Connect with us

राष्ट्रीय

राज्‍यसभा के लिए 4 सदस्‍य मनोनीत

Published

on

rajya sabha
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

संसद के ऊपरी सदन यानी राज्यसभा के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चार सदस्‍यों के नामों का ऐलान किया। इन चारों में से लेखक राकेश सिन्हा, किसान नेता राम शकल, मूर्तिकार रघुनाथ महापात्रा और क्लासिकल डांसर सोनल मानसिंह हैं।

सरकार ने इन सभी नामों का चुनाव कर राष्ट्रपति के पास भेजा था जिसके बाद कोविंद ने इन नामों पर अपनी मुहर लगा दी। बता दें कि राकेश सिंहा आरएसएस की विचारधारा के समर्थक हैं और दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं। सोनल मानसिंह देश की प्रख्यात नृत्यांगना हैं। राम शकल यूपी में दलितों के लिए काम करते रहे हैं। रधुनाथ महापात्रा विख्यात मूर्तिकार हैं।

बता दें कि क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, फिल्म अभिनेत्री रेखा व अनु आगा और के पारासन का कार्यकाल समाप्त होने से राज्‍यसभा की चार सीटें खाली हो गई थीं। राज्‍यसभा के मानसून सत्र से पहले राज्‍यसभा से खाली हुईं चार सीटों के लिए खेल, कला और सामाजिक वर्ग से कई नामों की चर्चा तेज हो गई थी। इसमें क्रिकेटर कपिल देव, अभिनेत्री माधुरी दीक्षित, नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार से चंद्र कुमार बोस आदी के नामों की चर्चा हो रही थी।

WeForNews

राष्ट्रीय

‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ में लॉन्चिंग के अगले दिन ही आई खराबी

Published

on

Train 18

भारत की पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस (ट्रेन 18) में खराबी आ गई जिसके बाद इसे टुंडला स्टेशन पर रोक दिया गया है। ट्रेन वाराणसी से दिल्ली वापस लौट रही थी। तभी उत्तर प्रदेश के टुंडला स्टेशन से 18 किलोमीटर की दूरी पर सुबह 5:30 बजे ट्रेन रुक गई। हालांकि करीब 8:15 बजे ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले ही इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी और रविवार से यह आम लोगों के लिए शुरू होने वाली थी।

रेलवे मंत्रालय ने इसको लेकर कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 6.30 बजे से टूंडला से 18 किमी दूर खड़ी थी। संभव है कि मवेशियों के भाग जाने के कारण व्यवधान उत्पन्न हुआ था। यह एक अनुसूचित वाणिज्यिक रन नहीं था। यह एक सिर्फ टॉयल के लिए चलाया गया था। आम जनता के लिए 17 फरवरी से शुरू किया जाएगा।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

आतंकी हमले के विरोध में जम्मू-कश्मीर में सड़क पर उतरे लोग

Published

on

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा की घटना के विरोध में लद्दाख के बौद्ध संघ ने लेह में कैंडल मार्च निकालकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

राजस्थान सरकार शहीद की पत्नी को 25 लाख रुपए, एक परिजन को नौकरी देगी

Published

on

pulwama terror attack

राजस्थान सरकार ने पुलवामा में शहीद हुए राज्य के जवान की पत्नी को 25 लाख रूपए नकद और एक परिजन को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।

राज्य के सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने शुक्रवार को यह घोषणा की। इस आतंकी हमले में राज्य के पांच जवान शहीद हुए हैं।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular