खेल

ड्रॉ पर खत्‍म हुआ रांची टेस्‍ट मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेला गया तीसरा टेस्‍ट मैच बिना किसी नतीजे के ड्रा हो गया। चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का यह तीसरा मुकाबला था। आॅस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट गवांकर 204 रन बनाए। चेतेश्‍वरा पुजारा को मैन ऑफ द मैच बनाया गया है।

पांचवे दिन जीत के इरादे से उतरी टीम इंडिया को जीत नसीब नहीं हो सकी, ऑस्ट्रेलिया की कड़ी बल्लेबाजी के दम पर मैच ड्रॉ हो गया। चार मैचों की टेस्ट सीरीज अभी भी 1-1 से बराबरी पर है।

भारत पांचवे दिन सिर्फ चार ही विकेट झटक पाया। चौथे दिन के अंत में दो विकेट झटकने के बाद भारत की जीत की उम्मीद जगी थी। आखिरी दिन जडेजा ने दो विकेट लिये, वहीं एक विकेट इशांत शर्मा ने भी झटका। वहीं अश्विन को भी एक ही विकेट मिल पाया।

शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकोंब के बीच हुई 124 रनों की साझेदारी ने भारत की जीत का सपना तोड़ दिया। दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े, हैंड्सकोंब 72 रन बनाकर नाबाद रहे तो मार्श ने भी 53 रन बनाये।

आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने चौथे दिन बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी में भी अपना दम दिखाया। रवींद्र जडेजा ने पहले तेजतर्रार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा और भारत का स्कोर 600 के पार करवाने में अहम भूमिका निभाई। उसके बाद दिन का खेल खत्म होने से पहले कंगारुओं को शुरुआती दो झटके देकर मैच में जान फूंक दी।

रांची टेस्ट के चौथे दिन चेतेश्वर पुजारा ने शानदार दोहरा शतक जड़ा, यह उनका तीसरा दोहरा शतक था। पुजारा ने कुल 525 गेंदों में 202 रन बनाये। वहीं विकेटकीपर रिद्धीमान साहा ने भी शानदार शतक जड़ा, साहा ने कुल 117 रन बनाए। उन्होंने पुजारा के साथ मिलकर कुल 199 रनों की साझेदारी की।

wefornews bureau

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top