Connect with us

शहर

नोएडा: टीचर से प्रताड़ित 9वीं की छात्रा ने की खुदकुशी

Published

on

hanged
File Photo

यूपी के नोएडा में एक स्कूली छात्रा ने अपने अपने टीचर्स की प्रताड़ना से तंग आकर रविवार को खुदकुशी कर ली। छात्रा के परिजनों ने स्कूल के शिक्षकों पर छेड़छाड़ करने और जानबूझकर फेल करने का आरोप लगाया है

खबरों के मुताबिक छात्रा का नाम इकिशा शाह (16) है। वह अपने परिवार के साथ नोएडा के सेक्टर 52 में रह रही थी। सोमवार शाम करीब 5 बजे परिजनों ने छात्रा के शव को खिड़की की जाली से लटका देखा। परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर छात्रा को परेशान करने सहित अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं।

वहीं, छात्रा की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार रात 1 बजे दो स्कूल टीचर राजीव सहगल व नीरज आनंद के अलावा प्रिंसिपल के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने व जान से मारने की धमकी देने की धारा में कोतवाली सेक्टर 24 में मामला दर्ज किया है।

छात्रा के पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि, ‘मेरी बेटी ने मुझसे कहा था कि उसका एसएसटी टीचर उसे गलत ढंग से छूता है। मैंने उससे कहा था कि वह ऐसा नहीं कर सकते उनसे गलती हुई होगी, लेकिन मेरी बेटी ने कहा- मुझे उनसे डर लगता है। यह मायने नहीं रखता कि मैं क्या लिखूंगी वह हर हालत में मुझे फेल करेंगे।’

वहीं हॉस्पिटल में मौजूद डॉक्टर ने बताया, ’16 साल की लड़की को हमारे पास लाया गया था, उस वक्त तक उसकी पल्स और ब्लड प्रेशर रिकॉर्डेबल नहीं थे। हमने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन नहीं बचा सके। मौत की वजह का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद होगा।’

नोएडा पुलिस एसपी अरुण के सिंह ने कहा, छात्रा के पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को दो स्कूल टीचर्स ने प्रताड़ित किया है और उसे जानबूझकर फेल किया था। पुलिस ने मामले में धार 306 और 506 के साथ पोक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है। पुलिस स्कूल जाकर जांच करेगी।

Wefornews Bureau

शहर

मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल को बताया ‘तानाशाह’

Published

on

Manish Sisodia
फाइल फोटो

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल को ‘तानाशाह’ करार दिया और उन पर राज्य में ‘समानांतर सरकार’ चलाने का आरोप लगाया। शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने के मुद्दे पर बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद सिसोदिया का गुस्सा फूटा।

सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, “एलजी सर, कृपया तानाशाह मत बनिए। यह दिल्ली में समानांतर सरकार चलाने का प्रयास है। यह अवैध है। आपके पास सरकार के कार्यक्षेत्र में आने वाले मुद्दों पर बैठक बुलाने का अधिकार नहीं है।”

उन्होंने कहा कि संविधान के तहत उप राज्यपाल निर्वाचित सरकार द्वारा लिए गए फैसलों पर केवल ‘विचारों का मतभेद जाहिर कर सकते हैं। कृपया संविधान का सम्मान कीजिए।’

बैजल ने कहा, “दिल्ली में सीसीटीवी कैमरों की वर्तमान हालात के मद्देनजर कानून व्यवस्था बैठक की अध्यक्षता की। एसओपी तैयार करने के लिए इंटर-एजेंसी समूह बनाने का निर्देश दिया है जो कैमरे लगाने में एकरूपता, निजता, सुरक्षा, फीड शेयरिंग, एकीकरण व अनुकूल उपयोग के मुद्दे को हल करेगा।”

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

जम्मू एवं कश्मीर में कठुआ मामले पर छात्रों संग सुरक्षा बलों की झड़प

Published

on

Jammu-and-Kashmir-wefornews
फाइल फोटो

जम्मू के कठुआ जिले में जनवरी माह में आठ साल की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की घटना के खिलाफ गुरुवार को उत्तरी कश्मीर के बारामूला और दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिलों में विरोध प्रदर्शन के दौरान छात्रों की सुरक्षा बलों से झड़प हो गई।

प्रदर्शनकारियों ने शोपियां कस्बों और बारामूला के डेलिना इलाके में सड़कों पर उतरकर विरोध जताया। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

प्रशासन द्वारा श्रीनगर, गंदरबाल, पुलवामा, कुलगाम, शोपियां और अनंतनाग जिलों के कई स्थानों के शैक्षिक संस्थानों में कक्षाओं को बंद करने के बावजूद विरोध प्रदर्शन हुआ।

इस घटना को लेकर बुधवार को एक दर्जन से अधिक स्थानों पर हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद प्रशासन ने आंदोलनकारी छात्रों और बलों के बीच टकराव से बचने के लिए उपाय अपनाए हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

यूपी: हैवान पिता ने तोहफे में दोस्तों को गैंगरेप के लिए परोस दी सगी बेटी

Published

on

rape-
प्रतीकात्मक तस्वीर

सीतापुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक पिता पर आरोप लगा है कि उसने अपनी बेटी अपने दोस्तों को गैंगरेप के लिए तोहफे में दे दी।

खबर है की पिता और उसके दोस्तों ने मिलकर महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इस मामले के एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो अन्य फरार हैं। वारदात के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक यह युवती अपने पिता के साथ रविवार (15 अप्रैल) को कमालपुर इलाके में लगे एक मेले में घूमने गई थी।

पिता ने उसे अपने एक दोस्त मान सिंह के साथ एक अन्य दोस्त मेराज के घर पहुंचने को कहा। लड़की ने पुलिस को बताया कि तीनों ने मिल कर उसके साथ गैंगरेप किया है। करीब 18 घंटों तक तीनों ने इस युवती को घर में क़ैद रखा। सोमवार (16 अप्रैल) को किसी तरह यह युवती उनके चंगुल से निकलने में कामयाब हो गई।

युवती ने अपनी मां को यह पूरी दास्तान सुनाई जिसके बाद युवती की मां ने तुरंत थाने में जाकर तीनों लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी मिराज को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि युवती के पिता और उसके एक और दोस्त की तलाश जारी है।

इस मामले में सीतापुर के एसपी सुरेशराव ए कुलकर्णी ने बतलाया कि करीब 16 साल पहले इस युवती शादी हो गई थी। लेकिन किसी बात पर पति से अनबन होने पर यह युवती शादी के दो साल बाद ही अपने मायके वापस आ गई थी। नवंबर 2017 में युवती के पिता पर बेटी के साथ अवैध रिश्ता रखने का आरोप भी लगा था।

Wefornews Bureau

Continue Reading

Most Popular