Connect with us

राष्ट्रीय

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दिवाली पर देशवासियों को दी बधाई

Published

on

modi -kovind-
File Photo

भारत समेत पूरी दुनिया में आज दिवाली का त्योहार मनाया जा रहा है। इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ट्वीट कर बधाई दी। राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट में कहा, ‘दिवाली का त्योहार सभी देशवासियों के लिए सुख और समृद्धि लाए।

मेरी कामना है कि दीपों का यह पर्व हमारे देश के प्रत्येक घर और परिवार को और समूचे विश्व को आलोकित कर दे।’ वहीं, उपराष्ट्रपति नायडू ने कहा कि दिवाली बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है।उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैं प्रकाश-पर्व दीपावली के शुभ अवसर पर देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

दिवाली बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है और भगवान राम के सद्गुणों के प्रति हमारी आस्था को मजबूत बनाती है।’

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘दीपावली की सभी सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई।  मेरी कामना है कि प्रकाश का यह पावन पर्व सबके जीवन में सुख, शांति एवं समृद्धि लेकर आए।’

नायडू ने कहा, ‘दीपावली का पर्व संपत्ति, गौरव और समृद्धि की प्रतीक देवी लक्ष्मी से भी जुड़ा है, सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में रहने वाले भारतीय मूल के लोग बड़ी धूमधाम से इस त्योहार को मनाते हैं। मैं कामना करता हूं कि दीपावली का पर्व हमारे जीवन में प्रकाश, शांति, समृद्धि और प्रसन्नता लाए।’

WeForNews

राष्ट्रीय

AIR में #MeToo के कई मामले, मेनका ने की जांच की मांग

Published

on

Maneka Gandhi
केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी (फाइल फोटो)

ऑल इंडिया रेडियो (एआईआर) में यौन शोषण के कई सामने आये हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि मामले देशभर में फैली शाखाओं से हैं। मामले की गम्‍भीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने इस बावत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर जांच की मांग की है।

ऑल इंडिया रेडियो के देशभर में कई स्टेशनों में काम करने वाली महिला कर्मचारियों ने यौन दुर्व्यवहार की शिकायत की हैं। पिछले हफ्ते ऑल इंडिया रेडियो कैजुअल अनाउंसर एंड कम्पेरेस यूनियन (एआईसीएसीयू) ने मेनका गांधी से शिकायत की थी।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, ये मामले अधिकतर कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाली महिला कर्मचारियों के साथ ही हुए हैं। इनमें से कुछ महिलाएं यहां दो दशकों से काम कर रही थीं लेकिन शिकायत करने के बाद से अब उन्हें काम नहीं दिया जा रहा है। सभी आरोपी ऑल इंडिया के परमानेंट कर्मचारी हैं। आरोप लगने के बाद कुछ को आरोपमुक्त कर दिया गया तो कुछ को ट्रांसफर कर दिया गया है।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

राजस्थान: नवोदय विद्यालय में छात्रों को फूड पॉइजनिंग, 100 से अधिक बीमार

Published

on

sirohi

राजस्थान के सिरोही के जवाहर नवोदय विद्यालय में फूड पॉइजनिंग से 100 से अधिक छात्र बीमार हो गए हैं। इन छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि नवोदय में मंगलवार व बुधवार को स्कूल प्रशासन व जवाहर नवोदय प्रगति अलुम्नी एसोसिएशन की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया था। पहले दिन कार्यक्रम की शुरूआत रंगारंग कार्यक्रम से हुई। दूसरे दिन खेलकूद प्रतियोगिता समेत कई कार्यक्रम हुए।

इस कार्यक्रम में करीब 1000-1200 लोगों के लिए भोजन बनाया गया था। बुधवार दोपहर खाना खाने के बाद शाम होते-होते छात्रों की तबियत खराब होने लगी। इसके बाद छात्रों को कालंद्री अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में इतने बच्चों के पहुंचने से यहां बने वार्ड भी छोटे पड़ गए। जिसके चलते अस्पताल प्रशासन ने बच्चों को फर्श पर लिटाकर इलाज किया।

वहीं इस मामले में कलेक्टर अनुपमा जोरवाल ने बताया कि कालंद्री अस्पताल में 90 छात्र और सिरोही में 23 छात्रों को भर्ती किया गया है। डॉ. वीरेंद्र महात्मा ने बताया कि जिला अस्पताल में भर्ती छात्रों की स्थिति नियंत्रण में हैं। बीमार छात्रों को उल्टी-दस्त व पेट दर्द की शिकायत हुई है।

WeForNews 

Continue Reading

राष्ट्रीय

राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने झारखंड के स्थापना दिवस की दी बधाई

Published

on

modi -kovind-

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के लोगों को राज्य के स्थापना दिवस की बधाई दी।

राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, “झारखंड के स्थापना दिवस पर राज्य के लोगों को बधाई। राज्य विशाल प्राकृतिक संसाधनों और समृद्ध संस्कृति से भरपूर है जिस पर हम सभी को गर्व है। आने वाले दिनों में झारखंड और भी मजबूत हो।”

प्रधानमंत्री ने राज्य को बधाई देते हुए राज्य के विकास की कामना की। उन्होंने कहा, “झारखंड के स्थापना दिवस पर राज्य के लोगों को बधाई। भगवान बिरसा मुंडा के आशीर्वाद से यह राज्य आने वाले वषों में विकास और गौरव की नई ऊंचाईयां छुए।”

बता दें कि झारखंड अपना 18वां स्थापना दिवस मना रहा है।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular