Connect with us

शहर

दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश, मौसम हुआ सुहाना

Published

on

दिल्ली में सोमवार सुबह हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से कुछ राहत दी है, बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आने से मौसम सुहाना हो गया है।

दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में मौसम के अचानक करवट लेने से लोगों को राहत मिली है। आपको बता दें कि शुक्रवार को भी दिल्ली में तेज आंधी के बाद बारिश हुई थी।

WeForNews

शहर

इंदौर में सरेआम खींची मॉडल की स्कर्ट

Published

on

skirt

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक मॉडल युवती की दो शोहदों ने स्कर्ट खींचने की कोशिश की है।

खुद को मॉडल बताने वाली युवती ने ट्वीट कर दो शोहदों पर स्कर्ट खींचने की कोशिश के साथ अश्लील टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। युवती का ट्वीट सोशल मीडिया में आने के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस और प्रशासन को मामले की जांच के निर्देश दिये हैं।

युवती ने 22 अप्रैल को ट्वीट किया, “दो लड़कों ने मेरा स्कर्ट खींचने की कोशिश की और कहा- दिखाओ, इसके नीचे क्या है।” ट्वीट के मुताबिक यह कथित घटना रविवार की है, जब युवती अपने स्कूटर से शहर की एक व्यस्त सड़क से गुजर रही थी।

युवती ने अपने ट्वीट में कहा कि उसने दोनों लड़कों को रोकने की कोशिश की। लेकिन वह अपनी गाड़ी से संतुलन खो बैठी और नीचे गिरकर दुर्घटना की शिकार हो गयी। उसने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने छिले हुए घुटने की फोटो भी पोस्ट की है। बाद में युवती ने ट्विटर पर मीडिया से अनुरोध किया कि उसका नाम गुप्त रखा जाये। बहरहाल, युवती के ट्वीट को हजारों लोगों ने सोशल मीडिया पर साझा किया और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बहस तेज हो गयी।

इस बीच, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर युवती के ट्वीट को साझा करते हुए लिखा कि उसके साथ की गयी हरकत “शर्मनाक” है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और इंदौर के जिलाधिकारी को ट्विटर पर ही निर्देश दिये कि मामले के आरोपियों को जल्द से जल्द ढूंढकर उनके खिलाफ ष्उचित कदम उठाये जायें।

इंदौर के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणचारी मिश्रा ने को बताया, “युवती के ट्वीट की जानकारी मिलने पर मैंने तुरंत ट्वीट कर उसकी यथासंभव मदद की पेशकश की थी। लेकिन उसकी ओर से किसी पुलिस थाने में अब तक न तो कोई शिकायत दर्ज करायी गयी है, न ही उसने हमसे किसी तरह का सम्पर्क किया है।” उन्होंने कहा कि युवती से संपर्क होते ही मामले में उचित कदम उठाये जायेंगे।

wefornews 

Continue Reading

शहर

बिहार : चिकित्सक के घर में लूटपाट, 3 गिरफ्तार

Published

on

crime-scene
File Photo

बिहार की राजधानी पटना से सटे दानापुर के एक निजी नर्सिंग होम में मरीज बनकर आए डकैतों ने चिकित्सक के घर में जमकर लूटपाट की। इस दौरान चिकित्सक की बेटी ने हिम्मत दिखाते हुए पुलिस को सूचना देकर तीन डकैतों को गिरफ्तार करवाया।

पुलिस के अनुसर, दानापुर के रूपसपुर थाना क्षेत्र में सोमवार की देर रात डॉ़ हेमंत कुमार झा के निजी नर्सिंग होम में आठ-दस की संख्या में आए डकैतों ने धावा बोल दिया और वहां कंपाउंडर के साथ मारपीट कर चिकित्सक के आवासीय परिसर का दरवाजा तोड़कर घुस गए।

डकैतों ने चिकित्सक की बेटी निधि झा के कमरे में घुस कर हथियार के बल पर उसे कब्जे में ले लिया और फिर डरा-धमकाकर पूरे परिवार को बंधक बना लिया। डकैत इस दौरान घर में लूटपाट करते रहे। इसी बीच निधि ने हिम्मत दिखाई और पालतू कुत्ते को बांधने के बहाने वह डकैतों के चंगुल से छूटकर किसी तरह नर्सिंग होम पहुंच गई और फोन से पुलिस अधीक्षक को इसकी सूचना दे दी।

पुलिस बिना समय गंवाए घटनास्थल पर पहुंच गई। घटनास्थल से ही पुलिस ने भाग रहे तीन डकैतों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि डकैत 60 हजार रुपये नकद और सात लाख के जेवरात समेत कीमती सामान साथ ले गए हैं।

गिरफ्तार डकैतों से पूछताछ की जा रही है जबकि अन्य भागे डकैतों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी जारी है। गिरफ्तार डकैतों के पास से चार मोबाइल फोन, चाकू, नकद रुपए समेत कई सामान बरामद किए गए हैं।

निधि ने बताया कि उनके लिए उस समय सबकी जान बचाना ही सबसे जरूरी था। संयोग से उस समय फोन भी मिल गया। उन्होंने पुलिस को धन्यवाद देते हुए कहा कि वे समय पर आ गए और सबकी जान बच गई और डकैत भी गिरफ्तार हो गए।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

अलीगढ़: जागरण में देवी बनी बच्ची से शेर बने शख्स ने किया रेप

Published

on

rape
फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश में फिर इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में देवी जागरण कार्यक्रम में उसी ने बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाया जो झांकी में दुर्गा मां बनकर शेर बने आरोपी की पीठ पर सवारी कर रही थी।

बता दें कि रविवार को साईं विहार कॉलोनी में सरकारी विभाग में तैनात एक व्यक्ति ने घर में देवी जागरण कराया था। जागरण के दौरान एक झांकी दुर्गा मां की निकाली गई। इसमें एक 12 वर्षीय बच्ची को देवी का रूप दिया गया था, जबकि शेर का किरदार कार्यक्रम में शामिल एक युवक निभा रहा था। झांकी के प्रदर्शन के दौरान भक्तों में देवी मां बनी बच्ची और सवारी बने शेर की पूजा करने और पैर छूने की होड़ मची हुई थी।

कार्यक्रम के बाद आरोपी युवक बच्ची को दूसरी झांकी के लिए तैयार कराने की बात कहकर पड़ोस के एक घर में ले गया और बच्ची के साथ बलात्कार किया। आरोपी ने बच्ची को धमकी दी कि किसी को बताया तो वह उसको जान से मार देगा। बच्ची इतना डर गई कि उसने उस रात परिजनों को कुछ नहीं बताया, लेकिन अगली सुबह घटना की जानकारी दी।

जैसे ही परिजनों को पता चला वो तुरंत स्थानीय पुलिस थाने पहुंचे। पुलिस ने आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। एसपी सिटी अतुल कुमार का कहना है कि केस दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल कराया गया है। रिपोर्ट में बच्ची से दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। आरोपी नाबालिग है। मामले में जांच चल रही है।

wefornews 

Continue Reading

Most Popular