Connect with us

खेल

पीएम ने स्वीकार किया विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज

Published

on

virat-kohli-beat-prime-

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को क्रिकेटर विराट कोहली के एक फिटनेस चैलेंज को स्वीकार करते हुए कहा कि वह जल्द ही अपना निजी फिटनेस वीडियो शेयर करेंगे।

इससे पहले बुधवार को कोहली ने ट्वीट कर मोदी के सामने सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर द्वारा सोशल मीडिया पर शुरू किए गए एक फिटनेस कैंपेन में चुनौती पेश की थी। मोदी ने ट्वीट कर कहा, चुनौती स्वीकार है, विराट! मैं जल्द ही अपना फिटनेस चैंलेंज वीडिया शेयर करूंगा। हैशटैग हम फिट तो इंडिया फिट।”

वहीं, बुधवार को विराट ने एक वीडियो साझा किया था जिसमें वह जिम में नजर आ रहे थे। विराट ने ट्वीट में लिखा था, “मैंने राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के फिटनेस चैलेंज को स्वीकार कर लिया है। सर, मैं अब अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी और एम.एस धोनी भाई को चुनौती देता हूं।

हम फिट तो इंडिया फिट। हैशटैग कमआउट एंड प्ले। ओलंपियन शूटर राठौड़ ने एक ऑनलाइन फिटनेस कैंपेन शुरू कर सोशल मीडिया पर अपना फिटनेस वीडियो पोस्ट किया था।

इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन, विराट कोहली और बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को उनके फिटनेस मंत्रों को साझा करने की चुनौती दी थी।

WeForNews

खेल

भारत को विदेश में पहली बार जीत दिलाने वाले कप्तान अजीत वाडेकर नहीं रहे

Published

on

Ajit Wadekar

नई दिल्ली, 16 अगस्त | देश से बाहर पहली बार जीत का परचम लहराने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर (77) नहीं रहे। उन्होंने बुधवार को मुंबई स्थित जसलोक हॉस्पिटल व रिसर्च सेंटर में अंतिम सांस ली। दिवंगत भारतीय कप्तान वाडेकर पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे।

अजीत वाडेकर 1971 में पहली बार देश से बाहर जीत दर्ज करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान थे। वाडेकर 37 टेस्ट मैच खेले और उन्होंने वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड में भारतीय टीम के ऐतिहासिक जीत का हिस्सा रहे।

उनकी कप्तानी में 1970 के दशक में भारत ने वेस्टइंडीज में पांच में जीत हासिल की। इसके बाद इंग्लैंड में तीन मैचों की श्रंखला में भारत ने जीत हासिल की। वाडेकर ने टेस्ट मैच में 2,113 रन बनाए जिसमें उनका 14 अर्धशतक भी शामिल है। वह भारतीय क्रिकेट टीम के सफल कप्तान थे।

वाडेकर का जन्म एक अप्रैल 1941 में मुंबई में हुआ था। उन्होंने 1958 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट की शुरुआत की थी। बाद में 1966 में उनका अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण हुआ। वाडेकर 1974 तक भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे। वाडेकर एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी दो मैच खेले थे। वह बायें हाथ के आक्रामक बल्लेबाज थे।

भारत सरकार ने 1967 से वाडेकर को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया। इसके बाद 1972 में उन्हें पद्मश्री अलंकरण से भी विभूषित किया गया।

क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद उन्होंने मैनेजर के तौर भारत की राष्ट्रीय टीम में अपनी सेवा दी। वह 1990 में मोहम्मद अजहरुद्दीन की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम के मैनेजर थे।

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

बेबी बंप के साथ ग्लैमरस लुक में नजर आईं सानिया, देखें तस्वीरें

Published

on

Sania Mirza
फोटो-ht brunch

भारत की टेनिस खिलाड़ी स्टार सानिया मिर्जा इन दिनों अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर सुर्खियां बटोर रही हैं।

sania mirza photoshoot

सानिया अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर काफी ओपन हैं और वो अक्सर सोशल मीडिया पर अपने बेबी बंप के साथ फोटो शेयर करती रहती हैं। सानिया ने HT brunch मैगजीन के लिए शूट करवाया है। इस मैगजीन की कवर गर्ल बनीं सानिया की ये तस्वीर सोशल मीडिया में छाई हुई है।

क्यों खास है प्रेग्नेंट सानिया मिर्जा की Due Date? किया खुलासा

HT को दिए गए इंटरव्यू में सानिया ने अपनी प्रेग्नेंसी से जुड़े हुए कई सवालों के मजेदार जवाब दिए हैं। फोटोशूट के दौरान सानिया ने बताया कि उनकी प्रेग्नेंसी को 28 हफ्ते हो चुके हैं। 7 महीनें की प्रेग्नेंट सानिया ने इस खास इंटरव्यू में अपनी ड्यू डेट(डिलिवरी डेट) को लेकर मजेदार तथ्य शेयर किया है।

सानिया ने बताया कि वो हफ्ते में चार बार योग करती हैं। इसके अलावा सानिया रोज चार किलोमीटर पैदल भी चलती हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले वो अपनी बहन अनम मर्जा के साथ टेनिस कोर्ट पर शॉट्स लगाते हुए भी देखी गईं थीं।

sania mirza photoshoot

सानिया ने इंटरव्यू में यह बताया कि वह अपने बच्चे को हैदराबाद में ही जन्म‍ देंगी।

क्यों खास है प्रेग्नेंट सानिया मिर्जा की Due Date? किया खुलासा

इस इंटरव्यू में कुछ और सवालों के सानिया ने बेहद मजेदार जवाब दिए। जैसे कि आप लड़की चाहती हैं या लड़का? सानिया का जवाब- ‘हमें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, हालांकि मेरे पति हमेशा से बेटी चाहते थे।

sania mirza photoshoot

WeForNews

Continue Reading

खेल

लंदन टेस्ट : भारत पारी और 159 रन से हारा, इंग्लैंड को 2-0 की बढ़त

Published

on

Virat Kohli
Ind vs Eng

लंदन, 12 अगस्त | जेम्स एंडरसन (23/4) और स्टुअर्ट ब्रॉड (44/4) की कहर बरपाती गेंदों के आगे भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर नतमस्तक नजर आए। बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन के कारण भारत को यहां ऐतिहासिक लॉर्डस मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को इंग्लैंड के हाथों पारी और 159 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। मेजबान इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच 31 रन से जीता था और अब उसने दूसरा मैच भी जीतकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

बारिश के कारण पहले दिन पहले दिन का खेल न होने के बावजूद इंग्लैंड का तीन दिन के अंदर ही मैच जीतना उसके खिलाड़ियों के शानदार फार्म को दर्शाता है।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत को पहली पारी में 107 रन पर ऑलआउट कर दिया और फिर उसने अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 396 रन बनाकर पारी घोषित कर दी तथा 289 रनों की बढ़त हासिल कर ली।

इंग्लैंड के इस स्कोर के जवाब में भारतीय टीम मैच के चौथे दिन दूसरी पारी में चायकाल के बाद 47 ओवर में 130 रन पर ऑलआउट हो गई।

भारत के लिए दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने 48 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 33 रन बनाए। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने 26, कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने 17-17 तथा अजिंक्या रहाणे ने 13 रन का योगदान दिया।

हार्दिक और अश्विन ने सातवें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी जरुर की अन्यथा मेहमान टीम को पारी और 200 रनों से हार का सामना करना पड़ता। भारतीय टीम के चार बल्लेबाज खाता खोले बिना प्वेलियन लौट गए।

इंग्लैंड की ओर से एंडरसन और ब्रॉड के अलावा क्रिस वोक्स ने 24 रन पर दो विकेट लिया।

इससे पहले, इंग्लैंड ने सुबह अपने कल के स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 357 रन से आगे खेलना शुरू किया और सात विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी।

मेजबान टीम ने चौथे दिन अपने स्कोर में 39 रन का और इजाफा किया और एक विकेट गंवाया। सैम कुरेन (40) के आउट होते कप्तान जोए रूट ने पारी घोषित कर दी।

इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने 177 गेंदों पर 21 चौकों की मदद से नाबाद 137 रन बनाए। वोक्स को मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला।

इसके अलावा जॉनी बेयर्सस्टो ने 144 गेंदों पर 12 चौकों की सहायता से 93 रन, सैम कुरेन ने 49 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए।

वहीं अपना पदार्पण मैच खेल रहे ओली पोप ने 38 गेंदों पर 28, जोस बटलर ने 22 गेंदों पर 24 और एलेस्टर कुक ने 21 रन बनाए। वोक्स और कुरेन के बीच सातवें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी हुई।

भारतीय टीम के लिए हार्दिक पांड्या ने 66 रन पर तीन विकेट और मोहम्मद शमी ने 96 रन पर तीन विकेट लिए। इशांत शर्मा को 101 रन पर एक विकेट मिला।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular