Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

पेरिस में पुतिन के साथ कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं : ट्रंप

Published

on

donald trump
File Photo

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह पेरिस के अपने योजनाबद्ध दौरे के दौरान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सहित अन्य नेताओं के साथ दोपहर का भोजन करेंगे, लेकिन उनके बीच कोई बैठक होने की उम्मीद नहीं है।

ट्रंप ने यह भी खुलासा किया कि वह उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन से अगले साल की शुरुआत में मिल सकते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप से बुधवार को व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में यह पूछने पर कि क्या वह पेरिस में पुतिन से मिलेंगे, जहां 60 से ज्यादा नेता रविवार को प्रथम विश्व युद्ध की समाप्ति की 100वीं वर्षगांठ मनाने के लिए एकत्र होंगे, इस पर ट्रंप ने कहा, “हम साथ में दोपहर का भोजन करेंगे, लेकिन मुझे यकीन है कि वहां बहुत से लोग होंगे।”

ट्रंप ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि हमने पेरिस के लिए कुछ भी निर्धारित किया है।” उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि इतने कम वक्त के दौरान वहां किसी भी बैठक के लिए समय निर्धारित होगा। ट्रंप ने कहा, “हम जल्द ही जी-20 शिखर सम्मेलन में फिर से मिलेंगे और यही वह जगह है जहां हम वास्तव में मिलने की उम्मीद कर रहे हैं।”

–आईएएनएस

अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तान ने विचार-विमर्श के लिए भारत से अपने उच्चायुक्त को बुलाया

Published

on

By

Sohail Mahmood Pakistan

इस्लामाबाद, 18 फरवरी | पाकिस्तान ने सोमवार को भारत में अपने उच्चायुक्त सोहेल महमूद को ‘विचार-विमर्श के लिए’ बुला लिया। सोहेल को जम्मू एवं कश्मीर में आत्मघाती हमले के बाद दोनों देशों के बीच बढ़े कूटनीतिक तनाव के बीच बुलाया गया है। जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 49 जवान शहीद हुए थे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट कर कहा, “हमने भारत में हमारे उच्चायुक्त को विचार-विमर्श के लिए बुलाया है। वह आज सुबह नई दिल्ली से रवाना हो गए।”

14 फरवरी को हुए हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान समíथत जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने ली थी।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

शहीद की बेटी को डॉक्टर बनने में मदद करेंगी प्रियंका गांधी

Published

on

By

Priyanka Gandhi Vadra

लखनऊ,18 फरवरी | जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के निवासी अजीत कुमार आजाद की बेटी ईशा से कांग्रेस की महासविच प्रियंका गांधी वाड्रा ने बातचीत की व धीरज बधांया। यह बातचीत उन्नाव की पूर्व कांग्रेस सांसद अन्नू टंडन ने करवाई। ईशा ने बताया कि प्रियंका ने पूछा कि वह आगे क्या करना चाहती हैं। तो उन्होंने कहा कि वह डॉक्टर बनकर लोगों की मदद करना चाहती हैं, तो प्रियंका ने वादा किया हम आपकी पूरी मदद करेंगे।

शहीद के पिता प्यारेलाल ने कहा कि प्रियंका गांधी ने जो भरोसा मेरे परिवार को दिया है, उससे इस दुख की घड़ी में इम लोगों को सदमे से उभरने में मदद मिलेगी।

गौरतलब है कि अजीत कुमार आजाद सीआरपीएफ की 115वीं बटालियन में तैनात थे। उनकी शहादत के बाद परिवार का हाल बेहाल है।

शहीद की बेटी सरकार से कार्रवाई की मांग उठा रही है। पति की शहादत की खबर सुनते ही पत्नी बदहवास होकर गिर गईं, मां के आंसू रोके नहीं रुक रहे हैं। शहीद जवान की दो बेटियां भी हैं।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बीते गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने विस्फोटक लदे वाहन को सीआरपीएफ की बस से भिड़ा दिया। जिसमें 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

गूगल पर ‘टॉयलेट पेपर’ सर्च करने पर दिखता है पाकिस्तानी झंडा

Published

on

Flag Pakistan
File Photo

सर्च इंजन गूगल पर ‘बेस्ट टॉयलेट पेपर इन द वर्ल्ड’, ‘बेस्ट चाइना-मेड टॉयलेट पेपर’ या सिर्फ ‘टॉयलेट पेपर’ सर्च करने पर रिजल्ट में पाकिस्तान का झंडा आ रहा है।

गूगल पर हुई इस गड़बड़ी के स्क्रीनशॉट्स ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर मीम्स, पोस्ट्स और स्टेटस अपडेट्स में वायरल हो गए हैं।

पाकिस्तानी झंडों की तस्वीरों के अलावा, टॉयलेट पेपर-संबंधी सर्च करने पर गूगल इससे संबंधित विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स दिखा रहा है।

गूगल से जब इस गड़बड़ी को खत्म करने संबंधी प्रश्न किया गया तो कोई जवाब नहीं मिला।गूगल कुछ विशेष विषयों को सर्च करने पर अक्सर आपत्तिजनक रिजल्ट दे चुका है।

इससे पहले ‘फेकू’, ‘पप्पू’ और ‘इडियट’ सर्च करने पर रिजल्ट में क्रमश: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीरें आती थीं।

आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular