Connect with us

राष्ट्रीय

दाभोलकर हत्याकांड: 14 दिन की हिरासत में आरोपी

Published

on

File Photo

नरेंद्र दाभोलकर हत्या के मामले में आरोपी अमोल काले को 14 दिनों के लिए मजिस्ट्रेट हिरासत में भेज दिया गया है।

बता दें कि नरेंद्र दाभोलकर की 20 अगस्त 2013 को पुणे में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वे अंधविश्वास के खिलाफ लोगों को जागरूक करते थे।

WeForNews

राष्ट्रीय

पूर्व मंत्री मंजू वर्मा जेडीयू से निलंबित

Published

on

Manju Verma
मंजू वर्मा, पूर्व समाज कल्याण मंत्री, बिहार (फाइल फोटो)

मुुुुजफ्फरपुर शेेेल्‍टर होम मामले के बाद चर्चा में आईं बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) से निलंबित कर दिया गया है।

बता दें कि मंजू वर्मा काफी दिनों से फरार हैं, जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को फटकार भी लगाई थी। सुप्रीम कोर्ट ने मंजू वर्मा की गिरफ्तारी न होने पर बिहार के डीजीपी को अदालत में हाजिर होने का आदेश दिया था।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

विजयन ने सबरीमाला विवाद के लिए बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार

Published

on

sabarimala temple
फाइल फोटो

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर हो रही खींचतान को लेकर मुख्‍यमंत्री पी. विजयन ने सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी लेकिन इसमें बीजेपी और कांग्रेस शामिल नहीं हुए। बिगड़ेे हालात के लिए मुख्‍यमंत्री ने बीजेपी को जिम्‍मेदार ठहराया है।

बता दें कि 17 नवंबर से ढाई महीनें लंबे चलने वाले ‘मंडल मकराविलाकु’ पावन महीने की शुरुआत हो रही है। इस पावन महीने के दौरान महिलाएं मंदिर में दर्शन के लिए आ सकती हैं। ऐसे में इसे लेकर कोई बवाल खड़ा नहीं हो इसे ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने सभी पार्टी की बैठक बुलाई थी। इस पावन महीने में दर्शन को लेकर बीते एक सप्ताह में 500 से ज्यादा महिलाओं ने केरल पुलिस की वेबसाइट पर अपना पंजीकरण कराया है।

इन सब के बीच मुख्यमंत्री पी. विजयन ने इस पूरे विवाद के लिए बीजेपी और आरएसएस को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि बीते कुछ दिनों में इस मामले को लेकर बीजेपी के रुख के बारे मे सभी को पता चल गया है।

केरल के सबरीमला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ दाखिल जनहित याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट पुनर्विचार याचिकाओं पर फैसले के बाद सुनवाई करेगा। आपको बता दें कि मंगलवार को चेंबर में पांच जजों की बेंच 49 पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई करेगी।

गौरतलब है कि 28 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए केरल के सबरीमला मंदिर में महिलाओं को प्रवेश की अनुमति दे दी थी। 4:1 के बहुमत से हुए फैसले में पांच जजों की संविधान पीठ ने साफ कहा कि हर उम्र वर्ग की महिलाएं अब मंदिर में प्रवेश कर सकेंगी।

WeForNews 

Continue Reading

राष्ट्रीय

फर्जी डिग्री केस में DUSU अध्यक्ष अंकिव बसोया ABVP से निलंबित

Published

on

Ankiv Baisoya

दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन (डूसू) अध्‍यक्ष अंकिव बसोया को फर्जी डिग्री मामले में एबीवीपी से निष्‍कासित कर दिया गया है। अंकिव बसोया पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी डिग्री के सहारे डीयू में एडमिशन लिया है।

बता दें कि पहले एएनआई से खबर आई थी कि संगठन ने उन्हें निष्कासित कर दिया है, लेकिन कुछ देर बाद एबीवीपी ने बयान जारी कर कहा कि उन्हें निलंबित किया गया है नाकि निष्कासित।

उल्लेखनीय है कि डूसू चुनाव के बाद विपक्षी छात्र संगठनों ने बासोया पर फर्जी डिग्री के साथ यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने का आरोप लगाया था और जिसके बाद मामले में जांच शुरू की गई।

विपक्ष का आरोप है कि बासोया ने डीयू के बुद्धिस्ट डिपार्टमेंट में दाखिले के लिए वेल्लूर यूनिवर्सिटी की फर्जी डिग्री का इस्तेमाल किया। इस मामले को लेकर एनएसयूआई के सनी छिल्लर ने हाई कोर्ट में अपील दाखिल की है। वहीं, हाई कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए जांच के लिए डीयू को 20 नवंबर तक की मोहलत दी है।

वहीं, डीयू का कहना है कि वे चाहते हैं कि कोर्ट तमिलनाडु की थिरुवल्लुवर यूनिवर्सिटी को निर्देश दे कि वे डीयू को मार्कशीट के वेरिफिकेशन में सहयोग दे, क्योंकि शुरुआत से ही यूनिवर्सिटी ने उसे सपोर्ट नहीं किया।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular