Connect with us

शहर

नोएडा: टीचर से प्रताड़ित 9वीं की छात्रा ने की खुदकुशी

Published

on

hanged
File Photo

यूपी के नोएडा में एक स्कूली छात्रा ने अपने अपने टीचर्स की प्रताड़ना से तंग आकर रविवार को खुदकुशी कर ली। छात्रा के परिजनों ने स्कूल के शिक्षकों पर छेड़छाड़ करने और जानबूझकर फेल करने का आरोप लगाया है

खबरों के मुताबिक छात्रा का नाम इकिशा शाह (16) है। वह अपने परिवार के साथ नोएडा के सेक्टर 52 में रह रही थी। सोमवार शाम करीब 5 बजे परिजनों ने छात्रा के शव को खिड़की की जाली से लटका देखा। परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर छात्रा को परेशान करने सहित अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं।

वहीं, छात्रा की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार रात 1 बजे दो स्कूल टीचर राजीव सहगल व नीरज आनंद के अलावा प्रिंसिपल के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने व जान से मारने की धमकी देने की धारा में कोतवाली सेक्टर 24 में मामला दर्ज किया है।

छात्रा के पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि, ‘मेरी बेटी ने मुझसे कहा था कि उसका एसएसटी टीचर उसे गलत ढंग से छूता है। मैंने उससे कहा था कि वह ऐसा नहीं कर सकते उनसे गलती हुई होगी, लेकिन मेरी बेटी ने कहा- मुझे उनसे डर लगता है। यह मायने नहीं रखता कि मैं क्या लिखूंगी वह हर हालत में मुझे फेल करेंगे।’

वहीं हॉस्पिटल में मौजूद डॉक्टर ने बताया, ’16 साल की लड़की को हमारे पास लाया गया था, उस वक्त तक उसकी पल्स और ब्लड प्रेशर रिकॉर्डेबल नहीं थे। हमने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन नहीं बचा सके। मौत की वजह का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद होगा।’

नोएडा पुलिस एसपी अरुण के सिंह ने कहा, छात्रा के पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को दो स्कूल टीचर्स ने प्रताड़ित किया है और उसे जानबूझकर फेल किया था। पुलिस ने मामले में धार 306 और 506 के साथ पोक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है। पुलिस स्कूल जाकर जांच करेगी।

Wefornews Bureau

चुनाव

कश्मीर : निकाय और पंचायत चुनावों में हिस्सा लेगी कांग्रेस

Published

on

Ghulam Ahmed Mir

श्रीनगर, 19 सितम्बर | कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि वह जम्मू एवं कश्मीर में आगामी निकाय और पंचायत चुनावों में हिस्सा लेगी। कांग्रेस की जम्मू एवं कश्मीर इकाई के अध्यक्ष जी.ए. मीर ने यहां मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि सांप्रदायिक ताकतों को हटाने के लिए उनकी पार्टी ने चुनावों में भाग लेने का निर्णय लिया है।

मीर ने इससे पहले एक बयान में कहा था कि यहां चुनाव कराने के अनुकूल परिस्थितियां नहीं हैं।

नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने चुनाव का बहिष्कार किया है। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने भी चुनावों में शामिल नहीं होने का फैसला किया है।

श्रीनगर और जम्मू नगर निगमों सहित 77 नगर पंचायतों में चुनाव अक्टूबर में तथा राज्य में पंचायत चुनाव नवंबर-दिसंबर में होंगे।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

उप्र : चिकित्सक पिटता रहा, एसपी-डीएम ने नहीं उठाया फोन!

“मंगलवार रात करीब चार-पांच शराबी युवक एक मरीज को लेकर आपातकालीन वार्ड पहुंचे और वहां तैनात चिकित्सक डॉ. अभिशेष को अकारण पीटने लगे। इस बीच पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी को लगातार कई फोन किए गए, लेकिन दोनों अधिकारियों ने अपना सरकारी (सीयूजी) फोन नहीं उठाया। घटना के लगभग एक घंटे बाद पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) राघवेन्द्र सिंह अस्पताल पहुंचे, तब तक उपद्रवी भाग चुके थे।”

Published

on

Banda doctor

बांदा, 19 सितंबर | उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के सरकारी अस्पताल में मंगलवार रात कुछ शराबी युवक एक चिकित्सक के साथ मारपीट करते रहे। सीएमएस ने घटना की शिकायत करने के लिए पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी को फोन किया, लेकिन दोनों के फोन बहुत देर तक बजते रहे, मगर कोई जवाब नहीं मिला। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) डॉ. किशोरीलाल ने बुधवार को बताया, “मंगलवार रात करीब चार-पांच शराबी युवक एक मरीज को लेकर आपातकालीन वार्ड पहुंचे और वहां तैनात चिकित्सक डॉ. अभिशेष को अकारण पीटने लगे। इस बीच पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी को लगातार कई फोन किए गए, लेकिन दोनों अधिकारियों ने अपना सरकारी (सीयूजी) फोन नहीं उठाया। घटना के लगभग एक घंटे बाद पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) राघवेन्द्र सिंह अस्पताल पहुंचे, तब तक उपद्रवी भाग चुके थे।”

पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) राघवेन्द्र सिंह ने बताया, “जब उन्हें सूचना मिली तो वह तत्काल अस्पताल पहुंचे, लेकिन उन्हें वहां कोई नहीं मिला।”

पुलिस अधीक्षक एस.आनंद ने कहा, “मंगलवार रात उनका फोन उनके पास नहीं था, सरकारी जीप में ही छूट गया था। इसलिए सीएमएस का फोन रिसीव नहीं हुआ।”

जिलाधिकारी हीरालाल ने बताया, “उनका सरकारी फोन अक्सर अर्दली के पास रहता है। काम की व्यस्तता के चलते वह फोन अपने पास नहीं रखते, इसलिए फोन नहीं उठा होगा। बुधवार को जब घटना की जानकारी मिली तो पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।”

पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है और पुलिस फूटेज खंगाल रही है।

— आईएएनएस

Continue Reading

शहर

एकतरफा प्यार में सिरफिरे ने एक्ट्रेस पर किया एसिड अटैक

Published

on

Acid Attack
प्रतीकात्मक तस्वीर

मध्यप्रदेश के इंदौर में एक सिरफिरे आशिक ने फॉक डांसर और रियलिटी शो कंटेस्टेंट पर केमिकल से अटैक कर दिया। इस अटैक से कलाकार की आंखों को बेहद नुकसान हुआ है। इलाज कर रहे डॉक्टर का कहना है कि पीड़िता की आंखों की रोशनी 20% तक कम हो गई है।

जानकारी के मुताबिक, पीड़िता 20 वर्षीय रूपाली निरापुर है। पेशे से फोक डांसर और एक उमदा कलाकार है। रूपाली पर ये अटैक तब हुआ जब वह अमेरिका में अपने कान्सर्ट के लिए कुछ घंटो बाद फ्लाइट पकड़ने वाली थी। रूपाली के साथ हुई इस घटना को लेकर डॉक्टर्स का कहना है कि हादसे में रूपाली के चेहरे पर कोई निशान नहीं पड़ा है लेकिन उनकी आंखों की कॉर्निया को अधिक नुकसान हुआ है जिसकी वजह से उन्हें 25% दिखना कम हो गया है।

रूपाली पर अटैक करने वाले शख्स का नाम महेंद्र उर्फ मोनू बताया जा रहा है, रूपाली और महेंद्र एक – दूसरे को जानते है। वह रूपाली से शादी करना चाहता था और इस बारे में वह रूपाली को कई बार कह भी चुका था लेकिन रूपाली ने उससे शादी करने से हर बार इंकार किया। रूपाली का शादी से मनाही करने की बात महेंद्र को इतनी नागवार गुजरी की उसने रूपाली पर केमिकल अटैक करने की योजना बनाई।
बता दें, रूपाली पर केमिकल अटैक करने की ये वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई। इसमें महेंद्र को दोपहर करीब 12:30 बजे रूपाली के चेहरे पर केमिकल फेंकते देखा जा सकता है।

इस घटना पर रूपाली के पिता का कहना है कि एकतरफा प्यार में पागल महेंद्र ने रूपाली को मंगलवार को फोन किया और रूपाली से घर के बाहर मिलने की हठ करने लगा। रूपाली के बार-बार मना करने पर भी वो अपनी बात पर अड़ा रहता है। रूपाली जैसे ही अपने घर से बाहर निकलती है, वैसे ही सिरफिरा आशिक एकतरफा प्यार का जूनून लिए उसके चेहरे पर केमिकल फेंककर फरार हो जाता है। गौरतलब है, रूपाली दुनियाभर में परफॉर्म कर चुकी हैं यही नही वह नेशनल टीवी पर रियलिटी शोज का हिस्सा भी रह चुकी है।

Continue Reading

Most Popular