Connect with us

शहर

मुंबई : मध्य रेलवे की रेल सेवा बाधित, यात्रियों का हंगामा

Published

on

indian railway
प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई: मध्य रेलवे (सीआर) में उंबरमाली स्टेशन के पास रेल इंस्पेक्शन वैन के पटरी से उतरने से उपनगरीय रेल सेवाएं बाधित हुई। यह घटना आधीरात की है, जिसके बाद शुक्रवार सुबह यात्रियों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

इससे गुस्साए यात्रियों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया क्योकि आसनगांव-कसारा स्टेशन के बीच कोई ट्रेन सेवाएं संचालन में नहीं है। हालांकि, शुक्रवार सुबह ट्रैक्स को क्लीयर करने के प्रयास किए गए लेकिन गुस्साए यात्रियों ने नारेबाजी करनी शुरू कर दी। वासिंद स्टेशन पर यात्रियों का प्रदर्शन जारी रहा।

वहीं, कुछ लोगों ने स्टेशन मास्टर के ऑफिस में सेवाओं को शुरू करने की मांग को लेकर घेराबंदी कर दी। सीआर प्रमुख प्रवक्ता सुनील उदासी ने कहा, “नवीनतम जानकारी के अनुसार वाशिंद में लोगों का हंगामा थम गया है। हमने दोनों दिशाओं में सिंगल लाइन सेवा शुरू कर दी है। हालांकि, मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों के परिचालन में समय लगेगा।”

उन्होंने कहा कि कुछ समय के लिए सेवाएं टिटवाला और कसारा के बीच प्रभावित हुई हैं। यात्रियों से हंगामा नहीं करने की अपील की गई है क्योंकि इससे मरम्मत का काम अधिक लंबा हो जाएगा। उदासी ने कहा कि प्रभावित रेल पटरी के दोपहर तक क्लियर हो जाने की उम्मीद है।

–आईएएनएस

शहर

मिसाल: यूपी के इस शहर में गणपति पंडाल के सामने सजा ताजिया

Published

on

ganesh..-min

देशभर में ताजिया के मौके पर जहां हिंसा तथा मारपीट की घटनाए देखी गईं वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के कानपुर में ताजिया के मौके पर समाजिक सौहार्द को बढ़ावा देने का एक मामला सामने आया है। जहां गणपति का पंडाल और हजरत फुलवारी शाह का ताजिया बिल्कुल आमने सामने है। अस्ताने के सामने इमाम चौक का यह नजारा सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल है।

दोनों समुदाय के लोगों ने यहां अपने अपने पर्व को शांति से और मिलजुलकर बनाया। जब गणपति की आरती होती है तो उस वक्त मस्जिद की लाउडस्पीकर को बंद कर दिया जाता। जब आरती खत्म हुई तो नोहाख्वानी शुर कर दी गई जिसमें सभी लोग शरीक हुए बिना किसी भेद भाव के। बस इतना ही देखने को नहीं बल्कि शुक्रवार को मोहर्रम के दौरान ताजिया में हिंदू भी पहुंचे वहीं रविवार को होने वाले गणेश मूर्ति विसर्जन में मुस्लिम भी शरीक होंगे।

सबसे खास बात ये है कि दोनों त्योहार इस बार एक साथ पड़ गए हैं जिसकी वजह से लोगों को आपसी मेल से त्योहार मनाने का मौका मिल ही गया। इस प्रोग्राम के आयोजकों का कहना है कि इस त्योहार ने हमे साथ मिलकर काम करने का मौका दिया। हम यही चाहते भी थे कि हम समाज में एक सही संदेश पहुंचाए।

WeForNews 

Continue Reading

शहर

बिहार: मामूली विवाद में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

Published

on

bihar
प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार में खगड़िया जिले के चित्रगुप्तनगर थाना क्षेत्र में एक मामूली विवाद में एक व्यक्ति की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस घटना में चार अन्य लोग घायल हो गए हैं।

पुलिस के अनुसार, सनहौली गांव के तांती टोला में दो पक्षों के बीच नाला में पानी बहाने को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते यह विवाद मारपीट में बदल गया और दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया।

इस घटना में एक पक्ष के अनिल तांती (35) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसकी पत्नी सुनीता देवी सहित परिवार के अन्य चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। चित्रगुप्तनगर के थानाप्रभारी प्रियरंजन ने बताया कि घायलों को खगड़िया सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

इस मामले में मृतक की पत्नी सुनीता देवी के बयान पर चित्रगुप्तनगर थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, जिसमें छह लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों परिवार एक-दूसरे के रिश्तेदार भी बताए जा रहे हैं। घटना के बाद सभी आरोपी फरार हो गए हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

ट्रक ने ऐसा मारा टक्‍कर कि बियर से नहाया टोल प्‍लाजा

Published

on

toll plaza-
फोटो-(ANI)

राजस्थान के अजमेर जिले के किशनगढ़ टोल प्लाजा पर शुक्रवार को बीयर (शराब) की बोलतों से लदा ट्रक हाइवे पर बेकाबू हो गया और टोल बूथ से टकरा गया। इस हादसे का रोंगटे खड़े करने वाला वीडियो भी सामने आया है। घटना राजस्थान के जयपुर-अजमेर नेशनल हाइवे- 8 की बताई जा रही है।

घटना का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमे देखा जा रहा है कि कैसे जयपुर की ओर से बीयर से भरा हुआ तेज रफ्तार ट्रक बेकाबू होकर ट्रोल बूथ से टकरा जाता है। ट्रक जिस समय टोल बूथ से टकराया उस वक्त वहां आगे दो वाहन भी खड़े थे। बीयर के कार्टन (डब्बे) गिरने से दोनों वाहन क्षत्रिग्रस्त हो गए। इस हादसे में ट्रक चालक और टोल बूथ कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, उनका किशनगढ़ के यज्ञनारायण अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से बीयर से भरा यह ट्रक अपना नियंत्रण खो देता है और टोल से टकरा जाता है। यहां देखें ट्वीट-

पुलिस के मुताबिक ट्रक यूपी का है और ट्रक काफी तेज स्पीड से जयपुर की ओर से आते हुए टोल प्लाजा से टकरा गया। जिसके बाद कुछ देर के लिए आसपास जाम लग गया और गाड़ियों के आगे न बढ़ने के कारण लोग परेशान नजर आए।

स्थिति थोड़ी सामान्य होने के बाद सड़क पर सब जगह बीयर के डिब्बे इधर-उधर गिरे हुए दिखे। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने ट्रक चालक संदीप जाटव को ट्रक में से बाहर निकाला और उसे हस्पताल पहुंचाया। हालांकि, इस हादसे में किसी की जान नहीं गई और अब स्थिति सामान्य है।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular