Connect with us

राजनीति

हत्या के दोषियों को माला पहनाने पर जयंत सिन्हा ने खेद जताया

Published

on

jayant sinha

नई दिल्ली, 11 जुलाई (आईएएनएस)| केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने एक व्यक्ति को पीट पीटकर मार डालने के जुर्म में निचली अदालत द्वारा दोषी करार दिए गए मुजरिमों का स्वागत फूल माला पहनाकर करने पर बुधवार को खेद जताया। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, जयंत सिन्हा ने कहा, “मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं कि मामला (हत्या का) अदालत के विचाराधीन है। इस पर बात करना सही नहीं होगा। कानून अपना काम करेगा। हमने हमेशा दोषियों को सजा दिलाने और निर्दोषों को बचाने का काम किया है। अगर उन्हें (हत्या के दोषियों को) माला पहनाने से ऐसा संदेश गया है कि मैं कानून को अपने हाथ में लेकर कार्रवाई करने वालों का समर्थन करता हूं तो इसका मुझे खेद है।”

हार्वर्ड के पूर्व छात्र जयंत ने झारखंड के अपने निर्वाचन क्षेत्र हजारीबाग स्थित अपने आवास पर इन आठ दोषियों का स्वागत फूल माला पहनाकर किया था। ऊपरी अदालत ने इन सभी को जमानत पर छोड़ा है।

स्वागत की यह तस्वीर बड़े पैमाने पर आनलाइन साझा की गई और विपक्ष तथा जयंत सिन्हा के पिता व पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने उनकी निंदा की। कांग्रेस ने जयंत के इस्तीफे की मांग की थी और कहा था कि इससे साफ हो गया है कि भाजपा ऐसे अपराधों के आरोपियों और दोषियों का परोक्ष समर्थन करती है।

एक फास्ट ट्रैक अदालत ने इन सभी आठों को मांस व्यापारी अलीमुद्दीन अंसारी की 29 जून को की गई हत्या में दोषी ठहराया था। अंसारी की हत्या भीड़ ने गोमांस ले जाने के शक में पीट पीटकर कर दी थी।

–आईएएनएस

राजनीति

जेटली की सफाई पर कांग्रेस बोली- ‘पीएम को बचाने के लिए झूठ बोल रहे हैं वित्‍तमंत्री’

Published

on

Anand Sharma
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा (फाइल फोटो)

राफेल डील पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को सबोंधित किया। उन्होंने कहा कि पीएम को बचाने के लिए वित्‍तमंत्री अरुण जेटली झूठ बोल रहे हैं।

राफेल सौदे को शताब्दी का सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए उन्होंने कहा कि सरकार के वित्त मंत्री बचाव की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनके बयान से सरकार और ज्यादा घिर रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि रक्षा मंत्री अहंकार में डूबी हुई हैं और कड़वी जवान रखती हैं, वो शहीदों और नेताओं का अपमान करती हैं और लगातार झूठ बोलती हैं।

प्रधानमंत्री से सवाल करते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि राफेल में भ्रष्टाचार का आरोप सीधा प्रधानमंत्री पर है, उनकी तरफ से दूसरे लोग सफाई दे रहे हैं, प्रधानमंत्री मौन क्यों हैं?

पीएम पर सीधा आरोप लगाते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने ही अनिल अंबानी को अवगत करा दिया था कि वो राफेल सौदे से एचएएल को हटाने वाले हैं। प्रधानमंत्री ने पद की गोपनीयता का उल्लंघन किया और जानकारी अनिल अंबानी को जानकारी लीक की, कैसे किसी को पता लगा कि प्रधानमंत्री फ्रांस जाएंगे और डील पलट देंगे! किस आधार पर प्रधानमंत्री ने डील बदली? क्या किसी को खबर थी? किसी कमिटी से इजाजत ली गई?

उन्होंने कहा कि डील बदलने से देश में तकनीक नहीं आई। प्रधानमंत्री इस षड्यंत्र में शामिल थे। फ्रांस से लौट कर प्रधानमंत्री ने हड़बड़ी में सीसीएस से अनुमति ली।

आनंद शर्मा ने कहा सीसीएस कमिटी के मिनट्स सार्वजनिक किए जाने चाहिए, 15 जून 2015 को 126 जहाजों वाला कॉन्ट्रेक्ट रद्द किया गया। 526 करोड़ का जहाज 1670 करोड़ में ले आए।

आनंद शर्मा ने जेटली से सवाल करते हुए पूछ कि क्या आप समझते है कि केवल आप ही बुद्धिमान हैं? दूसरों को सवाल पूछने का भी अधिकार नहीं है? क्या जेटली को मालूम था कि 126 की जगह 36 जहाज की डील होने वाली है। एचएएल को किनारे किया जाने वाला है।

राहुल-ओलांद में समझौते के सवाल पर आनंद शर्मा ने कहा कि जेटली को हल्की बात नहीं करनी चाहिए। इसमें कई देश शामिल हैं। ये सवाल कई देशों में उठे हैं? सवाल पूछना अगर जुगलबंदी हो गई तो फिर मोदी और अनिल अंबानी में कौन सी जुगलबंदी है? आनंद शर्मा ने कहा कि इससे बड़ी बेहूदा बात नहीं सुनी थी, क्या जो बीजेपी को हराने की बात करेगा वो देशद्रोही हो जाएगा?

कांग्रेस ने कहा कि 2007 में आरएफपी के लिए ग्लोबल टेंडर हुआ और 2012 में राफेल एल1 चुना गया। कॉन्ट्रेक्ट पर दोनों सरकारों के हस्ताक्षर हो चुके थे केवल लाइफ साईकल कॉस्ट पर बात रुकी हुई थी। 13 मार्च 2014 को एचएएल और डसॉल्ट के बीच वर्क शेयर अग्रीमेंट पर समझौता हो चुका था, 25 मार्च 2015 को डसॉल्ट के प्रमुख ने एक बयान दिया कि हमने कांट्रेक्ट फाइनल कर लिया है केवल दस्तखत बाकी है।

आयुष्मान भारत पर भी सवाल उठाते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री की हर स्कीम में राजनीति है। 100 स्मार्ट सिटी कहां हैं, 2 करोड़ रोजगार, स्टैंडअप इंडिया कहां हैं? साढ़े चार साल का हिसाब होगा तो सब साफ हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि 8 अप्रैल को विदेश सचिव ने कहा कि फ्रांस दौरे पर प्रधानमंत्री राफेल सौदे पर बात नहीं करेंगे। उस समय के रक्षा मंत्री ने कहा था कि समझौता हो चुका है। 10 अप्रैल को प्रधानमंत्री फ्रांस जाते हैं। किसी को नहीं पता कि वहां क्या होगा 28 मार्च को देश में रिलायंस की कम्पनी रजिस्टर्ड होती है।

आनंद शर्मा ने कहा कि टेंडर के दस्तवेज पर सब उल्लेख कि भारत की जरूरत कैसी है? सरकार गोपनीयता का बहाना बना रही है। प्रधानमंत्री को जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री जितनी बार मुंह खोलते हैं उससे प्रधानमंत्री का और पर्दाफाश होता है। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद ने सच्चाई बता दी तो कष्ट हो रहा है।

बता दें कि 21 सितंबर को फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा कि राफेल सौदे के लिए भारत सरकार ने अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस का नाम प्रस्तावित किया था और डसॉल्ट एविएशन कंपनी के पास दूसरा विकल्प नहीं था।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

27 सितंबर से मध्य प्रदेश के 2 दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी

Published

on

rahul gandhi
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 27 से 28 सितंबर को मध्य प्रदेश के दौरे पर होंगे। राहुल 27 सितंबर को चित्रकूट में कामतानाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद राजनीतिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे।

कांग्रेस कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, राहुल 27 सितंबर को दिल्ली से इलाहबाद और वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा चित्रकूट पहुंचेंगे, जहां मंदिर में दर्शन करने के बाद नुक्कड़ सभा, सतना में जनसभा, फिर सतना से रीवा तक रोड शो करेंगे। उनका रात्रि विश्राम रीवा में होगा।

कांग्रेस से मिली जानकारी के अनुसार, राहुल 28 सितंबर को बैकुंठपुर में सभा करेंगे। वह त्योंथर विधानसभा क्षेत्र में नुक्कड़ सभा करने के बाद हेलीकॉप्टर से इलाहाबाद जाएंगे, जहां से विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

जंतर मंतर से अखिलेश ने पूछा- वादों का क्‍या हुआ मोदी जी?

Published

on

Samajwadi Party
दिल्ली के जंतर मंतर से अखिलेश यादव ने रैली को संबोधित किया। photo credit (ANI)

समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ का रविवार को दिल्ली के जंतर मंतर आकर समापन हो गया। बीते 27 अगस्त को गाजीपुर से शुरू हुई इस यात्रा के दौरान पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली तक साइकिल का सफर तय किया।

इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी ने हमेशा से देश को रास्ता दिखाया है और 2019 में भी पार्टी यही काम करेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जो वादे किए थे उनका क्या हुआ? यूपी से जो (नरेंद्र मोदी) चुनाव लड़े थे उन्होंने कालाधन और नोटबंदी से भ्रष्टाचार खत्म करने की बात कही थी, लेकिन जमीन पर कुछ हुआ नहीं।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से नौकरियां खत्म हो गईं। किसानों की आत्महत्या रुकी नहीं, किसान खेती छोड़ मजदूरी करने पर मजबूर हैं। लेकिन जब सवाल पूछो तो कहते हैं कि नाली के पाइप से गैस जलाकर कर पकौड़े बना लो।

अखिलेश ने कहा कि हमेशा समाजवादियों पर भेदवाभ के झूठे आरोप लगते रहते हैं लेकिन आज यूपी के थानों में जाति पूछकर कार्रवाई की जाती है। यही नहीं संस्थाओं में खास जाति के लोग भरे जा रहे हैं और इलाज तक जाति पूछकर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री कहते हैं कि किसान गन्ना कम उगाएं क्योंकि इससे शुगर की बीमारी होती है, वो कहते हैं कि हनुमान चालीस पढ़कर बंदर भगाएं, लेकिन अब सपा के युवा ने साइकिल उठा ली है, कौन भागेगा ये जल्दी पता चल जाएगा।

इस मौके पर पार्टी के संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने 2019 चुनाव के लिए हुंकार भरी। शिवपाल यादव के सेकुलर मोर्चा की टिकट पर चुनाव लड़ने के कयासों के बीच मुलायम सिंह ने यह साफ कर दिया कि वह समाजवादी पार्टी और अखिलेश के ही साथ हैं। उन्होंने युवाओं के इस कार्यक्रम में न सिर्फ शिरकत की बल्कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र भी दिया।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह ने कहा कि आज के दौरे में दिल्ली से लेकर लखनऊ तक सत्ताधारी नेता पैसा कमाने और जमीन की लूट में लगे हैं। उन्होंने कहा कि अब समाजवादी पार्टी कभी बूढ़ी नहीं होगा क्योंकि आप लोग इतनी बड़ी तादाद में यहां जमा हुए हैं।

मुलायम सिंह ने कहा कि पार्टी में महिलाओं को आगे लाने की जरूरत है ताकि घर-घर तक जनाधार बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि आज देश का किसान, मजदूर, गरीब परेशान है, बीजेपी ने 15 लाख देने का झांसा देकर जनता के वोट ले लिया लेकिन पैसा आज तक नहीं दिया, कम से कम 3-3 लाख मुआवजा राशि ही दे देते। उन्होंने कहा कि युवा कार्यकर्ता सपा को मजबूत करें ताकि 2019 में दिल्ली में हमारे बगैर सरकार नहीं बन पाए और ऐसा पहले 2 बार हो भी चुका है।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
Google
टेक2 hours ago

गलती से भी न करें गूगल से ये सवाल नहीं तो…

राष्ट्रीय3 hours ago

आतंकवाद और बातचीत एक साथ नहीं हो सकते: सेना प्रमुख

Tahira Kashyap-
मनोरंजन3 hours ago

आयुष्मान की पत्नी को ब्रेस्ट कैंसर, शेयर की इमोशनल पोस्ट

Jasprit Bumrah
खेल3 hours ago

एशिया कप: लड़खड़ाई पाक की पारी, 60 रन पर गिरे 3 विकेट

CPIM
राष्ट्रीय3 hours ago

भोपाल में 30 सितंबर को गैर भाजपा दलों की बैठक

Anand Sharma
राजनीति4 hours ago

जेटली की सफाई पर कांग्रेस बोली- ‘पीएम को बचाने के लिए झूठ बोल रहे हैं वित्‍तमंत्री’

शहर4 hours ago

Pinkathon 2018 : दिल्ली में 10000 से ज्यादा महिलाएं दौड़ीं

sensex-min (1)
व्यापार4 hours ago

फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस, फेड के फैसले का शेयर बाजार पर रहेगा असर

आतंकी
शहर4 hours ago

त्रिपुरा में हथियार-कारतूस के साथ 3 युवक गिरफ्तार

शहर5 hours ago

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर भारी बारिश से यातायात बाधित

RAJU-min
राष्ट्रीय3 days ago

रक्षा मंत्री के दावे को पूर्व एचएएल चीफ ने नकारा, कहा- भारत में ही बना सकते थे राफेल

Kalidas
ज़रा हटके3 weeks ago

जहां दुनिया का महामूर्ख पैदा हुआ

Homosexuality
ब्लॉग2 weeks ago

समलैंगिकों को अब चाहिए शादी का हक

MODI-SHAH
ब्लॉग4 weeks ago

‘एक देश एक चुनाव’ यानी जनता को उल्लू बनाने के लिए नयी बोतल में पुरानी शराब

man-min (1)
ज़रा हटके2 days ago

इस हॉस्पिटल में भूत-प्रेत करते हैं मरीजों का इलाज

Bharat Bandh MP
ब्लॉग2 weeks ago

सवर्णों का ‘भारत बन्द’ तो बहाना है, मकसद तो उन्हें उल्लू बनाना है!

Jaiphal-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

जायफल के ये फायदे जो कर देंगे आपको हैरान…

pm modi
ब्लॉग4 weeks ago

सत्ता के लालची न होते तो नोटबन्दी के फ़ेल होने पर मोदी पिछले साल ही इस्तीफ़ा दे देते!

Maharashtra Police
ब्लॉग3 weeks ago

जब सिंहासन डोलने लगता है तब विपक्ष, ‘ख़ून का प्यासा’ ही दिखता है!

rahul gandhi
चुनाव3 weeks ago

कर्नाटक निकाय चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनी कांग्रेस

rahul gandhi
राजनीति1 day ago

राहुल ने मोदी से पूछा- अब तो बताओ, ओलांद सच कह रहे हैं या झूठ

Nawazuddin-
मनोरंजन1 day ago

नवाजुद्दीन की वेब सीरीज ‘सैक्रेड गेम्स सीजन 2’ का टीजर जारी

kapil sibal
राजनीति2 days ago

सिब्‍बल ने पूछा- क्‍या यूजीसी 8 नवंबर को ‘सर्जिकल स्‍ट्राइक डे’ मनाएगा?

sadak2
मनोरंजन3 days ago

पूजा-आल‍िया संग महेश भट्ट बनाएंगे ‘सड़क 2’, टीजर जारी

Banda doctor
शहर4 days ago

उप्र : चिकित्सक पिटता रहा, एसपी-डीएम ने नहीं उठाया फोन!

rahul gandhi
राजनीति4 days ago

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज को राहुल ने बताया बीजेपी की तानाशाही

babul
राष्ट्रीय4 days ago

दिव्यांगों के कार्यक्रम में बाबुल सुप्रियो ने दी ‘टांग तोड़ डालने’ की धमकी

nheru-min
राजनीति1 week ago

दीनदयाल की मूर्ति के लिए हटाई गई नेहरू की प्रतिमा

arjun kapoor
मनोरंजन2 weeks ago

अर्जुन कपूर की फिल्म ‘नमस्ते इंग्लैंड’ का गाना ‘तेरे लिए’ रिलीज

mehul-choksi
राष्ट्रीय2 weeks ago

मेहुल चोकसी का सरेंडर से इनकार, कहा- ईडी ने गलत फंसाया

Most Popular