Connect with us

राजनीति

हार्दिक के समर्थन में पाटीदारों की रैली

Published

on

हार्दिक पटेल
फाइल फोटो

प्रशासन से रैली की अनुमति न मिलने के बावजूद पाटीदार अनामत आंदोलन समिति(पीएएएस) हार्दिक पटेल के समर्थन में शनिवार शाम यहां मनसा शहर में एक बड़ी रैली आयोजित करने पर अड़ी हुई है।

पीएएएस नेता हार्दिक पटेल ने कहा है कि प्रशासन से उन्हें रैली की अनुमति नहीं मिलने के बावजूद, वे लोग पाटीदार समुदाय का समर्थन जाहिर करने के लिए मनसा में ‘अधिकार रैली’ आयोजित करेंगे।

पटेल ने यह भी दावा किया कि वह हाल ही में अपने खिलाफ जारी की गई सेक्स सीडी मामले के खिलाफ सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर इससे बड़ा ‘एक बम गिराएंगे।’

गांधीनगर पुलिस ने अधिकार सभा रैली के लिए पीएएएस को इजाजत नहीं दी है, लेकिन पीएएएस इजाजत या बिना इजाजत के रैली करने पर अड़ी हुई है।

अहमदाबाद से 41 किलोमीटर दूर मनसा शहर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का गृहनगर है। यह वही जगह है, जहां वर्ष 2015 में पाटीदार आरक्षण आंदोलन की शुरुआत हुई थी।

दो वर्षो के प्रदर्शन के दौरान पीएएएस ने कई उतार-चढ़ाव देखे। हाल ही में सोशल मीडिया पर हार्दिक जैसे दिखने वाले की या कथित रूप से हार्दिक की सेक्स सीडी वायरल हुई, जिसमें वह एक महिला के साथ आपत्तिजनक अवस्था में दिख रहे हैं।

इस रैली के द्वारा हार्दिक और पीएएएस समूह यह भी दिखाना चाहते हैं कि पूरा पाटीदार समुदाय आरक्षण की मांग को लेकर अभी भी उनके साथ है।

हार्दिक पटेल ने कहा कि सीडी के साथ छेड़-छाड़ की गई है और यह भाजपा का काम है। उन्होंने मनसा रैली में इस मुद्दे पर ‘और बड़ा बम गिराने’ की धमकी दी।

सीडी मामले में कांग्रेस ने हार्दिक का समर्थन किया था। हालांकि पीएएएस नेता और कांग्रेस के बीच शुक्रवार को दिल्ली में बातचीत के नतीजे से निराशा हाथ लगी है और समिति ने आरक्षण मुद्दे पर स्पष्टीकरण के लिए कांग्रेस को 24 घंटे का समय दिया है। दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने भी पटेल का समर्थन किया है।

पीएएएस नेता अतुल पटेल ने दावा किया है कि ‘कमजोर आधार’ पर रैली की इजाजत रद्द की गई। अधिकारियों ने हमसे कहा कि अगर इस जगह पर रैली की इजाजत दी गई, तो समुदायों के बीच विवाद पैदा हो सकता है और इसलिए रैली स्थल को बदलना चाहिए।

गांधीनगर जिला पुलिस अधीक्षक(डीएसपी) वीरेंद्र यादव ने कहा, “हमने उन्हें रैली की इजाजत नहीं दी है। वे लोग इसे मुख्य सड़क पर करना चाहते थे। चुनाव के समय में, हम राजनीतिक पार्टियों को भी मुख्य सड़क पर रैली करने से मना करते हैं, क्योंकि इससे यातायात संबंधी समस्या पैदा हो सकती है।

हमने उन्हें किसी अन्य जगह को तलाशने के लिए कहा है। अगर वह ऐसा करते हैं, हम उनकी मांग पर विचार कर सकते हैं।” पुलिस अधिकारी ने कहा, “अगर वे बिना इजाजत के रैली जारी रखते हैं तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”

–आईएएनएस

 

राजनीति

झारखंड में लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष का बना महागठबंधन

Published

on

jharkhand

रांची। झारखंड में विपक्षी पार्टियां गठबंधन बनाकर 2019 लोकसभा चुनाव लड़ने पर सहमत हो गई हैं। प्रदेश कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने यहां सोमवार को कहा कि ये चार विपक्षी पार्टियां कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), राष्ट्रीय जनता दल (राजद), झारखंड विकास मोर्चा-प्रजातांत्रिक (जेवीएम-पी) हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता किशोर शहदेव ने आईएएनएस को बताया, “शुरुआती दौर की बातचीत नई दिल्ली में हुई है। कांग्रेस, झामुमो, राजद और जेवीएम-पी ने एक साथ चुनाव लड़ने के लिए सैद्धांतिक रूप से सहमति जताई है। सीट बंटवारे को लेकर दूसरे दौर की बातचीत भी इस माह के अंतिम सप्ताह में नई दिल्ली में ही होगी।”

झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा, “हमने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को हराने के लिए लोकसभा चुनाव में गठबंधन कर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। आने वाले दिनों में सीट बंटवारे को लेकर निर्णय लिया जाएगा।”

कांग्रेस और झामुमो ने पहली बार 2004 में गठबंधन किया था और 14 में से 13 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

कांग्रेस, झामुमो और राजद ने 2014 लोकसभा चुनाव भी एकसाथ लड़ा था, लेकिन चुनाव में इसका ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा था। भाजपा ने अकेले ही 14 लोकसभा सीटों में से 12 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

इसबीच, कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि वाम दलों ने भी गठबंधन का हिस्सा बनने को लेकर संपर्क किया है।

कांग्रेस के एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा, “गठबंधन में वाम दलों की भूमिका स्पष्ट नहीं है। पार्टी के केंद्रीय नेता इस मामले पर निर्णय लेंगे।”

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

अमृतसर हादसे में अनाथ हुए बच्चों की जिम्मेदारी उठाएंगे सिद्धू

Published

on

navjot-singh-sidhu
पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (फोटो: एएनआई)

कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर हादसे में अनाथ हुए बच्‍चों की जिम्‍मेदारी उठाने ऐलान किया है। सिद्धू ने कहा कि उन्होंने जिंदगी में एक वादा किया था कि गुरु की धरती अमृतसर से ही चुनाव लड़ेंगे और आज दूसरा वादा कर रहे हैं कि अब अनाथ हुए परिवारों का ताउम्र पालन करेंगे। सिद्धू ने पंजाब सरकार की ओर मृतकों के रिश्‍तेदारों को 5-5 लाख रुपये के चेक भी वितरित किये।

सिद्धू ने रेलवे जांच पर आरोप लगाये। उन्‍होंने कहा कि रेलवे को जांच की नहीं क्‍लीनकरने की नहीं क्लीन चिट देने की जल्दी पड़ी है। उनके साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आरोप लगाया कि रेलवे ने सबूतों को नष्ट कर दिया है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि जोड़ा फाटक से 200 मीटर दूर दशहरा मनाया जा रहा था, यह गेटमैन को क्यों नहीं दिखा? 10 मिनट पहले वहां से गुजरी एक ट्रेन धीमी रफ्तार से निकल सकती है तो दूसरी क्यों नहीं? ड्राइवर को किस बात की जल्दी थी? वह इतनी स्पीड में क्यों भागे जा रहा था? इमरजेंसी ब्रेक किस तरह लगाए गए कि ट्रेन रुकी ही नहीं ?

इस मौके पर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि केंद्र सरकार पर तरस आता है कि वह बुलेट ट्रेन चलाने की बात करती है लेकिन डीएयू भी नहीं चला पा रही है। जाखड़ ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर की सरकार ने सभी मारे गए लोगों के परिजनों को नौकरी देने की बात की है।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

बीजेपी सांसद की मांग- अयोध्‍या में राम नहीं, गौतम बुद्ध का मंदिर बने

Published

on

Savitri Bai Phule
बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले (फाइल फोटो)

बीजेपी की तेजतर्रार महिला सांसद सावित्री बाई फुले ने मांग की है अयोध्‍या में राम मंदिर की जगह गौतम बुद्ध का मंदिर बने। बहराइच से सांसद फुले ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को भी अयोध्या में महात्मा बुद्ध का मंदिर बनाए जाने का ही आदेश देना चाहिए, क्योंकि वहां हुई खुदाई के दौरान बुद्ध की प्रतिमा मिली थी।

बीजेपी की फायरब्रांड सांसद सावित्री बाई फुले ने योगी सरकार द्वारा संगम नगरी इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किये जाने के फैसले पर भी सवाल उठाते हुए इसे गलत करार दिया है। उनका आरोप है कि आम जनता को बुनियादी सुविधाएं मुहैया करा पाने में नाकाम सरकार मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए नाम बदलने की सियासत कर रही है।

इलाहाबाद में पूनम संत महिला व विकास समिति द्वारा संविधान में बहुजन व अल्पसंख्यक समुदाय के अधिकार और उनकी भूमिका विषय पर हुए सेमिनार में शामिल होने आई सांसद सावित्री बाई फुले ने मीडिया से की गई बातचीत में मोदी-योगी सरकार को फटकार लगाई।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
Karan johar-
मनोरंजन30 mins ago

‘कॉफी विद करण’ में आयुष्मान-विक्की कौशल खोलेंगे कई राज

sabarimala temple
राष्ट्रीय50 mins ago

सबरीमाला पुनर्विचार याचिकाओं पर 13 नवंबर को सुनवाई

earthquake
अंतरराष्ट्रीय1 hour ago

जापान में 6.1 तीव्रता के भूकंप के झटके

Ajaz_Khan
मनोरंजन1 hour ago

ड्रग्‍स के आरोप में एजाज खान गिरफ्तार

Supreme_Court_of_India
राष्ट्रीय1 hour ago

‘पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध नहीं’

ASSAM
राष्ट्रीय1 hour ago

नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर असम बंद

DELHI pollution
शहर2 hours ago

दिल्ली में प्रदूषण से वायु गुणवत्ता खराब

CBI
राष्ट्रीय2 hours ago

सीबीआई रिश्वत मामले में डीएसपी देवेंद्र कुमार की पेशी आज

व्यापार2 hours ago

पेटीएम मालिक को ब्लैकमेल कर मांगी 20 करोड़ की फिरौती

World wrestling championship
खेल2 hours ago

विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप: बजरंग स्वर्ण से चूके

jeans
लाइफस्टाइल3 days ago

जानिए जीन्स का इतिहास, इसमें छुपे एक-एक राज…

Sonarika Bhadauriya
टेक3 weeks ago

सोशल मीडिया पर कमेंट्स पढ़ना फिजूल : सोनारिका भदौरिया

Kapil Sibal
टेक3 weeks ago

बहुमत के फ़ैसले के बावजूद ग़रीब और सम्पन्न लोगों के ‘आधार’ में हुई चूक!

Matka
ज़रा हटके4 weeks ago

मटकावाला : लंदन से आकर दिल्ली में पिलाते हैं प्यासे को पानी

,Excercise-
लाइफस्टाइल4 weeks ago

उम्र को 10 साल बढ़ा सकती हैं आपकी ये 5 आदतें…

IAF Chief Dhanoa Rafale Jet
ब्लॉग3 weeks ago

राफ़ेल पर सफ़ाई देकर धनोया ने वायुसेना की गरिमा गिरायी!

Vivek Tiwari
ब्लॉग3 weeks ago

विवेक की हत्या के लिए अफ़सरों और नेताओं पर भी मुक़दमा क्यों नहीं चलना चाहिए?

Ayodhya Verdict Supreme Court
ब्लॉग4 weeks ago

अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने सुलझाया कम और उलझाया ज़्यादा!

Rafale deal scam
ओपिनियन3 weeks ago

2019 में भी मोदी जीते तो 36 नहीं बल्कि 72 राफ़ेल मिलेंगे और वो भी बिल्कुल मुफ़्त!

Home-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

घर में संतुलित लाइट का करें इस्तेमाल

राजनीति24 hours ago

वीडियो: एनडी तिवारी के अंतिम संस्कार के मौके पर योगी ने लगाए ठहाके

Devendra Fadnavis WIFE
राष्ट्रीय2 days ago

वीडियो: क्रूज से सेल्फी लेने के लिए सीएम फडणवीस की पत्नी ने क्रॉस की सेफ्टी लाइन

Amritsar Train
शहर3 days ago

अमृतसर हादसे पर पंजाब में राजकीय शोक

MEERUT
राष्ट्रीय3 days ago

वीडियो: मेरठ में बीजेपी पार्षद की गुंडागर्दी, दरोगा को जड़े थप्पड़

राजनीति2 weeks ago

छेड़छाड़ पर आईएएस की पत्नी ने चप्पल से बीजेपी नेता को पीटा, देखें वीडियो

airforce
राष्ट्रीय2 weeks ago

Air Force Day: 8000 फीट की ऊंचाई से उतरे पैरा जंपर्स

Assam
शहर2 weeks ago

…अचानक हाथी से गिर पड़े असम के डेप्युटी स्पीकर, देखें वीडियो

Karnataka
ज़रा हटके2 weeks ago

कर्नाटक में लंगूर ने चलाई यात्रियों से भरी बस, देखें वीडियो

Kangana Ranaut-
मनोरंजन3 weeks ago

कंगना की फिल्म ‘मणिकर्णिका’ का टीजर जारी

BIHAR
राजनीति3 weeks ago

नीतीश के मंत्री का मुस्लिम टोपी पहनने से इनकार, देखें वीडियो

Most Popular