Connect with us

राजनीति

पासपोर्ट का रंग बदलने को राहुल ने बताया भेदभाव वाला कदम

Published

on

rahul
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

इसीआर (इमिग्रेशन चेक रिक्‍वायर्ड) स्‍टेटस वाले पासपोर्ट धारकों के लिए नारंगी रंग के पासपोर्ट जैकेट वाले पासपोर्ट जारी होने की घोषणा के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने इसे केंद्र सरकार का भेदभाव भरा कदम बताया है।

उन्होंने सवाल उठाया कि जब अभी तक पासपोर्ट का रंग नीला ही रहा है तो इस बदलने की क्या जरूरत है। राहुल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘काम की तलाश में विदेश जाने वाले भारतीय लोगों के साथ दोयम दर्जे वाला व्यवहार स्वीकार नहीं किया जा सकता। इससे बीजेपी के भेदभाव से भरे सोच का पता चलता है।’

बता दें है कि विदेश मंत्रालय ने बीते दिनों ही इसकी घोषणा की थी। नए पासपोर्स में आखिरी पन्ने को भी हटा दिया गया है जिसमें पासपोर्ट धारक की सभी जानकारियों रहती थी। हालांकि पहले जारी किए गए नीले रंग के पासपोर्ट भी वैध रहेंगे।

WeForNews

राजनीति

शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने के आरोप में आरएसएस से जुड़ा नेता गिरफ्तार

Published

on

rape case
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम बंगाल की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की एक महिला कार्यकर्ता की शिकायत पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की सहयोगी संस्था अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत (अबीजीपी) के एक वरिष्ठ नेता को बलात्‍कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

जनसत्‍ता के अनुसार, पीडि़त महिला ने अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के नेता अमलेंदु चट्टोपाध्याय के खिलाफ बीते 31 अगस्त को बलात्कार का मामला दर्ज कराया था। महिला ने आरोप लगाया कि अमलेंदु ने शादी का झांसा देकर उस पर यौन हमला किया। महिला ने पुलिस में दी अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपी ने उसे यातना दी और धमकी दी कि अगर किसी से इस बारे में बात की तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

वहीं बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस गिरफ्तारी की निंदा की है और कहा कि हो सकता है कि तृणमूल कांग्रेस के इशारे पर शिकायत की गई हो। उन्होंने कहा, हम अपने वकीलों से परामर्श कर रहे हैं और हमें जानबूझकर परेशान करने के इस प्रयास के खिलाफ हम कानूनी रूप से लड़ने के लिए आगे बढ़ेंगे।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

राफेल की दलाली से बीजेपी के चेहरे पर लाली: संजय सिंह

Published

on

sanjay singh
आप पार्टी सांसद संजय सिंह (फाइल फोटो)

आप पार्टी सांसद संजय सिंह ने कहा कि राफेल हवाई जहाज का मुद्दा एक बड़ा सवाल है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के चेहरे पर जो लाली है, वह राफेल की दलाली की वजह से है। उन्होंने कहा कि 450 करोड़ रुपये का जहाज 1670 करोड़ रुपये में सरकार खरीद रही है।

संजय सिंह ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि नीरव मोदी जैसे लोग बैंकों का रुपया लूटकर भाग रहे हैं। विजय माल्या जैसे भगोड़े के खिलाफ तो राजसभा सांसद पीएल पुनिया ने भी पक्ष सामने रखा है। इस पर सरकार ने चुप्पी साध रखी है। सरकार सभी मामलों में संलिप्त है।

उन्होंने कहा कि आप पार्टी आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश को चार राज्यों में बांटने की व्यवस्था की मांग करेगी। इसके लिए अवध प्रदेश, पूर्वाचल, बुंदेलखंड एवं पश्चिमांचल नामक चार राज्य बनाने की मांग की जाएगी, ताकि विकास आम लोगों तक पहुंचे।

संजय सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी की पदयात्रा समाप्त हो गई है। अब अंतिम पदयात्रा अयोध्या से लखनऊ तक की होगी। सहारनपुर तक की यात्रा हुई है, जिसके परिणाम आम आदमी पार्टी के लिए उत्साह पैदा करने वाले रहे।

WeForNews 

Continue Reading

राजनीति

लोगों को पता चलना चाहिए कि विमान दुर्घटना के बाद नेताजी के साथ क्या हुआ: ममता

Published

on

mamata
File Photo

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि जनता को यह जानने का हक है कि 1945 में ताइहोकू विमान दुर्घटना के बाद वास्तव में नेताजी के साथ क्या हुआ था।

बनर्जी ने ट्वीट लिखा, “हमारी सरकार ने 2015 में नेताजी से जुड़ी फाइलें सार्वजनिक कर दी थीं। ताइहोकू में विमान दुर्घटना के बाद नेताजी सुभाष चंद्र बोस के साथ क्या हुआ था। जनता को सच जानने का हक है।”

राज्य के गृह विभाग में रखीं नेताजी से जुड़ीं 64 फाइलों को ममता बनर्जी सरकार ने 18 सितम्बर 2015 को सार्वजनिक कर दिया था। हालांकि शोधकर्ता और लेखक अनुज धर ने इससे पहले दावा किया था कि मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) में ऐसी कई और फाइलें हैं।

बोस परिवार के एक हिस्से के साथ-साथ कुछ शोधकर्ताओं को विश्वास है कि नेताजी का निधन ताइपे में ताइहोकू हवाईअड्डे पर विमान दुर्घटना में हो गया था। हालांकि, परिवार के अन्य लोगों के साथ-साथ शोधकर्ताओं और नेताजी के प्रशंसकों की एक बड़ी संख्या विमान दुर्घटना की बात को नकारती है।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular