कुछ प्यारा सा और शरारतीपन था।”

अभिनेत्री ने कहा, “उनके जोश-खरोश को देखते हुए हम उन्हें तनुजा (दिग्गज अभिनेत्री) कहकर बुलाते थे। वह एक अच्छी छात्रा, कक्षा में मेरी करीबी प्रतिद्वंद्वी थीं, लेकिन इससे हमारी दोस्ती पर कोई असर नहीं पड़ा और फिर जिंदगी के सफर में हम अपने-अपने रास्ते पर निकल गए।”

–आईएएनएस

मनोरंजन

कैटरीना से कोई मनमुटाव नहीं : आलिया

Published

on

Alia-Bhatt-
File Photo

आलिया भट्ट ने अपने प्रेमी रणबीर कपूर की पूर्व प्रेमिका कैटरीना कैफ से मनमुटाव की खबरों को खारिज किया है। आलिया ने कपरीसी बैग्स’ के नए कलेक्शन के लॉन्च मौके पर संवाददाताओं से बातचीत में यह बात कही।

आलिया और कैटरीना को शुरू से ही करीबी दोस्त माना जाता है। वे आमतौर पर सोशल मीडिया पर अपने वर्कआउट और दोस्ती की तस्वीरें पोस्ट करती रहती थीं लेकिन जब से आलिया ने रणबीर को डेट करना शुरू किया है, खबरें थी कि आलिया और कैटरीना के संबंध अब उतने अच्छे नहीं रहे और अचानक ही इंस्टाग्राम पर भी इनके दोस्ती में आई खटास दिखती है।

इंस्टाग्राम पर अब कैटरीना द्वारा आलिया की तस्वीरों को लाइक नहीं करने के सवाल पर आलिया ने कहा, “मैं अपने इंस्टाग्राम लाइक्स चेक नहीं करती। इसलिए मुझे इसके बारे में कुछ नहीं पता लेकिन हां हम अभी भी अच्छे दोस्त हैं। आलिया ने कहा, मुझे लगता है कि हमारे बीच कुछ नहीं बदला तो फिर लोग अलग क्यों सोच रहे हैं। पता नहीं?”

आलिया मजाकिया लहजे में कहती हैं, शायद अब मेरी अच्छी तस्वीरें नहीं हैं लेकिन अब मैं कैटरीना को मैसेज कर कहूंगी कि वह मेरी तस्वीरों को दोबारा लाइक करना शुरू कर दें, अगर दोस्ती का पैमाना यही है तो यही सही।

–आईएएनएस

Continue Reading

मनोरंजन

IFFM : ‘हिचकी’ के लिए रानी को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब

Published

on

Rani Mukharji
फोटो-ट्विटर

ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न में बीती रात बॉलीवुड के सितारों के नाम रही। दरअसल यह मौका था ‘इंडियन फ़िल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबॉर्न’ (आईएफएफएम) अवॉर्ड्स -2018 का।इस भव्य आयोजन में बॉलीवुड के कई सितारों को अलग-अलग श्रेणियों में अवॉर्ड्स दिए गए।

रानी मुखर्जी को इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में फिल्म ‘हिचकी’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाज़ा गया है। इस अवॉर्ड को हासिल करने के बाद रानी ने कहा कि फिल्म की कहानी में एक सार्वभौमिक तत्व है और इसकी सकारात्मकता की भावना ने ऑस्ट्रेलिया में भारतीयों और स्थानीय लोगों का दिल जीत लिया।

रानी ने कहा, मुझे बहुत गर्व है और आभारी हूं कि ‘हिचकी’ को दर्शकों ने स्वीकार किया और इसे पसंद किया है। यह एक सार्वभौमिक मूल्य की कहानी है और इसकी सकारात्मकता की भावना ने भारतीयों और स्थानीय लोगों का दिल जीत लिया। इस अवॉर्ड पाने के लिए आभारी हूं और अपने काम की तारीफ के लिए सभी की शुक्रगुजार हूं।

कार्यक्रम के बारे में उन्होंने कहा, मेलबोर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव ने हमेशा भारतीय सिनेमा का सर्वश्रेष्ठ स्वागत किया है और हमारी कहानियों के कहने के तरीके को सराहा है। बता दें कि फिल्म ‘हिचकी’ के साथ रानी ने बॉलीवुड में लंबे समय के बाद वापसी की थी।

इस फिल्म में उन्होंने एक ऐसी टीचर का किरदार निभाया था जो बचपन से ही टोरेट सिंड्रोम से पीड़ित है जिसकी वजह से उसे बोलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।बता दें  कि बेस्ट फ़िल्मों की रेस में संजय लीला भंसाली की फ़िल्म ‘पद्मावत’ भी शामिल थी लेकिन, बाजी ‘संजू’ ने मारी।

अन्य अवॉर्ड्स में ‘लव सोनिया’ को बेस्ट इंडी फ़िल्म, ‘गली गुलियां’ को बेस्ट फ़िल्म (स्पेशल मेंशन), तो मनोज बाजपेयी को इसी फ़िल्म के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। जबकि ऋचा चड्ढा को ‘लव सोनिया’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला।

आईएफएफएम के जूरी सदस्यों में सिमी गरेवाल, निखिल आडवाणी, सू मस्लिन, जिल बिलकॉक, एंड्रयू अनास्तासियोस और ज्यॉफ्री राइट शामिल थे। जूरी के सदस्य छह श्रेणियों- सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ इंडी फ़िल्म, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ सहायक कलाकार और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के विजेताओं का चयन किया।

WeForNews

Continue Reading

मनोरंजन

तीन तलाक हमारे संविधान के खिलाफ : शबाना आजमी

Published

on

Shabana Azmi
File Photo

फिल्म अभिनेत्री, पूर्व सांसद व समाजसेवी शबाना आजमी ने यहां  कहा कि तीन तलाक का नियम मुस्लिम महिलाओं का शोषण करने के लिए बनाया गया था और ये हमारे संविधान के खिलाफ है। ऐसे में सरकार ने जो कानून बनाया है, उसका स्वागत किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज पूरे विश्व में 50 से ज्यादा इस्लामिक देशों में से 24 इस्लामिक देशों में तीन तलाक को अपने संविधान से निकालकर बाहर फेंक दिया है। शबाना आजमी ने कहा, भारत सेक्युलर देश है और संविधान ने यहां सबको अधिकार दिया है।

तीन तलाक बीते कई दशकों से मुस्लिम महिलाओं का शोषण करता चला आ रहा था और जो कानून महिलाओं का शोषण करे, उसे हम लोग हरगिज बर्दाश्त नहीं कर सकते।मोहम्मद हसन डिग्री कॉलेज में पत्रकारों से बातचीत के दौरान शबाना आजमी ने दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि निर्भया कांड के बाद जस्टिस वर्मा ने जो रिपोर्ट सरकार को सौंपी थी, उसमें सख्त कानून के साथ-साथ समाज को जागरूक करने की बात कही गई थी।

इसके बाद देश की संसद ने कानून में बदलाव कर उसे सख्त बनाया था। बावजूद इसके आज जिस तरह से देश में दुष्कर्म की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं वो चिंता का विषय है।  उन्होंने कहा, ऐसे में हम सबको मिलकर लोगों को जागरूक करने की जरूरत है और सरकार को भी चाहिए कि जो भी ऐसे घृणित कार्य में दोषी पाया जाता है उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलाए, जिससे समाज को संदेश मिल सके।”

अभिनेत्री ने कहा कि अक्सर यह देखने में आता है कि लोग घटना के बाद कानून के लचीलेपन की वजह से छूट जाते हैं, इसलिए ऐसे लोगों के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई हो और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।

उन्होंने महिला सशक्तीकरण का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार आज महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए तरह-तरह की योजनाएं लागू कर रही हैं। जरूरत है उसको जमीन पर लागू करने की, जिससे कि महिलाएं अपने हक को जान सकें।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
BJP
चुनाव1 min ago

भाजपा ने एकसाथ चुनाव की रपट खारिज की

Ashok Gehlot
चुनाव12 mins ago

एकसाथ चुनाव के लिए लोकसभा भंग करें मोदी : कांग्रेस

Surjewala
राजनीति1 hour ago

रुपये का भाव गिरा, बयान दें प्रधानमंत्री : कांग्रेस

ram nath kovind
राष्ट्रीय3 hours ago

गांधीजी हमारे नैतिक पथ-प्रदर्शक : कोविंद

trade deficit widens
व्यापार3 hours ago

निर्यात 14 फीसदी बढ़ा, व्यापार घाटा बढ़कर 18 अरब डॉलर

Afghanistan Airbase
अंतरराष्ट्रीय5 hours ago

तालिबान का अफगान सैन्यअड्डे पर कब्जा, 17 सैनिक मारे गए

Kapil Sibal
राजनीति9 hours ago

रुपये ने रचा गिरने का नया इतिहास, काँग्रेस का मोदी सरकार पर तीख़ा हमला

rahul gandhi
राजनीति13 hours ago

18 अगस्त को प्रोफेसरों को संबोधित करेंगे राहुल

V.S. Naipaul
राष्ट्रीय13 hours ago

नायपॉल का काम हमेशा याद रखा जाएगा : साहित्य अकादमी

Congress-reuters
चुनाव13 hours ago

मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस को बहुमत: ओपिनियन पोल

TEMPLE-min
ज़रा हटके4 weeks ago

भारत के इन मंदिरों में मिलता है अनोखा प्रसाद

chili-
स्वास्थ्य3 weeks ago

हरी मिर्च खाने के 7 फायदे

School Compound
ओपिनियन3 weeks ago

स्कूली छात्रों में क्यों पनप रही हिंसक प्रवृत्ति?

pimple
लाइफस्टाइल3 weeks ago

मुँहासों को दूर करने के लिए अपनाएंं ये 6 टिप्स…

Mob Lynching
ब्लॉग3 weeks ago

जो लिंचिंग के पीछे हैं, वही उसे कैसे रोकेंगे!

Kapil Sibal
ब्लॉग3 weeks ago

लिंचिंग के ख़िलाफ़ राजनीतिक एकजुटता ज़रूरी

Gopaldas Neeraj
ज़रा हटके4 weeks ago

अब कौन कहेगा, ‘ऐ भाई! जरा देख के चलो’

Indresh Kumar
ओपिनियन3 weeks ago

संघ का अद्भुत शोध: बीफ़ का सेवन जारी रहने तक होती रहेगी लिंचिंग!

Bundelkhand Farmer
ब्लॉग3 weeks ago

शिवराज से ‘अनशनकारी किसान की मौत’ का जवाब मांगेगा बुंदेलखंड

No-trust motion Parliament
ब्लॉग4 weeks ago

बस, एक-एक बार ही जीते विश्वास और अविश्वास

sui-dhaga--
मनोरंजन1 day ago

वरुण धवन की फिल्म ‘सुई धागा’ का ट्रेलर रिलीज

pm modi
ब्लॉग4 days ago

70 साल में पहली बार किसी प्रधानमंत्री के शब्द संसद की कार्रवाई से हटाये गये

flower-min
शहर6 days ago

योगी सरकार कांवड़ियों पर मेहरबान, हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा

Loveratri-
मनोरंजन1 week ago

आयुष शर्मा की फिल्म ‘लवरात्र‍ि’ का ट्रेलर रिलीज

-fanney khan-
मनोरंजन2 weeks ago

मोहम्मद रफी की पुण्यतिथि पर रिलीज हुआ ‘बदन पे सितारे’ का रीमेक

tej pratap-min
राजनीति2 weeks ago

तेज प्रताप का शिव अवतार…देखें वीडियो

nawal kishor yadav-min
राजनीति2 weeks ago

शर्मनाक: बीजेपी विधायक ने गवर्नर को मारने की दी धमकी

Dr Kafeel Khan
शहर3 weeks ago

आर्थिक तंगी से जूझ रहे गोरखपुर के त्रासदी के हीरो डॉक्टर कफील

sonakshi-
मनोरंजन3 weeks ago

डायना पेंटी की फिल्म ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’ का ट्रेलर रिलीज

Lag Ja Gale-
मनोरंजन3 weeks ago

‘साहेब, बीवी और गैंगस्टर 3’ का गाना रिलीज

Most Popular