Connect with us

राजनीति

तेजस्वी ने सुशील मोदी से पूछा, ‘क्या आप डॉक्टर हैं’

Published

on

फाइल फोटो

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (सुमो) द्वारा राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से तेलुगू देशम पार्टी के सांसदों की मुलाकात पर लालू की जमानत अर्जी रद्द करने की मांग को लेकर जमकर निशाना साधा।

तेजस्वी ने सुशील मोदी से पूछा है कि क्या आप डॉक्टर हैं? उन्होंने यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए सुशील मोदी पर नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का काम ही लालू यादव और उनके परिवार का नाम लेना रह गया है।

तेजस्वी ने कहा, “टीडीपी के सांसद लालू जी का स्वास्थ्य पूछने आए थे। चंद्रबाबू नायडू को लालू जी के स्वास्थ्य की चिंता है और वो जब खुद नहीं आ पाए तो अपने सांसदों को भेजा।” उन्होंने सुशील मोदी को निमंत्रण देते हुए कहा कि घर आएं और लालू जी की पूरी रिपोर्ट देख लें।

उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को चारा घोटाले के चार मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद को रांची उच्च न्यायालय से मिली औपबंधिक जमानत को रद्द करने की मांग की। मोदी ने कहा कि लालू को राजनीतिक कायरें से अलग रहने की शर्त पर केवल इलाज के लिए जमानत मिली थी लेकिन वे लगातार शर्तो का उल्लंघन कर रहे हैं।

राजद प्रमुख ने पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत से बात की और उसके बाद तेलुगू देशम पार्टी के तीन सांसदों ने उनसे मुलाकात कर राजनीतिक चर्चाएं कीं। इस आधार पर सीबीआई को लालू प्रसाद की जमानत तत्काल रद्द करानी चाहिए।

–आईएएनएस

राजनीति

काटजू ने योगी को सुझाया- ‘फैजाबाद का नाम नरेंद्र मोदी नगर रख दो’

Published

on

katju
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू (फाइल फोटो)

उत्‍तर प्रदेश में शहरों के नाम बदलने का दौर चल रहा है। मुख्‍यमंत्री योगी ने ऐलान किया कि इलाहाबाद शहर का नाम प्रयागराज रखा जाएगा। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू ने फेसबुक पोस्‍ट के माध्‍यम से योगी आदित्‍य नाथ को एक लिस्‍ट भेजी है, जिसमें वर्तमान 18 शहरों के नाम दर्ज हैं और उनके आगे उसका नया नाम क्‍या हो, वो भी बाकायदा लिखा है। काटजू ने योगी को फैजाबाद का नया नाम नरेंद्र मोदी नगर रखने की सलाह दी है।

काटजू ने फेसबुक पोस्‍ट में लिखा- प्रिय योगीजी, प्रयाग के रूप में इलाहाबाद का पुनर्नामकरण करने के लिए बधाई लेकिन निश्चित रूप से यह पर्याप्त नहीं है। मेरा सुझाव है कि इन बाबर की औलाद के नाम को खत्म करने के लिए यूपी के शहरों के आगे के नाम परिवर्तन के लिए कुछ शहरों के नये नामों की लिस्‍ट भेज रहा हूं, उन पर गौर करिये।

Markandey Katju

काटजू ने जिन 18 शहरों के नाम सुझाए, वे निम्‍न हैं।

1. अलीगढ़ को अश्वथामा नगर
2. आगरा को अगस्तय नगर
3. गाजीपुर को गणेश पुर
4. शाहजहांपुर को सुग्रीवपुर
5. मुजफ्फरनगर को मुरलीमनोहर नगर
6. आजमगढ़ को अलकनंदा पुर
7. हमीरपुर को हस्तिनापुर

8. लखनऊ को लक्ष्मणपुर
9 बुलंदशहर को बजरंगबलीपुर
10. फैजाबाद को नरेंद्रमोदी नगर
11. फतेहपुर को अमितशाह नगर
12. गाजियाबाद को गजेंद्रनगर
13 फिरोजबाद को द्रोणाचार्य नगर
14 फर्रुखाबाद को अंगदपुर
15. गाजियाबाद को घटोत्कच नगर
16. सुल्तानपुर को श्रावस्ती नगर
17. मुरादाबाद को मन की बात नगर
18. मिर्जापुर को मीराबाई नगर

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

मोदी युवाओं को रोजगार देने में फेल: राहुल गांधी

Published

on

rahul gandhi

मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल इलाके में राहुल गांधी ने पीएम नरेंंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह पर निशाना साधा। उन्‍‍‍‍‍‍‍होंनेे कहा कि मोदी सरकार देश में रोजगार देने में पूरी तरह नाकाम साबित हुई है।

उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल से प्रधानमंत्री जी रोजगार की बात कर रहे हैं। चुनाव के समय मेंं पीएम ने वादा किया कि अगर उनको प्रधानमंत्री बनायेंगे तो हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार मिलेगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने पूछा कि क्या पिछले साढ़े चार साल में मोदी जी ने या यहां शिवराज सिंह जी ने युवाओं को रोजगार दिलवाया? उन्होंने कहा कि अब युवाओं से मोदी जी कहते हैं कि रोजगार नहीं मिला तो पकौड़े बनाओ।

राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश की सरकार ने पिछले 15 साल में गरीबों के लिये क्या किया? मध्य प्रदेश और हिंदुस्तान का युवा इस देश का भविष्य है। ये देश आपके बिना नहीं चल सकता। युवा अपनी सरकारों से एक ही चीज कहते हैं कि इस देश में हमें रोजगार मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मोदी जी आपको मित्रों कहते हैं और मेहुल चोकसी को भाई कहते हैं। मेहुल भाई, नीरव भाई, अनिल भाई। राहुल ने कहा कि संसद में मैंने प्रधानमंत्री जी से पूछा कि आपने तो देश की चौकीदारी की बात की थी मगर अब आप अंबानी जी की चौकीदारी कर रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज बैंक का पूरा पैसा हिंदुस्तान के सबसे बड़े उद्योपतियों को जाता है। नीरव मोदी 35000 करोड़ रुपये ले गया, विजय माल्या 9000 करोड़ रुपया ले गया, मुझे बताइए इन लोगों ने मध्य प्रदेश में कितने युवाओं को रोजगार दिलवाया।

राहुल ने बढ़ते तेल के दाम को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि दुनिया में तेल का दाम आधा हो गया है और हिंदुस्तान में पेट्रोल का दाम बढ़ता जा रहा है। ये क्या जादू है, ये पैसा किसकी जेब में जा रहा है?

इससे पहले राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के दतिया में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने साढ़े तीन लाख करोड़ का कर्ज माफ किया। राहुल ने कहा कि हमने किसानों का और प्रधानमंत्री ने 15 उद्योगपतियों का कर्जा माफ किया।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिन के मध्य प्रदेश दौरे पर हैं। अपने दौरे की शुरुआत उन्होंने दतिया में मां पीताम्बरा पीठ मंदिर से की। इसके बाद राहुल ने दतिया में सभा को संबोधित किया।

मध्‍यप्रदेश दौरे के दूसरे दिन यानि 16 अक्टूबर को राहुल गांधी ग्वालियर किला स्थित गुरुद्वारा श्री दाता बंद छोड़ साहिब के दर्शन करेंगे। गुरुद्वारा श्री दाता बंद छोड़ साहिब के दर्शन करने के बाद राहुल गांधी श्योपुर मेला ग्राउंड में आमसभा को संबोधित करेंगे। श्योपुर के बाद राहुल सबलगढ़ पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद जौरा में जनसभा को संबोधित कर 26 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे।

WeForNews 

Continue Reading

राजनीति

छत्तीसगढ़: 22 अक्टूबर को किसानों को संबोधित करेंगे राहुल

Published

on

rahul g
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 22 अक्टूबर को किसानों की एक विशाल सभा को संबोधित करेंगे। यह जानकारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में दी है।

राजीव भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बघेल ने बताया कि राहुल के छत्तीसगढ़ आने के कार्यक्रम की सूचना सोमवार को राज्य कांग्रेस के प्रभारी पी.एल. पुनिया ने फोन पर दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के आगमन के कार्यक्रम की सूचना मिलते ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने उनके स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

भूपेश ने बताया कि राहुल गांधी 22 अक्टूबर को सुबह रायपुर पहुंचेंगे, और उसके बाद वह विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान का शुभारंभ करेंगे। वह किसानों की एक विशाला सभा को संबोधित करेंगे।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular