न्यायिक हिरासत में भेजी गईं उमर की बहन साफिया | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राजनीति

न्यायिक हिरासत में भेजी गईं उमर की बहन साफिया

Published

on

Omar Abdullah-min
File Photo

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर श्रीनगर में प्रदर्शन किया गया है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटने के 70 से अधिक दिन बीत चुके हैं।

इतने दिनों के बाद श्रीनगर में मंगलवार को सिविल सोसायटी ने विरोध प्रदर्शन किया। लाल चौक पर कई कश्मीरी महिलाओं ने 370 को हटाने का विरोध किया।

फारूक अब्दुल्ला की बहन सुरैया और बेटी साफिया को एक विरोध प्रदर्शन के चलते हिरासत में लिया गया है, आर्टिकल 370 को लेकर हो रहा था विरोध प्रदर्शन।

WeForNews

राजनीति

सरकार आम आदमी की बचत, आय घटा रही : कांग्रेस

Published

on

Randeep Surjewala

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि अर्थव्यवस्था ‘डूब रही है’ लेकिन सरकार बैंकों में जमा बचत और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की सावधि जमा दरों को कम करके आम आदमी की बचत और आय को लगातार घटा रही है।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में कहा , “31 मार्च को ब्याज दरों में कटौती के फैसले का प्रभाव यह है कि जमाकर्ताओं की प्रतिवर्ष 19,000 करोड़ रुपये की आय का नुकसान।”

सुरजेवाला ने कहा कि मध्यम वर्ग और निम्न मध्यम वर्ग आर्थिक परेशानी में हैं। लॉकडाउन के दौरान ब्याज दरों को कम करने और आरबीआई बांड्स को बंद करने का निर्णय ‘बिना सोचे-समझे, हृदयहीन और बेशर्म फैसला है।’ पहले से ही मौजूद आर्थिक संकट कोरोना के कारण और बढ़ा है और लोगों की आय कम हुई है।

उन्होंने कहा कि पीपीएफ, केवीपी, एनएससी और अन्य बचत साधनों में ब्याज दरों में कटौती से लगभग 30 करोड़ जमाकर्ताओं की बचत में पहले ही कमी आ चुकी है, जिन्होंने विभिन्न बचत योजनाओं में 14 लाख करोड़ रुपये जमा किए हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि मध्य वर्ग, किसानों, पेंशनभोगियों और महिलाओं के लिए नया झटका आरबीआई के 7.75 प्रतिशत बांडों को बंद किया जाना और एसबीआई द्वारा ब्याज दरों में और कमी किया जाना है।

पिछले दो महीनों में, बचत योजनाओं (पीपीएफ, एनएससी, केवीपी आदि) में 30 करोड़ जमाकर्ताओं की आय में और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) जमाकर्ताओं के 44.51 करोड़ खाताधारकों की सालाना संयुक्त रूप से कुल कमी 44,670 करोड़ रुपये की है।

कांग्रेस ने मांग की कि सभी छोटी बचत योजनाओं, सावधि जमा (एफडी) और सेविंग बैंक डिपॉजिट पर ब्याज दरों को तुरंत 12 मार्च के पूर्व के स्तर पर बहाल किया जाना चाहिए।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

बंगाल में 1 जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, 8 से सभी कर्मचारी काम पर लौटेंगे: ममता

Published

on

mamta-banerjee

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, “सभी पूजा स्थल, मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा खुलेंगे, लेकिन एक समय पर 10 से अधिक लोगों को अनुमति नहीं दी जाएगी, धार्मिक स्थलों पर कोई सभा नहीं होगी। इसे 1 जून से लागू किया जाएगा।”

ममता बनर्जी ने प्रेस कॉफ्रेंस में कहा कि किसी को भी धार्मिक स्थलों पर इकट्ठा होने की इजाजत नहीं दी जाएगी, एक समय में केवल 10 व्यक्तियों को ही जाने की अनुमति होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों पर सैनिटाइजेशन की पूरी व्यवस्था हर हाल में होनी चाहिए।

ममता ने कहा कि 8 जून से राज्य में सभी सरकारी और प्राइवेट कर्मचारी अपने काम पर लौटेंगे, यह नहीं ममता बनर्जी ने यह भी घोषणा की कि पश्चिम बंगाल में जूट इंडस्ट्री 1 जून से अपने सभी कर्मचारियों के साथ खोल दी जाएगी।

ममता ने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल कोरोना और तूफान जैसी दोहरी समस्या से जुझ रहा है, ऐसे में लोगों को अपने लक्षण छुपाने नहीं चाहिए।

ममता बनर्जी ने अपील की अगर किसी को कोरोना जैसे लक्षण नजर आते हैं तो प्लीज अपने डॉक्टर से बात करें। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सभी बुखार कोरोना नहीं होते. घबराने की जरूरत नहीं।

wefornews

Continue Reading

राजनीति

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन

Published

on

Ajit Jogi
File Photo

नई दिल्ली, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का 74 साल की उम्र में निधन हो गया हैं। 9 मई को कार्डियक अरेस्ट के बाद रायपुर के एक निजी अस्पताल में कराए गए थे भर्ती।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular