पंकजा मुंडे ने ट्विटर से हटाया 'बीजेपी' का नाम, पार्टी छोड़ने की अटकलें तेज | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राजनीति

पंकजा मुंडे ने ट्विटर से हटाया ‘बीजेपी’ का नाम, पार्टी छोड़ने की अटकलें तेज

Published

on

Pankaja Munde
बीजेपी नेता पंकजा मुंडे (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिग्गज नेता पंकजा मुंडे ने अब अपने ट्वीटर से ‘BJP’ शब्द हटा कर पार्टी आलाकमान को साफ बता दिया है कि उनके बगावती तेवर को हल्के में ना लिया जाए। बताया जा रहा है कि वे बीजेपी छोड़कर किसी दूसरे दल में जाने की तैयारी कर चुकी हैं।

रविवार (1 नवंबर) को अपने फेसबुक पोस्ट से महाराष्ट्र की राजनीति में खलबली मचाने वाली बीजेपी नेता और राज्य की पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे ने अब ट्विटर पर हंगामा खड़ा दिया है। पंकजा ने अपने ट्विटर बायो में से पार्टी का नाम हटा दिया है। इसके बाद पहले से चल रहीं अटकलों ने और तेजी पकड़ ली है। इस बीच शिवसेना ने भी यह कहकर सस्पेंस बढ़ा दिया है कि कई नेता उसके संपर्क में हैं।

बता दें कि पंकजा ने एक फेसबुक पोस्ट में यह लिखा था कि वह 8 से 10 दिन में यह तय करेंगी कि उन्हें कौन से रास्ते जाना है। फेसबुक पोस्ट में पंकजा ने कहा था, ‘बदले राजनीतिक परिवेश में अपनी ताकत को समझना जरूरी है। मुझे 8-10 दिन तक कुछ चिंतन करना है और मैं 12 दिसंबर को आप सभी से मुलाकात करूंगी। यह हमारे नेता गोपीनाथ मुंडे जी का जन्मदिन है। मैं अगले 8-10 दिन में मैं यह तय कर लूंगी कि मुझे आगे क्या करना है और कौन से रास्ते पर जाना है।’

पंकजा मुंडे को इस बार परली विधानसभा से अपने चचेरे भाई और एनसीपी उम्मीदवार धनंजय मुंडे के हाथों हार का सामना करना पड़ा। उनके समर्थक उनकी हार के लिए देवेंद्र फडणवीस को जिम्मेदार ठहराते हैं कि उन्हें जानबूझकर हरवाया गया। एनसीपी के अजित पवार की ‘कुछ दिन की बगावत’ के समय धनंजय मुंडे भी शुरुआत में उनके साथ थे, इससे पंकजा के समर्थकों का शक और गहरा हुआ है।

पंकजा मुंडे ने सार्वजनिक तौर पर फडणवीस के खिलाफ तो कुछ नहीं बोला है लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के सामने अपनी बात रखते हुए उनकी आलोचना जरूर की है। अब ऐसी अटकलें हैं कि वह शिवसेना जॉइन कर सकती हैं। उद्धव ठाकरे के सीएम बनने पर पंकजा ने ट्वीट कर उनकी तारीफ की थी और शुभकामनाएं दी थीं। इन अटकलों को सोमवार को तब और बल मिला जब संजय राउत ने कहा कि कई नेता शिवसेना के संपर्क में हैं। राउत से पूछा गया था कि क्या पंकजा मुंडे शिवसेना में शामिल होने जा रही हैं।

WeForNews

राजनीति

कैबिनेट बैठक में एमएसएमई को 20 हजार करोड़ लोन के प्रस्ताव को मंजूरी

Published

on

Prakash Javadekar
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो)

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरे होने के बाद पहली बार पूरे केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई। बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि आत्मनिर्भर भारत के लिए कई तरह फैसले लिए गए। बैठक में मुश्किल में फंसी एमएसएमई को 20,000 करोड़ रुपए के पैकेज को मंजूर किया गया है। 

प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि एमएसएमई के लिए 50,000 करोड़ रुपए के इक्विटी निवेश को मंजूरी दी गई है, इसमें ये कंपनियां बाजार में लिस्ट होकर पैसा जुटा सकती हैं। उन्होंने कहा कि देश भर में 6 करोड़ से ज्यादा एमएसएमई हैं।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि रेहड़ी लगाने वालों के लिए भी क्रेडिट स्कीम को मंजूरी दी गई है। शहरी आवास मंत्रालय ने विशेष सूक्ष्म ऋण योजना शुरू की है। इसके जरिए छोटे दुकाने चलाने वाले या रेहड़ी पटरी पर दुकान लगाने वाले लोन ले सकते हैं। जावड़ेकर ने बताया कि यह योजना लंबे समय तक चलेगी, इसका फायदा 50 लाख से ज्यादा दुकानदारों को मिलेगा। इसके तहत फुटपाथ विक्रेताओं समेत रेहड़ी पटरी वालों को 10 हजार रुपये तक कर्ज दिया जाएगा। रेहड़ी पटरी वालों के लिए केंद्र सरकार ने पीएम स्वनिधि प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि का गठन किया है।

बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य में बड़ी बढ़ोतरी की गई है, मक्का के समर्थन मूल्य में 53 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है, तूअर और मूंग में 58 फीसदी का इजाफा किया गया है की बढ़ोतरी की गई है। तोमर ने कहा कि 14 फसल ऐसी हैं जिसमें किसानों को 50 से 83 फीसदी तक ज्यादा समर्थन मूल्य दिया जाएगा।

नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि अभी तक सरकार ने 360 लाख मिट्रिक टन गेहूं का प्रोक्योरमेंट किया है। इसी के साथ 95 लाख मिट्रिक टन धान और 16.07 लाख मिट्रिक टन दाल का प्रोक्योरमेंट किया गया है। इसी बैठक में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1868 रुपये किया गया है। गडकरी ने कहा कि एमएसएमई अभी कठिन दौर से गुजर रहा है, देश में 6 करोड़ एमएसएमई हैं जिनमें 11 करोड़ से ज्यादा लोगों को नौकरी मिली है।

नितिन गडकरी ने कहा कि एमएसएमई की मजबूती से निर्यात बढ़ेगा, 25 लाख एमएसएमई के पुनर्गठन की उम्मीद है। मजबूत एमएसएई के 15 फीसदी इक्विटी खरीदने की योजना है। कमजोर उद्योगों को उबारने के लिए 4 हजार करोड़ का फंड दिया गया है। गडकरी ने कहा कि एमएसएमई से 6 करोड़ छोटे कारोबारी जुड़े हैं, जिन्हें इस योजना से बड़ा लाभ मिलेगा, 2 लाख एमएसएमई नए फंड से फिर शुरू हो जाएंगे।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

गुजरात के बीजेपी विधायक कोरोना संक्रमित

Published

on

-Coronavirus-min
प्रतीकात्मक तस्वीर

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक विधायक की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नरोदा से बीजेपी एमएलए बलराम थवानी का कोरोना सैंपल लिया गया था, जिसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

विधायक बलराम थवानी लगातार जनता के बीच नजर आ रहे थे। उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर तमाम ऐसी तस्वीरें अपलोड की गई हैं जिसमें वो गरीबों को खाना बांटने के साथ ही मास्क भी देते नजर आ रहे हैं। ऐसे में उनके संपर्क में आए दूसरे और लोगों पर भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

ये पहला मामला नहीं जब गुजरात में कोई जनप्रतिनिधि कोरोना वायरस की गिरफ्त में आया हो। बीजेपी विधायक बलराम थवानी से पहले कांग्रेस के विधायक इमरान खेड़ावाला भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इतना ही नहीं इमरान खेड़ावाला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पहले उन्होंने गुजरात के सीएम विजय रुपाणी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल के साथ बैठक भी की थी। जिसके चलते दोनों ही नेताओं को खुद को क्वारनटीन करना पड़ा था।

गुजरात में कांग्रेस के पार्षद बदरुद्दीन शेख कोरोना संक्रमण के चलते जान गंवा चुके हैं। अहमदाबाद नगर निगम में पार्षद बदरुद्दीन शेख ने एसवीपी अस्पताल में आखिरी सांस ली थी। मौत से पहले वह आठ दिन अस्पताल में भर्ती थे। बदरुद्दीन अहमदाबाद के बेहरामपुरा से पार्षद थे। वो अहमदाबाद नगर निगम में विपक्ष के नेता भी रह चुके थे। अहमदाबाद का बेहरामपुरा कोरोना हॉटस्पॉट था जहां तेजी से कोरोना फैला। बदरुद्दीन शेख लोगों के बीच काम कर रहे थे, तभी संक्रमित हो गए।

Continue Reading

राजनीति

बिहार : नीतीश राज को लालू ने अपने अंदाज में दिए 18 नाम

Published

on

lalu Prasad Yadav

बिहार में इस साल होने वाले संभावित विधानसभा चुनाव को लेकर करीब सभी दलों ने तैयारी प्रारंभ कर दी है। इसे लेकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद के ट्विटर हैंडल से लगातार सत्ताधारी पार्टी पर निशाना साधा जा रहा है।

सोमवार को लालू के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर नीतीश राज को 18 नाम देकर निशाना साधते हुए ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील गई।

लालू के ट्विटर हैंडल से काव्यात्मक रूप से ट्वीट कर लिखा गया, ” पंद्रह साल से बिहार में छल-बल राज, दलदल राज, अनर्गल राज, वाक्छल राज, निष्फल राज, विफल राज, अमंगल राज, कोलाहल राज , हलाहाल राज, अकुशल राज, बंडल राज, अड़ियल राज, मरियल राज, घायल राज, इलीगल राज, अनैतिक राज, दुशासन राज, विश्वासघाती राज। इसे उखाड़ने का करो काज, लाओ गरीब-गुरबे का राज।”

उल्लेखनीय है कि चर्चित चारा घोटाला के कई मामलों में लालू सजा काट रहे हैं। फिलहाल वे स्वास्थ्य कारणों से रांची के रिम्स में भर्ती हैं, लेकिन ट्वीट कर लगातार सरकार पर निशाना साधते रहते हैं।

आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
राष्ट्रीय1 min ago

Rajasthan Board: 10वीं-12वीं की डेटशीट जारी

Rani Mukerji-min
मनोरंजन3 mins ago

मुंबई पुलिस को रानी का सलाम

Teaching-Online
राष्ट्रीय14 mins ago

जिंदल लॉ स्कूल ने शुरू की ऑनलाइन एलएलएम की डिग्री

Naveen Patnaik. (File Photo: IANS)
राष्ट्रीय20 mins ago

ओडिशा सरकार ने की 11 जिलों में सप्ताहांत बंद की घोषणा

coronavirus
अंतरराष्ट्रीय24 mins ago

आर्मेनिया के प्रधानमंत्री, परिवार के सदस्य कोरोना संक्रमित

Coronavirus
राष्ट्रीय42 mins ago

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना के 53 नए केस

Urvashi Rautela,
Uncategorized51 mins ago

उर्वशी रौतेला ने 80 किलो वजन से किया वर्कआउट

Prakash Javadekar
राजनीति56 mins ago

कैबिनेट बैठक में एमएसएमई को 20 हजार करोड़ लोन के प्रस्ताव को मंजूरी

coronavirus
राष्ट्रीय59 mins ago

तेलंगाना की राज्यपाल ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई

trivendra_singh_rawat
राष्ट्रीय1 hour ago

त्रिवेंद्र रावत और 3 मंत्री सेल्फ क्वारंटाइन, कैबिनेट मंत्री पाए गए हैं कोरोना पॉजिटिव

Multani Mitti-
लाइफस्टाइल4 weeks ago

चेहरे के लिए इतनी फायदेमंद होती है मुल्तानी मिट्टी…

pm modi cm meeting
ओपिनियन4 weeks ago

धन्य है गोदी मीडिया जिसने प्रधानमंत्री के बयान को भी ‘अंडरप्ले’ कर दिया!

Modi Trump
ओपिनियन4 weeks ago

ट्रम्प को अपना सिंहासन डोलता दिख रहा है, भारत भी अछूता नहीं रहने वाला

Migrant Workers in Train
ब्लॉग4 weeks ago

सम्पन्न तबके की दूरदर्शिता के बग़ैर पटरी पर नहीं लौटेगी अर्थव्यवस्था

Narendra Modi
ब्लॉग4 weeks ago

अद्भुत है मोदीजी की ‘कष्ट-थिरैपी’!

Sonia Gandhi Congress Prez
ओपिनियन4 weeks ago

क्या काँग्रेस के लिए टर्निंग प्वाइंट बनेगी ग़रीबों का रेल-भाड़ा भरने की पेशकश?

Rs 2000 Note
व्यापार4 weeks ago

कर्नाटक में बंद प्रभावित सेक्टरों के लिए 1610 करोड़ रुपये का राहत पैकेज

Swine Flu
राष्ट्रीय4 weeks ago

कोरोना संकट के बीच भारत में पहली बार खतरनाक अफ्रीकी फ्लू की दस्तक

wheat-min
व्यापार4 weeks ago

पंजाब में गेहूं की खरीद 100 लाख टन के पार

Migrant Worker labour laws
ओपिनियन3 weeks ago

बेशक़, प्रधानमंत्री की सहमति से ही हो रही है श्रम क़ानूनों की ‘हत्या’!

Vizag chemical unit
राष्ट्रीय4 weeks ago

आंध्र प्रदेश: पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल गैस लीक, 8 की मौत

Delhi Police ASI
शहर1 month ago

दिल्ली पुलिस के कोरोना पॉजिटिव एएसआई के ठीक होकर लौटने पर भव्य स्वागत

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
स्वास्थ्य2 months ago

WHO को दिए जाने वाले अनुदान पर रोक को लेकर टेडरोस ने अफसोस जताया

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति2 months ago

PM Modi के संबोधन से पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश

मनोरंजन2 months ago

रफ्तार का नया गाना ‘मिस्टर नैर’ लॅान्च

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
अंतरराष्ट्रीय2 months ago

चीन ने महामारी के फैलाव को कारगर रूप से नियंत्रित किया : डब्ल्यूएचओ

मनोरंजन2 months ago

शिवानी कश्यप का नया गाना : ‘कोरोना को है हराना’

Honey Singh-
मनोरंजन3 months ago

हनी सिंह का नया सॉन्ग ‘लोका’ हुआ रिलीज

Akshay Kumar
मनोरंजन3 months ago

धमाकेदार एक्शन के साथ रिलीज हुआ ‘सूर्यवंशी’ का ट्रेलर

Kapil Mishra in Jaffrabad
राजनीति3 months ago

3 दिन में सड़कें खाली हों, वरना हम किसी की नहीं सुनेंगे: कपिल मिश्रा का अल्टीमेटम

Most Popular