राजनीति

‘सृजन के दुर्जन’ रैली में लालू ने साधा निशाना, कहा- ‘नीतिश ने जनता का वोट बीजेपी को बेचा’

RJD_rally_at_bhagalpur_against_srijan_scam_1505031916
सृजन के दुर्जन रैली में लालू के साथ राजद के अन्य नेता (फोटो साभार हिंदुस्तान)

सृजन घोटाले के खिलाफ राजद की रैली में पार्टी सुप्रीम लालू यादव ने नीतिश कुमार पर निशाना साधा। लालू ने कहा कि सृजन घोटाला नहीं महा घोटाला है। रैली में उन्होंने सीएम नीतिश कुमार को पलटू भी करार दिया। लालू ने नीतिश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि ‘एगो छौड़ी बुलकी, जिने देखे दही चूड़ा, ओने जा के हुलकी।’  लालू ने गठबंधन की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतिश ने जनता का वोट बीजेपी को बेचा है।

हिंदुस्तान की खबर के मुकाबिक लालू के संबोधन के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री और विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव ने मंच पर मुख्यमंत्री नीतिश कुमार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने  आरोप लगाते हुए सृजन के लूट में शाहनवाज, गिरिराज, चौबे दुबे सब को शामिल बताया। तेजस्वी ने सृजन घोटाले से जुड़े 10 सवाल किए और सीबीआई और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जवाब मांगे।

उन्होंने नीतिश पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें सृजन घोटाले की जानकारी को पहले से थी। उन्होंने सृजन घोटाले को मध्यप्रदेश के व्यापमं घोटाले से जोड़ते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के इशारे पर घोटाले से जुड़े दस्तावेजों को नष्ट करने की साजिश रची गई। तेजस्वी ने कहा सभा का नाम सृजनों के दुर्जनों का विसर्जन रखा गया है। वहीं उन्होने रैली को संबोधित करते हुए बताया कि भागलपुर से इसकी शुरूआत हुई है।

सत्ता के नशे में चूर नेताओं ने मुख्यमंत्री के संरक्षण में सरकार का पैसा लूटा और लुटवाया। तेजस्वी तो बहाना था, इनको सृजन का पाप छुपाना था। हर जिले में जाकर सृजन के दुर्जनों का विसर्जन करेंगे। बिहार की जनता को सड़कों पर उतरने की जरूरत है। सृजन की लूट में भाजपा के कई बड़े नेता शामिल थे। हमलोग साथ थे तो इन्हें घोटाला करने में नहीं बन रहा था। इसलिये इन्हें पार्टनर चाहिए था। नैतिक भ्रष्टाचार किये हैं। कुछ भी होता है तो कहते हैं मेरी अंतरात्मा बोली। सृजन में क्यों नही आत्मा जगी, अब उनके आत्मा में मोदी और बीजेपी की आत्मा प्रवेश कर गयी है। यह व्यापम घोटाले से भी बड़ा है।

सीबीआई को भी निष्पक्ष जांच करते हुए सभी आरोपितों पर एफआईआर दर्ज करना चाहिए। इससे पहले तेजप्रताप यादव ने लालू यादव के अंदाज में कहा कि- सबौर में सृजन कार्यालय के बाहर धरना देंगे। सरकार हमे जेल भेजेगी, पूरे बिहार का जेल कम पड़ जाएगा, उन्हें नया जेल बनाया जाएगा।

जिसके बाद पूर्व विधायक रामदेव यादव ने आरोप लगाया कि सुशील मोदी की बहन के खाते में घोटाले का पैसा गया है।वहीं छात्र राजद नेता डॉ. आनंद आजाद का आरोप सृजन घोटाले में सरकारी राशि की लूट हुई, उस पैसे से शहर में बड़ी-बड़ी बिल्डिंग खड़ी हुई। उस पैसे से शाहनवाज चुनाव लड़े हैं, गिरिराज सिंह को पैसा गया है।

WeForNews Bureau

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top