Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

निकारागुआ: सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, 10 की मौत

Published

on

Nicaragua
(Photo credit AP)

निकारागुआ में सुरक्षाबलों और सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़पों में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जन से अधिक घायल हुए। ये प्रदर्शनकारी सड़कों को अवरुद्ध किए हुए हैं।

एएनडीपीएच के कार्यकारी सचिव अल्वारो लेवा ने रविवार को एफे को बताया,”इन झड़पों में मसाया में छह, दिरिया में दो जबकि कटारिना में दो की मौत हो गई।”

उन्होंने कहा कि मसाया में जिन चार लोगों की मौत हुई हैं, वे पुलिसकर्मी हैं। राष्ट्रपति डेनियल ओर्टेगा की सरकार ने संवैधानिका आदेश को बाधित करने के लिए प्रदर्शनकारियों द्वारा हिंसा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। मानवाधिकार संगठनों के मुताबिक, अप्रैल महीने से शुरू हुई इस अशांति में अब तक 351 लोगों की मौत हो गई है।

–आईएएनएस

अंतरराष्ट्रीय

अमेरिका में कई स्थानों पर ईमेल और फोन से बम की धमकियां

Published

on

अमेरिका में कई स्थानों पर ईमेल और फोन कॉल से बम हमले की धमकियां दी गईं, जिसके बाद कानून प्रवर्तन अधिकारी मुस्तैद हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, एफबीआई ने जारी बयान में कहा कि उनका स्टाफ हाल ही में देश के कई शहरों में मिली बम धमकियों से वाकिफ हैं।

उन्होंने कहा, “हम जरूरी सहायता के लिए हमारे कानून प्रवर्तन साझेदारों के संपर्क में रहेंगे।” न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने ट्वीट कर कहा कि वह कई बम धमकियों की जांच कर रहे हैं। यह धमकियां कई और स्थानों से भी मिल रही हैं और फिलहाल इन पर विश्वास करना सही नहीं है।

सीएनएन के मुताबिक, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या ये सभी धमकियां एक-दूसरे से जुड़ी हुई हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

फ्रांस: स्ट्रासबर्ग हमले का हमलावर ढेर

Published

on

france

फ्रांस के स्ट्रासबर्ग के क्रिसमस बाजार में मंगलवार को तीन लोगों को मौत के घाट उतारने वाले हमलावर को पुलिस ने मार गिराया। गृह मंत्री क्रिस्टोफर कास्टनर ने इसकी पुष्टि की। शहर के न्यूडोर्फ-मेनू जिले में चेरिफ चेकट को मार गिराया गया।

कास्टनर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि स्थानीय समयानुसार रात नौ बजे तीन पुलिसकर्मियों ने हाईवे पर एक शख्स को देखा। उन्होंने उसे गिरफ्तार कर लिया लेकिन जैसे ही वह पलटा, उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी। कास्टन ने कहा कि इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें वह मारा गया।

गौरतलब है कि 29 साल के इस हमलावर के पास बंदूक और चाकू था और इसने मंगलवार को क्रिसमस बाजार के पास कई राउंड गोलियां चलाई और लोगों पर चाकू से हमला किया।

इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी जबकि 13 घायल हो गए थे, जिसमें से पांच की हालत गंभीर बनी हुई है।

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

फ्रांस : स्ट्रासबर्ग हमले में 5वां शख्स भी हिरासत में

Published

on

प्रतीकात्मक तस्वीर

फ्रांस के स्ट्रासबर्ग में क्रिससम बाजार के पास हुई गोलीबारी की घटना में पुलिस ने पाचंवें शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई घायल हो गए थे।

यह शख्स घटना के मुख्य संदिग्ध चेरिफ चेकट के गिरोह का ही था। चेकिट की मां, पिता और दो भाई मंगलवार रात से कस्टडी में हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले जांचकर्ताओं ने संदिग्ध हमलावर की दोनों बहनों से पूछताछ की थी और इनमें से एक के पेरिस स्थित घर में छापा मारा था।

चेकिट (29) ने मंगलवार को कई राउंड गोलियां चलाई थी और चाकू से लोगों पर हमला भी किया था। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी जबकि 13 घायल हो गए थे, जिनमें से पांच की हालत गंभीर है। अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular