Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

ट्रंप का वजन बताने पर एक लाख डॉलर देने को तैयार

Published

on

donald trump
File Photo

हॉलीवुड फिल्म निर्माता जेम्स गन ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का वजन जानने के लिए वह एक लाख डॉलर देने को तैयार हैं।

हॉलीवुड रिपोर्टर डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, बतौर राष्ट्रपति ट्रंप की पहली मेडिकल रिपोर्ट के मंगलवार को सार्वजनिक होने के बाद फिल्म ‘गार्जियन ऑफ द गैलेक्सी’ के
निर्माता ने कहा कि उन्हें इन आंकड़ों पर विश्वास नहीं है, जिसमें ट्रंप की लम्बाई 6 फुट 3 इंच और वजन 239 पाउंड बताया गया है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, अगर ट्रंप किसी तटस्थ डॉक्टर से जांच कराकर उन आंकड़ों से मुझे संतुष्ट कर दें तो वह ट्रंप के पसंदीदा संगठन को एक लाख डॉलर देने को तैयार हैं।ट्विटर पर यह मामला तबसे जोर पकड़ रहा है जबसे ट्रंप ने यह दावा किया था कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का जन्म अमेरिका में नहीं हुआ था।

फिल्म निर्माता ने अमेरिकी बेसबाल खिलाड़ी अल्बर्ट पुजॉल्स और ट्रंप की तस्वीरें एक साथ ट्वीट करते हुए कहा, ट्रंप की मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार उनकी लम्बाई  6 फुट 3 इंच और वजन 239 पाउंड है जबकि पुजॉल्स की लम्बाई 6 फुट 3 इंच और वजन 240 पाउंड है। अगर ये दोनों पागलपन के परीक्षण में भी बराबर
ठहरते हैं, तो हम अभिशप्त हैं।

–आईएएनएस

अंतरराष्ट्रीय

लाहौर में अदालत के बाहर गोलीबारी, 2 वकीलों की मौत

Published

on

firing

पाकिस्तान के लाहौर में मंगलवार को एक सत्र अदालत के बाहर हुई गोलीबारी में दो वकील मारे गए। पुलिस ने कहा कि मारे गए वकीलों की शिनाख्त राणा इश्तियाक और ओवैस तालिब के रूप में हुई है।

एक पारिवारिक विवाद को लेकर इश्तियाक के संबंधी काशिफ राजपूत ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। जियो न्यूज के मुताबिक, गोलियों की चपेट में आकर वकील तालिब घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने भी दम तोड़ दिया। राजपूत को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उसके बारे में बताया जा रहा है कि वह एक वकील है, लेकिन पुलिस इस दावे की जांच कर रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने इस घटना को संज्ञान में लिया है और पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

व्हाइट हाउस के बाहर छात्रों का विरोध प्रदर्शन

Published

on

-white-house--
फोटो - CNN

व्हाइट हाउस के बाहर किशोर छात्रों और हजारों की संख्या में मौजूद समर्थकों ने सोमवार को ‘प्रेजिडेंट डे’ के अवसर पर बंदूक नियंत्रण कानून को सख्त बनाए जाने की मांग को लेकर धरना दिया।

सीएनएन के मुताबिक, ‘टीन्स फॉर गन रिफॉर्म’ नामक समूह के प्रदर्शन के दौरान 17 प्रदर्शनकारी यह दिखाने के लिए सांकेतिक रूप से तीन मिनट तक जमीन पर लेटे रहे कि फ्लोरिडा के मारजोरी स्टोनमैन डगलस हाईस्कूल में स्कूल के ही पूर्व छात्र निकोलस क्रूज ने गोलीबारी कर 17 लोगों को मौत के घाट उतारते में कितना समय लगा था।

इस विरोध प्रदर्शन के आयोजक छात्र एलेनोर नुएक्टरलेन और व्हाइटनी बोवेन ने सोमवार को जारी बयान में कहा, “पिछले सप्ताह फ्लोरिडा के स्कूल में हुई गोलीबारी के पीड़ितों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए हमने इस विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया।

उन्होंने कहा, हम अपनी राष्ट्रीय और राजकीय विधायिकाओं से जिम्मेदार ढंग से कदम उठाने और इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगाने का आह्वान करते हैं। यह जरूरी है कि हम सभी अपनी कक्षाओं में सुरक्षित महसूस करें। शुरुआत में उन्हें उम्मीद थी कि उनके सिर्फ करीबी 17 दोस्त ही इस प्रदर्शन में शामिल होंगे लेकिन इसकी खबर सोशल मीडिया पर फैलते ही सैकड़ों समर्थक जुट गए।

सीएनएन के मुताबिक, वर्जीनिया से डेमोक्रेटिक सीनेटर बंदूक नियंत्रण के समर्थक डॉन बेयेर ने भी इस प्रदर्शन में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा, “मुझे उन पर बहुत गर्व हुआ। ठंड थी, अवकाश का दिन था लेकिन वे पूरी तरह से सक्रिय थे।”

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके

Published

on

earthquake
फाइल फोटो

जम्मू एवं कश्मीर के घाटी क्षेत्र में मंगलवार को रिक्टर पैमाने पर 3.3 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। अभी तक भूकंप में किसी तरह के जान एवं माल की हानि की खबर नहीं है।

आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि भूकंप के झटके अपरान्ह 12.41 बजे महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र राज्य के मध्य में पांच किलोमीटर की गहराई में दर्ज किया गया।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular