Connect with us

शहर

इंदौर में पालकी यात्रा के दौरान पथराव, 30 हिरासत में

Published

on

प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर के महू में निकली साईं पालकी यात्रा के दौरान दो गुटों में विवाद के बाद पथराव शुरू हो गया। इस पथराव में तीन लोगों को मामूली चोटें आईं। पुलिस ने दोनों पक्षों के 30 लोगों को हिरासत में लिया।

इंदौर के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरि नारायण चारी मिश्रा ने सोमवार को बताया कि रविवार रात को महू थाना क्षेत्र में साईं पालकी यात्रा निकल रही थी कि तभी दो गुटों में किसी बात पर विवाद हो गया। विवाद के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और दोनों पक्षों के 30 लोगों को हिरासत में ले लिया, जिसके बाद से हालात सामान्य हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव किया, जिससे तीन लोगों को चोटें आईं। कुछ देर के लिए महू में तनाव बढ़ गया था। बड़ी संख्या में लोग थाने पर भी जमा हुए लेकिन बाद में हालात सुधर गए।

–आईएएनएस

शहर

माघ पूर्णिमा: पांचवें शाही स्नान के लिए उमड़े श्रद्धालु

Published

on

प्रयागराज में माघ पूर्णिमा स्नान के लिए रात 12 बजे से ही संगम तट पर श्रद्धालु पहुंच गए हैं। मेला प्रशासन ने इस पर्व पर एक करोड़ 60 लाख लोगों के स्नान का अनुमान लगाया है।

मेलाधिकारी विजय किरण आनंद की मानें तो संगम में स्नान के लिए सोमवार से ही श्रद्धालुओं का रेला उमड़ पड़ा है। 

किरन आनंद ने बताया कि कई जिलों के मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए गए हैं कि वे आवश्यकतानुसार अतिरिक्त फोर्स भी ले सकते हैं। सभी जगह निगरानी की जा रही है। सुरक्षा व्यवस्था सु²ढ़ रखी गई है।’

मेलाधिकारी ने बताया कि मेला क्षेत्र में 96 कंट्रोल वॉच टावर स्थापित हैं। 440 सीसीटीवी कैमरों की मदद से निगरानी की जा रही है।’

पुलवामा हमले के बाद प्रशासन मेला क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पहले से ज्यादा अलर्ट है। 

उन्होंने बताया कि त्रिवेणी स्नान के लिए सुबह से श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। रेलगाड़ियों से आने वालों की भीड़ सीमित है, जबकि निजी वाहन जैसे ट्रैक्टर, जीप, बस आदि से 90 प्रतिशत श्रद्धालु संगम पहुंच रहे हैं।

कुंभ मेले के डीआईजी केपी सिंह ने बताया कि पुलिस व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त है और यातायात की विशेष निगरानी की जा रही है। माघी पूर्णिमा पर आने वाले स्नानार्थी अपने वाहन को निर्धारित पाकिर्ंग पर ही खड़ा करें।

मेला प्रशासन की सबसे बड़ी जिम्मेदारी श्रद्धालुओं को स्नान के बाद सुरक्षित उनके गंतव्य तक भेजने की सुविधा देना है।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

यमुना एक्सप्रेसवे पर एंबुलेंस और कार की टक्कर,7 की मौत

Published

on

यमुना एक्सप्रेस वे पर एंबुलेंस और कार में टक्कर हो गई। हादसे में सात लोगों की मौत हुई, जबकि 4 घायल हैं।

पुलिस और हाईवेकर्मियों ने जख्मियों को अस्पताल भिजवाया। जानकारी के मुताबिक, बल्देव थाना इलाके में शव लेकर जा रही एंबुलेंस की कार से सीधी टक्कर हो गई।

टक्कर इतनी तेज थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। आसपास के लोगों ने पुलिस और हाईवेकर्मियों को इसकी जानकारी दी। एंबुलेंस और कार को क्रेन के जरिए सड़क से हटाया गया। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

WeForNews

Continue Reading

शहर

बिहार के मुंगेर में ट्रक और ऑटो में भिड़ंत, 4 की मौत

Published

on

accident

बिहार के मुंगेर में ट्रक और ऑटो में भिड़ंत हो गई। इस हादसे में 4 लोगों की मौत और 9 घायल हो गए।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular