नोटबंदी एक क्रूर षड्यंत्र, धूर्त स्कीम थी : राहुल गांधी | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राजनीति

नोटबंदी एक क्रूर षड्यंत्र, धूर्त स्कीम थी : राहुल गांधी

Published

on

rahul gandhi
File Photo

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी के दो वर्ष पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि यह एक क्रूर षड्यंत्र, घोटाला था और एक धूर्त स्कीम थी।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “नोटबंदी सोच-समझ कर किया गया एक क्रूर षड्यंत्र था। यह घोटाला प्रधानमंत्री के सूट-बूट वाले मित्रों का कालाधन सफेद करने की एक धूर्त स्कीम थी।” राहुल ने कहा, “इस कांड में कुछ भी मासूम नहीं था। इसका कोई भी दूसरा अर्थ निकालना राष्ट्र की समझ का अपमान है।

इसका कोई भी दूसरा अर्थ निकालना राष्ट्र की समझ का अपमान है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर, 2016 को नोटबंदी की घोषणा की जिसके तहत, उन दिनों चल रहे 500 रुपये और एक हजार रुपये के नोट चलन से बाहर हो गए थे।

 

WeForNews

राजनीति

अगर आप चाहते हैं आपके बच्चे चौकीदार बनें तो मोदी को वोट दें : केजरीवाल

Published

on

Arvind Kejriwal
File Photo

आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को लोगों से कहा कि अगर वे चाहते हैं कि उनका बच्चा चौकीदार बने तो वह फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट दें।

उन्होंने ट्वीट किया, “मोदी जी पूरे देश को चौकीदार बनाना चाहते हैं। अगर आप भी अपने बच्चों को चौकीदार बनाना चाहते हैं तो मोदी जी को वोट दें। पर अगर आप अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर डाक्टर, इंजीनियर, वकील बनाना चाहते हैं तो पढ़े लिखे ईमानदार लोगों की पार्टी आम आदमी पार्टी को वोट दें।”

विपक्ष द्वारा राफेल लड़ाकू विमान मामले में लगाए गए आरोपों का लाभ उठाने की कोशिश में प्रधानमंत्री मोदी ने बीते सप्ताह हैशटैल मैं भी चौकीदार के साथ एक वीडियो ट्वीट किया और भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ाई के लिए लोगों का आह्वान किया और भारत की प्रगति के लिए खुद को ‘चौकीदार’ के रूप में अभियान में शामिल होने को कहा।

शुरू में कई भाजपा नेताओं ने ट्वीट करना शुरू किया और जल्द ही नेताओं ने ट्विटर हैंडल पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ जोड़ लिया।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

वाराणसी के अस्सी घाट से बोलीं प्रियंका- ‘बीजेपी के राज में रोजगार खत्म’

Published

on

priyanka-gandhi
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

पूर्वांचल के तीन दिवसीय यात्रा के आखिरी दिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाराणसी के अस्सी घाट पहुंची। प्रियंका ने यहां से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में युवा बेरोजगार हुए हैं।

इससे पहले प्रियंका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके द्वारा लिखे ब्लॉग पर पलटवार किया। प्रियंका गांधी ने कहा कि पीएम जनता को मूर्ख समझना बंद करें। उन्होंने कहा कि हमें जितना प्रताड़ित किया जाएगा, हम उतनी ही मजबूती से लड़ाई लड़ेंगे। प्रियंका ने साफ कहा कि मोदी समझते हैं कि हम डर जाएंगे, तो वे जान लें कि हम डरने वाले नहीं हैं। पीएम मोदी ने अपने ब्लॉग में लिखा कि कांग्रेस वंशवाद की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकती है।

अपने दौरे के दौरान प्रियंका लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साध रही हैं। इससे पहले मंगलवार (19 मार्च) को प्रियंका ने पीएम मोदी पर तंज करते हुए कहा कि आप कहते हैं कि आप शक्तिमान हैं, आप बड़े नेता हैं, आपका 56 इंच का सीना है, तो रोज़गार क्यों नहीं दिया, क्योंकि ये इनकी दुर्बलता है।

कांग्रेस महासचिव ने पूछा था कि पांच साल में केंद्र सरकार ने क्या किया, कुछ भी नहीं किया। इतना ही नहीं प्रियंका ने सत्तर साल के मुद्दे पर भी मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 70 साल की रट की भी एक्सपायरी डेट होती है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इस समय पूर्वांचल के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। आज प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहेंगी, जहां लगातार वह कई घाटों-मंदिरों का दौरा करेंगी। इस दौरान प्रियंका गांधी काशी विश्वनाथ मंदिर में भी पूजा-अर्चना भी करेंगी। प्रियंका की 140 किमी. की बोट यात्रा का वाराणसी आखिरी पड़ाव है, बीते दो दिनों में अपने दौरे के दौरान प्रियंका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को जमकर घेरा।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

गोवा सीएम प्रमोद सावंत ने साबित किया बहुमत

Published

on

Pramod Sawant
गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत

गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान बहुमत साबित कर दिया। सावंत सरकार के पक्ष में 20 वोट पड़े। 40 सीटों वाली गोवा विधानसभा में कुल 36 विधायक हैं, ऐसे में बहुमत के लिए कुल 19 विधायकों की दरकार थी। बहुमत साबित करने के दौरान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को 20 वोट हासिल हुए।

बता दें कि पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद बीजेपी में नेतृत्व को लेकर जो संकट खड़ा हो गया था। गोवा विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कांग्रेस ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। ऐसे में सोमवार (18 मार्च) का देर रात ही बीजेपी के युवा नेता प्रमोद सावंत का राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ दिला दी थी।

गौरतलब है कि गोवा विधानसभा में बहुमत के लिए 19 विधायकों की जरूरत थी। वहीं बीजेपी के पास 21 विधायकों का समर्थन है। विधानसभा स्पीकर वोट नहीं डाल सकते, इसलिए सरकार के पक्ष में 20 वोट आये।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular