Connect with us

राजनीति

कर्नाटक में बोले राहुल- बिना परीक्षा के लागू किया गया GST, कांग्रेस लाएगी सुधार

Published

on

Rahul Gandhi
राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने व्यापारियों को भरोसा दिलाया कि कांग्रेस अगर 2019 में सत्ता में वापसी करती है, तो बेहद जटिल जीएसटी कानून में सुधार करेंगे।

उन्होंने कहा कि अभी जीएसटी दरें बेहद ऊंची हैं। हम टैक्स स्लैब को नीचे लाएंगे। राहुल ने इसके साथ ही आरोप लगाया कि नोटबंदी भी रिजर्व बैंक (आरबीआई) नहीं, बल्कि आरएसएस का फैसला था।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार और आरएसएस पर एक बार फिर हमला बोला है। राहुल ने आरोप लगाया कि यह सरकार आरएसएस चला रही है और उसने हर मंत्रालय और विभाग में अपने लोग बिठा रखा है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले चार दिनों की अपनी यात्रा के आखिरी चरण में राहुल ने बिजनेस लीडर्स और प्रोफेसनल्स से बातचीत में कहा कि आरएसएस सरकार चल रही है। उसने अपने लोग हर जगह बिठा रखे हैं। यहां तक मंत्रालयों में सचिव की नियुक्ति भी आरएसएस ही करती है।

राहुल ने आरोप लगाया कि नीति आयोग तक में आरएसएस के लोग हैं। उन्होंने कहा कि ये संस्थान किसी पार्टी या विचारधारा से जुड़ी नहीं होतीं, लेकिन आरएसएस सभी जगह अपने लोग प्लांट कर रखे हैं। भारत की विदेश नीति की भी इस कारण दुर्गती हुई है। चीन हमारे सभी पड़ोसी सार्क देशों पर धाक जमा चुका है और भारत अलग-थलग पड़ चुका है।

WeForNews

राजनीति

भाजपा विधायक लोकेंद्र सिंह चौहान की सड़क हादसे में मौत

Published

on

-lokendra-

उत्तर प्रदेश में बिजनौर की नूरपुर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक लोकेंद्र सिंह चौहान की बुधवार तड़के एक सड़क हादसे में मौत हो गई। घटना में उनके साथ मौजूद दो अंगरक्षकों व वाहन चालक की भी मौत हुई है।

पुलिस के अनुसार यह हादसा उत्तर प्रदेश के सीतापुर में हुआ। सुबह करीब 4 बजे जब विधायक की गाड़ी नेशनल हाईवे पर सीतापुर के कमालपुर थाना इलाके में पहुंची तो बेकाबू हो गई। बेकाबू कार डिवाइडर से टकराते हुए दूसरी दिशा में आ रहे ट्रक से जा भिड़ी।

ट्रक से भिड़ा लोकेंद्र सिंह का वाहन

हादसा इतना भीषण था कि विधायक लोकेंद्र सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। विधायक लोकेंद्र सिंह के अलावा सुरक्षाकर्मी और ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

कांग्रेस का मोदी से सवाल- नीरव मोदी के खत से अहंकार की बू, पीएम बताएं क्या करेंगे कार्रवाई

Published

on

congress

नीरव मोदी द्वारा किये घोटाले को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि नीरव मोदी ने ख़त लिखा है जो चर्चा में है, ख़त को बारीकी से पढ़ें तो उसमें से अहंकार की बू आती है। ऐसा ख़त वही लिख सकता है जिसको पता हो कि उसके आका उसकी रक्षा करेंगे।

उन्होंने कहा कि लब्बोलुआब ये है कि नीरव मोदी साफ़ कह रहे हैं कि ‘मैं पैसा लौटाने वाला नहीं’, वित्त मंत्री और प्रधानमंत्री बताएं कि वो क्या कार्रवाई करेंगे?

मनीष तिवारी ने कहा कि सरकारी एजेंसियों के दस्तावेज़ों से साफ़ हो चुका है कि ये सारा घोटाला 2015 से शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि आम जनता में इस बात की चिंता है कि आज बैंक सुरक्षित हैं कि नहीं, जिसमें उनकी गाढ़ी कमाई जमा है?

उन्होंने कहा कि हम फिर दोहराना चाहते हैं कि कौन आका हैं, कौन सी ताक़तें और हस्तियां हैं जो नीरव मोदी को इस तरह के ख़त लिखने का हौसला देती हैं। जबतक सारा सच उजागर नहीं होता, हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

wefornews 

Continue Reading

राजनीति

नीतीश की यात्रा पर तेजस्वी का तंज, कहा- ‘शुरू हुई ढलान तो चच्चा चले जापान’

Published

on

nitish kumar

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जापान यात्रा को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने मंगलवार को निशना साधा है। तेजस्वी ने नीतीश को ‘चच्चा’ कहकर संबोधित करते हुए कहा कि ‘शुरू हुई ढलान तो चच्चा चले जापान’।

वहीं तेजस्वी की कविता या शायरी के जवाब में सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) ने भी लालू प्रसाद के परिवार को भ्रष्टाचारी बताते हुए पलटवार किया।

तेजस्वी ने लगातार कई ट्वीट कर नीतीश की जापान यात्रा पर निशाना साधा। तेजस्वी ने काव्यात्मक लहजे में ट्वीट कर लिखा, ‘शुरू हुई ढलान तो चच्चा चले जापान, अब कुछ ना बचल बंद भइल दुकान सायोनारा, सायोनारा, सायोनारा नीतीश चच्चा’।”

इस ट्वीट के बाद जद (यू) के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने भी कविता के लहजे में ही पलटवार करते हुए लिखा, “इस परिवार की है बीमारी, देखो इनकी गद्दारी। गाय का चारा खाते ये, काला धन की कालिख लगाते ये। धरती के टुकड़े का सौदा कर, उसको भी नोच खाते ये। इस देश की ये बीमारी हैं, ये भूखे भ्रष्टाचारी।”

एक अन्य ट्वीट में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी ने कहा कि नीतीश चच्चा ‘लव इन टोकियो’ कर रहे हैं। आठ साल पहले उन्होंने कहा था ‘ले गई दिल गुड़िया जापान की’। लगता है चच्चा अब उसे पूरा कर रहे हैं।

तेजस्वी ने एक अन्य ट्वीट के जरिए नीतीश पर तंज कसते हुए लिखा, “हमरा बुलावत किसान नौजवान। नीतीश चच्चा के लौकत बस जापान। सायोनारा, सायोनारा, सायोनारा नीतीश जी।”

वहीं जद (यू) के प्रवक्ता नीरज ने तेजस्वी के ट्वीट के जवाब में लालू के जेल में रहने की चर्चा करते हुए एक अन्य कविता के जरिए पलटवार करते हुए कहा, “लाखों का धन है तो भी, क्यों आज भिखारी बन बैठे। काले धन की पूजा करके, जाने कैसे तन बैठे। पिता है, जेल में तो भी ‘जापान’ की बात कर बैठे। जोहार।”

गौरतलब है कि नीतीश इन दिनों अपनी चार दिवसीय जापान यात्रा पर हैं। उनके साथ एक प्रतिनिधिमंडल भी जापान गया है। नीतीश ने सोमवार को जापान के प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular