Connect with us

खेल

पीएम ने स्वीकार किया विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज

Published

on

virat-kohli-beat-prime-

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को क्रिकेटर विराट कोहली के एक फिटनेस चैलेंज को स्वीकार करते हुए कहा कि वह जल्द ही अपना निजी फिटनेस वीडियो शेयर करेंगे।

इससे पहले बुधवार को कोहली ने ट्वीट कर मोदी के सामने सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर द्वारा सोशल मीडिया पर शुरू किए गए एक फिटनेस कैंपेन में चुनौती पेश की थी। मोदी ने ट्वीट कर कहा, चुनौती स्वीकार है, विराट! मैं जल्द ही अपना फिटनेस चैंलेंज वीडिया शेयर करूंगा। हैशटैग हम फिट तो इंडिया फिट।”

वहीं, बुधवार को विराट ने एक वीडियो साझा किया था जिसमें वह जिम में नजर आ रहे थे। विराट ने ट्वीट में लिखा था, “मैंने राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के फिटनेस चैलेंज को स्वीकार कर लिया है। सर, मैं अब अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी और एम.एस धोनी भाई को चुनौती देता हूं।

हम फिट तो इंडिया फिट। हैशटैग कमआउट एंड प्ले। ओलंपियन शूटर राठौड़ ने एक ऑनलाइन फिटनेस कैंपेन शुरू कर सोशल मीडिया पर अपना फिटनेस वीडियो पोस्ट किया था।

इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन, विराट कोहली और बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को उनके फिटनेस मंत्रों को साझा करने की चुनौती दी थी।

WeForNews

खेल

पहलेे मैच के साथ पनामा फीफा विश्व कप में करेगा पदार्पण

Published

on

Panama VS Belgium
Panama VS Belgium

सोचि। बेल्जियम के खिलाफ आज ग्रुप-जी में खेले जाने वाले मुकाबले के साथ पनामा की टीम फीफा विश्व कप में पदार्पण करेगी। ऐसे में अनुभवहीन पनामा पर बेल्जियम की टीम भारी पड़ सकती है। बेल्जियम ने विश्व कप से पहले खेले गए दोस्ताना मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है और कोच रोबटरे मार्टिनेज के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही टीम अच्छे फार्म में है। दूसरी ओर पहली बार विश्व कप में उतर रही पनामा भले ही अनुभव में पीछे हो, लेकिन आत्मविश्वास से भरपूर है। वह प्रतिद्वंद्वी टीम को स्वयं पर आसानी से हावी नहीं होने देगी।

कुछ सप्ताह पहले ही खेले गए एक दोस्ताना मैच में पनामा ने कोस्टा रिका जैसी टीम को 4-1 से मात देकर यह साबित कर दिया था कि वह ग्रुप स्तर पर अन्य प्रतिद्वंद्वी टीमों के लिए मुकाबला किसी भी तरह से आसान नहीं होने देगी।

बेल्जियम की ओर नजर डाली जाए, तो डिफेंस में यानिक करास्को और थोमस मुनिएर अहम खिलाड़ी होंगे, वहीं ईडन हेजार्ड और ड्राइस मर्टेस टीम के अहम खिलाड़ी रोमेलु लुकाकु के साथ पनामा के डिफेंस को भेदने की कोशिश कर गोल स्कोर करने का प्रयास करेंगे।

पनामा के लिए यह मैच उसके फुटबाल इतिहास का सबसे अहम मैच होगा। ऐसे में टीम के अहम खिलाड़ी लोस केनालेरोस इस अवसर को जाया नहीं जाने देंगे।

पिछले मैचों पर नजर डाली जाए, तो बेल्जियम ने कोनकाकेफ नेशन्स में खेले गए अपने पिछले 11 मैचों में अविजित रही है। उसने नौ मैचों में जीत हासिल की है और दो मैच ड्रॉ रहे हैं।

पनामा ने हालांकि, यूरोपीय क्षेत्र में खेले गए पिछले नौ में से चार मैच ड्रॉ किए हैं और पांच मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

टीमें :-

पनामा :

गोलकीपर :- जेमी पेनेडो, जोस केल्रेडोन, एलेक्स रोड्रिगेज

डिफेंडर :- मिशेल मुरिलो, हेरोल्ड कमिंग्स, फिडेल एस्कोबार, रोमान टोरेस, एडोल्फो मचाडो, एरिक डेविस, लुइस ओवाले, फेलिपे बेलोय

मिडफील्डर :- गेब्रिएल गोमेज, एडगर बाकेर्नास, अमार्डो कूपर, वालेंटिन पीमेंटल, रिकाडरे एविला, एनिबल गोडॉय, जोस रोड्रिगेज

फारवर्ड :- ब्लास पेरेज, गेब्रिएल टोरेस, इस्माइल डियाज, एबिडिल एरोयो, लुइस तेजाडा

बेल्जियम :

गोलकीपर :- तिबाउत कोटरेइस, सिमोन मिग्नोलेट, कोएन कास्टील्स।

डिफेंडर :- टोबी एल्डरवीरेल्ड, थोमस वीरमाएलेन, विंसेट कोम्पानी, जान वटरेनघेन, थोमस म्यूनिएर, डेड्रिक बोयाटा, लिएंडर डेनडोनकेर।

मिडफील्डर :- एक्सेल विस्टल, केविन डे ब्रूने, मारुआने फेलेनी, यानिक करास्को, थोर्गन हेजार्ड, योउरी तिएलमेंस, मोउसा डेम्ब्ले, नासेर चाडली।

फारवर्ड :- रोमेलु लुकाकु, ईडन हेजार्ड, ड्राइस मर्टेस, एडनान जानुजाई, मिची बात्शुयाई।

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

फीफा विश्व कप : इंग्लैंड और ट्यूनीशिया होंगे आमने-सामने

Published

on

Tunisia VS England
Tunisia VS England

वोल्गोग्राड। पिछले विश्व कप में ग्रुप चरण और यूरो 2016 में दूसरे राउंड में बाहर होने वाली वाली इंग्लैंड की टीम इस बार फीफा विश्व कप के ग्रुप-जी के एक मुकाबले में आज ट्यूनीशिया के खिलाफ होने वाले मैच में जीत के साथ टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करना चाहेगी। टूर्नामेंट में इंग्लैंड की टीम तीसरी सबसे युवा टीम है। टीम के प्रमुख कोच गैरेथ साउथगेट ने उम्मीदों को कम करने के लिए अपना पूरा प्रयास किया है।

ब्राजील में पिछले विश्व कप में ग्रुप चरण और यूरो 2016 में दूसरे राउंड में बाहर होने वाली कप्तान हेरी के की इंग्लैंड की टीम से प्रशंसकों को कुछ ज्यादा उम्मीदें नहीं हैं।

इंग्लैंड की टीम में इस समय कोई बड़ा नाम नहीं है। लेकिन खिलाड़ियों के बीच एकता की भावना है और कोच साउथगेट भी इस बात को समझते हैं।

नाइजीरिया और कोस्टा रिका के खिलाफ दोस्ताना मुकाबलों में मिली जीत से टीम का मनोबल ऊंचा है। टीम में कई सारे खिलाड़ी आक्रामक हैं। इनमें कप्तान हेरी केन और रहीम के फ्रंट से शुरू करने की उम्मीद है तो वहीं जेसे लिनगार्ड डेले एली उनके पीछे खेल सकते हैं।

साउथगेट को उम्मीद है कि हेरी मेगयूरे और किरेन ट्रिप्यिर अपने फार्म में लौट सकते हैं। इसके अलावा चेल्सी के अनुभवी डिफेंडर गैरी काहिल और मेनचेस्टर युनाइटेड के एश्ले यंग के भी फार्म में आने की उम्मीद है।

दूसरी तरफ अगर ट्यूनीशिया की बात करें तो टीम अपना पांचवां विश्व कप खेल रही है लेकिन वह कभी भी ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ पाई है।

ट्यूनीशिया ने पांच बार के अपने विश्व कप के 12 मुकाबलों में केवल एक बार जीत दर्ज की है। ट्यूनीशिया को यह जीत 1978 के विश्व कप में मेक्सिको के खिलाफ मिली थी। फुटबाल के सबसे बड़े विश्व मंच पर किसी भी अफ्रीकी टीम की यह सबसे पहली जीत थी।

ट्यूनीशिया विश्व के क्वालीफाइंग राउंड में अपराजित रही है। हाल ही में खेले गए दोस्ताना मैचों में उसने ईरान और कोस्टा रिका को हराया था जबकि यूरोपियन चैंपियन पुर्तगाल से उसने ड्रॉ खेला था। लेकिन टीम को स्पेन के हाथों 1-0 से मात खानी पड़ी थी।

इंग्लैंड और ट्यूनीशिया 1998 में फ्रांस में एक-दूसरे के खिलाफ आमने सामने हुई थी जब इंग्लैड ने उसे 2-0 से हराया था। हालांकि टीम में इस बार सुपर स्टार खिलाड़ियों की कमी है जो उसे जीत दिला सके।

ट्यूनीशिया में स्थानीय खिलाड़ियों की भरमार है। टीम में मिडफील्डर यूसुफ मसकनी और ट्यूनीशिया लीग में सर्वाधिक गोल करने वाले ताहा यासिन खनेसी भी नहीं हैं। दोनों खिलाड़ी चोटिल हैं।

डिफेंडर सियाम बेन यूसुफ का टीम में अहम रोल होगा क्योंकि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आक्रामक खिलाड़ियों में से एक हैं और टीम को उनसे काफी उम्मीदें होंगी।

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

फीफा विश्व कप : नहीं चला नेमार का जादू, ब्राजील ने स्विट्जरलैंड से खेला ड्रॉ

Published

on

पांच बार की चैम्पियन ब्राजील ने फीफा विश्व कप के ग्रुप-ई के अपने पहले मुकाबले में रविवार देर रात स्विट्जरलैंड से 1-1 से ड्रॉ खेला। रोस्तोव एरीना में खेले गए मुकाबले में ब्रजाली के लिए फिलिप कोटिन्हो ने गोल किया जबकि स्विट्जरलैंड के लिए स्टीवन जुबेर ने बराबरी का गोल दागा।

मैच में गोल करने का पहला मौका ब्राजील को 12वें मिनट में मिला। स्टार फारवर्ड नेमार ने बॉक्स के बाहर से पॉलिन्हो को पास दिया लेकिन वह गेंद तक नहीं पहुंच पाए और स्विट्जरलैंड के गोलकीपर यान सोमेर ने ब्राजील को शुरुअती बढ़त नहीं लेने दी।

इसके आठ मिनट बाद, स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना से खेलने वाले मिडफील्डर कोटिन्हो ने बाक्स के बाहर बाएं छोर से शानदार गोल दागकर ब्राजील को 1-0 से आगे कर दिया। कोटिन्हो के शानदार गोल से ब्राजील के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा और टीम अपने खेल में अधिक आक्रामकता लेकर आई।

मैच के 31वें मिनट में नेमार को गलत तरीके से गिराने के कारण स्विट्जरलैंड के कप्तान स्टीफन लिकस्टाइनर को पीला कार्ड दिया गया। पूरे मैच के दौरान विपक्षी टीम के खिलाड़ियों ने नेमार पर मजबूत टैकल किए और उन्हें परेशानी में डाले रखा।

दूसरे हाफ की शुरुआत ब्राजील के लिए अच्छी नहीं रही। 50वें मिनट में स्विट्जरलैंड को कॉर्नर मिला और जेरदान शाकिरी की किक पर बेहतरीन हेडर लगाते हुए जुबेर ने अपनी टीम को बराबरी दिला दी।

जुबेर के गोल के बाद स्विट्जरलैंड ने ब्राजील पर दबाव बनाया और कोच टिटे को 60वें मिनट में मिडफील्डर कैसिमीरो की जगह इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर सिटी से खेलने वाले फर्नाडिन्हो को मैदान पर लाना पड़ा। इस बदलाव के बाद ब्राजील के खिलाड़ी विपक्षी टीम के बॉक्स के पास जगह बनाने में कामयाब रहे।

मैच के 69वें मिनट में कोटिन्हो को बॉक्स अंदर मैच का अपना दूसरा गोल करने का बेहतरीन मौका मिला लेकिन वह गेंद को गोल में नहीं डाल पाए। कोटिन्हो के प्रयास के बाद स्विट्जरलैंड ने अपने अटैक को बेहतर किया। हालांकि, वे बॉक्स के अंदर ब्राजील के डिफेंस को नहीं भेद पाए।

नेमार ने 88वें मिनट में हेडर से गोल करके ब्राजील को बढ़त दिलाने की कोशिश की लेकिन वह गेंद को सीधा गोलकीपर सोमेर के हाथों में मार बैठे। दो मिनट बाद स्ट्राइकर राबटरे फिर्मिनो ने हेडर से गोल करने का प्रयास किया लेकिन वह भी सोमेर को भेदने में कामयाब नहीं हो पाए।

ब्राजील ग्रुप-ई के अपने अगले मुकाबले में शुक्रवार को कोस्टा रिका से भिड़ेगी जबकि स्विट्जरलैंड का सामना सर्बिया से होगा।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular