Connect with us

राजनीति

जेटली के इस्तीफे के साथ कांग्रेस ने सीबीआई पर भी उठाए सवाल

Published

on

Randeep-Surjewala
कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (फाइल फोटो)

विजय माल्या और अरूण जेटली की मुलाकात विवाद पर मोदी सरकार बैकफुट पर नजर आ रही है। कांग्रेस मामले जांच और वित्तमंत्री अरुण जेटली के इस्तीफे की मांग कर रही है। कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने वित्तमंत्री अरुण जेटली, सीबीआई और एसबीआई के कार्रवाई में ढिलाई बरतने को लेकर हमला बोला।

सुरजेवाला ने कहा कि पहली मार्च 2016 को माल्या की वित्तमंत्री अरुण जेटली से मुलाकात हुई और अगले ही दिन दूसरी मार्च को वह देश से फरार हो गया। वित्तमंत्री इस मामले पर रहस्यमयी तरीके से चुप्पी साधे हैं, जो कि उनके कबूलनामे की ओर इशारा करता है। सुरजेवाला ने कहा कि पूरे मामले को देखकर ऐसा लगता है कि सीबीआइ, ईडी समेत देश की तमाम एजेंसियां माल्या को भगाने में लगी थीं।

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पूनिया ने पहली मार्च, 2016 को वित्तमंत्री जेटली और भगोड़े माल्या को संसद भवन में काफी देर तक बातचीत करते देखा। पीएल पूनिया ने कहा कि सरकार सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग जारी करे ताकि सच सामने आ सके। पूनिया ने यहां तक कहा कि अगर वो गलत साबित होते हैं तो वे राजनीति से संन्यास ले लेंगे। सुरजेवाला ने कहा कि आखिर क्यों अबतक सरकार ने सीसीटीवी की फुटेज जारी नहीं की। सुरजेवाला ने पूछा कि सरकार में वो कौन है, जो विजय माल्या को संरक्षण दे रहा था और बैंकों को कार्रवाई से रोक रहा था।

कांग्रेस प्रवक्‍ता ने सीबीआई की मंशा पर भी सवाल उठाए। सुरजेवाला ने कहा कि 29 जुलाई, 2015 को सीबीआई ने विजय माल्या के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। 10 अक्टूबर, 2015 को सीबीआई ने विजय माल्या और किंगफिशर एयरलाइन्स के खिलाफ छापेमारी की जाती है। इस छापेमारी में लेनदेन के सारे कागजात समेत लैपटॉप आदि जब्त किए जाते हैं। 16 अक्टूबर, 2015 को विजय माल्या के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करती है। उसके बाद 23 नवंबर, 2015 को सीबीआई इस नोटिस को खारिज कर इन्फॉर्म नोटिस जारी करती है। सुरजेवाला ने कहा कि साफ पता चलता है कि सीबीआई राजनीतिक दबाव में काम कर रही है। सीबीआई बताए कि कौन वो व्यक्ति है, जिसने उस पर दबाव डाला। बता दें कि माल्‍या पर विभिन्‍न बैंकों का करीब 9 हजार करोड़ देनदारी बाकी है।

WeForNews

राजनीति

एनडीए में रार, रालोसपा ने बीजेपी के खिलाफ खोला मोर्चा

Published

on

upendra kushwaha
रालोसपा के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (फाइल फोटो)

पटना। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) ने कहा कि अब वो ज्यादा अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी।

रालोसपा के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बिहार में सीट बंटवारे को लेकर मचे घमासान पर उन्होंने कहा कि अब वह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से नहीं मिलेंगे। उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे पर वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास अब 30 नवंबर तक का समय है। इसके बाद वह अपना फैसला लेंगे।

यही नहीं उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर सीट बंटवारे को लेकर बात नहीं बनती है तो 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। साथ ही उन्होंने नीतीश के नीच वाले बयान पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अब उनकी पार्टी ऊंच-नीच विरोध दिवस भी मनाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य में नानून व्यवस्था की स्थिति खराब है और सरकार हाथ पर हाथ रख कर बैठी है। उन्होंने कहा कि नीतीश को राज्य में हो रही अपराध की घटनाओं पर लगाम लगानी चाहिए।

उन्होंने नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि उनकी पार्टी को तोड़ने की कोशिश हो रही है। कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री खुद नेताओं को प्रलोभन दे रहे हैं। जो कि गलत है उन्हें ऐसी हरकतों से बाज आना चाहिए।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

गोधरा कांड में जिनका नाम उन्हें मैं क्यों दूं सफाई: सिद्धू

Published

on

navjot singh siddhu

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिनका नाम गोधरा कांड में शामिल है ऐसे लोगों को सफाई देने की जरूरत नहीं है।

छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे सिद्धू ने बिलासपुर में प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि क्या प्रधानमंत्री मोदी को जलन हो रही है कि उन्हें इमरान खान ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में नहीं बुलाया। पाकिस्तान के आर्मी चीफ को गले लगाने के मुद्दे पर बीजेपी के आरोपों पर भी नवजोत सिद्धू ने अपने अंदाज में पलटवार किया। सिद्धू ने तंज कसा कि क्या हो गया, अगर मैंने उन्हें गले लगा लिया। क्या राफेल डील कर ली।

इस दौरान गोधरा कांड के बहाने भी सिद्धू ने मोदी सरकार पर हमला बोला। सिद्धू ने कहा कि कोई गोधरा करने वाला क्या सिद्धू से देशभक्ति पूछेगा। मुझे गोधरा में शामिल लोगों के सामने देशभक्ति दिखाने की जरूरत नहीं है।

WeForNews 

Continue Reading

राजनीति

सिब्‍बल ने मोदी को बताया- ‘नेहरू ने ही रखी थी आधुनिक औद्योगिक भारत की नींव’

Published

on

kapil sibal
कपिल सिब्‍बल, सांसद, राज्‍यसभा (फोटो: एएनआई)

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍यसभा सांसद कपिल सिब्‍बल ने प्रधानमंत्री मोदी पर पलटवार किया। उन्‍होंने कहा कि मोदी जी कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से पूछते हैं कि उनके नाना-नानी और दादा-दादी ने देश के लिए क्‍या किया। सिब्‍बल ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू ने आधुनिक औद्योगिक भारत की नींव रखी थी।

सिब्‍बल ने आरोप लगाया, “जब 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन चल रहा था और देश के लोग अंग्रेजों को भारत छोड़कर जाने के लिए सड़कों पर उतर आये थे, उस दौरान मोदी जी पार्टी के लोग ब्रिटिश के साथ खड़े थे। यही उनके नाना-नानी और दादा-दादी का योगदान था, यही दुर्भाग्‍य है कि मोदी जी को इस बारे पता नहीं है, मैं उम्‍मीद करता हूं कि उन्‍हें अब जानकारी मिल जाएगी।”

सिब्‍बल कहा, “मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं कि हीराकुंड, सरदार सरोवर, टेहरी और भाखरा बांध किसने बनवाया? उनके दादा-दादी या उनकी पार्टी ने? क्‍या उन्‍हें भारत के इतिहास के बारे कुछ भी जानकारी है?”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्‍तीसगढ़ के अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस मुझसे चार साल का हिसाब मांगती है तो पहले वह अपने चार पीढ़ियों के कामों का हिसाब दे। मोदी ने आरोप लगाया था कि पिछली कांग्रेस सरकारों ने देश विकास में कोई खास योगदान नहीं दिया।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
world women boxing championship
खेल14 hours ago

महिला मुक्केबाजी: विश्व चैम्पिनयशिप में प्री-क्वार्टर फाइनल में सोनिया

upendra kushwaha
राजनीति15 hours ago

एनडीए में रार, रालोसपा ने बीजेपी के खिलाफ खोला मोर्चा

Deepika
मनोरंजन16 hours ago

जनिए, रणवीर-दीपिका में कौन है ज्यादा अमीर…

mark zuckerberg
व्यापार16 hours ago

फेसबुक के निवेशक चाहते हैं मार्क जुकरबर्ग इस्तीफा दें

Ranveer singh-
मनोरंजन16 hours ago

शादी से पहले ऐसे हुई थी रणवीर की हल्दी रस्म, देखें तस्वीरें

marriage
ज़रा हटके16 hours ago

शादी के लिए लड़की की ये शर्त सुन लड़के के उड़ गए होश…

jewlary-
लाइफस्टाइल17 hours ago

सर्दियों में आभूषणों से ऐसे पाएं फैशनेबल लुक…

राष्ट्रीय17 hours ago

राष्ट्रपति शपथ समारोह में शामिल होने मालदीव पहुंचे मोदी

ALI-FAZAL
मनोरंजन17 hours ago

अली फजल का ‘मिर्जापुर’ से निजी जुड़ाव

Facebook
टेक17 hours ago

जल्द ही फेसबुक मित्रों के साथ देख सकेंगे वीडियो

jeans
लाइफस्टाइल4 weeks ago

जानिए जीन्स का इतिहास, इसमें छुपे एक-एक राज…

jewlary-
लाइफस्टाइल17 hours ago

सर्दियों में आभूषणों से ऐसे पाएं फैशनेबल लुक…

Sleep
लाइफस्टाइल4 weeks ago

सुबह बिस्तर से उठने का मन नहीं करता, तो हो सकती है ये बीमारी

Whatsapp-
टेक2 weeks ago

वॉट्सऐप में जुड़ा नया फीचर, कर सकेंगे प्राइवेट रिप्लाई

yoga1
अंतरराष्ट्रीय4 weeks ago

‘चीन में किशोरावस्था से लोग करते हैं योग’

Manoj Nath Myar Madhuli Wana
मनोरंजन1 week ago

लेटेस्ट कुमाऊनी गीत ‘म्यर मधुली वाना’ रिलीज

लाइफस्टाइल4 weeks ago

करवा चौथ के दिन ऐसे निखारें अपनी त्वचा…

zeera-
लाइफस्टाइल4 weeks ago

जीरे का पानी पीने से तेजी से कम होता है वजन…

JIO
टेक3 weeks ago

Jio नेटवर्क पर बैन हुई पोर्न वेबसाइट्स

RAKESH ASTHANA Alok Verma
ब्लॉग3 weeks ago

सीबीआई के अच्छे दिनों के लिए तो अभी दिल्ली बहुत दूर है!

kailash new
मनोरंजन4 days ago

कैलाश सत्यार्थी पर बनी डॉक्यूमेंट्री का ट्रेलर जारी

SHIVRAJ
राजनीति5 days ago

वोट मांगने गई शिवराज की पत्नी को महिला ने सुनाई खरी खोटी…देखें वीडियो

kedatnath-
मनोरंजन6 days ago

सुशांत की फिल्म ‘केदारनाथ’ का ट्रेलर रिलीज

Manoj Nath Myar Madhuli Wana
मनोरंजन1 week ago

लेटेस्ट कुमाऊनी गीत ‘म्यर मधुली वाना’ रिलीज

शहर2 weeks ago

गुजरात के गांधीनगर सचिवालय में तेंदुआ घुसने से मचा हड़कंप

राजनीति2 weeks ago

दो से ज्यादा बच्चे पैदा करे उसे न हो मतदान का अधिकार: रामदेव

Rajniknat-
मनोरंजन2 weeks ago

अक्षय और रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ का ट्रेलर रिलीज

Patna
शहर2 weeks ago

पटना में महिला पुलिसकर्मी की मौत पर फूटा गुस्सा

kapil sibal
राजनीति3 weeks ago

कोर्ट फैसला करेगा कि अयोध्‍या केस की सुनवाई कब हो: सिब्‍बल

शहर3 weeks ago

लंदन में दिवाली से पहले यूं जश्न मनाती दिखीं महिलाएं

Most Popular