Connect with us

शहर

नोएडा: टीचर से प्रताड़ित 9वीं की छात्रा ने की खुदकुशी

Published

on

hanged
File Photo

यूपी के नोएडा में एक स्कूली छात्रा ने अपने अपने टीचर्स की प्रताड़ना से तंग आकर रविवार को खुदकुशी कर ली। छात्रा के परिजनों ने स्कूल के शिक्षकों पर छेड़छाड़ करने और जानबूझकर फेल करने का आरोप लगाया है

खबरों के मुताबिक छात्रा का नाम इकिशा शाह (16) है। वह अपने परिवार के साथ नोएडा के सेक्टर 52 में रह रही थी। सोमवार शाम करीब 5 बजे परिजनों ने छात्रा के शव को खिड़की की जाली से लटका देखा। परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर छात्रा को परेशान करने सहित अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं।

वहीं, छात्रा की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार रात 1 बजे दो स्कूल टीचर राजीव सहगल व नीरज आनंद के अलावा प्रिंसिपल के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने व जान से मारने की धमकी देने की धारा में कोतवाली सेक्टर 24 में मामला दर्ज किया है।

छात्रा के पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि, ‘मेरी बेटी ने मुझसे कहा था कि उसका एसएसटी टीचर उसे गलत ढंग से छूता है। मैंने उससे कहा था कि वह ऐसा नहीं कर सकते उनसे गलती हुई होगी, लेकिन मेरी बेटी ने कहा- मुझे उनसे डर लगता है। यह मायने नहीं रखता कि मैं क्या लिखूंगी वह हर हालत में मुझे फेल करेंगे।’

वहीं हॉस्पिटल में मौजूद डॉक्टर ने बताया, ’16 साल की लड़की को हमारे पास लाया गया था, उस वक्त तक उसकी पल्स और ब्लड प्रेशर रिकॉर्डेबल नहीं थे। हमने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन नहीं बचा सके। मौत की वजह का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद होगा।’

नोएडा पुलिस एसपी अरुण के सिंह ने कहा, छात्रा के पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को दो स्कूल टीचर्स ने प्रताड़ित किया है और उसे जानबूझकर फेल किया था। पुलिस ने मामले में धार 306 और 506 के साथ पोक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है। पुलिस स्कूल जाकर जांच करेगी।

Wefornews Bureau

शहर

मधुमक्खियों के हमले में 40 बच्चे घायल

बच्चे किरंदुल प्रकाश विद्यालय प्ले ग्राउंड में खेल रहे थे। स्कूल के ग्राउंड में ही मधुमक्खियों का छाता था।

Published

on

honey bees on a tree

दंतेवाड़ा, 10 दिसंबर । दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल प्रकाश विद्यालय में सोमवार की सुबह मधुमक्खियों के हमले से 40 से अधिक बच्चे घायल हो गए। शिक्षकों ने बच्चों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल से बच्चों को उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, एकाएक मधुमक्खियों के हमले से बच्चों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। बच्चे किरंदुल प्रकाश विद्यालय प्ले ग्राउंड में खेल रहे थे। स्कूल के ग्राउंड में ही मधुमक्खियों का छाता था। इस दौरान मधुमक्खियों ने बच्चों पर हमला कर दिया। मधुमक्खियों के डंक से पहली से सातवीं क्लास के बच्चे घायल हुए हैं।

घटना की जानकारी मिलते ही स्कूल प्रबंधन ने घायल बच्चों को किरंदुल एनएमडीसी के प्रोजेक्ट हॉस्पिटल पहुंचाया था। सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

योगी सरकार ने आर्म्स लाइसेंस से हटाई रोक तो फायरिंग करने लगा बीजेपी नेता

Published

on

Uttar Pradesh
(फोटो साभार- One India Hindi)

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा नए आर्म्स लाइसेंस बनाने पर लगी रोक हटाने के बाद से कुछ लोगों की धृष्टता बेहद बढ़ गई है। सत्ताधारी दल से जुड़े लोग ही सरेराह, दिन-दहाडे़ फायरिंग पर उतर आए है। खबर के मुताबिक अलीगढ़ के थाना इगलास इलाके में एक मकान की छत से बीजेपी युवा मंडल अध्यक्ष ने जमकर कट्टे से ढांय-ढांय गोलियां दागीं।

(वीडियो साभार – One India Hindi)

इस बाबत घटना को वहां मौजूद नौजवानों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया और फेसबुक पर अपलोड कर दिया। इस आश्चर्यजनक बात को सुन कुछ लोग उंगली उठा रहे हैं तो कुछ समर्थक मंडल अध्यक्ष की इस करतूत पर उसे शाबासी से नवाज रहे हैं।

बता दें कि यहां बीजेपी युवा मंडल अध्यक्ष अंकित चौधरी और उसके मित्र हरिओम चौधरी ने छत पर चढ़कर दना-दन फायरिंग की। बताया जा रहा है कि ऐसा वे अपना शस्त्र प्रदर्शन करने के लिए कर रहे थे। उन्होंने शस्त्र लाइसेंस बनने के बाद ही हर्ष फायरिंग की। अब लाइसेंस बनने से पहले फायरिंग हो या बाद में, गलती तो युवाओं ने कर ही दी। इसके साथ ही ये घटना सोशल मीडिया पर धड़ाधड़ वायरल हो रही है।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एम एल पाटीदार का कहना है कि इसकी पूर्ण रूप से जांच कराई जा रही है। बता दें कि पुलिस को भी वीडियो में एक युवक फायरिंग करते हुए दिखाई दिया है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

WeForNews

Continue Reading

शहर

दिल्ली के महिपालपुर में महिला को मारी गोली

Published

on

gun-min
प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली के महिपालपुर में एक युवती को गोली मारने की घटना सामने आई है। सोमवार को करीब 9 बजे अचानक गोली चलने की आावाज आई। आसपास के लोगों ने देखा तो एक युवती लहूलुहान हालत में मिली। जिसकी जानकारी तत्‍काल पुलिस को दी गई।

पुलिस के मुताबिक, युवती को गोली लगने के बाद से ही उसका पति फरार है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि पति ने ही गोली मारी है। हालांकि गंभीर हालत में युवती को अस्‍पताल ले जाया गया। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular