Connect with us

राजनीति

छत्तीसगढ़: 22 अक्टूबर को किसानों को संबोधित करेंगे राहुल

Published

on

rahul g
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 22 अक्टूबर को किसानों की एक विशाल सभा को संबोधित करेंगे। यह जानकारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में दी है।

राजीव भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बघेल ने बताया कि राहुल के छत्तीसगढ़ आने के कार्यक्रम की सूचना सोमवार को राज्य कांग्रेस के प्रभारी पी.एल. पुनिया ने फोन पर दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के आगमन के कार्यक्रम की सूचना मिलते ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने उनके स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

भूपेश ने बताया कि राहुल गांधी 22 अक्टूबर को सुबह रायपुर पहुंचेंगे, और उसके बाद वह विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान का शुभारंभ करेंगे। वह किसानों की एक विशाला सभा को संबोधित करेंगे।

–आईएएनएस

राजनीति

कीर्ति आजाद कांग्रेस में शामिल

Published

on

पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस सदस्यता ली। इस दौरान कांग्रेस नेता शशिकांत गोहिल भी मौजूद थे।

आजाद को भाजपा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते 2015 में निलंबित कर दिया था। वह बिहार के दरभंगा के सांसद हैं।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

केरल में युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या पर राहुल ने जताया दुख

Published

on

rahul gandhi
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल में युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या पर दुख जताया।  

उन्होंने ट्वीट कहा, “केरल के कासरगोड में हमारे युवा कांग्रेस परिवार के दो सदस्यों की नृशंस हत्या चौंकाने वाली है।

कांग्रेस पार्टी इन दोनों युवकों के परिवार वालों के साथ एकजुटता के साथ खड़ी है और मैं उन्हें अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। हम तब तक आराम से नहीं बैंठेंगे जब तक हमें न्याय नहीं मिल जाता और हत्यारों को सजा।”

कार्यकर्ताओं कृपेश (19) और जोशी (24) पर मोटरसाइकिल से आए तीन बदमाशों ने हमला किया। जहां कृपेश की कासरगोड की जिला अस्पताल में मौत हो गई, वहीं जोशी ने कर्नाटक के मैंगलुरु में अस्पताल ले जाते दम तोड़ दिया। 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने हत्या में मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के कार्यकर्ताओं के शामिल होने का आरोप लगाया है, वहीं वामपंथी पार्टी ने इससे इनकार किया है। 

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

सीआरपीएफ जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा: राजनाथ सिंह

Published

on

rajnath-singh-min
फाइल फोटो

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

ओडिशा के भद्रक में एक भाजपा की बैठक को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा, “सुरक्षा कर्मियों को कदम उठाने के लिए पूरी आजादी दी गई है, जिससे पुलवामा में जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।”

उन्होंने कहा कि पूरा राष्ट्र शहीद सीआरपीएफ कर्मियों के परिवारों के साथ है। 

गृहमंत्री ने कहा, “मैंने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इसमें सभी ने सर्वसम्मति से पुलवामा आतंकवादी हमले की निंदा की और पाकिस्तान की भी। मैं कहना चाहता हूं कि पूरा देश शहीदों व जवानों के साथ खड़ा है।”

उन्होंने कहा कि बीते पांच सालों में सुरक्षा कर्मियों ने बहुत से आतंकवादियों को मार गिराया है।

उन्होंने ओडिशा के सीआरपीएफ कर्मियों प्रसन्न कुमार साहू व मनोज बेहरा के साथ शहीद जवानों को याद किया। 

साहू व बेहरा, जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में शहीद होने वाले जवानों में शामिल हैं।

सभा को संबोधित करने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री ने शहीद सीआरपीएफ कर्मियों के लिए एक मिनट का मौन रखा। इस दौरान केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान व भाजपा के दूसरे नेता भी मौजूद थे।

इससे पहले गृहमंत्री भद्रक जिले के एरम गए और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्हें ब्रिटिश पुलिस ने 1942 में गोली मारकर शहीद कर दिया था।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular