Connect with us

राजनीति

कर्नाटक में बोले राहुल- बिना परीक्षा के लागू किया गया GST, कांग्रेस लाएगी सुधार

Published

on

Rahul Gandhi
राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने व्यापारियों को भरोसा दिलाया कि कांग्रेस अगर 2019 में सत्ता में वापसी करती है, तो बेहद जटिल जीएसटी कानून में सुधार करेंगे।

उन्होंने कहा कि अभी जीएसटी दरें बेहद ऊंची हैं। हम टैक्स स्लैब को नीचे लाएंगे। राहुल ने इसके साथ ही आरोप लगाया कि नोटबंदी भी रिजर्व बैंक (आरबीआई) नहीं, बल्कि आरएसएस का फैसला था।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार और आरएसएस पर एक बार फिर हमला बोला है। राहुल ने आरोप लगाया कि यह सरकार आरएसएस चला रही है और उसने हर मंत्रालय और विभाग में अपने लोग बिठा रखा है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले चार दिनों की अपनी यात्रा के आखिरी चरण में राहुल ने बिजनेस लीडर्स और प्रोफेसनल्स से बातचीत में कहा कि आरएसएस सरकार चल रही है। उसने अपने लोग हर जगह बिठा रखे हैं। यहां तक मंत्रालयों में सचिव की नियुक्ति भी आरएसएस ही करती है।

राहुल ने आरोप लगाया कि नीति आयोग तक में आरएसएस के लोग हैं। उन्होंने कहा कि ये संस्थान किसी पार्टी या विचारधारा से जुड़ी नहीं होतीं, लेकिन आरएसएस सभी जगह अपने लोग प्लांट कर रखे हैं। भारत की विदेश नीति की भी इस कारण दुर्गती हुई है। चीन हमारे सभी पड़ोसी सार्क देशों पर धाक जमा चुका है और भारत अलग-थलग पड़ चुका है।

WeForNews

राजनीति

कुमारस्‍वामी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे सोनिया-राहुल

Published

on

rahul-kumaraswami
(फोटो: एएनआई)

जेडीएस नेता कुमारस्‍वामी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात की। कुमारस्‍वामी ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया गांधी और राहुुुल गांधी को आमंत्रित किया। कुमार स्‍वामी के इस आमंत्रण को दोनों ने स्‍वीकार कर लिया है।

बताया गया है कि मंगलवार को कांग्रेस नेता वेणुगोपाल और कुमार स्‍वामी की बैठक में दो डिप्‍टी सीएम, स्‍पीकर जैसे मुद्दों पर चर्चा के बाद फैसला लिया जाएगा। इसके अलावा सीएम अकेले शपथ लेंगे या कांग्रेस के डिप्‍टी सीएम या कुछ मंत्री भी लेंगे, इस पर कल की बैठक में फैसला होगा।

कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार को गिराने के बाद जेडीएस और कांग्रेस मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं। 23 मई को जेडीएस के कुमारस्वामी सूबे के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, लेकिन इससे पहले वो कैबिनेट पर फैसले को लेकर दिल्ली पहुंचे। यहां उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस दौरान राहुल गांधी के आवास पर जेडीएस के दानिश अली और कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे। इससे पहले सोमवार को कुमारस्वामी ने बसपा सुप्रीमो मायावती से भी मुलाकात की।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

शिवराज के मंत्री बोले- कुंवारों को ही बनाया जाना चाहिए मंत्री

Published

on

paras jain

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री पारस जैन ने कहा है कि कुंवारों को ही मंत्री बनाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि शादीशुदा लोग पारिवारिक व्यस्तताओं की वजह से राजनीति में पूरा समय नहीं दे पाते हैं। इसलिए सिर्फ कुंवारों को ही मंत्री बनाया जाना चाहिए।

उनके मुताबिक ऐसे लोगों को सिर्फ भारत देश की चिंता होती है। मध्य प्रदेश के खंडवा में एक कार्यक्रम में पहुंचे पारस जैन जो कि खुद विवाहित हैं, ने कहा कि ये उनकी निजी राय है।

पारस जैन ने ठहाकों के बीच अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि क्योंकि जब कोई आदमी शादीशुदा हो जाए तो वह परिवार की चिंता करता है, परिवार बड़ा हो जाए तो उसकी शादी की चिंता करता है, लेकिन वो लोग एक से हैं जिनकी किसी की चिंता नहीं, यदि चिंता किसी की है तो सिर्फ भारत की चिंता है।

पारस जैन के इस बयान से फिर बहस छिड़ गई है। स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने उनके इस बयान की निंदा की है।

wefornews 

Continue Reading

राजनीति

विधायक खरीद-फरोख्‍त में बीजेपी को महारथ हासिल है: कांग्रेस  

Published

on

anand sharma
कांग्रेस नेता आनंद

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह पर कांग्रेस ने पटलवार करते हुए कहा है कि बीजेपी एक ऐसी पार्टी है, जिसे विधायक खरीद-फरोख्‍त में महारथ हासिल है। 

संवाददाता सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि कर्नाटक में अमित शाह बहुमत ना होते हुए सरकार बनाने की बात करते हैं तो आखिर किस आधार पर करते हैं, क्या वो खरीद-फरोख्त नहीं करने वाले थे। उन्होंने कहा कि वो विधायकों के रिजॉर्ट में ना होने पर अलग नतीजे होने की बात कह रहे हैं, आखिर ये क्या है, वो किस आधार पर बहुमत ले आते। शर्मा ने कहा कि या तो शाह संविधान को जानते नहीं हैं या फिर संविधान की इज्जत नहीं करते, तभी ऐसी बातें कर रहे हैं।

अमित शाह द्वारा कांग्रेस-जेडीएस के गठबंंधन को अपवित्र कहने पर कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा कि शाह खिसियानी बिल्‍ली खम्‍भा नोचे वाली बात कर रहे हैं। आनंद शर्मा ने कहा कि गठबंधन की राजनीति कोई नयी नहीं है, पहले भी गठबंधन होते रहे हैं। प्रदेश की जनता ने हमें बहुमत नहीं दिया तो हमने जेडीएस को समर्थन दिया है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी और शाह दोहरी बात करते हैं, वो दिनरात झूठ बोलते हैं। शर्मा ने कहा कि भाजपा बेहद अमीर पार्टी है और वो अक्सर पैसे का इस्तेमाल गलत तरह से करती है। उन्होंने कहा कि कालाधन लाने की बात करने वाले भाजपा के लोग तो खुद कालेधन का भंडार हैं और चुनावों में इसका खूब इस्तेमाल भी करते हैं।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular