Connect with us

टेक

सोशल मीडिया पर कमेंट्स पढ़ना फिजूल : सोनारिका भदौरिया

Published

on

Sonarika Bhadauriya

नई दिल्ली, 5 अक्टूबर | ‘देवो के देव ..महादेव’ में पार्वती और ‘पृथ्वीवल्लभ-इतिहास भी, रहस्य भी’ में मृणालवती के किरदार से दर्शकों के बीच अपनी अलग पहचान बना चुकीं अभिनेत्री सोनारिका भदौरिया का ट्रोलिंग के बारे में कहना है कि सोशल मीडिया पर कमेंट्स जैसी चीजें उनके लिए अब ज्यादा महत्व नहीं रखतीं और कमेंट्स न पढ़ने के निर्णय को वह अपना सबसे अच्छा निर्णय मानती हैं। इसे वह फिजूल में वक्त बर्बाद करने जैसा मानती हैं।

सोनारिका हाल ही में अपने शो ‘दास्तान-ए-मोहब्बत : सलीम अनारकली’ का प्रचार करने के सिलसिले में गुरुग्राम आईं।

शो में वह अनारकली के किरदार में हैं। वहीं, सलीम की भूमिका में शाहीर शेख हैं। शो का प्रसारण कलर्स पर हो रहा है।

सोनारिका ने आईएएनएस को टेलीफोन पर दिए साक्षात्कार में अपने किरदार के बारे में बताया, “मेरा किरदार एक कनीज का किरदार है और एक रकासा है ये.. डांसर हैं ये जो डांस करती हैं और काफी एक्साइटिंग हैं ये मेरे लिए, क्योंकि पहले मैंने ऐसे कुछ किया नहीं है।”

अभिनेत्री से जब पूछा गया कि फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ में मधुबाला ने अनारकली की भूमिका निभाई है, तो क्या उन्होंने किरदार की तैयारी के लिए मधुबाला से प्रेरणा ली, इस पर उन्होंेने कहा, “मैं रिफरेंसेज में विश्वास नहीं करती। क्या होता है कि किसी को देखकर उस चीज की नकल करना या उसको कॉपी करना..दर्शकों को फिर वही कंटेंट देने जैसा है। मेरे हिसाब से हर किरदार में कुछ नया कुछ फ्रेश आना चाहिए। यह सिर्फ सलीम और अनारकली की नए एंगल से एक प्रेम कहानी है और एक बहुत ही फ्रेश आउटपुट है।”

अभिनेत्री ने यह पूछे जाने पर कि दर्शकों को इसमें क्या खास देखने को मिलेगा तो उन्होंने हंसते हुए कहा, “मैं और शहीर देखने को मिलेंगे इससे खास और क्या हो सकता है..दर्शकों को एक बहुत अच्छी लव स्टोरी देखने को मिलेगी। हम सबको प्रेम कहानियां अच्छी लगती हैं और ये भी एक ऐसी टाइमलेस एटरनल लव स्टोरी है..पहली मोहब्बत और पहला प्यार और प्यार के लिए कुछ भी कर जाने वाली फीलिंग, प्यार के लिए बगावत करना ये ऐसा कुछ अच्छा कंटेंट हम दर्शकों के लिए लेकर आ रहे हैं।”

यह पूछे जाने पर कि क्या शुरू से उन्होंने अभिनय में आने का इरादा कर रखा था तो सोनारिका ने कहा, “बिल्कुल भी नहीं। वास्तव में ये मेरी मां का सपना था। पापा तो ये चाहते थे कि मैं आईएएस अधिकारी बनूं। लेकिन, जब मैं स्कूलिंग कर रही थी तो मेरी मौसी मुंबई में मेरे साथ रहती थी और तब वह एक फैशन डिजाइनर थीं और एक शो के ऊपर काम कर रही थीं।”

उन्होंने कहा, “अपने उस शो में काम कर रहे एक एक्टर के यहां पार्टी थी तो मैं मौसी के साथ उस पार्टी में गई थी। वहां एक कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझे देखा और मेरी मौसी को बोला कि इसको प्लीज ऑडिशन के लिए लेकर आओ। पापा को ये सब बताया तो वह बोले कि ये सब कुछ नहीं करना है। अभी पढ़ाई पर ध्यान दो।”

अभिनेत्री ने कहा, “जब मैं 12वीं कक्षा में थी तो दोबारा उस शख्स का फोन मौसी के पास आया मेरी मां बोली मैं तेरे पापा से बात करती हूं कि ये जो सामने से ऑफर आ रहा है, क्यों नहीं करना है तो मुझे याद है कि फादर्स डे था तो पापा के पास जाकर बोली कि कम से कम एक बार ट्राइ तो करने दो आप मुझे फादर्स डे पर ये रिटर्न गिफ्ट के तौर पर दे दो तो पापा मान गए। तो बस बोर्ड्स परीक्षा मेरे बस खत्म ही हुए थे और मैं ऐसे ही मिलने चली गई और उन्होंने मेरा ऑडिशन लिया और बस मुझे वो रोल मिल गया।”

अनारकली के किरदार के लिए तैयारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “जी, मैंने कथक सीखा है और अभी भी सीख रही हूं और अभी तक बेसिक्स थोड़े बहुत सीखे है मैंने तो कथक की तैयारी चल रही है और उसके साथ-साथ उर्दू आनी बहुत जरूरी है। मेरा एक बेस्ट फ्रेंड है अरबाज खान.. तो उसके पीछे पड़ी रहती हूं मैं कि यार तू कुछ सिखा दे मुझे। वह कुछ-कुछ गुलजार साहब की पोएट्री रिसाइट करता है। शहीर के साथ जितना समय मैं बिताती हूं। हम दोनों कोशिश करते हैं कि हम दोनों एक-दूसरे से उर्दू में बात करें तो उनसे भी बहुत कुछ सीखने को मिलता है।”

एक महिला होने के मायने पूछने पर उन्होंने कहा, “हम दुनिया चला रहे हैं। अगर हम न हों तो फिर तो दुनिया खत्म हो जाएगी। हम इंसान को जन्म देते हैं। ऐसा क्या है जो हम नहीं कर सकते और आजकल लड़कियां कहां से कहां पहुंच चुकी हैं यह बात मुझे बेहद खुशी और आत्मविश्वास देती है।”

सोनारिका ने ड्रीम रोल के बारे में पूछे जाने पर कहा, “प्रियंका चोपड़ा ने बर्फी में जैसा करिदार निभाया था ..ऐसा कुछ एक्सप्लोर करना चाहूंगी।”

यह पूछे जाने पर कि ट्रोलिंग को आप कैसे हैंडल करती हैं तो उन्होंने कहा, “देखिए पहले तो मैं बहुत इमैच्योर थी। मैं आपको बता रही हूं सब मोहमाया है। पहले देखती थी कि कितने लाइक्स आ रहे हैं, कौन-कौन कमेंट्स कर रहा है। बाद में मुझे ये एहसास हुआ कि ये चीजें महत्व नहीं रखतीं जो आपको प्यार करते हैं जो आपके काम को पसंद करते हैं, आपको सराहते हैं, वो वैसे भी करेंगे।”

अभिनेत्री ने कहा, “मैंने कमें्टस पढ़ने बंद कर दिए हैं और मुझे लगता है कि मैंने अपनी लाइफ का सबसे बेस्ट डिसीजन लिया है और जहां तक ट्रोल्स की बात है, आजकल बहुत आसान हो चुका है। कोई भी फिजूल बैठा पर्सन ये कर सकता है। लोगों के पास काम नहीं होता है और अपना फ्रस्ट्रेशन निकालते रहते हैं। वो बस दिन-रात यहीं करते रहते हैं तो इन पर फिजूल का वक्त बर्बाद करने का कोई मतलब नहीं बनता।”

–आईएएनएस

टेक

ट्विटर डिलीट करने के बाद भी दिखा रहा मैसेज

Published

on

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर कथित रूप से निरस्त किए गए या निष्क्रिय किए गए खातों के वे मैसेज भी अपने प्लेटफॉर्म पर साझा कर रहा है, जो डिलीट कर दिए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी जानकारी दी गई है। टेकक्रंच की रपट के अनुसार, “सुरक्षा शोधकर्ता करन सैनी ने वेबसाइट से पाई गई एक डेटा आर्काइव की एक फाइल में सालों पुराने मैसेज देखे, जो ऐसे अकाउंट से किए गए थे, जो अब ट्विटर पर मौजूद नहीं हैं।”

सैनी ने लगभग एक साल पहले भी ऐसे ही एक बग का दावा किया था, जिसमें रिसीवर और सेंडर की तरफ से मैसेज डिलीट करने के बावजूद उस मैसेज को दोबारा पाने के लिए एप्लीकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (एपीआई) की अनुमति मिलती थी।

पहले ट्विटर पर चैट से मैसेज डिलीट करने के लिए यूजर्स को अनसेंड फीचर की सुविधा थी, लेकिन अब यूजर्स सिर्फ अपने अकाउंड से ही मैसेज डिलीट कर सकते हैं।

एक रिपोर्ट ने ट्विटर के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा, “हम इसकी जांच कर रहे हैं।”

रिपोर्ट के अनुसार, सैनी मानते हैं कि यह तकनीकी खराबी है, न कि कोई सुरक्षा चूक।

–आईएएनएस

Continue Reading

टेक

‘वाट्स एप बिजनेस’ का बीटा वर्शन आईओएस के लिए उपलब्ध

Published

on

Whatsapp Group
File Photo

‘वाट्सएप बिजनेस’ का बीटा वर्शन आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जो एक फ्री-टू-डाउनलोड संचार टूल है, जिसे विशेष रूप से छोटे व्यवसायों के लिए डिजायन किया गया है।

वाट्स एप के नए फीचर्स का परीक्षण करने वाली फैन वेबसाइट डब्ल्यूएबी टाइंफो की शुक्रवार की रिपोर्ट में बताया गया, “एंड्रायड के लिए आधिकारिक वाट्स एप बिजनेस फॉर एंड्रायड आईओएस का संगत वर्शन है और बहुत सारे यूजर्स ने जानकारी दी है कि आखिरकार आज यह बीटा रूप में उपलब्ध हो गया।”

‘वाट्स एप बिजनेस’ को जनवरी 2018 में लांच किया गया था और अब तक यह केवल एंड्रायड डिवाइसों के लिए ही उपलब्ध था।

यूजर्स को इसमें अपने वर्तमान वाट्स एप एकाउंट और कांटैक्ट्स को स्थानांतरित करने की अनुमति दी है। साथ ही यह एप यूजर्स को अपने बिजनेस प्रोफाइल को कस्टमाइज करने और बिजनेस ऑवर को कन्फिगर करने का भी विकल्प देता है। रिपोर्ट में कहा गया कि बीटा वर्शन सभी देशों में उपलब्ध है।

आईएएनएस

Continue Reading

टेक

जैप ने लांच किया ब्ल्यूटुथ स्पीकर ‘एक्वा बूम’

Published

on

zaap-aqua-
फोटो-ट्विटर

इनोवेटिव टेक्नेलाजी से लैस लाइफस्टाइल आधारित प्रॉडक्ट्स के लिए मशहूर जैप ने शनिवार को अपना नया ब्ल्यूटुथ वायरलेस स्पीकर ‘एक्वा बूम’ लांच किया।

जैप का यह नया स्पीकर डीप बास के साथ 360 डिग्री कोण पर संगीत लहरियां प्रसारित कर सकता है। आईपी-66 स्टैंटर्ड का होने के कारण यह पानी से 100 फीसदी सुरक्षित है।

जैप के प्रवक्ता ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ” एक्वा बूम नए जेनरेशन का ब्ल्यूटुथ स्पीकर है, जिसे अमेरिका में डिजाइन और तैयार किया गया है। इस स्पीकर को आईपी-66 रेटिंग प्राप्त है, जिसके बाद यह पानी, झटकों, बर्फ और धूल से पूरी तरह सुरक्षित है और यह एक कम्पास क्लिप से सुसज्जित है।”

इस स्पीकर का एक्टीरियर रबर से बना है, जिससे यह काफी मजबूत नजर आता है। मजबूती और शानदार लुक्स से लैस एक्वा बूम आउटडोर पार्टीज, शॉवर्स, पूल साइड पार्टी, ग्रुप कैम्पिंग, बोटिंग, कयाकिंग और अन्य बाहरी गतिविधियों के लिए पूरी तरह उपयुक्त है।

‘एक्वा बूम’ अपने कॉम्पैक्ट डिजाइन के भीतर 7 वाट के स्पीकर से लैस है। इस स्पीकर में 1500 एमएएच की रीचार्जेबल ली-आन बैटरी लगी है, जिसे एक बार पूरी तरह चार्ज करने पर आप आठ घंटे का प्लेटाइम पाते हैं।

