Connect with us

शहर

मुंबई : माल गाड़ी के डिब्बों में आग लगी

Published

on

Dahanu-
फोटो-ANI

महाराष्ट्र के दहानु के पास मालगाड़ी में आग लगने की खबर सामने आई है। मुंबई डिविजन के दहानु रोड स्टेशन के पास रात के करीब 10:35 बजे मालगाड़ी के दो डिब्बों में अचानक आग लग गई। आग की खबर मिलते ही रेलवे कर्मचारी फौरन वहां मौके पर पहुंच गए।

आग इतनी भयानक थी कि उस पर काबू पाने में घंटों का वक्त लग गया। आग लगने की वजह से उस रूट पर सर्विस पूरी तरह से बाधित हो गई है। अप और डाउन दोनों रूटों पर सेवा बाधित होने की वजह से कई ट्रेनें लेट हो गई तो वहीं कई ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा।

वेस्टर्न रेलवे के मुताबिक रात हादसे की वजह से उस लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बंद करना पड़ा। देर रात 1 बजकर 35 मिनट के करीब डाउन लाइन को खोला गया। वहीं मुंबई की ओर जानें वाली रूट की लाइन को बंद रखना पड़ा।

हादसे की वजह से 12 ट्रेनों को कैसिंल कर दिया गया, जबकि 10 ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया। रेलवे ने हादसे के बाद अप लाइन को खोलने के लिए राहत और बचान कार्य तेजी से चल रहा है।

WeForNews

शहर

हिमाचल शीतलहर की चपेट में…

Published

on

Snowfall
File Photo

हिमाचल प्रदेश की पहाड़ियां शीतलहर की चपेट में है और राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग ने बुधवार तक कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “आसमान में छाए बादलों के कारण रात के तापमान में हल्की वृद्धि दर्ज की गई है।

न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जो मंगलवार को चार डिग्री था।”लाहौल स्पिति जिले में स्थित केलांग और कल्पा जिले में स्थित किन्नौर में क्रमश: शून्य से सात डिग्री नीचे और शून्य से 2.6 डिग्री नीचे तापमान दर्ज किया गया है।

धर्मशाला में न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस, डलहौजी में 6.2 डिग्री और कुफरी में 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, क्षेत्र से पश्चिमी विक्षोभ 17 और 18 जनवरी को हटना शुरू हो जाएगा।

इसके बाद पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है, जिसके प्रभाव के चलते 20 और 21 जनवरी को बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

चेन्नई में 20.6 किलोग्राम सोना जब्त, 4 गिरफ्तार

Published

on

gold
(PHOTO CREDIT ANI)

राजस्व खुफिया निदेशालय की चेन्नई टीम ने 6.88 करोड़ रुपये का 20.6 किलोग्राम सोना जब्त किया है। कस्टम्स एक्ट, 1962 के तहत एक बीएमडब्लू कार और 21 लाख रुपये भी जब्त किए गए हैं।

इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मामले की जांच जारी है।

WeForNews

Continue Reading

शहर

बिहार के हाजीपुर में दो लोगों को अज्ञात ने मारी गोली, एक की मौत

Published

on

bihar shot

बिहार के हाजीपुर में बदमाशों का आतंक देखने को मिला है। एक अज्ञात बदमाश ने दो लोगों को गोली मार दी। एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि दूसरा व्यक्ति घायल हो गया है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और पूरे मामले की जांच कर रही है।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular