राष्ट्रीय

‘फर्स्ट ऑन रिपब्लिक’ के चक्कर में रिपब्लिक टीवी रिपोर्टर ने की पत्रकारिता की सारी हदें पार

मृतक छात्र प्रद्युमन के पिता (फाइल फोटो)

‘फर्स्ट ऑन रिपब्लिक’ के खुमार ने अंग्रेजी न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी की रिपोर्टर ने प्रद्युमन के पिता से बद्तमीजी कर दी।

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुई 7 साल के बच्चे की मौत की गुत्थी दिन ब दिन उलझती ही जा रही है और अब राष्ट्रीय मुद्दा बन गई है। चुंकि 7 साल के प्रद्युमन की हत्या के बाद से एक-एक कर कई स्कूलों से बच्चों के प्रति हो रहे अत्याचारों के मामले सामने आ रहे हैं।

लोग प्रद्युमन के कातिल को जानना चाह रहे हैं। यही वजह है कि मामले में नई जानकारी देने के लिए और टीआरपी की रेस में बने रहने के लिए मीडिया मुद्दे पर निगाहें गड़ाए हुए है।

किसी को जानकारी देने में और किसी मुद्दे की सही रिपोर्टिंग में कुछ नियम होते हैं, जिन्हें रिपब्लिक टीवी की रिपोर्टर ने तार-तार कर दिया। दरअसल प्रद्युमन के पिता से बात करने के लिए रिपब्लिक टीवी की रिपोर्टर ने उनके शर्ट से लगे माइक को जबरदस्ती निकालने की कोशिश की, जो किसी दूसरे मीडिया संस्थान द्वारा लगाया गया था।

दरअसल प्रद्युमन के पिता पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं हैं और वो मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं, इसी सिलसिले में मंगलवार को भी प्रद्युम्न के पिता कुछ न्यूज़ चैनलों को इंटरव्यू दे रहे थे, जनता का रिपोर्टर वेबसाइट के अनुसार, टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि वरुण ठाकुर उनके चैनल को इंटरव्यू दे रहे थे।

इसी बीच रिपब्लिक टीवी की रिपोर्टर प्रद्युम्न के पिता से कह रही हैं कि आपने मुझे पांच मिनट देने की बात कही थी और इसके बाद उन्होंने प्रद्युमन के पिता की शर्ट में लगे माइक को जबरदस्ती हटाने की कोशिश की। ये घटना बता देती है कि एक्सकलुजिव के चक्कर में पत्रकारिता किस स्तर तक गिर सकती है।

WeForNews Bureau

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top