यह स्पीकर आईओएस, एंड्रायड और विंडोज डिवाइसेज के साथ आसानी से तालमेल बना सकता है। जैप बूम में एडवांस्ड 4.0 ब्ल्यूटुथ टेक्नोलाजी का उपयोग किया गया है, जिससे यह बड़ी तेजी से डिवाइसेज से कनेक्ट होता है और 50 फीट की दूरी तक कनेक्टीविटी बनाए रखता है।

‘एक्वा बूम’ एक बिल्ट इन माइक्रोफोन के जरिए काल रिसीव और कनेक्ट करनेए ट्रैक्स बदलने और वाल्यूम एडजस्ट करने की आजादी देता है। इसमें एक एलईडी इंडीकेटर लगा हैए जो बैटरी लाइफ और कनेक्टीविटी की जानकारी देता है।

जैप ‘एक्वा बूम’ माइक्रो यूएसबी चाजिर्ंग केबल, 3.5 एमएम आक्स-इन-केबल के साथ आता है। इसके साथ खरीदार को 12 महीने की वॉरंटी मिलती है।

जैप ‘एक्वा बूम’ की कीमत 1949 रुपये है और इसे एमेजॉन, स्नैपडील, जैपटेक डॉट कॉम के साथ-साथ चुनिंदा रीटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकता है।

आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
Total Dhamaal-
मनोरंजन12 mins ago

‘टोटल धमाल’ की टीम ने पुलवामा में शहीदों के परिवार के लिए दिए 50 लाख

Kashmir
राष्ट्रीय17 mins ago

पुलवामा मुठभेड़ में मेजर समेत 4 जवान शहीद, 2 जेईएम कमांडर ढेर

Pakistan
राष्ट्रीय18 mins ago

पुलवामा हमला: पाकिस्तान ने भारत से अपने उच्चायुक्त को वापस बुलाया

Chhattisgarh
राष्ट्रीय55 mins ago

रायपुर रेलवे स्टेशन पर 100 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा लगाया गया

राजनीति2 hours ago

कीर्ति आजाद कांग्रेस में शामिल

Supreme_Court_of_India
राष्ट्रीय2 hours ago

सुप्रीम कोर्ट ने तूतीकोरिन में स्टरलाइट संयंत्र को दोबारा खोलने से किया इनकार

accident
शहर2 hours ago

मध्य प्रदेश: ट्रक ने ऑटो को टक्कर मारी, 6 की मौत

jammu
शहर2 hours ago

जम्मू-कश्मीर में बारिश, बर्फबारी की संभावना

chidambaram
राष्ट्रीय3 hours ago

एयरसेल-मैक्सिस केस में चिदंबरम और कार्ति की गिरफ्तारी पर बढ़ी छूट

rbi-min (1)
व्यापार3 hours ago

RBI की चेतावनी, भूल कर भी डाउनलोड ना करें ये ऐप

rose day-
लाइफस्टाइल2 weeks ago

Happy Rose Day 2019: करना हो प्यार का इजहार तो दें इस रंग का गुलाब…

Teddy Day
लाइफस्टाइल1 week ago

Happy Teddy Day 2019: अपने पार्टनर को अनोखे अंदाज में गिफ्ट करें ‘टेडी बियर’

mehul-choksi
राष्ट्रीय4 weeks ago

मेहुल चोकसी ने छोड़ी भारतीय नागरिकता

vailtine day
लाइफस्टाइल4 days ago

Valentines Day 2019 : इस वैलेंटाइन टैटू के जरिए करें प्यार का इजहार

dairy products
ब्लॉग4 weeks ago

बिहार : समस्तीपुर में डेयरी संयंत्र, भोजपुर में पशु आहार कारखाना लगेंगे

Digital Revolution
ज़रा हटके3 weeks ago

अरबपति बनिया कैसे बन गए डिजिटल दिशा प्रवर्तक

Priyanka Gandhi Congress
ओपिनियन3 weeks ago

क्या प्रियंका मोदी की वाक्पटुता का मुकाबला कर पाएंगी?

Priyanka Gandhi
ओपिनियन3 weeks ago

प्रियंका के आगमन से चुनाव-पूर्व त्रिकोणीय हलचल

Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi
ब्लॉग3 weeks ago

राहुल, प्रियंका के इर्द-गिर्द नए-पुराने कई चेहरे

politician
ब्लॉग3 weeks ago

‘बदजुबानी’ के आगे दफन हो रहे अहम मुद्दे : जमुना प्रसाद बोस

Most Popular