Connect with us

राजनीति

नोटबंदी एक क्रूर षड्यंत्र, धूर्त स्कीम थी : राहुल गांधी

Published

on

rahul gandhi
File Photo

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी के दो वर्ष पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि यह एक क्रूर षड्यंत्र, घोटाला था और एक धूर्त स्कीम थी।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “नोटबंदी सोच-समझ कर किया गया एक क्रूर षड्यंत्र था। यह घोटाला प्रधानमंत्री के सूट-बूट वाले मित्रों का कालाधन सफेद करने की एक धूर्त स्कीम थी।” राहुल ने कहा, “इस कांड में कुछ भी मासूम नहीं था। इसका कोई भी दूसरा अर्थ निकालना राष्ट्र की समझ का अपमान है।

इसका कोई भी दूसरा अर्थ निकालना राष्ट्र की समझ का अपमान है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर, 2016 को नोटबंदी की घोषणा की जिसके तहत, उन दिनों चल रहे 500 रुपये और एक हजार रुपये के नोट चलन से बाहर हो गए थे।

 

WeForNews

राजनीति

तेजस्वी का आरोप- ‘नीतीश उनकी करवा रहे जासूसी’

Published

on

tejashwi-min
तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर लगे सीसीटीवी कैमरों को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आवास पर जानबूझकर उसी तरफ कैमरा लगाया है जहां से वह हमपर नजर रख सकें। इसे लेकर उन्होंने ट्वीट करके एक फोटो शेयर की है।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा ‘बिहार के सीएम नीतीश कुमार का घर के तीन तरफ सड़क और चौथी तरफ मेरा घर है, लेकिन सीएम को केवल उसी दीवार की सीमा पर सीसीटीवी लगाने की जरूरत क्यों पड़ी जिस तरफ उनके राजनीतिक प्रतिद्वंदी का घर है? कोई उन्हें बता दे कि इस तरह की हरकतें व्यर्थ साबित होंगी।’

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

आडवाणी, अब्दुल्ला और आजाद की सुरक्षा में चूक, एनएसजी ने लिखी चिट्ठी

Published

on

farooq abdullah
फाइल फोटो

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) ने दिल्ली सरकार और राज्य की पुलिस को चिट्ठी लिखी है। इसमें तीन वरिष्ठ राजनेता लालकृष्ण आडवाणी, गुलाम नबी आजाद और फारूक अब्दुल्ला के सिक्योरिटी कवर में उल्लंघन के 50 से ज्यादा मामलों का जिक्र किया गया है। इस चिट्ठी को 2 नवंबर को लिखा गया है। इस चिट्ठी में एनएसजी के डायरेक्टरेट जनरल ने उन उल्लंघनों की विस्तृत जानकारी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, इन हस्तियों पर मंडराने वाले खतरों के मद्देनजर राय दी गई है कि सुरक्षा में इस तरह की चूक खतरनाक है।

बता दें कि अक्टूबर में हुईं सुरक्षा उल्लंघन के इन मामलों में इन नेताओं के काफिले को जैमर और एंबुलेंस आदि मुहैया न कराया जाना, निजी सुरक्षा अधिकारियों को इनकी गाड़ियों में जाने की मंजूरी न देना और कई बार अनाधिकृत लोगों को इनकी गाड़ियों में बैठने की इजाजत देना आदि शामिल हैं।

आडवाणी गृह मंत्री के अलावा उप प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। आजाद राज्यसभा में विपक्ष के नेता हैं। वहीं, अब्दुल्ला तीन बार जम्मू-कश्मीर के सीएम रह चुके हैं। बता दें कि सुरक्षा कवर में उल्लंघन के ये मामले दिल्ली के अलावा मुंबई, श्रीनगर और कुछ दूसरी जगहों के हैं।

इस चिट्ठी के अनुसार 17 अक्टूबर को आडवाणी के काफिले में एंबुलेंस और अतिरिक्त कार नहीं मुहैया कराई गई। तीन अनाधिकृत लोगों को उनकी गाड़ी में बैठने की मंजूरी दी गई। पीछे की कार में दिल्ली पुलिस का एसीपी या डिप्टी एसपी रैंक का कोई अफसर भी नहीं मौजूद था। वहीं आजाद के मामले में सुरक्षा उल्लंघन के अधिकतर केस जैमर और एंबुलेंस आदि मुहैया नहीं कराने के रहे।

WeForNews 

Continue Reading

राजनीति

बीजेपी सांसद मीणा के बाद विधायक हबीबुर रहमान कांग्रेस में शामिल

Published

on

congress
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव के मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे बीजेपी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। दौसा से बीजेपी के सांसद हरीश मीणा के बाद अब नागौर से विधायक हबीबुर रहमान कांग्रेस में शामिल हो गए।

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर पार्टी के अंदर घमासान मचा है और टिकट न मिलने से नाराज नेता पार्टी छोड़ रहे हैं। बुधवार को सुबह दौसा से बीजेपी सांसद हरीश मीणा ने बीजेपी से किनारा कर कांग्रेस का दामन थामा, वहीं शाम होते-होते नागौर से बीजेपी विधायक हबीबुर रहमान भी कांग्रेस में शामिल हो गए।

बता दें कि राजस्‍थान विधानसभा चुनाव के लिए 7 दिसंबर को मतदान और 11 दिसंबर को मतगणना होगी।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular