Connect with us

राजनीति

माल्या-नीरव को देश से भगाने का काम मोदी सरकार ने किया: राहुल गांधी

Published

on

rahul gandhi
साइंस कॉलेज मैदान में किसान महासम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी।

रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में किसान महासम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि विजय माल्या, नीरव मोदी जैसे लोगों को देश से भगाने का काम केंद्र सरकार ने किया है। आज मोदी जी देश की जनता से आंख से आंख मिलाकर देख नहीं सकते।

उन्होने कहा कि मीडिया को पावर वाले लोगों ने दवा कर रखा है इसलिए फाइनेंस मिनिस्टर वाले केस में कुछ सामने नहीं आया। ये सब जानते है कि मेहुल चोकसी ने अरूण जेटली की बेटी को पैसे दिए।

राहुल ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ अमीर प्रदेश है, लेकिन यहां से पैसा छीना जा रहा है। चोकसी ने किसानों के 35 करोड़ रुपए की चोरी की है। छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया।

कांग्रेस छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की सियासी जंग फतह करने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है। इसी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक दिवसीय दौरे पर सोमवार को रायपुर पहुंचे।

WeForNews 

राजनीति

राफेल मुद्दे पर शिवसेना ने मोदी सरकार को बताया ‘ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान’

Published

on

shiv sena

राफेल मुद्दे पर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में लिखे संपादकीय में केंद्र सरकार को ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ की उपमा दे दी।

उद्धव ने लिखा है, “बोफोर्स का भूत इतने वर्षों बाद भी कांग्रेस और गांधी परिवार का पीछा जिस तरह नहीं छोड़ रहा है, उसी तरह राफेल ने भी मोदी सरकार की गर्दन पकड़ ली। पांच राज्यों में मिली हार के बाद बीजेपी सूतक में चली गई है और यह सूतक कम से कम महीने भर चलेगा। जब ऐसा लग रहा था तब राफेल मामले में मोदी सरकार को क्लीन चिट मिलने की बात कहकर अचानक जयघोष शुरू कर दिया गया।”

‘सामना’ में शिवसेना ने बीजेपी से सवाल करते हुए पूछा कि राफेल मामले पर देश को किसने फंसाया है। उद्धव ने अपने लेख में लिखा है, “सुप्रीम कोर्ट के फैसले को समझना होगा। किसी को भी क्लीन चिट नहीं दी गई है। अब इसी सर्वोच्च नतीजे का बीजेपी पर ‘बूमरैंग’ हो गया है। बंद लिफाफे में सरकार ने राफेल सौदे के बारे में जो जानकारी कोर्ट के सामने लाई, उसी पर निर्भर रहकर कोर्ट ने अपने विचार रखे (नतीजा नहीं), लेकिन बंद लिफाफे की जानकारी ‘अर्धसत्य’ थी और अदालत ने कुछ तो गलत अर्थ लगा लिया है। ऐसा अब मोदी सरकार को कहना पड़ रहा है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। इस पर सुप्रीम कोर्ट की हंसी उड़ी। मोदी सरकार बेनकाब हो गई और ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ नामक फ्लॉप फिल्म दिल्ली में फिर से चमक उठी। देश को निश्चित तौर पर फंसाया किसने? सरकार ने या सुप्रीम कोर्ट ने? इसकी जांच होनी चाहिए।”

सामना में उद्धव ठाकरे ने कहा “बोफोर्स मामले में शुरू-शुरू में छुपा-छिपी हुई और बाद में सभी की नाड़ियां खुल गर्इं। राफेल मामले में भी यही हो रहा है। मुख्य तौर पर इस मामले में ‘नाड़ा’ ही न होने से एक हाथ से कमर को संभालते हुए दूसरे हाथ से लड़ने का दिखावा किया जा रहा है लेकिन इस झंझट में कमर की चीज छूट गई है। 126 विमानों की कीमत में सिर्फ 36 विमान क्यों? जहाजों की कीमत कितनी? एचएएल जैसी सरकारी कंपनी होने के बावजूद डूबती कंपनी को ऑफसेट पार्टनर क्यों बनाया? यह मुख्य सवाल है। इसकी जांच न करते हुए कोर्ट का मत प्रदर्शन करना चिंताजनक है। देश में सभी स्तर पर ढोंग और फंसाने का काम जारी है और आवाज उठानेवालों के खिलाफ पिटाईगीरी ही जवाब बन गया है। ‘सत्यमेव जयते’ पर ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ ने मात कर ली है क्या?”

WeForNews

Continue Reading

चुनाव

गहलोत ने राजस्थान सीएम और पायलट ने डिप्टी सीएम की ली शपथ

Published

on

ashok gehlot and sachin pilot

जयपुर के अल्बर्ट हॉल में सोमवार को अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री पद की और सचिन पायलट ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेता शामिल हुए। वहीं राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुईं।

इससे पहले गहलोत और पायलट के आवास पर उनके समर्थकों और पार्टी के कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा हुआ था। लोगों ने अपने नेता को बधाई दी। फूल और मालाएं पहनाई।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने से पहले अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एक बार जब कैबिनेट को लेकर फैसला हो जाए। मुख्यमंत्री कैबिनेट की सालाह पर काम करना शुरू कर देंगे। जनता के हित में जो कुछ भी होगा वह किया जाएगा। घोषणापत्र हमारी पहली प्राथमिकता होगी।

वहीं शपथग्रहण समारोह से पहले जयपुर में सचिन पायलट के आवास पर भी समर्थकों का जमावड़ा लगा रहा। इस दौरान पायलट ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्य और लोगों के लिए यह नई शुरूआत है। लोगों ने हम पर भरोसा किया है। आज से ही काम शुरू हो जाएगा। जैसे ही कैबिनेट बनेगा और बेहतर ढंग से काम होगा और लोगों से किए गए वोदों को हम पूरा करेंगे और उनकी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।

WeForNews 

Continue Reading

राजनीति

रायबरेली के सरकारी कार्यक्रम को मोदी ने बना दिया अखाड़ा: कांग्रेस

Published

on

pm modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)।

कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने रायबरेली में रेल कोच फैक्ट्री के विस्तार परियोजना का शुभारंभ करते हुए उसे राजनीतिक अखाड़ा बना दिया।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ओंकारनाथ सिंह ने कहा कि आश्चर्य की बात है कि प्रधानमंत्री ने इसका भी संज्ञान नहीं लिया कि इस सरकारी कार्यक्रम में प्रदेश के राज्यपाल और उप्र विधानसभा के अध्यक्ष उपस्थित हैं। उन्होंने इन दोनों महान विभूतियों को विषम स्थिति में डाल दिया। उन्होंने यह ख्याल भी नहीं रखा कि सभी राजनीतिक दल और प्रदेश की जनता राज्यपाल को निर्विवाद रूप में देखती है और उनसे न्याय की अपेक्षा करती है। साथ ही सभी राजनीतिक दल के विधायक विधानसभा अध्यक्ष से निष्पक्ष निर्णय की अपेक्षा रखते हैं।

सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सरकारी कार्यक्रम के मौके पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं की आलोचना कर जो इसे राजनीतिक मंच बना दिया, उसकी जितनी भी निंदा की जाए, कम है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ने आईपीएन को दिए अपने बयान में कहा कि अच्छा होता भाजपा इस कार्यक्रम के बाद अपना कार्यक्रम करती और उसमें प्रधानमंत्री जो चाहते, बोलते। इससे स्पष्ट प्रतीत होता है कि भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री सहित अपने सभी नेताओं की जो भी रैली करती है, उसको सरकारी रूप इसीलिए देती है, ताकि सरकार के पैसे का उपयोग पार्टी के हित के लिए कर सके।

प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री उप्र की धरती पर संबोधन कर रहे थे, पर बुलंदशहर में हुए दंगे के बारे में एक शब्द भी नहीं कहा। राफेल के बारे में स्पष्टीकरण देने के बजाय जनता को भ्रमित करने का प्रयास किया। प्रदेश की कानून व्यवस्था पर एक शब्द भी नहीं बोले।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने गोस्वामी तुलसीदास की चौपाई का उदाहरण देते हुए जो कहा है ‘झूठहि लेना झूठहि देना, झूठहि भोजन झूठ चबेना’ यह उन्हीं पर सीधे-सीधे चरितार्थ होता है, क्योंकि जनता से उन्होंने 2 करोड़ नौकरी प्रतिवर्ष देने का वादा किया, 15 लाख खाते में देने का वादा किया, किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य देने का वादा किया, नोटबंदी के फायदे का असर पचास दिन में दिखाने का वादा किया और जीएसटी से व्यापार व्यवस्था में सुधार का वादा किया, जिसमें कोई भी वादा सफल नहीं हो पाया, सभी झूठा साबित हो चुका है। जनता को निराश होना पड़ा और उसी का परिणाम है कि अभी पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री की सभा में भीड़ न जुट पाने पर जिला प्रशासन को भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी दी गई। इससे साबित होता है कि अब भारतीय जनता पार्टी को प्रदेश और देश की जनता ने नकार दिया है।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
parliament-min
राष्ट्रीय4 mins ago

राज्यसभा में सरकार के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस

shiv sena
राजनीति17 mins ago

राफेल मुद्दे पर शिवसेना ने मोदी सरकार को बताया ‘ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान’

Sukha Thakur
राष्ट्रीय44 mins ago

छत्तीसगढ़: आप संयोजक संकेत ठाकुर ने दिया इस्तीफा

ashok gehlot and sachin pilot
चुनाव53 mins ago

गहलोत ने राजस्थान सीएम और पायलट ने डिप्टी सीएम की ली शपथ

parliament-min
राष्ट्रीय54 mins ago

लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

Saina Nehwal
मनोरंजन57 mins ago

हैदराबाद में साइना नेहवाल और पी. कश्यप ने दिया रिसेप्शन, देखें तस्वीरें

parliament-min
राष्ट्रीय2 hours ago

हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

india vs australia
खेल2 hours ago

पर्थ टेस्ट में आस्‍ट्रेलिया ने भारत को दिया 287 रनों का लक्ष्‍य

शहर2 hours ago

नोएडा में स्कूल की दीवार ढही, 2 छात्रों की मौत

Sajjan Kumar
राष्ट्रीय2 hours ago

सिख विरोधी दंगों में सज्जन कुमार को उम्रकैद

jewlary-
लाइफस्टाइल4 weeks ago

सर्दियों में आभूषणों से ऐसे पाएं फैशनेबल लुक…

Congress-reuters
राजनीति3 weeks ago

संघ का सर्वे- ‘कांग्रेस सत्ता की तरफ बढ़ रही’

Sara Pilot
ओपिनियन3 weeks ago

महिलाओं का आत्मनिर्भर बनना बेहद जरूरी : सारा पायलट

Phoolwaalon Ki Sair
ब्लॉग4 weeks ago

फूलवालों की सैर : सांप्रदायिक सद्भाव का प्रतीक

Bindeshwar Pathak
ज़रा हटके4 weeks ago

‘होप’ दिलाएगा मैन्युअल सफाई की समस्या से छुटकारा : बिंदेश्वर पाठक

bundelkhand water crisis
ब्लॉग3 weeks ago

बुंदेलखंड में प्रधानमंत्री के दावे से तस्वीर उलट

Toilets
ब्लॉग3 weeks ago

लड़कियों के नाम, नंबर शौचालयों में क्यों?

Ranveer singh-
मनोरंजन2 weeks ago

दीपिका-रणवीर के रिसेप्शन में पहुंचे बॉलीवुड के ये सितारे, देखें तस्वीरें

Tigress Avni
ब्लॉग3 weeks ago

अवनि मामले में महाराष्ट्र सरकार ने हर मानक का उल्लंघन किया : सरिता सुब्रमण्यम

Cervical
लाइफस्टाइल4 weeks ago

ये उपाय सर्वाइकल को कर देगा छूमंतर

Jammu-Kashmir
शहर3 hours ago

कश्मीर में शीतलहर का प्रकोप जारी

delhi-bus--
मनोरंजन1 day ago

निर्भया पर बनी फिल्म ‘दिल्ली बस’, इस दिन होगी र‍िलीज

Kapil Sibal
राष्ट्रीय3 days ago

राफेल पर सिब्‍बल का शाह को जवाब- ‘जेपीसी जांच से ही सामने आएगा सच’

Rajinikanth-
मनोरंजन5 days ago

रजनीकांत के जन्मदिन पर ‘पेट्टा’ का टीजर रिलीज

Jammu And Kashmir
शहर1 week ago

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बर्फबारी

Rajasthan
चुनाव1 week ago

राजस्थान में सड़क पर ईवीएम मिलने से मचा हड़कंप, दो अफसर सस्पेंड

ISRO
राष्ट्रीय2 weeks ago

भारत का सबसे भारी संचार उपग्रह कक्षा में स्थापित

ShahRukh Khan-
मनोरंजन2 weeks ago

शाहरुख की फिल्म ‘जीरो’ का दूसरा गाना रिलीज

Simmba-
मनोरंजन2 weeks ago

रणवीर की फिल्म ‘सिम्बा’ का ट्रेलर रिलीज

Sabarimala
राष्ट्रीय2 weeks ago

सबरीमाला विवाद पर केरल विधानसभा में हंगामा, विपक्ष ने दिखाए काले झंडे

Most Popular