Connect with us

राजनीति

तेजस्वी ने सुशील मोदी से पूछा, ‘क्या आप डॉक्टर हैं’

Published

on

फाइल फोटो

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (सुमो) द्वारा राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से तेलुगू देशम पार्टी के सांसदों की मुलाकात पर लालू की जमानत अर्जी रद्द करने की मांग को लेकर जमकर निशाना साधा।

तेजस्वी ने सुशील मोदी से पूछा है कि क्या आप डॉक्टर हैं? उन्होंने यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए सुशील मोदी पर नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का काम ही लालू यादव और उनके परिवार का नाम लेना रह गया है।

तेजस्वी ने कहा, “टीडीपी के सांसद लालू जी का स्वास्थ्य पूछने आए थे। चंद्रबाबू नायडू को लालू जी के स्वास्थ्य की चिंता है और वो जब खुद नहीं आ पाए तो अपने सांसदों को भेजा।” उन्होंने सुशील मोदी को निमंत्रण देते हुए कहा कि घर आएं और लालू जी की पूरी रिपोर्ट देख लें।

उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को चारा घोटाले के चार मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद को रांची उच्च न्यायालय से मिली औपबंधिक जमानत को रद्द करने की मांग की। मोदी ने कहा कि लालू को राजनीतिक कायरें से अलग रहने की शर्त पर केवल इलाज के लिए जमानत मिली थी लेकिन वे लगातार शर्तो का उल्लंघन कर रहे हैं।

राजद प्रमुख ने पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत से बात की और उसके बाद तेलुगू देशम पार्टी के तीन सांसदों ने उनसे मुलाकात कर राजनीतिक चर्चाएं कीं। इस आधार पर सीबीआई को लालू प्रसाद की जमानत तत्काल रद्द करानी चाहिए।

–आईएएनएस

राजनीति

राफेल डील पर बोले राहुल- ‘विमान की कीमत पर सवाल बरकरार’

Published

on

Rahul Gandhi
कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (फोटो: एएनआई)

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर फिर कहा कि सौदे को लेकर कई सवाल अब भी हैं। उन्‍होंने कहा कि सौदे में विमान की कीमत को लेकर सवाल बरकरार हैं और इस डील में भ्रष्टाचार हुआ है। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री हमारे सवालों का जवाब देने सामने क्‍यों नहीं आ रहे हैं?

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल सौदे को लेकर मोदी सरकार को राहत दी है लेकिन कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में मोदी सरकार पर कई सवाल उठाये हैं। उन्‍होंने कहा कि विमान की कीमत क्‍यों बढ़ाई गईं? एचएएल से कॉन्‍ट्रैक्‍ट छीनकर अनिल अंबानी को क्‍यों दिया गया?

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि राफेल मामले में पूरा हिन्‍दुस्‍तान समझता है कि चौकीदार ने चोरी की है और हम इसे साबित कर दिखाएंगे। उन्‍होंने कहा कि यही सच्‍चाई है।

WeForNews

Continue Reading

चुनाव

राज्यपाल से मिले कमलनाथ, 17 दिसंबर को शपथ ग्रहण

Published

on

kamal nath
कमलनाथ (फाइल फोटो)।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बहुमत मिलने और मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद आज (शुक्रवार) कमलनाथ ने कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात की। तय हुआ है कि शपथ ग्रहण समारोह 17 दिसंबर को लाल परेड मैदान में होगा।

कांग्रेस के नवनिर्वाचित नेता कमलनाथ ने राजभवन से बाहर निकलकर संवाददाताओं को बताया कि 17 दिसंबर को दोपहर डेढ़ बजे लाल परेड मैदान में शपथ ग्रहण होगा।

कमलनाथ के साथ प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, सांसद विवेक तन्खा, अरुण यादव, सुरेश पचौरी आदि थे। राज्यपाल से कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल का संवाद हुआ।

राज्य के विधायकों ने गुरुवार की रात को कमलनाथ को अपना नेता चुन लिया। उसके बाद पर्यवेक्षक ए.के. एंटोनी ने कमलनाथ के नाम की घोषणा की। कमलनाथ ने नेता चुने जाने के बाद साफ किया कि उनकी सरकार चुनाव के दौरान लोगों के लिए बनाए गए वचन पत्र पर अमल करने का प्रयास करेगी।

मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा था कि कांग्रेस नेता 11 बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगे और उसके बाद ही शपथ ग्रहण की तारीख का फैसला होगा।

–आईएएनएस

Continue Reading

चुनाव

कमलनाथ को मिली मध्य प्रदेश की कमान

“यह रेस नहीं है, यह कुर्सी के बारे में नहीं है। हम यहां मध्यप्रदेश के लोगों की सेवा करने के लिए हैं। मैं भोपाल जा रहा हूं और आपको आज (गुरुवार को) ही निर्णय की जानकारी मिल जाएगी।”

Published

on

kamal nath
कमलनाथ (फाइल फोटो)।

भोपाल/नई दिल्ली, 13 दिसंबर | मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे। भोपाल में गुरुवार रात विधायक दल की बैठक हुई जिसमें कमलनाथ को विधायक दल का नेता चुन लिया गया।

दिल्ली से भोपाल तक दिनभर गहमागहमी के बाद गुरुवार देर रात यह साफ हो पाया कि मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कौन काबिज होगा।

अर्जुन सिंह के पुत्र और विधानसभा में विपक्ष के नेता अजय सिंह ने एक ट्वीट में लिखा “कांग्रेस विधायक दल द्वारा कमलनाथ जी को सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने पर हार्दिक बधाई। आपके ऊर्जावान नेतृत्व में कांग्रेस अपने वचनपत्र को पूरा करेगी और मध्यप्रदेश को समृद्धि की नई की नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएगी”

इससे पहले गुरुवार शाम कमलनाथ ने राहुल के आवास के बाहर पत्रकारों से कहा, “मैं भोपाल जा रहा हूं। विधायक दल की बैठक होगी और उसके बाद आप सबको निर्णय का पता चल जाएगा।”

मुख्यमंत्री पद के एक अन्य दावेदार माने जा रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी राहुल से मुलाकात की और कहा कि निर्णय की घोषणा गुरुवार रात की जाएगी।

उन्होंने कहा, “यह रेस नहीं है, यह कुर्सी के बारे में नहीं है। हम यहां मध्यप्रदेश के लोगों की सेवा करने के लिए हैं। मैं भोपाल जा रहा हूं और आपको आज (गुरुवार को) ही निर्णय की जानकारी मिल जाएगी।”

बैठक के बाद राहुल ने ट्विटर पर कमलनाथ और सिंधिया के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट की और कहा, “दो सबसे शक्तिशाली योद्धा धर्य और समय हैं : लियो टॉल्सटॉय।”

विधानसभा चुनाव में राज्य की 230 सीटों में से कांग्रेस को 114 सीटें मिली है वहीं भाजपा को 109 सीट पर जीत मिली है। बसपा को दो और सपा को एक सीट मिली है।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular