Connect with us

खेल

पीएम ने स्वीकार किया विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज

Published

on

virat-kohli-beat-prime-

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को क्रिकेटर विराट कोहली के एक फिटनेस चैलेंज को स्वीकार करते हुए कहा कि वह जल्द ही अपना निजी फिटनेस वीडियो शेयर करेंगे।

इससे पहले बुधवार को कोहली ने ट्वीट कर मोदी के सामने सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर द्वारा सोशल मीडिया पर शुरू किए गए एक फिटनेस कैंपेन में चुनौती पेश की थी। मोदी ने ट्वीट कर कहा, चुनौती स्वीकार है, विराट! मैं जल्द ही अपना फिटनेस चैंलेंज वीडिया शेयर करूंगा। हैशटैग हम फिट तो इंडिया फिट।”

वहीं, बुधवार को विराट ने एक वीडियो साझा किया था जिसमें वह जिम में नजर आ रहे थे। विराट ने ट्वीट में लिखा था, “मैंने राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के फिटनेस चैलेंज को स्वीकार कर लिया है। सर, मैं अब अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी और एम.एस धोनी भाई को चुनौती देता हूं।

हम फिट तो इंडिया फिट। हैशटैग कमआउट एंड प्ले। ओलंपियन शूटर राठौड़ ने एक ऑनलाइन फिटनेस कैंपेन शुरू कर सोशल मीडिया पर अपना फिटनेस वीडियो पोस्ट किया था।

इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन, विराट कोहली और बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को उनके फिटनेस मंत्रों को साझा करने की चुनौती दी थी।

WeForNews

खेल

आईसीसी की बैठक में शामिल नहीं होंगे राहुल जौहरी

Published

on

Rahul Johri-
फाइल फोटो

सिंगापुर में इस सप्ताह होने वाली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति (आईसीसी) की बैठक में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी शामिल नहीं होंगे। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई के सचिव अमिताभ चौधरी इस बैठक में बोर्ड का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि एक महिला ने बीसीसीआई सीईओ राहुल पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं और इस मामले में बोर्ड ने राहुल से सात दिनों के भीतर जवाब मांगा है।

एक क्रिकेट अधिकारी के अनुसार, बीसीसीआई ने राहुल से इस मामले पर एक सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है लेकिन इन आरोपों से उनके बीसीसीआई के भीतर रोजमर्रा होने वाले कामों के प्रभावित होने की संभावनाओं पर कोई बात नहीं हुई है।

अधिकारी के अनुसार, “ऐसा माना जाता है कि बोर्ड के भीतर से विरोध के कारण और प्रशासकों की दो सदस्यीय समिति (सीओए) के साथ-साथ आईसीसी के उच्चतम स्तर की ओर से दर्शाई गई चिंता के कारण यह सुनिश्चित करने की कोशिश की गई है कि राहुल सिंगापुर में होने वाली मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की बैठक का हिस्सा न बनें।”

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

यूथ ओलम्पिक: हॉकी में भारतीय पुरुष टीम को मिला रजत

Published

on

Men Hockey Teams

ब्यूनस आयर्स: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने यूथ ओलम्पिक खेलों में रजत पदक हासिल किया। रविवार देर रात खेले गए फाइनल मैच में उसे मलेशिया से 4-2 से हार मिली। इस मैच में भारतीय टीम के दोनों गोल कप्तान विवेक सागर प्रसाद ने किए।

विवेक ने तीसरे मिनट में गोल दागकर भारतीय टीम को शुरुआत में ही 1-0 की बढ़त दे दी। इसके बाद पांचवें मिनट में फिरादुस रोस्दी ने मलेशिया के लिए गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया।
अगले ही मिनट में विवेक ने एक बार फिर गोल कर भारत को मलेशिया के खिलाफ 2-1 की बढ़त दी लेकिन इस बढ़त को टीम अधिक देर तक कायम नहीं रख सकी।

अखिमुल्लाह अनौर (14वें, 19वें मिनट) और आरिफ इशाक (17वें मिनट) ने मलेशिया के लिए गोल कर उसे 4-2 से मजबूत बढ़त दी और इसे अंत तक कायम रखते हुए मलेशिया ने भारत को हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

यूथ ओलम्पिक: हॉकी में भारतीय महिलाओं को रजत

Published

on

Indian women
photo credit (Twitter- IndiaSports)

ब्यूनस आयर्स: भारतीय महिला हॉकी टीम को यूथ ओलम्पिक खेलों में रजत पदक हासिल हुआ। भारतीय टीम रविवार देर रात खेले गए फाइनल मुकाबले में अर्जेटीना के हाथों 1-3 से मिली हार के कारण स्वर्ण पदक से चूक गई।

इस मैच में भारत के लिए एकमात्र गोल इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाली मुमताज खान ने किया।  इसके अलावा अर्जेटीना के लिए गिनेला पेलेट, सोफिया रामालो और ब्रीसा ब्रुगेसर ने किया।

अर्जेटीना ने महिला हॉकी में किसी भी वर्ग में पहली बार ओलम्पिक खेलों का स्वर्ण पदक हासिल किया है। मुमताज ने पहले ही मिनट में गोल कर भारतीय टीम का खाता खोल उसे अच्छी शुरुआत दी, लेकिन टीम इस लय को अंत तक कायम नहीं रख पाई। पेलेट ने सातवें मिनट में अर्जेंटीना के लिए गोल करते हुए उसका स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

इसके बाद सोफिया ने नौवें मिनट और ब्रीसा ने 12वें मिनट में गोल कर टीम को 3-1 की मजबूत बढ़त दे दी। इस बढ़त के खिलाफ भारतीय टीम बराबरी नहीं कर सकी और उसे अंत में 1-3 से हार के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular